होम » 2021 » कन्या राशिफल 2021Modified: December 01, 2020

कन्या राशिफल 2021 - Kanya Rashifal 2021 in Hindi

कन्या राशिफल 2021 (Kanya Rashifal 2021) के अनुसार, कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष पंचम भाव में मौजूद शनि कभी अच्छे फल देंगे, तो कभी अधिक मेहनत कराने वाले हैं, जिसके चलते आपके जीवन में कई बड़े बदलाव आएँगे। आपका करियर इस वर्ष उतार-चढ़ाव से भरपूर रहेगा, क्योंकि संभावना है कि शनि की दृष्टि से आपका मन कार्यक्षेत्र पर कम लगेगा। इस कारण आप कोई भी कार्य समय पर पूरा करने में असमर्थ रहेंगे। भविष्यफल 2021 के अनुसार स्थान परिवर्तन के प्रबल योग बनेंगे। ऐसे में आपको हर छोटे से छोटे मौके का उचित लाभ उठाने की आवश्यकता होगी। व्यापारी वर्ग के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। निवेश करते समय सावधान रहें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। इसके साथ ही जनवरी, मई, सितंबर और दिसंबर के महीने आपके आर्थिक जीवन के लिए सबसे ज्यादा अनुकूल रहने वाले हैं, क्योंकि इस दौरान आप नए-नए संपर्कों से अच्छा ख़ासा धन अर्जित करने में सफल होंगे। इस समय के अलावा आपको आर्थिक तंगी से गुज़रना पड़ सकता है।

कन्या राशिफल 2021

राज योग रिपोर्ट : जानें कुंडली में बनने वाले राज योग की जानकारी

शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को विशेष सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि पॉलिटिक्स या सोशल सर्विस और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से जुड़े छात्रों को छोड़कर बाकी सभी छात्रों के लिए समय बहुत अच्छा नहीं रहने वाला। आपको पहले से अधिक मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी, इसलिए अपनी मेहनत में किसी भी कारणवश कमी न आने दें, अन्यथा नुकसान होगा। पारिवारिक जीवन में भी ग्रह अपने गोचर के दौरान आपको मिश्रित फल प्रदान करेंगे। इस कारण आपके लिए साल की शुरुआत जितनी अच्छी रहेगी, उतना ही वर्ष का अंत आपके पारिवारिक जीवन के लिए प्रतिकूल रहने वाला है।

कन्या के लिए 2022 का भविष्यफल पढ़ने के लिए देखें - कन्या राशिफल 2022

विवाहित जातकों के जीवन में कुछ परेशानियां आने वाली है। इस वर्ष आपके जीवन साथी का खराब स्वास्थ्य आपकी आर्थिक स्थिति को कमज़ोर करेगा। साथ ही आप दोनों के बीच परिवार को लेकर विवाद हो सकता है। हालांकि बीच-बीच में आपको जीवनसाथी का साथ मिलेगा और उनके सहयोग से आप बेहतर करने में सफल होंगे। वहीं दांपत्य जीवन में भी संतान सुख की प्राप्ति होगी। छठे भाव में बृहस्पति के गोचर से संतान अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा कर सकेंगी, जिसे देख आप भी खुश होंगे। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी, क्योंकि शुक्र देव की स्थिति आपकी राशि के प्रेमी जातकों को प्रेम में अपार सफलता देने का कार्य करेगी, जिससे आपका प्यार परवान चढ़ेगा और आप प्रेमी के साथ प्रेम विवाह में बंधने तक का निर्णय ले सकते हैं। आपके लिए साल 2021 की भविष्यवाणी यही है कि स्वास्थ्य के लिए वर्ष अच्छा रहेगा। आप खुद में एक नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे, जिससे आपके कार्य करने की रफ़्तार बढ़ सकेगी। हालांकि आपको छोटी-मोटी परेशानियाँ रहने वाली है, जिनका समय-समय पर इलाज करना ही आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प साबित होगा।

Read in English - Virgo Horoscope 2021

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार करियर

राशिफल 2021 के अनुसार, कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष मिश्रित परिस्थितियों से दो-चार होना पड़ सकता है क्योंकि आपकी राशि के पंचम भाव में वर्ष भर शनि देव विराजमान होंगे, जिससे आपका मन कार्यक्षेत्र में नहीं लगेगा और संभावना है कि आप नौकरी बदलने का विचार करें। विशेष तौर से आप अप्रैल से सितंबर के मध्य अपनी नौकरी में कई विशेष बदलाव कर सकते हैं और आपका ये फैसला आपके जीवन के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। जो जातक नौकरीपेशा हैं, उन्हें सितंबर से नवंबर के बीच अपने वरिष्ठ अधिकारियों व अपने बॉस द्वारा सम्मान की प्राप्ति होगी। 20 नवंबर के बाद से साल के अंत तक आपको करियर में कई महत्वपूर्ण मौके प्राप्त होंगे, जिनका लाभ उठाना आपके लिए सर्वप्रथम होगा। इस वर्ष जनवरी, मार्च और मई का महीना आपके करियर के लिए बेहद उत्तम रहने वाला है। ग्रहों की चाल आपके अनुकूल होने से इस दौरान आपको मनचाहा ट्रांसफर मिलने के योग बनेंगे, जिससे आपको धन लाभ भी होगा। हालांकि अप्रैल में आपको विशेष सावधानी बरतने की भी सलाह दी जाती है, क्योंकि इस समय संभावना है कि कार्यस्थल पर आपका अपनी किसी महिला सहकर्मी से विवाद हो, जिससे आपकी छवि को नुकसान पहुँचेगा।

व्यापार राशिफल 2021 के मुताबिक व्यापारी जातकों के लिए शुरुआत से 6 अप्रैल तक का समय बेहद अच्छा रहेगा। साथ ही इसके बाद से 15 सितंबर तक का समय आपके व्यापार के लिहाज से अच्छा नहीं साबित होगा। इस दौरान आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी। यदि आप पार्टनर शिप में व्यापार करते हैं तो, आपको इस समय कोई भी बड़ा निवेश नहीं करना चाहिए, अन्यथा नुकसान संभव है। अपने व्यापार में कोई भी बड़ा फैसला लेते समय अपने सहयोगी या वरिष्ठ अधिकारी की सलाह ज़रूर लें। व्यापार में 15 सितंबर से 30 नवंबर के मध्य कोई बड़ा निवेश हो सकता है, जिससे आपको फायदा पहुँचेगा। 30 नवंबर के बाद यदि आप अकेले व्यापार करते हैं, तो आपको लाभ अधिक मिलेगा।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, आर्थिक जीवन में आपको इस वर्ष बहुत सी उठा-पटक से गुजरना पड़ सकता है। साल की शुरुआत आर्थिक तौर पर कमजोर रहेगी, लेकिन धीरे-धीरे भाग्य का साथ मिलता दिखाई देगा, जिससे स्थितियों में भी सुधार देखा जाएगा। वर्ष की शुरुआत में मंगल देव का गोचर आपकी राशि के अष्टम भाव में होने से, आपकी आमदनी में बढ़ोतरी का मार्ग सुनिश्चित हो सकेगा। इस कारण आपको कई गुप्त तरीकों से धन लाभ होगा। साथ ही राहु आपकी राशि से नवम भाव में विराजमान रहेंगे, जिसके चलते आपको अचानक धन लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति भी इस समय मजबूत नजर आएगी।

हालांकि अप्रैल से सितंबर के दौरान आपके ख़र्चों में अचानक से वृद्धि दर्ज की जाएगी, लेकिन इस समय धन संबंधित मुनाफ़ा बरकरार रहने से ये आर्थिक तंगी नहीं महसूस होगी। बावजूद इसके आपको निरंतर अपने धन को संचय करने की ओर अधिक ध्यान देना होगा। सितंबर के बाद का समय काफी अच्छा रहेगा, क्योंकि इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आपके लिए जनवरी और दिसंबर का महीना काफी अनुकूल रहेगा। इसके अतिरिक्त मई में भी आपको कई विदेशी स्रोतों से धन कमाने के मौके प्राप्त होंगे।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

शिक्षा राशिफल 2021 के अनुसार, कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियां होने वाली है। ऐसे में आपको अपनी मेहनत पर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता होगी, क्योंकि इस साल भर शनि आपकी राशि के पंचम भाव में उपस्थित रहेंगे, जिससे आपको अपनी मेहनत अनुसार परीक्षा में अंक प्राप्त होंगे। ऐसे में कठिन मेहनत करें और जरूरत पड़ने पर अपने शिक्षकों की भी मदद लें। आपका मन पढ़ाई-लिखाई के कामों में कम लगेगा, जिससे आपका ध्यान भ्रमित होगा और आप इस परिणामस्वरूप अपनी परीक्षा में सफलता पाने में थोड़ा इंतजार करना होगा।

राशिफल 2021 यह बताता है कि वो छात्र जो किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, उन्हें सफलता तो प्राप्त होगी, लेकिन उसके लिए उन्हें शुरुआत से ही मेहनत जारी रखने की आवश्यकता होगी तब जाकर आप आंशिक सफलता प्राप्त कर सकेंगे। यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो, आपको सफलता के कई मौके मिल सकते हैं। इस दौरान आप कम मेहनत के बाद भी अच्छे परिणाम हासिल कर सकेंगे। शैक्षिक भविष्यफल 2021 के अनुसार विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्रों के लिए अगस्त का महीना विशेष अच्छा रहने वाला है। इसके अलावा मई का महीना भी छात्रों के लिए सबसे अच्छा रहेगा, आपको इस समय अपनी शिक्षा में सफलता के कई अवसर मिलेंगे। यदि आप पॉलिटिक्स या सोशल सर्विस की पढ़ाई कर रहे हैं तो, आपके लिए वर्ष अच्छा रहेगा। वहीं इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को भी सफलता मिलने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन

कन्या राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन देखें तो, वर्ष 2021 पारिवारिक जीवन के लिए सामान्य से थोड़ा कम अच्छा रहने वाला है क्योंकि वर्ष की शुरुआत में जहां आपको परिवार का साथ नहीं मिलेगा, वहीं वर्ष के मध्य भाग में भाई-बहन आपका सहयोग करते दिखाई देंगे। साल का अंत आपके लिए विशेष अच्छा रहेगा। अप्रैल से सितंबर के बीच ग्रहों की स्थिति अनुकूल ना होने से परिवार के किसी सदस्य से आपका झगड़ा हो सकता है, ऐसे में अपने गुस्से पर संयम रखते हुए अपनी छवि को सुधारने की ओर ध्यान दें।

इस समय पारिवारिक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है, इसलिए आपके लिए इस विवाद से दूर रहना ही अच्छा रहेगा, अन्यथा कोर्ट-कचहरी के मामले में फँसना पड़ सकता है। साल की शुरुआत में और वर्ष के अंत में आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिससे घर का वातावरण अच्छा रहेगा। इस वर्ष जनवरी, फरवरी, मई, जून और जुलाई का महीना विशेष अच्छा रहेगा। इसके अलावा आपको पारिवारिक जीवन में परेशानी उठानी पड़ सकती हैं।

अब एस्ट्रोसेज वार्ता से करें बेस्ट ज्योतिषियों से सीधा कॉल पर बात

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन एवं संतान

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, वैवाहिक जीवन के लिए यह वर्ष सामान्य रहने वाला है। क्योंकि इस वर्ष आपके जीवन साथी को कार्यक्षेत्र में साल के शुरुआती तीन महीनों में और सितंबर से दिसंबर के मध्य कोई बड़ा लाभ मिलने के योग बनेंगे, जिससे आपकी पारिवारिक स्थिति बेहतर होगी। साथ ही जीवन साथी आपकी भी मदद करेगा और आप उनकी मदद से धन प्राप्त करने में सफल होंगे। राशिफल 2021 कहता है कि इस समय के अलावा आप दोनों के बीच तनातनी बरकरार रहेगी। साथी की सेहत का ध्यान रखें क्योंकि उन्हें स्वास्थ्य समस्या संभव है, अन्यथा इससे आपका दांपत्य जीवन भी प्रभावित होगा। किसी कारणवश ससुराल पक्ष से विवाद होगा। ऐसे में विशेष रूप से फरवरी से अप्रैल के बीच अपने जीवनसाथी के परिवार वालों से बातचीत करते हुए विशेष सावधान रहें अन्यथा आपका वैवाहिक जीवन तनाव ग्रस्त हो सकता है।

अगर आपकी संतान की बात करें तो आपके द्वारा संतान को दिए गए संस्कार आपको मान-सम्मान दिलाने का कार्य करेंगे। यदि संतान विदेश जाने की इच्छा रखती है तो, उन्हें विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। आपकी संतान पहले से अधिक आज्ञाकारी और प्रयासरत दिखाई देगी। दाम्पत्य जीवन के लिए जनवरी, फरवरी, मई, जुलाई और अगस्त का महीना सबसे ज्यादा अच्छा रहेंगे, क्योंकि इस समय आपकी संतान के साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी, जिससे वह अपना बेहतर प्रदर्शन दिखा पाने में सफल होंगी। यदि आपकी संतान विवाह योग्य है तो, इस वर्ष उनका विवाह होना भी संभव है।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, प्रेम में पड़े जातकों को इस वर्ष सामान्य से बेहतर परिणाम मिलेंगे। हालांकि साल भर आपको प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों से भी गुजरना पड़ सकता है। आपके लिए साल की शुरुआत और दिसंबर का समय समस्या से भरा होगा। इसके अलावा बाकी समय में आप अपने प्रियतम के साथ प्रेम के सागर में हिचकोले खाते दिखाई देंगे। आपको इस समय विशेष रूप से अपने प्रेमी के साथ किसी भी विवाद में नहीं पड़ना होगा, अन्यथा इसका असर प्रेम जीवन पर पड़ सकता है।

भविष्यफल 2021 के मुताबिक आपके लिए जनवरी के अंत से फरवरी और फिर जून से जुलाई का महीना विशेष अनुकूल साबित होंगे। इसके साथ ही अक्टूबर से दिसंबर में आप अपने रिश्ते में गज़ब का आकर्षण महसूस करेंगे। इसके साथ ही जनवरी, मई और अक्टूबर के बीच आप दोनों के बीच का सम्बन्ध निखर कर आएगा, जो आपके रिश्ते को और मजबूती प्रदान करेगा। कुल मिलाकर कहें तो इस वर्ष आपको प्रेम जीवन में भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। जिससे आप अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने में सफल होंगे।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के नज़रिए से देखें तो, कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, आपकी सेहत के लिहाज से यह वर्ष अच्छा रहेगा। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि दर्ज की जाएगी क्योंकि, इस वर्ष भर आपकी राशि के तीसरे भाव में केतु मौजूद रहेंगे और आपको छोटी-मोटी बीमारियों से दूर रखने में मदद करेंगे। इसके साथ ही जब वर्ष के मध्य में गुरु बृहस्पति भी 6 अप्रैल से 15 सितंबर तक आपकी राशि के छठे भाव में विराजमान होंगे, तब आपको केवल इस समय अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आपको मधुमेह, मूत्र जलन, तंत्र संबंधित रोग, जैसी परेशानियों से दो-चार होना पड़ सकता है। स्वास्थ्य राशि 2021 इंगित करता है कि आमाशय में दर्द तथा अपच और एसिडिटी की संभावना भी आपको साल भर परेशान करेगी। आपके लिए अप्रैल, अगस्त और सितंबर का समय स्वास्थ्य के लिए सबसे ज्यादा चिंताजनक प्रतीत रहने वाला हैं। इस समय जितना संभव हो खुद पर ध्यान दें।

कन्या नौकरी राशिफल 2021

कन्या राशि के लोगों को वर्ष 2021 नौकरी के क्षेत्र में मिश्रित परिणाम देने वाला वर्ष साबित होगा। कई बार आपको ऐसा लगेगा कि आपका अपनी नौकरी में मन नहीं लग रहा है और आपको नौकरी बदल लेनी चाहिए, लेकिन इसके लिए भी एक उचित समय सही रहेगा अन्यथा मुश्किलें आ सकती हैं। आपको किसी सहकर्मी से विवाद होने से बचाना चाहिए क्योंकि यह आपको नुकसान देगा। अप्रैल के बाद से सितंबर के मध्य के बीच अपनी नौकरी में बदलाव का विशेष अवसर प्राप्त होगा। आप नौकरी में बदलाव के लिए प्रयास करेंगे और आपके वो बदलाव सफल होंगे। नई नौकरी आपको कुछ नई चुनौतियां तो देगी, लेकिन आपका पदभार और आपका वेतनमान दोनों अधिक हो सकते हैं, जो आपको बहुत समय तक संतुष्टि देंगे और आप मन लगाकर काम करेंगे, इस समय में आपको एक बात का और भी ध्यान रखना होगा कि अपने काम पर फोकस रखकर जितना बढ़िया काम करेंगे, उतना ही फायदा आपको आने वाले समय में होगा और सितंबर से नवंबर के बीच का समय आपको कोई विशेष उपलब्धि या पुरस्कार दिलवा सकता है।

कन्या बिजनेस राशिफल 2021

कन्या राशि के ऐसे जातक जो बिजनेस करते हैं, उनके लिए वर्ष की शुरुआत बेहद अनुकूल रहेगी और आपको अपने बिजनेस में आशा के अनुरूप परिणाम प्राप्त होंगे तथा बिजनेस का विस्तार होगा। यह समय आपको एक कुशल व्यवसायी बनाएगा तथा आप अपनी नीतियों पर चलकर अपने बिजनेस को और भी आगे बढ़ा पाने में कामयाब होंगे, लेकिन अप्रैल के बाद से स्थितियों में बदलाव आना शुरू हो जाएगा और आपको बड़ा संभल कर चलना होगा क्योकि मार्केट में कंपटीशन भी बढ़ेगा और आपके पास काम में कमी आनी शुरू हो जाएगी। सितंबर तक यह सिलसिला चल सकता है, जो कि एक लंबा समय है, इसलिए बेहद सावधानी रखते हुए अपने काम को करें। कुछ नए लोगों से मिलकर भी पार्टनरशिप कर सकते हैं, जिससे काम को आगे बढ़ाया जा सके। 15 सितंबर के बाद ऐसा समझिए कि परेशानी के बादल छंट जाएंगे और आपको सूर्य की किरण दिखाई देने लगेगी। आप कुछ बड़े फैसले लेंगे, जो बिजनेस के लिए गेम चेंजर साबित होंगे।

कन्या प्रॉपर्टी एवं वाहन राशिफल 2021

वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। आपको जनवरी से लेकर अप्रैल की शुरूआत तक का समय प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अनुकूल रहेगा और इस समय में आप की प्रॉपर्टी में वृद्धि हो सकती है। यदि आप चाहें तो अपने मकान के लिए भी इस समय में प्रयास कर सकते हैं। आपको सफलता मिल जाएगी। हालांकि अप्रैल से सितंबर के बीच का समय अनुकूल नहीं रहेगा और आप संपत्ति विवाद में फंस सकते हैं, इसलिए बेहद सावधानी रखें और कोई भी ऐसा सौदा ना करें, जो बाद में परेशानी का कारण बन जाए। सितंबर से नवंबर के बीच का समय एक बार फिर से आपको अपने रुके हुए कामों को आगे बढ़ाने में सफलता देगा और इस दौरान आप कोई बड़ा वाहन भी खरीद सकते हैं। यह वाहन आप अपने परिवार के लिए खरीदेंगे, इसलिए कोई बड़ा वाहन भी हो सकता है।

कन्या संतान राशिफल 2021

संतान की ओर से वर्ष 2021 में आपको संतुष्टि मिलेगी। आपकी संतान आज्ञाकारी होने के साथ-साथ संस्कारी भी होगी और अपने मूल्यों को समझेगी। उन्हें आप की परवरिश की भी जानकारी होगी, जिससे आपके बीच के संबंध मधुर बनेंगे। इस वर्ष आपकी संतान पढ़ाई के क्षेत्र में कुछ अच्छा करने में कामयाब हो सकती हैं। यदि वे पढ़ाई के सिलसिले में विदेश जाना चाहें, तो उसमें भी सफलता मिल सकती है। उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों की इच्छा पूरी होगी और यदि आपकी संतान विवाह योग्य है, तो इस साल आपको उनका विवाह करने का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है। सामान्य अर्थों में देखा जाए, तो वर्ष 2021 आपकी संतान की प्रगति के लिए एक उत्तम वर्ष साबित होगा और उनको प्रगति करता देख आप खुशी से फूले नहीं समाएंगे।

कन्या धन लाभ एवं व्यय राशिफल 2021

यदि आपके धन लाभ और व्यय का ब्यौरा देखा जाए, तो वर्ष 2021 कुछ चुनौतियों के साथ आपको आर्थिक तौर पर सफल बनाने का प्रयास करेगा। वर्ष की शुरुआत कमजोर रहेगी। आपके कुछ खर्चे बेवजह के होंगे, जिन्हें आपको करना भी होगा, लेकिन आप मजबूरी में हद से ज्यादा धन व्यय कर देंगे। हालांकि इसी समय में कुछ ऐसी स्थितियों का भी निर्माण होगा, जो आपको गुप्त धन प्रदान कर सकती हैं, लेकिन गुप्त धन कुछ नई चुनौतियों के साथ आता है, इसलिए सावधानी जरूर रखें। वर्ष का उत्तरार्ध अपेक्षाकृत अधिक खर्चे वाला होगा और आपको बेहद संभलकर कदम बढ़ाने होंगे। अप्रैल से सितंबर और 10 नवंबर से दिसंबर का समय खर्चों में वृद्धि का समय होगा। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाते हुए नित्य बचत करने की आदत डालनी होगी और अपने धन को सही तरीके से निवेश करते हुए उसकी वृद्धि का प्रयास करना होगा। तभी आप सही तरीके से अपने धन को वृद्धि की ओर ले जाएंगे।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय

  • किसी भी बुधवार के दिन, अपनी कनिष्ठिका उंगली में उत्तम गुणवत्ता वाला पन्ना रत्न सोने की मुद्रिका में धारण करें। इससे आपको उत्तम फलों की प्राप्ति होगी।
  • मंगल और बुध ग्रह को शांत करने के लिए हर मंगलवार के दिन थोड़ी साबुत मूंग की दाल भिगोकर, अगले दिन अपने दोनों हाथों से गौ माता को खिलाएं।
  • संभव हो तो रोज़ाना अथवा हर शुक्रवार के दिन श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करें। आपकी हर प्रकार की आर्थिक तंगी खत्म होगी।
  • शुक्रवार के दिन किसी भी माता के मंदिर में जाकर एक लाल फूल और एक लाल फल माता रानी को अर्पित करें।
  • अपने पर्स या पॉकेट में हमेशा चाँदी का एक ठोस चौकोर टुकड़ा रखें। इससे आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।
स्वास्थ्य परामर्श से पाएं स्वास्थ्य सम्बंधित किसी भी समस्या का ज्योतिषीय समाधान

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. क्या ज्योतिष की दृष्टि से कन्या राशि वालों के लिए 2021 बेहतर वर्ष होगा?

वर्ष 2021 कन्या राशि के लिए बहुत से शुभ अवसर, उपलब्धियाँ और विकास लेकर आएगा। क्योंकि इस वर्ष कई शुभ ग्रह, जैसे- सूर्य और गुरु बृहस्पति कन्या राशि में उपस्थित होंगे, जो आपको शुभ फल देने में मदद करेंगे।

2. कन्या राशि वालों का करियर विकल्प क्या होना चाहिए?

कन्या राशि वाले जातक करियर विकल्प के रूप में एक अच्छे डेटा विश्लेषक और कार्यकारी सहायक का चयन कर सकते हैं। क्योंकि वे अपने दृष्टिकोण और तार्किक रूप से पूरी तरह संपूर्ण होते हैं।

3. कन्या राशि को सबसे ज्यादा आकर्षित क्या करता है?

कन्या राशि के जातक किसी ऐसे व्यक्ति की ओर अधिक आकर्षण महसूस करते हैं, जो चालाक, अधिक बुद्धिमान और दिखावा करने वाला न हो।

4. कन्या राशि किनके लिए जानी जाती है?

कन्या राशि को परफेक्‍शनिस्‍ट के रूप में भी जाना जाता है, जो अपने आस-पास के लोगों के लिए सदैव समर्पित होती है।

5. कन्या राशि के लिए भाग्यशाली धातु क्या है?

कन्या राशि के लिए सोना और चांदी दोनों ही धातुएं लाभकारी हैं।

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports