Personalized
Horoscope

बुध का वृश्चिक में गोचर (नवंबर 09 - दिसंबर 28, 2016)

नवंबर 09, 2016 को बुध वृश्चिक राशि में गोचर करेगा । इस गोचर के होंगे सभी राशियों पर विभिन्न प्रभाव। पर क्या असर डालेगा यह आपकी राशि पर? जानने के लिए पढ़ें यह लेख “बुध का वृश्चिक राशि में गोचर”।


09 नवम्बर को बुध ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। जिन जातकों की बुध की अंतर या प्रत्यंतर दशा चल रही है उनपर यह सर्वाधिक प्रभावी होगा तथा उनको ही इसके प्रभावों की सर्वाधिक अनुभूति होगी। मंगल वृश्चिक का अधिपति है जो कि बुध से कोई विशेष शत्रुता अथवा मित्रता नहीं रखता, किन्तु इसका स्वभाव अलग अवश्य है। जानिये किस लग्न पर इसका क्या प्रभाव होगा:-

Click here to read in English…

आइये जानते हैं कि किस लग्न के जातक पर क्या असर पड़ेगा:

मेष

अपने सम्प्रेषण में सावधान रहिये, किसी से ऐसा मत बोल दीजिये कि उसको अत्यधिक क्रोध आ जाए और आपका व्यर्थ विवाद हो जाए। उस से हासिल क्या होगा? किसी कानूनी मसले में बात उलट सकती है अतः इसको आगे बढ़ा देना चाहिए। आपका सेल-फोन कहीं गुम हो सकता है अतः सावधान रहिये। किसी और की जगह आपको किसी ज़रूरी कार्य की ज़िम्मेदारी दी जा सकती है। खर्च भी होंगे और भाग्य भी उतना साथ नहीं देगा जितना आप चाह रहे हैं। आपको कार्यभार की अधिकता परेशान करके रख सकती है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

प्रेम प्रसंगों में नयी ऊर्जा देने का समय है। पत्नी पर धन व्यय करेंगे। मन में हँसी मज़ाक, संगीत आदि चलता रहेगा - खुश-नुमा बने रहेंगे। जल्द निर्णय लेंगे और मसलों को जल्दी सुलझाने की कोशिश करेंगे, ससुराल पक्ष से कुछ प्राप्ति होने की सम्भावना है। अविवाहित लोगों के लिए नए सम्बन्ध इंतज़ार कर रहे हैं। गीत संगीत, फिल्म, नृत्य से जुड़े लोगों के जीवन में नयी ताज़गी आ सकती है। व्यापारिक गतिविधियों से जुड़े हुए लोगों के लिए प्रगति का समय है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

स्वास्थ्य में कुछ कमी आएगी, आपको सर्दी ख़ासी अथवा गले से सम्बंधित कोई परेशानी हो सकती है। मानसिक रूप से कुछ निराशा बनी रह सकती है। आपके कामों में अनावश्यक विलम्ब होगा और आपको पूर्ण रूप से संतुष्टि भी नहीं होगी। मन में कुछ अवसाद बना रहेगा। नौकरी बदलने के बारे में भी आपके विचार आपको बाध्य कर सकते हैं। मानहानि होने की बहुत संभावना है, अतः आपको बच के रहना चाहिए। भाग्य का सहयोग कम ही रहेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

प्रेम-संबंधों में निराशा हाथ लगेगी और धन, समय और मन का अप-व्यय भी होगा। भाग्य का अधिक साथ नहीं मिलेगा किन्तु फिर भी आप आगे बढ़ते जाएंगे। आपको चाहिए कि इस समय अपना धैर्य नहीं खोएँ और जल्दबाज़ी में न फंसे। अन्यथा आपको हानि ही हाथ लगेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना है और पारिवारिक संबंधों को भी बनाये रखना है। घर में आपस में विवाद न हो इसका आपको ध्यान रखना है। ससुराल में किसी से विवाद नहीं कीजियेगा। धन का अपव्यय मत कीजिये और आगे के लिए संभाल कर रखिये।सट्टे आदि में हाथ नहीं डालना है, अन्यथा नुक्सान की बहुत संभावना है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

कार्य व्यवसाय की बढ़ोत्तरी होगी और आपकी नौकरी में आपको अच्छा फल मिलेगा, व्यापारी लोगों के लिए भी अच्छा समय है और उनको धन की अच्छी आवक होगी। प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों के लिए कमाने का अच्छा समय है। मित्रों की सहायता मिलेगी और उनके द्वारा आपके कुछ काम भी बनेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है किन्तु अधिक चिंता की कोई बात नहीं है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

वाद-विवाद तर्क-वितर्क आदि से आपको लाभ होगा, ये छात्रों के लिए बहुत ही बढ़िया समय है। मीडिया और इसी प्रकार के अन्य पेशों के लिए भी समय अच्छा है। आपकी छोटी यात्रा भी होगी, भाइयों से आपकी अच्छी बनेगी, और भाग्य भी आपके साथ रहेगा। आपकी पत्नी /पति कहीं लम्बी यात्रा पर बाहर जा सकती हैं। आप अपनी प्रेमिका / प्रेमी के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे। नौकरी में आपकी प्रशंसा होगी और आपका नाम होगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

भाग्येश बुध आपके कुटुंब भाव में आ गया है और आपके लिए यह शुभ ही है, बुध आपकी कुंडली में द्वादशेश भी है किन्तु फल आपको नवम भाव के ही देता है। तुला के जातक इसलिए भी व्यापार में बहुत सफल रहते हैं क्योंकि उनका भाग्यधिपति स्वयं बुध ग्रह है। आपको अपने रिश्तेदारों से आय हो सकती है, मिलना-जुलना हो सकता है, आपके शत्रु भी आपके प्रति नरम रुख अपना सकते हैं। कुल-मिलाकर आपको यह गोचर लाभकारी ही सिद्ध होने वाला है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

आपको कोई नुक्सान होने के बहुत योग हैं, अतः सावधानी बहुत आवश्यक है। खान-पान में भी आपको सावधानी रखनी चाहिए। छुआ-छूत की कोई बीमारी से आप ग्रस्त हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में बात आगे बढ़ेगी और आपकी मेहनत सफल होगी। किसी अच्छी योजना को आप मना कर सकते हैं, कोई भी काम पूर्ण सोच विचार कर कीजिये न की भावनाओं में बहकर। उस से कुछ हासिल नहीं होता सिर्फ नुक्सान ही हाथ लगता है। ज़मीन जायदाद के कुछ मसले आपके ज़हन में आ सकते हैं और आपको कुछ परेशानी दे सकते हैं।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

कामकाज के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है, कार्यों में विलम्ब और अड़चनें पैदा होंगी और आपको मानसिक रूप से परेशान हो सकती है। आपको अपने फ़िज़ूलखर्ची को रोकना है, ठीक कार्यों में खर्च करेंगे तो लाभ आपका ही है। पैसे को जहाँ तक हो सके बचाते जाइये क्योंकि अंत में काम वही आना है। आपके गले में कोई मामूली समस्या उत्पन्न हो सकती है। यदि आपका शरीर स्थूलकाय है तो वजन कम करने की शुरुआत करने का अच्छा समय है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

नौकरी से परेशान हैं तो अभी बदलने के सारे विकल्प आज़मा कर देख लीजिये, हो सकता है मनपसंद नौकरी मिल जाए। आपको चाहिए की अपने दोस्तों से जितना हो सके मेल मुलाकात रखें और उनका लाभ लें। अभी समय है, फिर निकल जाएगा। भाग्य पूर्ण सहयोग करने के लिए तैयार है, आपके कर्म सही दिशा में होंगे तो भाग्य का पूर्ण साथ मिलेगा। विदेशी संस्थाओं से कोई लें दें है तो उनसे भी आपको लाभ की बहुत संभावना है। आपकी मित्रता का दायरा और बड़ा होगा। सारे काम आसानी से होंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

बुध आपके लिए और मकर लग्न के लिए दोनों के लिए ही काफी हद तक अच्छा ग्रह होता है, यद्यपि कुम्भ में वह अष्टमेश बन जाता है किन्तु फिर भी दुष्परिणाम बहुत ही कम देता है। आपको अच्छी प्रगति मिलनी है इतने दिन, यदि कुंडली में बुध बुरे ग्रहों का कार्येश नहीं है तो, अन्यथा आपको कामकाज में दिक्कत आ सकती है। धन-लाभ के अच्छे योग हैं, व्यापारी लोगों के लिए सीधे धनलाभ होगा और नौकरीपेशा लोगों को भी किसी न किसी तरह से फायदा पहुंचेगा। मगर ऐसा मत कीजियेगा कि सारा पैसा खर्च ही कर दें, बचा कर रखिएगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

भाग्य स्थान में बुध आपके लिए अच्छा फलदायक ही सिद्ध होगा। आपको इस समय में कहीं घूम के आना चाहिए, विष्णु जी के मंदिर हो आइये, सैर की सैर हो जायेगी और धर्म का काम भी। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने को मिलेगा और कार्य में भी उन्नति दिखती है। फिर तो सब अच्छा ही है आपके लिए, किसी और की तरफ आकर्षित मत होइएगा अन्यथा सारी अच्छाई का सत्यानाश कर बैठेंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi