Personalized
Horoscope

सूर्य का सिंह राशि में गोचर (अगस्त 17 - सितम्बर 17, 2015)

अगस्त 17, 2015 को सूर्य का सिंह राशि में गोचर होगा। सूर्य का स्वराशि में गोचर सभी राशियों के लिए बहुत प्रभावी होगा। जानें कि क्या सूर्य आपकी राशि के लिए भी अद्भुत समय लाएगा? “ आचार्य रमन ” खोलेंगे भविष्य के सारे राज़ इस लेख के साथ।

Surya ke Simha rashi me gochar ke dauran kya honge apki rashi par asar? Janein abhi.

17 अगस्त को सूर्य अपनी राशि सिंह में प्रवेश करेगा। अपनी राशि में जाने पर सूर्य का बल अत्यधिक हो जायेगा। सिंह एक स्थिर राशि है और सूर्य ग्रहों में राजा माना गया है। इससे लोगों में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बल मिलेगा, बहुत से लोगों में अहम की वृद्धि होगी। कार्यक्षमता में वृद्धि होगी और आत्मविशवास बढ़ेगा। लोगों में उदारता बढ़ेगी और दान पुण्य की वृत्ति भी देखी जा सकती है। यद्यपि एक ग्रह ही सब कुछ निर्धारित कर दे ऐसा नहीं होता किन्तु प्रत्येक ग्रह के अपने प्रभाव निश्चित ही होते हैं। जिनकी अभी सूर्य की प्रत्यंतर दशा चल रही है उनके लिए इसके प्रभाव सर्वाधिक होंगे।

यदि आपकी सूर्य की प्रत्यंतर दशा चल रही हो तो आपको इसके प्रभावों की अनुभूति अधिक हो सकती है ।

अपनी लग्न राशि ज्ञात करने हेतु क्लिक करें: लग्न राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English

आइये देखते हैं आपकी राशि के ऊपर इसके क्या परिणाम हो सकते हैं :

मेष

Ekta Kapoor

यह तो आपके लिए आनंद लेने का समय है, दूर की यात्रा करने का समय है, शैय्या सुख प्राप्त करने का समय है। संतान को कष्ट हो सकता है। सट्टे में पैसा हार सकते हैं, कुछ को जीत भी मिलेगी, पर अधिकतर हारेंगे। कार्यों में अनावश्यक विलम्ब होगा और मन में शांति का अभाव रहेगा। लेकिन कोई इतनी बड़ी समस्या नहीं है, आगे जाकर फ़ायदा ही होना है और अगर लोभ में नहीं पड़ेंगे तो कोई दिक्कत ही नहीं है। फिर तो सब अच्छा ही अच्छा है। जल्दबाज़ी नहीं करनी है बस इतना ध्यान रखना है। किसी से धोखा मिल सकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

Kitu Gidwani

सूर्य आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। घर परिवार के लोगों के और नज़दीक आना है आपको, आने वाले भविष्य के बारे में योजना बनाने के लिए अच्छा समय है। आपके लिए अचानक लाभ के काफी अच्छे संयोग दीखते हैं। कोई दोस्त आपके लिए कोई बड़ा काम करके दे सकता है। आपको सभी की महत्वाकांक्षाओं को ध्यान में रखना है। पुरानी यादें आपको सुस्त कर सकती हैं। बेहतर है बीते हुए कल को कल ही में रहने दें और अपना वर्तमान का नाश न करें। घर में विवादों को सुलझाने का काम कीजिये और भड़काने का नहीं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

Kirti Kharbanda

आप नए गैजेट ले सकते हैं, लोगों से आपका तर्क वितर्क होगा जिसमे विजय आपकी ही होगी। किसी इंटरव्यू में जाएंगे तो अधिकतर लोगों को सफलता मिलने के भरपूर योग हैं। दफ्तर में धंधे में बढ़ोत्तरी होगी। अापमें जो अक्खड़ता है उसमें थोड़ी कमी कीजिये, घमंड को त्यागना हमेशा अच्छा होता है। लोगों से मिलिए, हंसिए बोलिए, आपकी भी कहिये उनकी भी सुनिए। कार्यस्थल पर किसी से झगड़ा कर बैठेंगे इससे अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। थोड़ा संभल के काम कीजिये। अधिकारियों की बात सुनिए, ज़िद पे मत तुल जाइए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

Arpita khan

धर्म कर्म पर व्यय होने की सम्भावना है, वैसे तो यात्रा पर भी जा सकते हैं परिवार के साथ। अच्छा ही है, घुमते-फिरते रहना भी चाहिए। मगर घर के लोगों को धौंस मत दिखाइए, सबके साथ प्यार से बात कीजिये। छोटे हों या बड़े, हैं तो सब कुटुंब के ही लोग। घर के बड़े लोगों को पूरा सम्मान दें और उनकी हर इच्छा को पूरा करने की कोशिश करें। चीज़ें खरीदने का आपका मन नहीं करेगा तो फरमाइश ही आ जायेगी किसी की, तो घर में कुछ नया लाने का बहुत बढ़िया समय भी है। सोना भी खरीद ही लीजिये, बुरे समय में काम ही आएगा। किसी दूर के परिचित से विवाद हो सकता है, रिश्ते में दरार आ सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

Farida Jalal

इस समय आपको सिर्फ स्वयं पर नियंत्रण बनाना है। आपमें स्वयं के प्रति प्रेम अधिक हो जाएगा, अहम की मात्रा अधिक हो जायेगी, दूसरों को स्वयं से तुच्छ समझ सकते हैं और क्रोध भी जल्दी आ सकता है। सामान्य ज्वर, सिरदर्द हो सकता है, आँखों में दर्द आदि रह सकता है। आपके जीवन-साथी को आपके व्यवहार से दिक्कत हो सकती है। कोई पुरानी बात के सामने आने से शर्मसार हो सकते हैं। कोशिश कीजिये की ऐसा ना करें कि दुसरे आपसे चिढ़ने लगें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

Lt. Farooq Sheikh

अपनी गतिविधियों को छुपा के मत रखिये, दूसरों से परदे, सांठगांठ में मत फंसिए, अपना काम बेझिझक सबके सामने रखिये और फल ईश्वर पर छोड़ दीजिये। जीवन-साथी से मतभेद होंगे, तर्क वितर्क हो सकता है - थोड़ा बहुत चलता है मगर अधिक होने की स्थिति में आपको ही झुक कर सब ठीक करना चाहिए। भविष्य को लेकर अधिक चिंतित मत होइए, ध्यान रखिये आपका अधिकार सिर्फ कर्म पर है फल पर नहीं। आँखों का ध्यान रखें और अच्छी नींद लें। मस्तिष्क के लिए अच्छा होता है। कुछ छुपी हुई बातें सामने आ सकती हैं और आपको निराश कर सकती हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

Kamna Jethmalani

कोई भी सम्बन्ध हो वहाँ अकड़ नहीं चलती। दोस्तों में तो बिलकुल भी नहीं, उनके बीच तो नम्र ही रहना चाहिए। विपरीत लिंग के मित्रों से आपका विवाद संभव है, थोड़ी तबियत पर भी फर्क पड़ेगा। एसिडिटी हो सकती है। साथ के लोगों से मिलजुल कर आगे बढ़िए, सब काम ही तो कर रहे हैं, पैसे के चश्मे से किसी को मत देखिये। गलती कर बैठेंगे। समय पर तिनका भी काम आ जाता है नहीं तो तलवार भी रखी की रखी रह जाती है। कोई आपकी टांग खेंचने की कोशिश भी करेगा तो सचेत रहिये। बात कम और काम ज़्यादा कीजिये, ध्यान रखिये कि किसी की बुराई न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

Kanika

हम देखते हैं कि रोज़ सुबह से शाम तक और असल में हमेशा ही सूर्य की किरणें कर्मरत रहती हैं। अपनी स्वयं की राशि में तो और अधिक ऊर्जावान होकर यह काम करेंगी और आपको भी आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। आपको ऐसा लग सकता है कि आप दूसरों से बेहतर फल दे रहे हैं। अहम की वृद्धि होगी और आप हावी होने की कोशिश भी कर सकते हैं। स्वयं को हमेशा वास्तविकता में तोलते रहना चाहिए, इससे असलियत में रहने की सुविधा प्राप्त होती है। जीवन से मुक्ति का यहि सबसे अच्छा उपाय है। कुछेक लोगों से आपका विवाद संभव है, अपने अधिकारियों को बक्श दीजियेगा नहीं तो बाद में वे आपको नहीं बख्शेंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

Neha Bhasin

यह धर्म का स्थान है, लेकिन इसके अलावा और भी बहुत सारी बातों के लिए इसको देखा जाता है। ऐसी शुभ स्थान में सूर्य का आगमन आपके आध्यात्मिक उत्थान के लिए अत्युत्तम रहेगा। पुण्य कमाने का, दान धर्म करने का कोई मौका मत छोड़िएगा। धन से बड़ा होता है दान पुण्य जो मरने के बाद भी साथ में रहता है। बड़ों को आदर सम्मान दीजिये। किसी प्रकार का पाठ्यक्रम पढ़ना शुरू करना चाहते हैं तो ज़रूर कीजिये। तीर्थाटन के लिए भी बहुत बढ़िया समय है। घर के लोगों से कुछ खटपट होगी मगर सब ठीक हो जायेगा चिंता मत कीजिये।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

Manasi salvi

यथा स्थिति जीवन में कभी नहीं रहती, श्री कृष्ण ने कहा ही है कि हम एक चक्र में बंधे हुए हैं। आज खुश तो कल उदास चलता ही रहता है, मगर कुछ सावधानियाँ रख कर हम स्वयं को काफी हद तक सुरक्षित रख सकते हैं। भाई बंधुओं से, पड़ोसियों से तकरार हो सकती है, परस्त्री में दिलचस्पी बढ़ सकती है। इसे रोकना ज़रूरी होगा। जो हम कर सकते हैं वह तो कम से कम करना ही चाहिए। मानहानि के योग भी हैं, थोड़ा सा बच के रहना ही अच्छा है। मीठा बोलिए और पीठ पीछे बुराई करने वालों से दूर रहिये। टोने-टोटके को दूर से ही राम राम कर दीजियेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

Chinamyi Sripada

ये भाव तो आपके जीवन साथी, व्यापारिक साझेदारों का होता है - यहाँ पर सूर्य न तो गोचर में ही और न जन्म समय में ही अच्छा माना जाता है। बहुतों की पत्रिका में देखा है कि सूर्य सप्तम में होने से शादी में बहुत विलम्ब हो गया या वैवाहिक सुख में न्यूनता ही बनी रही। आपको सिर्फ अपना धैर्य बनाये रखना है, थोड़ा अहंकार को गला देना है और अपनी महत्ता को ही सर्वोपरि नहीं मानना है। एक ही व्यक्ति से घर नहीं चलता बल्कि उसके लिए कम से कम दो लोगों की ज़रुरत तो होती है। आपस में बातचीत करके सभी मनमुटाव दूर किये जा सकते हैं और कोई दूसरा मार्ग भी नहीं है। अपनी कामुकता पर भी नियंत्रण रखना ज़रूरी होगा। धन को लेकर थोड़ा सावधान रहिएगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

Arjit Singh

यह अच्छा भाव है, सूर्य के फल एक तरफ तो उतने अच्छे नहीं रहेंगे - स्वास्थ्य को लेकर दिक्कत हो सकती है। लेकिन दूसरी तरफ आपको काम काज में फायदा होगा। शत्रुओं पर आपकी धात जमेगी। दुनिया में ऐसा ही होता है - एक तरफ कुछ कमी होती है तो दूसरी तरफ कुछ अधिक मिल जाता है। अपने लालच पर नियंत्रण ही सबसे अच्छा है - प्रसिद्धि का लालच, अहंकार की पूर्ती का लालच, धन का लालच - इन सब को त्याग दीजिये - ये कभी काम नहीं आते। मोक्ष ही एकमात्र मुक्ति का मार्ग है और कुछ लोगों को इस तरफ भी जाने का मन कर सकता है। चीज़ों से विरक्ति महसूस कर सकते हैं। कुछ लोग आपको धोखा भी दे सकते हैं। आपको दूसरों की जगह अचानक डेपुटेशन पर भी भेजा जा सकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

आचार्य रमन

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi