लव राशिफल 2021 - Love and Relationship Horoscope 2021 in Hindi

प्रेम राशिफल 2021 आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण राशिफल साबित होने वाला है। वैदिक ज्योतिष पर आधारित प्रेम राशिफल 2021 के माध्यम से आप यह जान पाएंगे कि इस वर्ष आपके प्रेम जीवन में क्या-क्या खास होने वाला है। यदि आपकी कोई व्यक्तिगत प्रेम समस्या है तो उसका ज्योतिषीय समाधान प्राप्त करने के लिए आप हमारे ज्योतिषियों से परामर्श ले सकते हैं। वे आपके प्रेम जीवन को और भी प्रेम से भरपूर बनाने का उपाय आपको बताएँगे। वर्ष की शुरुआत में शनिदेव मकर राशि में रहेंगे और देव गुरु बृहस्पति भी उन्ही के साथ विराजमान रहकर अपना फल दिखाएँगे। अप्रैल से सितम्बर के बीच बृहस्पति का गोचर कुम्भ राशि में होगा। राहु - केतु वर्ष पर्यन्त क्रमशः वृषभ और वृश्चिक राशियों में रहेंगे। इसके अतिरिक्त सूर्य का प्रति माह होने वाला गोचर, मंगल, बुध और शुक्र के गोचर भी आपकी लव लाइफ को काफी हद्द तक शुभाशुभ रूप में प्रभावित करते रहेंगे।

हमारी कुंडली में अनेक ग्रहों की स्थिति ऐसी होती है जिनके द्वारा कुछ विशेष योगों का निर्माण होता है। यही ग्रह योग हमारे प्रेम जीवन पर भी अलग अलग रूपों में प्रभाव डालते हैं। बृहत् कुंडली आपकी जन्म पत्रिका में बनने वाले उन योगों और दोषों को भी बताती है, जिनकी वजह से आपका प्रेम जीवन बनता और बिगड़ता रहता है।

प्रेम राशिफल 2021 आपके प्रेम जीवन को लेकर की गयी ऐसी भविष्यवाणी है, जो आपको यह बताएगी कि आपकी राशि के अनुसार आने वाला साल आपके प्रेम सम्बन्ध पर कैसा प्रभाव डाल सकता है। इस प्रेम राशिफल में हम आपको यह भी बताएँगे कि विभिन्न राशियों में जन्मे जातकों पर ग्रहों का क्या प्रभाव पड़ेगा और उस प्रभाव से आपके प्रेम जीवन के सम्बन्ध में किस प्रकार के उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। हम ज्योतिषीय गणना और ग्रह चाल के अनुसार यह भी बताने का प्रयास करेंगे कि 2021 में आपके प्रेम जीवन को मजबूत बनाने वाले कौन से समय में आपको अच्छे अनुभव होंगे और किस समय अवधि में आपको ध्यान रखना होगा। इस प्रेम राशिफल को पढ़ने के बाद आपको वर्ष 2021 के दौरान ग्रहों की चाल से आपके जीवन में आने वाली प्रेम जीवन से जुड़ी समस्याओं के बारे में भी जानकारी मिलेगी और आप समय रहते ही उन्हें दूर करने की कोशिश कर पाएंगे।

Click here to read in English: Love Horoscope 2021

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है।

अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें: चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार मेष राशि के लोगों के लिए यह वर्ष आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। आपके प्रेम जीवन में कुछ अच्छे पल आएँगे और आप एक दूसरे के साथ अच्छा जीवन बिताएंगे। वर्ष की शुरुआत थोड़ी सी कमजोर जरूर हो सकती है लेकिन अप्रैल से जून और फिर अगस्त से सितंबर के मध्य में आपकी लव लाइफ बिल्कुल अनुकूल रहेगी और आप प्यार की पींगे बढ़ाएंगे। आपका प्रेम जीवन मजबूती के साथ आगे बढ़ेगा और इस समय में एक दूसरे को बहुत अच्छे तरीके से समझ पाएंगे। यही वजह आपके प्रेम जीवन को और भी अधिक मजबूत बना देगी। जून-जुलाई के बीच एक दूसरे से झगड़ा होने की संभावना बन सकती है! इसलिए थोड़ा समझदारी से काम लेंगे तो बेहतर होगा।

प्रेम राशि फल 2021 के अनुसार आपकी राशि से दूसरे भाव पर राहु का प्रभाव रहेगा! जिसके परिणाम स्वरूप आप अपनी प्यारी मीठी बातों में अपने प्रियतम को लुभाने का प्रयास करेंगे और वह आपसे खुश रहेंगे। ग्रहों की स्थिति अनुकूल न होने से सितंबर से नवंबर के मध्य में स्थितियां काफी कठिन हो सकती हैं। ऐसे समय में आपको एक दूसरे के प्रति विश्वास के साथ आगे बढ़ना होगा और किसी भी मामले को तूल देने की बजाय आपसी समझदारी से रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करनी होगी। यह समय एक तरीके से यह आपके प्यार की परीक्षा की घड़ी होगी! इसलिए एक दूसरे के प्रति कुछ भी गलत बोलने या बहस बाजी करने से बचना अच्छा होगा। इसके बाद से वर्ष के अंत तक का समय आपके लिए बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ खुश किस्मत लोगों को वर्ष के अंत में प्रेम विवाह की सौगात मिल सकती है। अर्थात् उनका मनचाहा जीवनसाथी उन्हें प्राप्त हो सकता है।

वर्ष 2021 का मेष राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 मेष राशिफल

वृषभ राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष आपके प्रेम जीवन को मजबूत बनाने वाला साबित होगा। आप एक दूसरे के साथ रिश्ते में खुशी महसूस करेंगे और एक दूसरे को अपना हम सफर बनाने का मन बनायेंगे। आपकी कुंडली के नवम भाव में बैठे देव गुरु बृहस्पति अपनी अमृत समान दृष्टि से आपके पंचम भाव पर प्रभाव डालेंगे, जिसकी वजह से वर्ष की शुरुआत से ही आपकी लव लाइफ बेहतरीन रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी, जिसके फलस्वरूप आप अपने प्रियतम को समय समय पर अच्छे तोहफे देंगे। राज योग रिपोर्ट से आप अपनी कुंडली में बनने वाले उन राज योगों के बारे में जान सकते हैं, जो आपको आर्थिक रूप से मजबूत बनाएँगे।

2021 के लिए प्रेम की भविष्यवाणी के अनुसार वर्ष के शुरुआती कुछ महीनों में आपको आपसी तालमेल को सुधारना होगा क्योंकि तालमेल का अभाव होने से रिश्ते में समस्याएं भी आ सकती हैं। वर्ष के मध्य से सितंबर तक का समय एक दूसरे के प्रति अपने विश्वास को मजबूत बनाने वाला समय होगा। इस वर्ष मई और सितंबर के महीनामे आपके प्रेम जीवन के लिए सबसे बेहतर महीने साबित होंगे, जब आप दोनों एक दूसरे के साथ प्यार के सागर में गोते लगाएंगे। प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार आपके बीच म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग बढ़िया बनेगी और एक दूसरे को अच्छे-अच्छे तोहफों की सौगात भी देंगे। साथ में कहीं लॉन्ग ड्राइव पर घूमने भी जा सकते हैं। हालांकि इसके बाद का समय ज्यादा अनुकूल ना होने के कारण प्रेम जीवन को लेकर आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा और आप पर एक दबाव की स्थिति बनेगी। आपका प्रियतम आप को समझने में गलती कर सकता है। आपको उन्हें मनाने की कोशिश करनी चाहिए और उन्हें इस बात का भी अहसास जरूर कराएं कि आप उन्हें अपने जीवन में बहुत महत्व देते हैं।

वर्ष 2021 का वृषभ राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 वृषभ राशिफल

मिथुन राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह साल प्रेम के नज़रिये से मिला जुला परिणाम देने वाला साबित होगा। इस वर्ष आपके प्यार की कठिन परीक्षा होगी। आप काफी प्रैक्टिकल हैं लेकिन प्यार में प्रैक्टिकल से ज्यादा इमोशनल होना और एक दूसरे को समझना ज्यादा जरूरी होता है, इसलिए यदि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो आपको प्रेम जीवन में बहुत अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी और आपकी लव लाइफ परवान चढ़ेगी। यदि ऐसी स्थिति नहीं है तो आप दोनों के बीच बहुत सी समस्याएं जन्म ले सकती हैं। वर्ष की शुरुआत में मंगल ग्रह की दृष्टि आपके प्रेम के भाव पर होने के कारण ज्यादा समय अनुकूल नहीं होगा। भविष्यफल 2021 के अनुसार ऐसे समय में आपको एक दूसरे से लड़ाई झगड़े से बचना चाहिए और संभव हो तो इस समय में एक दूसरे से मिलना जुलना कम ही रखें। हालांकि जनवरी का मध्य और उसके बाद मार्च, अप्रैल और मई के महीने आपके प्रेम जीवन के लिए बहुत ही अच्छे रहने वाले हैं। इस समय में आपको अपने प्रेम जीवन का संबल पक्ष दिखाई देगा और एक दूसरे से प्यार की भावना मजबूत होगी। हालाँकि आपके अष्टम भाव में उपस्थित शनि बीच बीच में कुछ समस्याएं उत्पन्न करेगा। शनि रिपोर्ट से आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं पर शनि के द्वारा पड़ रहे प्रभावों को आसानी से जान सकते हैं।

प्रेम भविष्यवाणी 2021 के अनुसार इस वर्ष आपकी सेहत थोड़ी कमजोर रहेगी, जिसकी वजह से आप अपनी लव लाइफ को भी खुलकर नहीं जी पाएंगे। इससे बचने के लिए खुद के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आप इम्युनिटी कैलकुलेटर की मदद से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी जांच सकते हैं। अप्रैल के महीने में आप दोनों के मध्य कुछ दूरियाँ आ सकती हैं क्योंकि आपके प्रियतम को किसी काम से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। प्यारे कोमल भावना है जिसको समझना हर किसी के बस की बात नहीं, इसलिए व्यवहारिकता से ज्यादा भावुकता और इमोशनल होना आपको रिश्ता मजबूत बनाने में मदद करेगा। यदि आप खुश किस्मत लोगों में से एक हैं तो इस वर्ष की शुरुआत में जनवरी-फरवरी के बीच आपकी लव मैरिज हो सकती है।

वर्ष 2021 का मिथुन राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 मिथुन राशिफल

कर्क राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 कर्क राशि के लोग स्वभाव से ही भावुक और केयर करने वाले होते हैं। यही वजह है कि यह एक सफल प्रेमी बन सकते हैं। प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष आपका प्रेम जीवन उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा लेकिन वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। विशेष रूप से फरवरी का महीना, जिसमें वैलेंटाइन डे भी आता है और मध्य मार्च से मध्य अप्रैल का समय आपकी लव लाइफ को बहुत ही खुशियों से भर देगा। आप एक दूसरे के बिना वक्त बिता पाना पसंद नहीं करेंगे और ज्यादा से ज्यादा समय एक दूसरे के साथ बिताने की कोशिश करेंगे। सितारों की चाल बताती है कि आप प्यार में रोमांटिक भी रहेंगे और एक-दूसरे की केयर भी करेंगे।

प्रेम राशि फल 2021 यह इशारा करता है कि वर्ष 2021 में मई का महीना और उसके बाद अगस्त तथा सितंबर के महीने काफी अनुकूल रहने वाले हैं। इस दौरान आप अपने प्रेम जीवन में बहुत खुश रहेंगे और प्यार की बरसात का आनंद लेंगे। आपकी लव लाइफ आप दोनों को नई ऊर्जा से भर देगी और एक दूसरे के लिए आप काफी महत्व रखेंगे। इसके बाद का समय थोड़ा ध्यान रखने वाला होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके रिश्ते में तनाव बढ़ने की ओर इशारा कर रही है। कुल मिलाकर आप अपने प्रियतम को खुश रखेंगे और उसी की वजह से यह वर्ष आपको काफी ख़ुशियाँ देगा।

वर्ष 2021 का कर्क राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 कर्क राशिफल

सिंह राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह साल आपके प्रेम जीवन के लिये उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। जहां एक ओर आपको अपने प्यार के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा और अपने प्रियतम के दिल में जगह बनाने का प्रयास करना होगा, वहीं कुछ लोग आपके रिश्ते से ज्यादा प्रसन्न नहीं होंगे। ऐसी स्थिति में आपको कुछ विरोध का सामना करना पड़ सकता है लेकिन यदि आप अपने रिश्ते में सही हैं तो आप मजबूती से डटे रहेंगे। ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति इस बात का संकेत दे रही है कि पिछले कुछ समय से यदि आप किसी मजबूत प्रेम संबंध में हैं तो अप्रैल से सितंबर के बीच आपके प्रेम विवाह के विशेष योग बनेंगे।

प्रेम राशि फल 2021 का यही इशारा है की जो लोग अभी तक कुंवारे हैं, वे भी नवंबर और दिसंबर के महीने में शादी के बंधन में बंध सकते हैं। साल के पूर्वार्ध में कुछ समस्याएं जरूर उत्पन्न होंगी, जब आपको एक दूसरे पर विश्वास जमाए रखना होगा और आपके लिए यही बेहतर होगा कि एक दूसरे को और अच्छे से समझने के लिए पूरा समय लें। जब ऐसा होगा तभी आप रिश्ते में आगे बढ़ पाएंगे। तीखी नोक झोंक के बीच आपका प्रेम जीवन खूब फले खुलेगा और ग्रहों का गोचर अनुकूल होने के कारण आप एक अच्छे प्रेम जीवन का अनुभव करेंगे। बस आपको अपनी ओर से ऐसा कुछ भी करने से बचना होगा, जिससे आपका प्रियतम आपसे नाराज हो जाए। आप काफी बुद्धिमानी से उनके दिल को जीतेंगे और कई मामलों में उनकी सलाह भी आपके बहुत काम आएगी।

वर्ष 2021 का सिंह राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 सिंह राशिफल

कन्या राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस साल आपको प्रेम जीवन के सम्बन्ध में मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। शनि का गोचर आपकी राशि से पंचम भाव में ही हो रहा है, जो कि आपका प्रेम भाव है। वर्ष की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति भी इसी भाव में विराजमान होंगे। इन दोनों की युति के परिणाम स्वरूप इस समय में यदि आप अभी तक सिंगल हैं तो आपके जीवन में किसी नए व्यक्ति की दस्तक हो सकती है, जो आपके दिल के काफी करीब आएगा और आपका काफी कुछ बन जाएगा। यहां उपस्थित शनि आपके प्यार को कसौटी पर भी कसेगा और यदि आप सच्चे हैं तो ही आपका प्रेम जीवन चलेगा,नहीं तो आप दोनों के बीच अलगाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। विशेष रूप से जून-जुलाई और दिसंबर के महीने में किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से आपको दूर रहना ही बेहतर होगा।

प्रेम राशि फल 2021 कहता है कि जनवरी के अंतिम सप्ताह से फरवरी के अंत तक का समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। प्रेम भविष्यफल 2021 के संकेतानुसार आपके रिश्ते में प्यार और आकर्षण की बढ़ोतरी होगी तथा मई और अक्टूबर के महीने में आपसी कम्युनिकेशन को मजबूत करने से आपका रिश्ता भी प्रगाढ़ होगा और एक दूसरे के प्रति आपके दिल में खास जगह बनेगी। मानवीय गुणों के आधार पर आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे। अर्थाता एक दूसरे को आवश्यकता होने पर मदद भी करेंगे। यही बातें एक दूसरे के दिल में जगह को मजबूत बनाएंगी और आपका रिश्ता प्रेम के साथ आगे बढ़ेगा।

वर्ष 2021 का कन्या राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 कन्या राशिफल

तुला राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस साल की शुरुआत में आपका प्रेम जीवन काफी अनुकूल रहेगा। आप अपनी लव लाइफ को एक नए स्तर पर लेकर जाएंगे और रोमांटिक होकर अपने प्रियतम के दिल में अपनी जगह बनाएँगे। आप उनके लिए बहुत कुछ करेंगे। नए-नए तोहफे लेकर आना और नई नई जगह पर घूमने जाना, कोई सरप्राइस देना,आदि ऐसी अनेक बातें करेंगे, जिससे उनके मन में आप ही आप छाए रहेंगे। इस वर्ष आपको प्रेम विवाह की सौगात भी मिल सकती है। ग्रहों और नक्षत्रों की अनुकूलता से यह साल आपके जीवन में मजबूती लेकर आएगा और आप तब और ज्यादा खुश होंगे, जब आपको यह पता चलेगा कि आपके प्रियतम आपके लिए लकी हैं।

प्रेम राशिफल 2021 की आपके लिए भविष्यवाणी यही है कि अप्रैल से सितंबर के बीच आप अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाएंगे और यह समय आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा। इस साल का वैलेंटाइन डे आपके लिए काफी खास रहने वाला है और आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा। फरवरी का महीना और उसके बाद मई, जुलाई और दिसंबर में आपकी लव लाइफ सातवें आसमान पर होगी और आप प्यार के मामले में काफी भाग्यवान रहेंगे। यदि आपका प्रियतम कहीं जॉब करना चाहता है तो दिसंबर के महीने में उनको मनचाही नौकरी मिल जाएगी, जिससे आप दोनों को बहुत खुशी होगी। वास्तव में यह साल प्यार के मामले में आपको बहुत कुछ देने वाला है।

वर्ष 2021 का तुला राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 तुला राशिफल

वृश्चिक राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह वर्ष प्रेम के दृष्टिकोण से उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। प्रेम राशि फल 2021 इस बात की ओर इशारा करता है कि केतु आपकी राशि में ही विद्यमान रहेगा, जिसके परिणाम स्वरूप आपको समझ पाना आपके प्रियतम के लिए टेढ़ी खीर होगा। बेशक आप रोमांटिक होंगे लेकिन आपका मूड कब बदल जाए, यह जान पाना आपके प्रियतम के लिए बहुत मुश्किल होगा। इस वजह से आपसी समझ में कमी आ सकती है और आपके रिश्ते में दूरियाँ बढ़ सकती हैं। तीसरे भाव में बैठे शनि देव की दृष्टि वर्ष पर्यंत आपके पंचम भाव पर रहेगी। इससे एक दूसरे के प्रति आपका प्यार गहरा भी होगा और विश्वास भी जमेगा। इसी वजह से आपका प्रेम जीवन भी संभल पाएगा नहीं तो आपका व्यवहार आपके रिश्ते में बिखराव ला सकता है।

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए प्रेम राशिफल 2021 इस बात का संकेत दे रहा है कि अप्रैल से सितंबर के मध्य का समय आपके लिए विशेष रूप से ध्यान देने वाला होगा क्योंकि आपका प्रियतम किसी कारणवश आपसे दूर हो सकता है। यदि ऐसा हो तो आप आपसी संवाद बनाए रखें ताकि आपका रिश्ता अच्छे से चलता रहे। वैदिक ज्योतिष के अनुसार यदि अनुकूल समय की बात की जाए तो मार्च से अप्रैल का समय आपके रिश्ते में जबरदस्त खुशियां लेकर आएगा और आप में से कुछ लोगों को वर्ष की शुरुआत में तथा फिर सितंबर से नवंबर के बीच में विवाह बंधन में बंधने का मौका मिल सकता है। यदि आप अपने प्रियतम को साथ लेकर कोई बिजनेस करना चाहते हैं या अपना कोई काम शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए यह साल बहुत शुभ रहेगा।

वर्ष 2021 का वृश्चिक राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 वृश्चिक राशिफल

धनु राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह साल धनु राशि के जातकों के इमोशन से भरा साल रहने वाला है। आपको परिवार और प्यार के बीच में से किसी का चुनाव करना पड़ सकता है, इसलिए बहुत ही संभल कर आपको कोई निर्णय लेना होगा। वर्ष की शुरुआत में मंगल आपके पंचम भाव में विराजमान रहेंगे, जो आपको भरपूर एनर्जी देंगे। इसकी मदद से आप अपनी लव लाइफ को और भी मजबूत बनाने की भरपूर कोशिश करेंगे। एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना बनाए रखें, नहीं तो रिश्ता खटाई में पड़ सकता है। वर्ष की शुरुआत में आप अपने प्रियतम के प्रति काफी ज्यादा भावुक रहेंगे लेकिन वैलेंटाइन डे वाला फरवरी का महीना आपकी लव लाइफ के लिए जैसे संजीवनी लेकर आ जाएगा। लव राशिफल 2021 के संकेत को समझें तो इस समय में आप काफी रोमांटिक रहेंगे और आपको अपने प्रियतम के सामने अपना प्यार जताने के भरपूर मौके मिलेंगे। यही वह समय होगा, जब आपका प्यार परवान चढ़ेगा।

धनु राशि के लिए प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह कहना सही होगा कि अप्रैल जुलाई और सितंबर के महीने आपके प्रेम जीवन को ख़ुशियों से भर देंगे और इस समय में आप अपने प्रेम जीवन में एक दूसरे के प्रति प्यार की भावना को महसूस करेंगे। हालांकि इसी वर्ष में मार्च का महीना बहुत ध्यान से चलने वाला होगा क्योंकि आप दोनों के मध्य में लड़ाई झगड़ा होने की संभावना रहेगी। यदि आप इस समय में रिश्ते को मजबूती से बचा पाने में सफल रहे तो मान कर चलिए कि वर्ष के अंत में आपके विवाह की संभावना भी बन सकती है।

वर्ष 2021 का धनु राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 धनु राशिफल

मकर राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 मकर राशि के लोगों के लिए यह वर्ष काफी अच्छा रहेगा और वर्ष की शुरुआत से ही आपके प्रेम जीवन में ख़ुशियों की बयार बहेगी। प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार आपकी राशि के स्वामी शनि के साथ बृहस्पति भी आपके प्रथम भाव में विराजमान रहेंगे जो कि आपके प्रेम जीवन के लिए एक आदर्श स्थिति कही जा सकती है। जहां बृहस्पति की पंचम भाव पर पड़ने वाली दृष्टि आपको प्यार में उदार बनाएगी तो वहीं शनिदेव भी प्यार में सच्चाई, अनुशासन और ईमानदारी को बढ़ाने का काम करेंगे।

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार वर्ष की शुरुआत में आपके पंचम भाव में राहु विराजमान रहेंगे, जो प्रेम जीवन में अप्रत्याशित खुशियाँ प्रदान करेंगे। आप अपने प्रियतम को खुश रखने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और इसका नतीजा यह होगा कि आपका प्रिय आपके प्यार में पूरी तरह से पड़ जाएगा। इसी को प्यार में पागल होने की स्थिति कहा जाता है। आपके लिए जनवरी से फरवरी और फिर अप्रैल से मई का समय बहुत अच्छा रहेगा, जब आपके प्रेम प्रसंगों की बढ़ोतरी होगी और आपकी लव लाइफ बहुत ही तेजी से आगे बढ़ेगी। इसी बीच ग्रहों का गोचर अनुकूल न होने से मार्च के महीने में आपको थोड़ा संभल कर रहना पड़ेगा और उसके बाद जुलाई और अगस्त के बीच आप दोनों के मध्य आपसी बहस बाजी से टकराव की स्थिति निर्मित हो सकती है। यदि आप इस समय में समझदारी दिखाएंगे तो सितंबर से नवंबर के बीच अपने प्रेम जीवन को फिर से खुशनुमा होता हुआ देख पाएंगे।

वर्ष 2021 का मकर राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – मकर राशिफल 2021

पाएँ धन संबंधी हर समस्या का ज्योतिषीय समाधान: आर्थिक रिपोर्ट

कुम्भ राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार, यह वर्ष प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए काफी अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा। वर्ष की शुरुआत में ही आप दोनों एक दूसरे के प्रति आकर्षण का भाव महसूस करेंगे और एक दूसरे से खूब बातें करेंगे। यह बातें ही आपके प्यार में रस घोलने का काम करेंगी और आप का प्रियतम इस साल अपनी मीठी मीठी बातों से आपका मन प्रसन्न रखेगा और आपके प्यार में यह साल आगे बढ़ने का समय होगा। वर्ष के शुरूआती महीनों अर्थात् जनवरी-फरवरी में आपके प्रियतम को किसी जरूरी काम से कहीं बाहर जाना पड़ सकता ,है जिससे आपके बीच थोड़ी दूरी आ सकती है लेकिन आपसी संवाद बनाए रखेंगे तो रिश्ता महकता रहेगा।

प्रेम राशि फल 2021 के अनुसार कुंभ राशि के जातकों को अप्रैल से जुलाई के बीच अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा क्योंकि सेहत बिगड़ने से आपके प्रेम जीवन पर भी असर पड़ेगा और आप अपने प्रियतम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। ग्रहों के शुभ संयोग से इस वर्ष के उत्तरार्ध में प्रेम विवाह के योग बनेंगे। यह साल आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा और आपकी लव लाइफ प्रेम के साथ आगे बढ़ेगी।

वर्ष 2021 का कुम्भ राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें – 2021 कुम्भ राशिफल

सभी समस्याओं के हल के लिए: प्रश्न पूछें

मीन राशि का प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 लव राशिफल 2021 के अनुसार वर्ष 2021 मीन राशि के लोगों के लिये प्रेम के दृष्टिकोण से उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला वर्ष रहेगा। इस वर्ष आपको जहां एक तरफ वर्ष की शुरुआत से शनि की दृष्टि पंचम भाव को प्रभावित करते हुए उतार-चढ़ाव की स्थिति का निर्माण करेगी, वहीं दूसरी ओर देव गुरु बृहस्पति की अमृत दृष्टि रिश्ते में मजबूती लाएगी और आपको प्रेम बंधन में बांधने की कोशिश करेगी। अर्थात् आप के रिश्ते में विरोधाभास की स्थिति चलती रहेगी, जिससे बाहर निकलने के लिए आपको खुद ही प्रयास करना होगा और इस काम में आपका प्रियतम भी पूरे दिल से आपका साथ देगा।

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार जनवरी के महीने से लेकर अप्रैल तक का समय आपके विवाह के योग बनाएगा। आप प्रेम विवाह भी कर सकते हैं और आपका विवाह कुंडली में अनुकूल स्थिति होने पर परिवार वालों की रजामंदी से आपके मनचाहे व्यक्ति से भी हो सकता है, जिससे आप काफी खुश होंगे लेकिन 2 जून से 20 नवंबर के बीच आपको काफी ध्यान रखना होगा क्योंकि आपके बीच बहस बाजी बढ़ सकती है। इसके बाद का समय अपेक्षाकृत अच्छा रहेगा लेकिन सितंबर के मध्य से 20 नवंबर के बीच भी आप के मध्य टकराव हो सकता है। आप यदि लड़ाई झगड़े से बच कर रहेंगे तो रिश्ता अच्छे से चलेगा। दिसंबर के महीने से आपके प्रेम जीवन में दोबारा ख़ुशियाँ लौटेंगी और उस समय में आप अपने प्रियतम के साथ प्रेम पूर्वक समय बिता पाएंगे। उनके साथ दूर घूमने जाने के योग भी बनेंगे और आप अपने रिश्ते में मधुरता बनाए रखने का पूरा प्रयास करेंगे।

वर्ष 2021 का मीन राशि के लिए विस्तृत फलादेश पढ़ें –2021 मीन राशिफल

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 399/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer