• Talk To Astrologers
  • Personalized Horoscope 2024
  • Brihat Horoscope
  • Live Astrologers
  • Top Followed Astrologers

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2021

ank jyotish rashifal 2021

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 (Ank Jyotish Rashifal 2021) हमारे जीवन में अंकों द्वारा पड़ने वाले प्रभाव को व्यक्त करता है। हम सभी के जीवन में अंकों का प्रभाव है इसलिए अंक ज्योतिष के आधार पर हम साल 2021 का भविष्यफल यानि कि अंक ज्योतिष राशिफल जानने की कोशिश करेंगे। हम यह भी जानने की कोशिश करेंगे कि वर्ष 2021 अंक ज्योतिष के आधार पर आपके लिए कैसा रहेगा।

क्या आपकी कुंडली में छिपा है कोई प्रबल योग जाने के लिए पाएं राज योग रिपोर्ट

हम सभी यह चाहते हैं कि साल की शुरुआत में ही हमें यह पता लग जाए कि यह साल हमारे लिए किस क्षेत्र में किस प्रकार के प्रभाव लेकर आएगा ताकि हम अपने वर्ष भर का लेखा-जोखा जानकर अपने कार्यों को सुचारु रुप से करने के लिए पूरी तैयारी कर सकें और जहां हमें इंप्रूवमेंट की जरूरत है, वहां हम मेहनत कर सकें। इसी कड़ी में हम आपके लिए प्रस्तुत कर रहे हैं अंक ज्योतिष भविष्यफल 2021 जो आपके जीवन के अनेक पहलुओं को छुएगा। यदि आपको अपने जीवन में किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो आप बृहत् कुंडली से अपने जीवन को आसान बना सकते हैं।

वास्तव में अंक ज्योतिष राशिफल 2021 आप अपनी जन्म तिथि के अनुसार जान सकते हैं। आप यह भी जान सकते हैं कि आपकी नौकरी, आपका व्यापार, विद्यार्थियों की शिक्षा, आपकी लव लाइफ और जीवन के अन्य क्षेत्रों में किस तरह के मोड़ इस वर्ष आ सकते हैं। तो फिर देर किस बात की है? आइए जानते हैं अंक ज्योतिष राशिफल 2021 और जानते हैं कैसा रहेगा यह वर्ष आपके लिए। साल 2021 में अपने जीवन की दिशा और दशा जानने के लिए आप वर्ष पत्रिका भी ले सकते हैं।

वर्ष 2021 सबसे ज्यादा प्रभावित करेगा अंक 5 वाले लोगों को क्योंकि वर्ष 2021 का कुल योग 5 (2+0+2+1=5) है। हालांकि प्रभाव सभी अंकों के लोगों पर पड़ेगा, तो जानते हैं हमारे अंक ज्योतिषाचार्य एस्ट्रो गुरु मृगांक की कलम से साल 2021 का भविष्यफल!

सूचना- नीचे दी जा रही भविष्यवाणी आपके मूलांक (अंक ज्योतिष) पर आधारित है। यह आपकी जन्म तिथि पर आधारित है। जन्म तिथि के अनुसार जानें अपना मूलांक: अंक ज्योतिष कैल्कुलेटर की मदद से।

मूलांक 1

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के अनुसार मूलांक 1 वालों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है। वर्ष की शुरुआत से ही आप गजब के आत्मविश्वास में होंगे जिससे आपको अपने अंदर एक नई ऊर्जा का एहसास होगा। यह साल आपकी जॉब के लिए बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप अपने कार्य क्षेत्र में उत्तम सफलता प्राप्त करेंगे। आपको प्रमोशन मिलने के लिए पक्के योग बनेंगे।

यदि आप सामान्य विद्यार्थी हैं तो आपके लिए यह साल बहुत अच्छा है और आपको शिक्षा में सफलता के योग बन रहे हैं। हालांकि यदि आप किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो मान कर चलिए कि आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। बिज़नेस कर रहे लोगों को थोड़ा सावधानी से काम लेना होगा क्योंकि साल की शुरुआत आपके लिए थोड़ी कमजोर रहेगी इसलिए किसी भी तरह का निवेश करने से अपने हाथ पीछे रखें। वर्ष के मध्य में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और वही समय आपके बिज़नेस में उन्नति का होगा।

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक तौर पर यह साल आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा। हालांकि साल के मध्य में आपको कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अपनी सूझबूझ से आप धीरे-धीरे उस चुनौती से बाहर निकल आएँगे। दांपत्य जीवन में हल्के-फुल्के तनाव के साथ आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे और साल के उत्तरार्ध में आपका दांपत्य जीवन मतभेदों से दूर होगा तथा आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। इस वर्ष आपको सोच समझकर बड़े कदम उठाने चाहिएं क्योंकि उन्हीं के आधार पर आपका वर्ष टिका रहेगा।

पढ़ें: मूलांक 1 की विशेषताएँ

मूलांक 2

मूलांक 2 में जन्मे लोगों के लिए वर्ष 2021 अच्छा रहने वाला है। अंक ज्योतिष राशिफल 2021 यह संकेत देता है कि आपको आपके परिश्रम का फल मिलने का समय आ गया है। यदि विद्यार्थियों की बात की जाए तो यह साल कठिन परिश्रम के बाद आपको सफलता प्रदान करेगा और उच्च शिक्षा में आप झंडे गाड़ेंगे। आपके अंदर एक अलग सी निरंकुशता की भावना होगी जो आपको अन्य लोगों से अलग बनाएगी और उसी के कारण पर आप अपने क्षेत्र में सफलता अर्जित कर पाएंगे।

यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो यह वर्ष उस प्रेम संबंध में गहराई प्रदान करेगा और आप अपने रिश्ते में और आगे बढ़ेंगे और विवाह के संबंध में विचार करेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो इस साल आपके ट्रांसफर के योग बनेंगे और ट्रांसफर के बाद जब आप का काम शुरू होगा तो धीरे-धीरे आपका नाम भी होना शुरू हो जाएगा और इस साल आप लोकप्रिय भी हो सकते हैं।

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के अनुसार शादीशुदा लोग अपने दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियाँ महसूस करेंगे लेकिन आपके रिश्ते में आपसी समझदारी मजबूती से रहेगी जिसके परिणाम स्वरूप आप अपने जीवन साथी के साथ खुशी-खुशी अपना समय व्यतीत करेंगे। आपके रिश्ते में रोमांस भी होगा और एक दूसरे के प्रति आकर्षण की भावना भी जन्म लेगी। इस साल आप लंबी लंबी यात्राएं करेंगे और तीर्थाटन भी कर सकते हैं। धार्मिक स्थलों की सैर करने के योग ज्यादा बनेंगे और वर्ष के अंतिम महीनों में आप पर्वतीय स्थलों की यात्रा भी कर सकते हैं। इस साल आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और परिवार के लोग आपके साथ स्नेह पूर्ण व्यवहार करेंगे। आपको अपने लिए भी कुछ समय निकालना चाहिए।

पढ़ें: मूलांक 2 की विशेषताएँ

जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए करें: धन प्राप्ति के उपाय

मूलांक 3

यदि मूलांक 3 वालों की बात की जाए तो आपके लिए वर्ष 2021 सामान्य रहने वाला है। आपके मन में अनेक बातों को जानने की जिज्ञासा उत्पन्न होगी लेकिन आप किसी कन्फ्यूजन में हो सकते हैं जिसकी वजह से महत्वपूर्ण कार्यों में कुछ रुकावट आ सकती है। आपके अंदर धार्मिकता की भावना रहेगी और आप आध्यात्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। इससे आपको एक शांति का एहसास होगा।

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के अनुसार मूलांक 3 वाले विद्यार्थी वर्ष की शुरुआत से ही डटकर मेहनत करेंगे और इस वर्ष आपके प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने की काफी संभावनाएं बनेंगी जिससे आपको लोगों को मिठाई खिलाने का मौका मिलेगा। प्रेमी युगल के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है लेकिन कुछ खुशनसीब लोगों को अपने प्रियतम से विवाह करने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2021 के अनुसार वर्ष की शुरुआत में सरकारी क्षेत्र से आपको लाभ के योग बन सकते हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो उसमें कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा लेकिन साल के उत्तरार्ध में आपको शुभ समाचार मिलने शुरू हो जाएंगे। आपको भाग्य का समर्थन मिलेगा जिससे आपकी पदोन्नति के द्वार खुल जाएंगे। आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा क्योंकि इस साल आपके बेवजह के खर्चे बहुत हो सकते हैं जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। हालांकि आपकी आमदनी भी ठीक-ठाक रहेगी लेकिन फिर भी अपने खर्चों पर ध्यान जरूर दें। इस वर्ष आपको मानसिक रूप से मजबूत रहना होगा तभी आप अपने महत्वपूर्ण कामों में सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

पढ़ें: मूलांक 3 की विशेषताएँ

मूलांक 4

वर्ष 2021 मूलांक 4 वालों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस साल आपके लिए चतुराई नहीं बल्कि ईमानदारी काम आएगी और आप किसी काम को लेकर कितने सच्चे और लगनशील हैं, यही आपकी सफलता को निश्चित करेगा। इस वर्ष की सबसे अच्छी बात यह रहेगी कि आप की बहुत सारी इच्छाएं इस साल पूरी हो जाएंगी जिससे आप अंदर से खुशी का अनुभव करेंगे।

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2021 के अनुसार वर्ष की शुरुआत से ही आप अपनी लव लाइफ को रोमांस के साथ आगे बढ़ाएंगे। हल्की-फुल्की नोक झोंक आप लोगों बीच होती रहेगी लेकिन यह साल प्यार से भरा रहेगा और आप दोनों अपने रिश्ते को लेकर काफी इमोशनल भी होंगे। विद्यार्थियों के लिए साल की शुरुआत बहुत अच्छी है और फिर साल के मध्य में आपको प्रतियोगिता में सफलता मिलने के प्रबल योग बनेंगे। यह वर्ष मैनेजमेंट, सोशल सर्विस, ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े विद्यार्थियों के लिए उत्तम परिणाम लेकर आएगा।

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 कहता है कि यदि आप सरकारी क्षेत्र में कार्यरत हैं तो यह साल आपको बहुत कुछ देकर जाएगा। आपका पारिवारिक जीवन वर्ष के पूर्वार्ध में बहुत अच्छा रहेगा और पारस्परिक सामंजस्य और समरसता की भावना रहेगी। बिज़नेस करने वालों के लिए यह साल सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य करने की ओर भी इशारा कर रहा है यानि कि आपको अपने बिज़नेस के साथ-साथ देश हित और समाज हित के कार्य भी करने चाहिएं जिससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा और आपको अच्छी आमदनी भी होगी और आपकी लोकप्रियता में इजाफा होगा। अंक ज्योतिष राशिफल के मुताबिक वर्ष 2021 आपके शादीशुदा जीवन के लिए सामान्य परिणाम प्रदान करेगा। आपका जीवन साथी आपके प्रति समर्पित रहेगा और आप के रिश्ते में एक दूसरे के प्रति महत्व बढ़ेगा और अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन जिम्मेदारी के साथ करेंगे। साल के मध्य में कुछ समस्याएं आ सकती हैं लेकिन साल के अंतिम महीने बहुत अच्छे रहेंगे।

पढ़ें: मूलांक 4 की विशेषताएँ

जल्द खत्म होगी नौकरी की तलाश! आज से ही करें: नौकरी पाने के उपाय

मूलांक 5

अंक शास्त्र के मूलांक 5 वाले लोग इस साल का जितना लाभ उठा सकते हैं, उन्हें उठाना चाहिए क्योंकि यह आपका साल है। आपका स्वास्थ्य मजबूत बनेगा और आप चुनौतियों से लड़कर जीवन में सफलता अर्जित करेंगे। अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के अनुसार विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता के प्रबल योग बनेंगे और आपकी मेहनत आपका सबसे बड़ा हथियार बनेगी। प्रेमी युगल के लिए भी यह साल अच्छा रहेगा और आप रिश्ते की गंभीरता में एक दूसरे को काफी तवज्जो देंगे और साल के मध्य से लेकर अंतिम महीनों में आपका विवाह आपके प्रियतम से हो सकता है।

यदि आपके पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो उसमें कुछ उथल-पुथल रहेगी। आप अपने परिवार वालों को समय कम दे पाएंगे जिसकी वजह से उन्हें आपसे शिकायत रहेगी। आप यदि नौकरी करते हैं तो आप घर में इस तरह से आएँगे जैसे केवल आपको खाने और सोने से मतलब है लेकिन आपको इससे बाहर निकलने की कोशिश करनी चाहिए और परिवार वालों के साथ मिल बैठकर आपसी व्यवहार सुधारने की कोशिश करनी चाहिए।

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक मोर्चे पर यह वर्ष आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आपके खर्च केवल आवश्यक कार्यों पर होंगे जो भविष्य में आपको आशानुरूप परिणाम प्रदान करेंगे। वर्ष की शुरुआत में आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। नौकरी करने वाले लोगों को इस साल काफी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। आपको साल के मध्य में प्रमोशन के प्रबल योग बनेंगे। यदि आप कोई बिज़नेस करते हैं तो विदेशी संपर्कों का लाभ मिलेगा। इस वर्ष आपके मन में दूसरों का भला करने की इच्छा बहुत रहेगी जिससे आप सामाजिक सरोकार के कार्य भी बढ़-चढ़कर करेंगे।

पढ़ें: मूलांक 5 की विशेषताएँ

क्या कुंडली में है सरकारी नौकरी के योग? जानें: सरकारी नौकरी से संबंधित रिपोर्ट

मूलांक 6

अब बात करते हैं मूलांक 6 वालों की। अंक ज्योतिष के अनुसार यह वर्ष आपके लिए उत्तम परिणाम देने वाला साबित होगा। आपकी लव लाइफ बहुत प्रेम से भरी रहेगी और इस पूरे वर्ष आप अपने प्रियतम को प्रसन्न रखने का प्रयास करेंगे। आप दोनों लंबी लंबी यात्राओं पर भी जाएंगे और कुछ रमणीक स्थानों का भ्रमण करेंगे। अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के अनुसार विद्यार्थियों के लिए वर्ष 2021 काफी अच्छा रहने वाला है। आप अपनी पढ़ाई की गंभीरता को समझते हुए अपना ध्यान और एकाग्रता का पूरा सदुपयोग करते हुए अपने अध्ययन में संलग्न रहेंगे। इसके परिणाम स्वरूप आपको बेहतरीन परिणाम प्राप्त होंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को कोई विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त हो सकती है।

आपका पारिवारिक जीवन वर्ष की शुरुआत में अच्छा रहेगा। परिवार वाले आपका काफी ख्याल रखेंगे जिससे आपके मन में उनके लिए स्नेह और प्रेम की भावना बलवती होगी। यदि आप नौकरी करते हैं तो यह वर्ष आपके लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। ऐसी संभावना है कि इस वर्ष आप अपनी नौकरी बदल कर दूसरी नौकरी ज्वाइन करेंगे जो आपको ज्यादा संतुष्टि और अच्छी सैलरी प्रदान करेगी। ऐसा वर्ष के मध्य में संभव हो सकता है। बिज़नेस करने वाले लोगों को अपने साझीदार के साथ बिज़नेस के जबरदस्त लाभ मिलेंगे और आप बिज़नेस को एक्सपेंड करने में भी सफल रहेंगे जिससे यह साल आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2021 के अनुसार आपका शादीशुदा जीवन काफी संतुष्टि भरा रहेगा। आप अपने रिश्ते में काफी ईमानदार रहेंगे और अपने जीवन साथी के सुख-दुख का पूरा ख्याल रखेंगे जिससे आपके बीच का रिश्ता मजबूत बनेगा। आपको अपने जीवन साथी के साथ काम करने या उनकी सलाह लेकर काम करने से अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। इस वर्ष आपको अपनी क्षमताओं का आंकलन करते हुए अपने कामों को आगे बढ़ाना चाहिए जिससे आपको अच्छी सफलता मिल सके।

पढ़ें: मूलांक 6 की विशेषताएँ

मूलांक 7

वर्ष 2021 मूलांक 7 वाले लोगों के लिए उन्नतिशील रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी और आपको आमदनी में बढ़ोतरी का तोहफ़ा इस साल मिल सकता है। धन की प्रबलता होने से आप अपने पेंडिंग पड़े कामों को भी निपटा पाएंगे और अपनी कई इच्छाओं को पूरा करने में सफल रहेंगे।

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2021 के अनुसार विद्यार्थियों को पढ़ाई के मामले में लापरवाही बरतना नुकसानदायक हो सकता है। यह वर्ष जमकर मेहनत करने का है और जितनी आप मेहनत करेंगे, उसी के अनुसार आपको परिणाम प्राप्त होंगे, इसलिए जमकर मेहनत करें और अच्छे परिणाम प्राप्त करें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को साल के मध्य में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और आप अपनी मनचाही परीक्षा में पास हो पाएंगे।

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 कहता है कि शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन साल की शुरुआत में थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा लेकिन जैसे-जैसे वर्ष आगे बढ़ेगा, आप के रिश्ते में प्रेम की बढ़ोतरी होगी और रिश्ता मजबूत होगा। यदि आप अभी तक सिंगल हैं और किसी से प्यार करते हैं तो आपको अपने घर वालों को इस रिश्ते के बारे में बताना चाहिए और रिश्ते में आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए। आपके लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले लोग अपने काम में काफी मजबूत रहेंगे और आप अपने आसपास के लोगों का भला बुरा सोच कर उनका साथ देंगे जिससे आपकी छवि अच्छे इंसान की बनेगी और यह आपको बहुत फायदा पहुँचाएगा। बिज़नेस करने वालों को इस वर्ष अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और आप आर्थिक रूप से भी उन्नति प्राप्त करेंगे।

पढ़ें: मूलांक 7 की विशेषताएँ

शनि की साढ़ेसाती से हैं परेशान तो तुरंत करें: शनि ग्रह की शांति के उपाय

मूलांक 8

मूलांक 8 वालों के लिए वर्ष 2021 सामान्य रहने वाला है। आप गंभीर व्यक्तित्व के स्वामी हैं लेकिन कभी-कभी गंभीरता से बाहर निकलकर व्यवहारिक रूप से जीवन जीना अति आवश्यक हो जाता है और इस वर्ष आपको यही करना है। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव के बीच आप अपने जीवन साथी का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपके अंदर वह कला विद्यमान है जिससे आप किसी को भी अपना बना सकते हैं। यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो यह वर्ष आपको हिम्मत दिखाने के लिए प्रेरित करेगा कि आप अपने प्रियतम के लिए कुछ करें। यदि आप उनसे विवाह करना चाहते हैं तो उनसे और उनके परिवार वालों से खुलकर कहें और यदि आप अभी तक अकेले हैं और किसी को पसंद करते हैं तो उनके सामने अपना प्रस्ताव रखें।

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के अनुसार आपकी सेहत उतार-चढ़ाव के बीच रहेगी लेकिन आप संतुलित दिनचर्या का पालन करते हुए स्वास्थ्य समस्याओं से बच सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। आपको अपने साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा जिससे आपके कार्यस्थल की समस्याएं दूर हो जाएगी। बिज़नेस करने वालों के लिए यह साल किसी वरदान जैसा होगा क्योंकि इस साल आपका काम बहुत तेजी से फैलेगा।

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2021 के अनुसार विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए किसी का मार्गदर्शन मिल सकता है जो उनके बहुत काम आएगा और उन्हें परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्ति में भी आपको आसानी होगी। इस वर्ष आप काफी खुशी का अनुभव करेंगे और यह वर्ष आपको बहुत कुछ देकर जाएगा। अंक 8 का प्रतिनिधित्व शनिदेव करते हैं। आप शनि रिपोर्ट से शनि देव की कृपा से अपने जीवन पर पड़ने वाले प्रभावों को अच्छे से जान सकते हैं।

पढ़ें: मूलांक 8 की विशेषताएँ

खरीदें विभिन्न ग्रहों की शांति के लिए असली रत्न, जड़ी और यंत्र: एस्ट्रो शॉप

मूलांक 9

अंक ज्योतिष राशिफल 2021 के अनुसार मूलांक 9 वालों के लिए यह साल प्रगतिशील रहने वाला है लेकिन इस वर्ष आपको बहुत कुछ सीखना होगा। यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको अपने खर्चों पर लगाम लगानी होगी नहीं तो परिणाम परेशानी जनक हो सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन काफी सामंजस्य पूर्ण रहेगा और परिवार में एक दूसरे के प्रति प्रेम और स्नेह की भावना रहेगी जिससे आपका परिवार एकजुट रहेगा।

विद्यार्थियों को पढ़ाई के सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। आप वर्ष की शुरुआत से ही काफी मेहनत करेंगे और पूरे जोश के साथ अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाएंगे जिसके अच्छे परिणाम आपको वर्ष पर्यंत प्राप्त होंगे। यह साल प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा रहेगा और आप उनमें उत्तम सफलता प्राप्त करने में कामयाब हो पाएंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह साल अच्छी शुरुआत लेकर आएगा। वर्ष की शुरुआत में आपकी पदोन्नति और वेतन वृद्धि हो सकती है।

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2021 कहता है कि मूलांक 9 वाले लोग इस वर्ष अपने बिज़नेस में काफी उन्नति प्राप्त करेंगे। आपकी योजनाएं सही तरीके से आपके लिए काम करेंगी और आपको अपने साझीदार का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आमतौर पर आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन आंखों में रोग होने के योग बन सकते हैं। शादीशुदा जीवन में प्रेम और समर्पण की भावना रहेगी और यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आप इस वर्ष काफी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। आपके प्रियतम से आपकी नज़दीकियां बढ़ेंगी। अपनी कमियों को जानकर उन्हें दूर करने की कोशिश करना आपको कामयाबी देगा।

पढ़ें: मूलांक 9 की विशेषताएँ

हम आशा करते हैं कि वर्ष 2021 आपके लिए शुभ और मंगलमय हो। एस्ट्रोसेज की ओर से नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ!

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer