Personalized
Horoscope

सूर्य का धनु राशि में गोचर (दिसंबर 15, 2016 - जनवरी 14, 2017)

सभी ग्रहों का स्वामी सूर्य 15 दिसंबर 2016 को वृश्चिक राशि से धनु राशि में गोचर करेगा और 14 जनवरी 2017 तक यह इसी राशि में विराजमान रहेगा। मनुष्य जीवन में सूर्य का अपना एक ख़ास महत्व है। यह व्यक्ति जीवन में स्वस्थ्य जीवन, पिता का आशीर्वाद, आत्मीय एवं उदारपूर्वक जीवनशैली प्रदान करता है। तो चलिए जानते हैं इस गोचर से आपकी राशियों पर आख़िर किस तरह का प्रभाव देखने को मिलेगा। मसलन, क्या आपको ख़ुशहाल जीवन का होगा अनुभव या फ़िर करना होगा चुनौतियों का सामना :-

Jaanein kya hoga apka bhavishya surya ke dhanu rashi me gochar ke sath.

Click here to read in English

आइये जानते हैं कि किस लग्न के जातक पर क्या असर पड़ेगा:

मेष

इस गोचर के दौरान समाज में आपको एक पहचान मिलेगी। आपके जीवन का यह एक मुख्य पड़ाव होगा। सूर्य 9वें भाव में विराजमान होगा। जो लंबे समय से अपनी सफलता की बाट जोह रहे हैं, उनकी मनोकामना पूर्ण होगी। कठिन परिश्रम की बदौलत आपको जल्द ही सुंदर परिणाम प्राप्त होंगे। ज्ञान की प्राप्ति की ओर आपका अधिक झुकाव नज़र आएगा, लिहाजा़ आप उच्च शिक्षा प्राप्त करने पर भी विचार कर सकते हैं। इसके अलावा जीवनसाथी आपको आंतरिक ख़ुशियों का अनुभव कराएगा जिससे आप दोनों के मतभेद भी दूर हो जाएंगे। लापरवाही से किया गया धन का ख़र्च आपके लिए परेशानी पैदा कर सकता है, जबकि सोच-विचार कर किया गया ख़र्च ही आपके लिए शुभ है। आप ज़रुरतमंदों को कुछ न कुछ दान कर सकते हैं। इससे आपके पिताजी का भी भाग्य अच्छा होगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

आप इस दौरान आत्म-संतुष्टि की खोज में रहेंगे। हालाँकि आध्यात्म और ध्यान-योग के ज़रिए आपकी यह इच्छा भी पूर्ण होगी। सूर्य आपके आठवें घर में बैठेगा। ऐसे में आपका ध्यान परिवार की ज़रुरतों की ओर ज़्यादा होगा। ख़ासकर माता-पिता का आप अधिक ख़्याल रखेंगे। ध्यान रखें, घर में कोई विवाद पैदा हो सकता है, जिसे आपको नज़रअंदाज़ करते हुए सफलता की ओर आगे बढ़ते रहना होगा। यह आपकी मानसिक शांति को भी भंग कर सकता है। आप किसी पचड़े में न पड़ें, अन्यथा आपकी छवि को इससे भारी नुकसान हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर ज़रा सचेत रहेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा। विशेषत: अपने ख़ान-पान पर अधिक ध्यान दें। वाहन चलाते वक़्त नियमों का पालन आवश्यक है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

इस दौरान बॉस के साथ आपके रिश्ते ज़रा तल्ख़ हो सकते हैं जो आपके ठीक नहीं है। वहीं जीवनसाथी से भी अनबन होने के आसार हैं। सूर्य आपके सातवें भाव में बैठेगा। ऐसे में ध्यान रखें, आपको किसी विवाद में नहीं पड़ना है। अन्यथा आपको इसके नकारात्मक परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। अपनी उत्तेजना में क़ाबू रखें और शीघ्र ही चिंतित बिल्कुल न हों। इससे आपके जीवन में एक प्रकार की कड़वाहट घुल सकती है। यद्यपि आप अपने जीवनसाथी से ख़ुश रहेंगे, परिवार में भी उसका नाम अधिक चलेगा, हालाँकि इस दौरान उनका अहम आने की भी गुंजाइश है। अपने स्वास्थ्य का विशेष ख़्याल रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

इस दौरान सूर्य आपके छठे भाव में होगा। कठिन परीश्रम के द्वारा की गई कमाई ही आपकी कमाई होगी। आप यह धन किसी से साझा करने की बजाय ज़रुरतमंदो को दान देने में रुचि दिखाएंगे। पैसे किसी को उधार न दें, क्योंकि उसके वापस आने की संभावना कम हैं। पारिवारिक जीवन में आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपके ख़र्च में वृद्धि होगी। आराम करने की बजाय आप मेहनत पर विश्वास रखेंगे। स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ दिक़्क़तों का सामना आप कर सकते हैं। अच्छा रहेगा कि आप घर का बना भोजन ही करें। घर की सजावट में आप ध्यान देंगे। इसके अलावा कार्यक्षेत्र में उम्दा कार्य की वजह से आप प्रशंसा का पात्र बनेंगे। सीनियर आपके कार्य को सराहेंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

इस गोचर के दौरान सूर्य आपके पाँचवें भाव में प्रवेश करेगा। ऐसे में आपको अपने पार्टनर के साथ कुछ दिक़्क़तों का सामना करना पड़ेगा, हालाँकि इसे आपको नज़रअंदाज़ करना होगा। अन्यथा यह आपके रिश्तों में खटास पैदा करेगा। कुछ चीज़ों को लेकर आपको जीवनसाथी के साथ कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्य में तो लाभ होगा, लेकिन मानसिक शांति की आपको तलाश रहेगी। अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें और जल्दबाज़ी में कोई निर्णय न लें। बच्चों की सेहत का ख़्याल रखें। किसी चीज़ की रिसर्ज में आपका मन लगेगा। नई चीज़ों को सीखने में भी आप लालायित हो सकते हैं। राजनीति की तरफ़ आपका झुकाव रहेगा।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

सूर्य आपके चौथे भाव में प्रवेश करेगा। ऐसे में आप पार्टनर के समान नहीं सोचेंगे। इससे दोनों के बीच मतभेद होने की संभावना है। हालाँकि प्रोफ़ेशनल लाइफ़ में आपको लाभ मिलेगा। इस दौरान सफलता की नई ऊँचाइयों को आप छुएंगे। अधिक कमाने के लिए आप पैसा पानी की तरह बहाने के लिए भी तैयार रहेंगे। आप लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। वहीं सभी चुनौतियों को पार करते हुए आप अपनी मंज़िल तक पहुँचेंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

गोचर के दौरान सूर्य आपके तीसरे भाव में बैठेगा, लिहाज़ा आप हरेक चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। जीत के लिए आप कटिबद्ध होंगे, फिर कोई शक्ति आपको जीतने से नहीं रोक सकती, हालाँकि इसके लिए आपको कठिन परिश्रम से गुजना होगा। परिवार के सदस्यों की अपेक्षा आपका व्यवहार उचित होगा। इस दौरान परिवार के सदस्यों का साथ शायद ही आपको मिल पाए। यद्यपि दोस्तों का साथ आपको मिलेगा। यह मत भूलिएगा कि परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। धार्मिक कार्यों के लिए भी आप आगे आएंगे। परिणाम स्वरूप आपको इससे फ़ायदा होगा। अधिकांश समय किस्मत आपका साथ देगी, हालाँकि इसका यह तात्पर्य नहीं होना चाहिए कि आप मेहनत करना छोड़ दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

सूर्य आपके दूसरे भाव में प्रवेश करेगा। इससे आपकी पढ़ाई प्रभावित हो सकती है, आँखों में भी तकलीफ़ होने की संभावना है। धूल आदि से दूर रहें, मोबाइल लैपटॉप आदि की स्क्रीन से भी आँखों को बचाएँ। धन को लेकर लाभ हो सकता है। नए श्रोतों से भी आय का आगमन होगा। लॉटरी आदि लगने के योग हैं। घरेलू मसलों को लेकर मानसिक तनाव रह सकता है। यदि आप घर की किसी नई प्रॉपर्टी के मालिक बनना चाह रहे हैं तो इस योजना को आगे खिसकाया जा सकता है। प्रेमजीवन में कठिनाई दिख रही है। हाँ, यदि आप नए रिश्ते स्थापित करना चाहते हैं तो इस रिश्ते को मजबूत करने के लिए पर्याप्त समय दें। कार्यक्षेत्र में आपको फ़ायदा होगा। जीवन में आप सफल होंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

सूर्य आपकी राशि में प्रवेश करेगा। अपनी जीवनशैली की ओर आप अधिक सक्रिय रहेंगे। आपकी सोच बिल्कुल ही दूसरों से अलग होगी। हो सकता है इस दौरान आप में अहंकार पैदा हो जाए और इससे जीवन में कुछ दिक़्क़तें पैदा हों। ख़ासकर पार्टनर के साथ आपका मतभेद हो सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े सावधान रहें। सरकारी राजकोष के ज़रिए आप जीवन का आनंद लेंगे। उच्च अधिकारियों के द्वारा भी आप लाभाान्वित हो सकते हैं। प्रमोशन आदि हो सकता है। जीवन के अन्य मूल्यों का भी आप अनुभव करेंगे।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर

सूर्य आपके 12वें भाव में प्रवेश करेगा। ऐसे में आप बिना योजना के किसी अभियान में बाहर जा सकते हैं। अपनी सेहत को लेकर ध्यान दें। स्वस्थ्य भोजन ही करें। लाभ के साथ हानि भी आपको झेलनी पड़ सकती है। धन का ख़र्च बेहद सूझ-बूझ के साथ करें। पार्टनर के साथ आप पलों का आनंद लेंगे, हालाँकि रोमांस से भरपूर जीवन का स्वाद आपको न मिल पाए। मन में कौमुक विचार ज़्यादा आएंगे। इससे संबंधित क्रियाओं में आप शामिल हो सकते हैं। ऐसे में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

सूर्य आपके ग्यारहवें भाव में प्रवेश करेगा। इसका आपको लाभ मिलेगा, इसलिए न केवल आप सफलता का अनुभव करेंगे, बल्कि आपके जीवनसाथी भी अपनी उन्नति का आनंद लेंगे। लंबे समय से लटकी हुई इच्छा आपकी पूर्ण होगी। अपनी उत्सुकता पर क़ाबू पाएँ अन्यथा चीज़ें बदल भी सकती हैं। न्यायसंबंधी मामलों में आपको लाभ मिलेगा। आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। आप अपनी राह ख़ुद चुनेंगे और कठिनाइयों को अवसर में बदलकर आप समृद्धिशाली बनेंगे। इस दौरान आपका कोई नया अफ़ेयर शुरु हो सकता है। हालाँकि यह रिश्ता दीर्ष समय के लिए नहीं होगा। रिलेशनशिप से अधिक आशा रखने की आवश्यकता नहीं है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

सूर्य आपके दसवें भाव में प्रवेश करेगा। इस स्थिति में आपकी कुशल बौद्धिक क्षमता सकारात्मक निर्णय लेने में सहयोग करेगी। इससे परिणाम आपके अनुकूल आएंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपका विकास होगा। आपका प्रमोशन हो सकता है। हाँ, यदि आप जॉब बदल रहें तो उसमें सावधानी बरतें, क्योंकि इससे आपके सामने समस्या पैदा हो सकती है। घर में परिवारजनों के साथ वाद-विवाद भी बढ़ सकता है। इससे घर की शांति भंग होगी। स्वास्थ्य को लेकर आपको अधिक सजग रहने की आवश्यकता है। आपके द्वारा लिया गया कोई ग़लत निर्णय रिश्तों में खटास उत्पन्न कर सकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi