Personalized
Horoscope

मंगल का गोचर कर्क में (जुलाई 31 - सितम्बर 15, 2015)

जुलाई 31, 2015 को मंगल कर्क राशि में गोचर करेगा। यह सितम्बर 15, 2015 तक कर्क में रहने के बाद सिंह में जाएगा। यदि आपकी मंगल की प्रत्यंतर या अन्तर दशा चल रही है तो आपको इसके सर्वाधिक प्रभाव महसूस होंगे।

Jaanein mangal ke kark me gochar se apko milenge kaise parinam.

जुलाई 31, 2015 को मंगल कर्क राशि में गोचर करेगा। यह सितम्बर 15, 2015 तक कर्क में रहने के बाद सिंह में जाएगा। कर्क में मंगल नीच का हो जाता है और अपने बल को पूर्ण रूप से प्रदर्शित नहीं कर पाता। इसके प्रभावों में और निकृष्टता ही देखने को मिलेगी। सभी के लिए यह उतना खराब नहीं रहेगा।

अपनी लग्न राशि ज्ञात करने हेतु क्लिक करें: लग्न राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English

आइये देखते हैं आपकी राशि के ऊपर इसके क्या परिणाम हो सकते हैं :

मेष

Ekta Kapoor

लग्नेश के नीच का होना आपके लिए कुछ सामान्य परेशानियाँ खड़ी करेगा, अधिक तो कुछ नहीं। आपके रक्तचाप, रक्त की शुद्धता और ह्रदय की जाँच कराने का अच्छा समय है। घर की बड़ी महिलाओं के स्वास्थ्य को भी परख लेना चाहिए। इस बहाने सभी को एक आयाम से मुक्ति मिल जायेगी। थोड़ा आपको चिढ़चिढ़ा पन कम करना होगा और क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। लोगों से मीठा बोलिए और हनुमान जी का स्मरण करते रहिये। और कुछ करने की आवश्यकता नहीं है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

Kitu Gidwani

निजी जीवन में समस्या बनी रहेगी, वैसे तो सभी को रहती है, लेकिन आपको अधिक तीव्र अनुभूति हो सकती है। सबसे मिलजुलकर रहना अच्छा है - पास पड़ोस के लोग, भाई बंधू आदि। समय पर कब कौन काम आ जाता है कोई नहीं कह सकता। नए उपक्रम शुरू करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा संभल कर, सब बातों की ठीक से पड़ताल करने के बाद ही आप आगे बढिएगा। यदि आप कोई प्रिंटिंग प्रेस आदि का सञ्चालन करते हैं तो बिजली के तार आदि की जांच कर लीजियेगा। पत्रकार लोगों को संभलकर रिपोर्टिंग करनी चाहिए अन्यथा अपशब्द के प्रयोग में आप फंस सकते हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

Kirti Kharbanda

परिवार के लोगों पर हाथ मत उठाइएगा, भाषा नम्र रखियेगा। धन के अपव्यय से बचिएगा। कोई चीज़ खरीदें तो एक बार वहीं पर इस्तेमाल करके देख लीजियेगा जहाँ से ले रहे हैं, इंटरनेट से लेने में भी आपको बचना चाहिए। आँखों में दर्द और चेहरे पर कोई छोटी चोट लग सकती है, हानिकारक कुछ भी नहीं है - मामूली सा कुछ होने का अंदेशा है। कार्य स्थल पर विवाद कर सकते हैं, अधिकारी से असहमति हो सकती है। यह ध्यान रखिये कि आप बहुत ग्यानी तो हैं किन्तु दुसरे भी मूर्ख नहीं होते। सम्मान देंगे तो सम्मान पाएंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

Arpita khan

आपके लिए मंगल सदा मंगल ही रहता है। कर्क में आकर वह अपनी दोनों राशियों से पंचम और केंद्र में आ जाता है, लेकिन अभी नीच का भी है और अस्त भी है अतः आप थोड़ा सचेत रहिये। अपनी पत्नी /पति से कोई भी विवादपूर्ण स्थिति निर्मित करने से बचें अन्यथा बात हद से बाहर हो सकती है। आपके लिए तो परिवार सर्वप्रथम ही रहता है। आपको चाहिए कि मन को शांत रखकर ही सारे कार्य करें। सर में दर्द बन सकता है, रक्तचाप बढ़ सकता है। कोई विशेष सावधानी नहीं रखनी बस हनुमान चालीसा का पाठ भर करना है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

Farida Jalal

ऐसी किसी भी बात या मुलाकात से बचिए जिसमें कि अनजान लोगों की संख्या अधिक हो, शयन सुख प्राप्त करना ही है तो विश्वस्त लोगों द्वारा ही प्राप्त करें। आँखों में दर्द रह सकता है। व्यर्थ के वाद विवाद से बचें। कोई वस्तु क्रय करने के पहले पूर्ण जाँच ज़रूर कर लें। अपने ऐश्वर्य पर खर्च कम ही रखें। दान धर्म आदि में भी अपना योगदान दीजिये। कुटुम्बियों से सरल और सहज सम्बन्ध बनाये रखें। शत्रुओं द्वारा परेशान किये जाएंगे पर आप संभाल लेंगे। घर के सेवक गण खिन्नता उत्पन्न करेंगे। अपनी सोच में नैराश्य मत आने दीजिये।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

Lt. Farooq Sheikh

मित्रों द्वारा आशातीत सहायता प्राप्त होगी। आपको चाहिए कि कोई पुराने काम जो बहुत दिन से नहीं हो पा रहे हैं उनको आगे बढ़ाया जाय और उसके सम्बन्ध में सभी लोगों से ठोस चर्चा भी करी जाय। आपको बहुत हर्ष भी मिलेगा, आपके कामों की तारीफ भी होगी। आपको आगे बढ़ने के अवसर भी आएंगे। कोई नयी नौकरी का सोच रहे हैं तो अभी प्रयास कीजिये, बात बन सकती है। आपको अपने वरिष्ठों का बहुत सहयोग मिलेगा। आपको अनजान लोगों से भी मदद मिलेगी और वे आपके काम आएंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

Kamna Jethmalani

कार्यक्षेत्र में आपकी ऊर्जा बनी रहेगी किन्तु बीच बीच में आपको डिप्रेशन भी हो सकता है। आपकी सोच को हमेशा अग्रगामी ही रखना चाहिए और दुसरों से तुलना नहीं करनी चाहिए। कुछ मिलता नहीं है, स्वयं के प्रति हीन भावना का ही विकास होता है। आप दूसरों को देखना बंद करिये, उससे आपको हानि ही होती है। कुछ मिलता तो है नहीं। कोई नया काम शुरू करें तो सावधानी से। प्रेम सम्बन्ध थोड़ा कष्ट देंगे। संतान को कष्ट की बहुत संभावना है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

Kanika

आपके कोई काम अचानक बंद होंगे या उनमें व्यवधान आ जाएगा। आपको चाहिए कि भाग्य पर अधिक भरोसा करके नहीं चलें। महत्त्वपूर्ण निर्णय स्थगित मत कीजिये किन्तु सही लोगों से राय लेकर ही आगे बढ़िए। पिता तथा अपने बड़ों के स्वास्थ्य की सही देखभाल कीजिये। उनके आदर-सत्कार और उनकी आज्ञा के पालन में कमी नहीं रखिये। राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करिये, सब अच्छा रहेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

Neha Bhasin

प्रेम संबधों के लिए तो यह बिलकुल भी अच्छा नहीं है किन्तु दुसरे कामों में आप इसका लाभ ले सकते हैं। यदि आपने किसी से पैसे ले रखे हैं और वापस नहीं कर पा रहे तो अभी प्रयास कीजिये, अगर आप वापस करना चाह रहे हैं तो बहुत संभव है कि पूरा न सही - कुछ भाग तो अवश्य ही आप दे देंगे। आपको गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहना चाहिए और जहाँ तक हो अनजान लोगों के साथ मांस-मदिरा का सेवन करने से बचें। आपको यह शारीरक मानसिक सामाजिक तीनों तरह से भारी पड़ सकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

Manasi salvi

इस राशि में मंगल उच्च का हो जाता है। सप्तम भाव में अस्त और नीच का ग्रह विवाहित जीवन के लिए परेशानी खड़ी करने हेतु पूर्ण प्रयत्नशील रहेगा। किन्तु प्रत्येक मंगलवार हनुमान जी को चोला चढ़ाने से बहुत कुछ लाभ प्राप्त होगा और इसके दुष्प्रभावों में कमी आएगी। आपको भी अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना पड़ेगा, कुछ आप करेंगे कुछ ईश्वर करेंगे तो बात सही बनी रहेगी। कार्यस्थल पर भी विवाद होगा, आपको बिना वजह दूसरों की सुननी पड़ेगी। किन्तु यह उपाय आदि करने से काफी कुछ ठीक बना रहेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

Chinamyi Sripada

शत्रुओं के लिए आप आफत बन सकते हैं, बस आपको सहज बुद्धि और विवेक से काम लेना है। घर के लोगों से भी आपको परेशानी होगी और आप उन पर भी अपना क्रोध प्रकट कर सकते हैं। इन सबसे थोड़ा दूर रहिये और बजाय इन सब बातों के आप व्यायाम आदि करना शुरू कीजिये जिससे आपको लाभ होगा, सेहत बनेगी और आपकी निर्णय क्षमता अधिक बेहतर होगी। आपको सर में दर्द, पेट में दर्द आदि की शिकायत बन सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

Arjit Singh

प्रेम संबंधों में गिरावट आएगी और खर्चे भी आपके लिए भारी पड़ेंगे। सट्टे आदि से दूर रहने में समझदारी है, वैसे भी यह सब बेकार की चीज़ें हैं और अभी समय इसके लिए वैसे भी ठीक नहीं है। आपको चाहिए कि किसी भी तरह की कठिन परिस्थिति हो तो बजरंगबाण का पाठ नित्य करना शुरू कर दीजिए। बहुत राहत मिलेगी। आपको चाहिए कि अपनी मंत्र साधना की अवधि बढाइये, कोई वाद्य यन्त्र आदि सीख रहे हैं तो उसकी अवधि बढाइये। भटके हुए मन को श्रम द्वारा ही कसा जा सकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

आचार्य रमन

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi