Personalized
Horoscope

शुक्र का तुला में गोचर (नवंबर 30 - दिसंबर 25, 2015)

नवंबर 30, 2015 को होगा शुक्र का तुला राशि में गोचर। इस गोचर के होंगे सभी राशियों पर विभिन्न प्रभाव। पर क्या असर डालेगा यह आपकी राशि पर? जानने के लिए पढ़ें यह लेख।

30 नवंबर को शुक्र अपनी स्वराशि तुला में आएगा और यह 25 दिसंबर तक वहीं रहेगा। तुला में यह लगभग 26 दिन रहेगा। यह मंगल, राहु और गुरु के नक्षत्रों से गुज़रेगा। शुक्र एक शुभ ग्रह है अतः सामान्यतः इसके हानिकारक प्रभाव नहीं होते किन्तु फिर भी जिस जातक के लिए यह मारक अथवा बाधक है उनको तो दिक्कत देगा ही। यदि आपकी शुक्र की प्रत्यंतर दशा चल रही है तो आपको इसके प्रभाव सर्वाधिक अनुभूत होंगे तथा अन्य को उतना अधिक फर्क नहीं पड़ेगा।

Click here to read in English…

आइये जानते हैं कि किस लग्न के जातक पर क्या असर पड़ेगा:

मेष

Huma Qureshi

आपके सप्तम भाव में शुक्र का गोचर आपको निजी जीवन में बहुत आनंद प्रदान करेगा, आपमें प्रसन्नता बनी रहेगी और आप महँगी वस्तुओं पर खर्च भी करेंगे। आपमें आत्मबल भी बढ़ेगा और आपकी व्यंग्यपटुता में भी वृद्धि होगी। आपका मन आमोद-प्रमोद में रहेगा और इसके कारण आपके दैनिक क्रिया-कलाप थोड़े से प्रभावित हो सकते हैं किन्तु अधिक नुक्सान नहीं होगा। आपको लम्बी यात्रा भी करने को मिलेगी और आनंद भी आएगा। यह गोचर धन से भी सम्बंधित है अतः आपको धन लाभ भी होगा।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ

Kushal Tandon

लग्नेश के छठे घर में जाने पर कुछ अहित तो होगा, मन में आत्म विश्वास की कमी आएगी और निजी जीवन में भी कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं। आपकी काम ऊर्जा भी कम हो सकती है। प्रेम सम्बन्ध भी उतने आनंददायी नहीं रहेंगे। किन्तु सब खराब ही होगा ऐसा नहीं है, आपको अपने इष्ट मित्रों से सहयोग भी मिलेगा और आय के अन्य स्तोत्र से आपको धन भी प्राप्त होगा। यह गोचर आपको अवशय ही लाभ देकर जाएगा किन्तु इतना है कि बहुत अधिक लाभ की अपेक्षा आपको स्वयं ही नहीं करनी चाहिए।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन

Neelam

पंचम भाव में शुक्र तो बहुत ही अच्छा है, आपकी जो भी कलात्मकता है वह उभर कर सामने आएगी। लोगों को आपकी बातें अधिक आकर्षित करेंगी तथा आपको भी मन में एक प्रसन्नता की अंदरूनी लहर महसूस होती रहेगी। गीत संगीत मनोरंजन आदि में आपको अधिक मन लगेगा और घूमने-फिरने, दोस्तों के साथ दावतें करने में भी आपका काफी समय नष्ट होगा। प्रेम संबधों में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा, कहीं ऐसा न हो कि अपनी मस्ती में आपका ध्यान उस आयाम पर उतना नहीं रहे और आपको नुक्सान हो।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क

Freida Pinto

नौकरी व्यवसाय में आपकी दक्षता और बढ़ेगी। इस गोचर की अच्छी बात यह रहेगी कि आप अपने रहने के स्थान में कुछ नयापन लेके आएंगे, आप चीज़ों को बदलकर रख सकते हैं, नए कालीन, पेंटिंग, आदि लगा कर वास-स्थल की सुंदरता बढ़ा सकते हैं। आपके वाहन में भी आप ऐसा ही कुछ प्रयोग कर सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा है और आपको इसका लाभ लेना चाहिए। विवाहित लोगों को परिवार के साथ घूमने-फिरने के आयोजन करने चाहिए। धर्म-कर्म आदि के लिए भी यह शुभदायी गोचर रहेगा।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह

Kader Khan

आपके लिए यह बहुत अच्छा समय है जब आप अपने मन की बात जिनको आप चाहते हैं उनसे कह दें। महंगे गैजेट्स भी आप ले सकते हैं। आपकी संवाद शैली मैं थोड़ी कलात्मकता भी प्रदर्शित होगी। आप नए वस्त्र आदि द्वारा अपनी नयी छवि प्रस्तुत कर सकते हैं। किन्तु आपको अधिक आत्मविश्वास में नहीं आना है और ध्यान रखना है कि कहीं आपके मुह से ऐसा कुछ न निकल जाए जिससे आपको नीचा देखना पड़ जाए। धन को लेकर आपको सावधान रहना होगा, कहीं आपसे कोई गलत निवेश न हो जाए। किसी को उधार नहीं देना है।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

Kirti Sanon

धन भाव में शुक्र का आगमन अच्छा है, आपको धन लाभ होना है और साथ ही कुटुम्बियों में आपसी तालेमल भी अच्छा बना रहेगा। आपको दूर के मित्रों से मिलने का बात करने का योग भी है और साथ ही आपकी ख्याति भी आपकी योग्यता और देश काल परिस्थिति के अनुसार बढ़ेगी। किन्तु आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है और अत्यधिक काम क्रीड़ा में रत नहीं होना है अन्यथा आपको नुक्सान हो सकता है। ज़मीन से जुड़े व्यवसाइयों को लाभ होना है, साथ ही वाहन अथवा महँगी विदेशी वस्तुओं के क्रय विक्रय में लगे हुए लोगों को भी अच्छा लाभ होगा।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: कन्या राशि

तुला

Kutty Radhika

शुक्र लग्न में आने से आपमें बहुत ऊर्जा का संचार होना है और मन में काम की इच्छा भी बढ़नी है, गीत संगीत आदि में आपकी रूचि अधिक हो जायेगी। आपके प्रयास आपको अपने कार्यों में सफलता दिलाने वाले सिद्ध होंगे। आपको खर्चों को नियंत्रण में रखना होगा और वेब साइट आदि से कोई सामान न खरीदें अन्यथा आपको गलत वस्तु मिल सकती है और आपको बेवजह परेशानी हो सकती है। निजी जीवन अच्छा बना रहेगा। स्वास्थ्य में सामान्य गिरावट आ सकती है जो की चिंतनीय बिलकुल नहीं होगी। आपको अपने जीवन-साथी द्वारा भी धन लाभ हो सकता है।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक

Kamal Hasan

द्वादश भाव में शुक्र आपको अधिकतर लाभ ही देने वाला है क्योंकि यह शुक्र का प्रिय स्थल है। आपको स्वास्थ्य में परेशानी होगी किन्तु वह अधिक गंभीर प्रकृति की नहीं होगी। मित्र लोगों पर अधिक भरोसा इस समय नहीं करें अन्यथा आपको हानि हो सकती है, स्वयं के कर्म पर भरोसा करें और आगे बढ़ते रहे। आपको अपने गुप्त प्रेम संबंधों को अधिक समय नहीं देना है अन्यथा आप अपने ही कारण थोड़े शिथिल हो सकते हैं। शुक्र इस भाव में अत्यधिक कामेच्छा प्रज्वलित करने की कोशिश करता है। इस से बचिए।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु

Kareena Kapoor

मित्रों से आपको बहुत फ़ायदा होगा और कुछ नहीं भी तो कम से कम उनके साथ बहुत समय बिताएंगे, घूमेंगे और प्रसन्नचित्त रहेंगे। यह भी स्वयं में बहुत बड़ी बात है। आपके प्रयास आपको सफलता दिलाने में सहयोगकारी होंगे और परिचितों का सहयोग भी आपको मिलेगा। प्रेम संबंधों में आपको कुछ निराशा मिलनी है किन्तु वह अस्थायी रहेगी और आपको बाद में फिर अच्छी अनुभूति मिलेगी। आपको अपने कामकाज में भी लाभ के ही अधिक योग दिखते हैं। आपको व्यर्थ के मद में खर्च नहीं करना चाहिए।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: धनु राशि

मकर

Neeti Mohan

दशम स्थान का स्वामी दशम में ही गोचर करे तो आपको लाभ तो देना ही है। मीडिया, मनोरंजन, संगीत से जुड़े लोगों को लाभ होगा। आपके बहुत से काम कम मेहनत और प्रयास में ही बन जाएंगे। यदि आपका काम विदेशों से सम्बंधित है तो भी आपको लाभ होना है। धर्म कर्म और तीर्थ में भी आपकी रूचि जग सकती है। आपको अपने घर की साज सज्जा करने का भी मन हो सकता है। आपमें एक ऊर्जा बनी रहेगी जो आपको सतत आगे बढ़ाती रहेगी।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ

Dhanush

मंगल, राहु और गुरु के नक्षत्रों में से तो शुक्र निकलेगा ही, अपनी राशि में भी रहेगा। मंगल आपके लिए अच्छा ही है, राहु अवश्य अष्टम में गोचर कर रहा है किन्तु बाद में गुरु का भी नक्षत्र आएगा अतः आपके लिए यह गोचर हानिप्रद कम है और लाभकारी अधिक। भाग्य आपके साथ ही है किन्तु बीच में कुछ अवधि के लिए आपको निराश कर सकता है। कोई नया काम शुरू कर सकते हैं और दूर की यात्रा भी होना संभव है। धर्म-कर्म के व्यवसाय में लगे जातकों के लिए धन लाभ अच्छा होगा।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन

Chitrangada Singh

निजी जीवन में परेशानी उभर सकती है। भाग्य अधिक साथ नहीं देगा। आपमें कामेच्छा बहुत बलवती होती जाएगी। इसके अधीन नहीं होना है। ससुराल से उपहार आदि मिल सकता है। आपके कार्यों में कोई विघ्न पड़ सकता है और आपको मानसिक रूप से विचलित कर सकता है। आपको हताश नहीं होना है और अपने कर्म में लगे रहना है। आपमें आत्मबल की कमी हो सकती है। किन्तु आने वाले समय में सब ठीक हो जाएगा अतः कोई विशेष चिंता की बात नहीं है।

वर्ष 2016 की राशिफल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: मीन राशि

2017 गोचर

मंगल का मकर में गोचर मंगल वृश्चिक में वक्री मंगल का वृश्चिक में गोचर मंगल का तुला राशि में गोचर मंगल का कन्या में गोचर मंगल का सिंह राशि में गोचर मंगल अस्त मेष राशि में मंगल का मेष में गोचर मंगल का मीन में गोचर मंगल का मिथुन में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का वृषभ में गोचर मंगल का गोचर कुम्भ राशि में शनि वृश्चिक में अस्त शनि वक्री वृश्चिक में वृश्चिक राशि में शनि उदय सूर्य का तुला राशि में गोचर सूर्य का मीन में गोचर सूर्य का कुम्भ में गोचर सूर्य का मकर में गोचर सूर्य का धनु राशि में गोचर सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर सूर्य का कन्या राशि में गोचर सूर्य का सिंह राशि में गोचर सूर्य का कर्क में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मेष में गोचर सूर्य का वृषभ में गोचर सूर्य का मिथुन में गोचर
धनु राशि में शुक्र का गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का कन्या में गोचर शुक्र कर्क में मार्गी शुक्र का मीन में गोचर शुक्र का कुम्भ में गोचर शुक्र का मकर में गोचर शुक्र मेष में अस्त शुक्र का वृश्चिक में गोचर शुक्र का तुला में गोचर मंगल का कर्क में गोचर अस्त शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र सिंह राशि में वक्री शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का मेष में गोचर शुक्र का सिंह में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का कर्क में गोचर शुक्र का मिथुन में गोचर शुक्र का वृषभ में गोचर शुक्र का वृश्चिक में गोचर वृश्चिक राशि में शुक्र उदय गुरु कन्या राशि में वक्री गुरु का सिंह में गोचर गुरु सिंह राशि में अस्त गुरु कर्क राशि में मार्गी कर्क राशि में बृहस्पति वक्री गुरु कर्क राशि में मार्गी शनि धनु राशि में वक्री

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 299/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi