Personalized
Horoscope

शुक्र का वृश्चिक में गोचर - 13 अक्टूबर 2016

25 दिसंबर को शुक्र वृश्चिक राशि में में गोचर करेगा। वृश्चिक में यह गुरु, शनि, और बुध के नक्षत्रों में भ्रमण करेगा। काल पुरुष की कुंडली में यह राशि अष्टम भाव में आती है जो की बहुत अच्छा भाव नहीं माना जाता है। इसके प्रभाव सभी लोगों पर उनकी राशि अथवा लग्न अनुसार शुभ या अशुभ होंगे। आइये देखते हैं जातक पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है , जिन लोगों की शुक्र की अंतर दशा अथवा प्रत्यंर दशा चल रही होगी उनको इसके सर्वाधिक प्रभाव महसूस होंगे , अन्य के लिए उतना शुभ या अशुभ नहीं रहेगा।

Shukra ka Vrishchika mein gochar kaise badlega aapki zindagi.

Click here to read in English…

आइये जानते हैं कि किस लग्न के जातक पर क्या असर पड़ेगा:

मेष

आपके लिए शुक्र सप्तमेश और धनेश होकर अष्टम में आया है। आपको अपने व्यक्तिगत जीवन में थोड़ी असुविधा होगी, किन्तु साथ ही आपको जीवनसाथी के परिवार से कुछ उपहार आदि मिलने की भी सम्भावना है। आपके बनते हुए कार्य एकदम से थम सकते हैं , उनमें अनचाहा अवरोध उत्पन्न हो सकता है। वाणी पर भी आपको संतुलन बनाये रखना है और यदि कोई कानूनी मसले चल रहे हों तो तारीख आगे बढ़वाना ही सही रहने वाला है। भाग्य बहुत अधिक साथ नहीं देगा और आपको अंतिम समय पर निराशा हो सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

अविवाहित लोगों के लिए प्रेम सम्बन्ध में उंच नीच बनी रहेगी। पारिवारिक लोगों के लिए स्नेह के अच्छे क्षण आते रहेंगे और आपको मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आपकी मनस्थिति अच्छी बनी रहेगी और भाग्य का भी आपको काफी सहयोग रहेगा। व्यवसाइयों को अच्छी प्रगति देखने को मिलेगी और नौकरी पेशा लोगों को भी काम काज में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। नयी वस्तुएं आप खरीद सकते हैं और अपने जीवनसाथी को प्रसन्न कर सकते हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय नहीं है , संयम आवश्यक है। भाग्य भी आपको ऍन समय पर धोखा दे सकता है अतः कोई बड़े निर्णय फिलहाल न ही लें तो बेहतर है। नौकरी में लगे हुए लोगों के लिए नौकरी बदलने के लिए सही समय है आपको प्रयास करना चाहिए किन्तु बिना दूसरी नौकरी पक्की हुए बिना - जो कर रहे हैं उसे मत छोड़ दीजियेगा अन्यथा दूसरी स्थित भी संभव है की न घर के रहे न घाट के। व्यवसाइयों को भी थोड़ा सा संयम रखना चाहिए तथा बहुत अधिक उम्मीद नहीं बांधनी चाहिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

खर्च पर नियंत्रण आवश्यक है। निजी सम्बन्ध बहुत अच्छे नहीं रहने वाले। आपको सांगते कला मनोरंजन में अधिक रूचि जाग्रत होगी। इस क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला , जहां तक आपके काम काज का सम्बन्ध है सब ठीक ही रहेगा। लेकिन व्यवसाइयों को थोड़ी परशानी हो सकती है। किसी छोटी मोटी शारीरिक तकलीफ से भी आपको निजात मिल सकती है। आपको अपने किसी गुप्त सम्बन्ध के उजागर होने के कारण मानहानि झेलनी पड़ सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

नौकरी पेशा लोगों के लिए बहुत यही अच्छा रहने वाला है , आपकी महिला /पुरुष मित्रों की संख्या बढ़ सकती है , आपको विपरीत लिंग के जातकों से अच्छा सहयोग मिल सकता है। व्यवसाइयों को अच्छा लाभ होना है। इस समय में आपको अपने प्रयास पूर्ण तीव्रता से जारी रखने चाहिए - इस से आपको सफलता मिलने के बहुत अच्छे योग हैं। प्रेम संबंधों के लिए और विवाहित जीवन के लिए भी समय उतना शुभ नहीं है किन्तु यह गोचर धन के लिए और शैय्या सुख के लिए अच्छा है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

भाग्य का अच्छा सहयोग बना रहेगा। मीडिया आदि में लगे हुए लोगों को लाभ भी होगा और आगे बढ़ने के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। आपको अपने निवास के आस पास की जगहों पर जाने के काफी योग बनेंगे और आपको उनमें लाभ भी प्राप्त होगा। नौकरी पेशा लोगों के लिए अधिक लाभ रहने वाला है बनिस्बत व्यवसाइयों के लिए , आपके प्रयासों में काफी ऊर्जा भी बनी रहेगी। आपकी संवाद शैली में हास्य - व्यंग्य का भी समावेश होगा और इस के कारण आपको लोकप्रियता भी मिलनी है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

धन लाभ तो है ही, किन्तु स्वास्थ्य के सम्बन्ध में सजगता अधिक आवश्यक है। आपको खर्चे भी नियंत्रित रखने हैं और आमदनी को बचत में परिवर्तित भी करना है। भाग्य आपके साथ है , आपको अपने प्रयासों में शिथिलता नहीं लानी है। घर अथवा वाहन की साजसज्जा सकते हैं। प्रेमसंबंधों में मधुरता बनी रहेगी। आपके विचारों में कामुकता की अधिकता व्याप्त रह सकती है। नौकरी पेशा लोगों के लिए और व्यवसाइयों के लिए दोनों धनदायक गोचर रहेगा। आपको लम्बी यात्रा होने के भी योग हैं और उनसे आपको लाभ ही होगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

आपको मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। विवाहित जीवन में सभी प्रकार का सुख मिलेगा। मित्रों से आपको लाभ होगा। आपके विपरीत लिंग के मित्रों में इजाफा हो सकता है। आपको शारीरिक सुख मिलने के भी बहुत अच्छे योग हैं। इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के लोगों के लिए बड़ा अच्छा गोचर है। लोगों से आपका तालमेल बेहतर होगा। भाइयों से आपको सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में अच्छी सफलता है , कोशिश करने में आपको पीछे नहीं रहना चाहिए।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

धन हानि से आपको बचना है - आपक ऐसा अपने खर्चे कम करके भी कर सकते हैं और दिखावटी चीज़ों का क्रय न करके भी आप अपना पैसा बचा सकते हैं। मन में इच्छा हो तो सब हो जाता है। नवीन वस्तुओं के क्रय विक्रय से आपको बचना चाहिए और इंटरनेट द्वारा खरीदी को भी मना कर दीजिये। भाइयों से अथवा पास पड़ोस के लोगों से आपका कोई विवाद भी संभव है। निजी जीवन में भी कुछ दिन सुख की कमी रह सकती है। आपको अपने काम काज में भी हानि होने की संभावना है। आपको शारीरक सुख की प्रचुरता रहने वाली है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

जिनको अपनी नौकरी में मन नहीं लग रहा है, उनके लिए अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आपको प्रयास तो करना ही चाहिए क्योंकि वही हाथ में रहता -है फल की चिंता मत कीजिये। भाग्य भी आपका सहयोग करने वाला है। मित्रों से भी आपको लाभ होगा। लिंक्ड इन आदि वेब साइट्स की सहायता लीजिये। कामकाज और व्यवसाय तो ठीक है किन्तु व्यय को रोकना भी आपकी मुख्य प्राथमिकताओं में से होना चाहिए। किसी विपरीत लिंग के जातक से आपको लाभ के अच्छे योग हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

प्रेम संबंधों में सुधार होगा। आपके कामकाज की स्थति बेहतर होगी। यह बहुत अच्छा समय है जब आप अपना भाग्य आज़माएं क्योंकि भाग्येश दशम में आया है तो लाभ तो देगा - पुरुषार्थ आपको ही करना पड़ेगा , बाकी काम स्वयं ही हो जाएगा। आपकी जो भी मनोकामना है उस तरफ अपने प्रयास पूरी तरह से लगा दीजिये। आपको अचानक धन लाभ भी हो सकता है , अधिक आत्मविश्वास में नहीं आना है क्योंकि उसके कारण आपको मुह की खानी पड़ सकती है। आपके लोगों से सम्बन्ध बेहतर होंगे मित्रों के साथ आप बहुत समय बिताएंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

आपको इस समय में अपने प्रयासों में पूर्ण समर्पण बनाये रखना है। भाग्य भी साथ ही है, और आपको अनेकों प्रकार से लाभ की सम्भावना है। धन के स्तोत्र मिल सकते हैं , नए मित्र बन सकते हैं जो आगे चल कर आपके काम भी आ सकते हैं। लम्बी यात्रा भी आप कर सकते हैं और किसी धार्मिक जगह भी आप जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहने वाला है और घर परिवार कुटुम्बियों से आपकी मेल मुलाकात भी खूब होने वाली है। आपकी रूचि थोड़ी धार्मिकता की तरफ घूमी रह सकती है। अच्छा यही होगा की आप किसी साधु बाबा आदि के चक्कर में न पड़ें और कर्म को ही प्राथमिकता देते रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi