नक्षत्र राशिफल 2021

नक्षत्र राशिफल 2021 में हम आपको बताएँगे नक्षत्रों पर आधारित आप का भविष्यफल। आपने कई बार लोगों से ऐसा कहते हुए सुना होगा कि, ‘आप के ग्रह नक्षत्र ठीक नहीं चल रहे हैं इसलिए आपके जीवन में इतनी परेशानियां हैं’ या फिर ये कि, ‘जीवन सब ग्रह नक्षत्रों का खेल है’। ऐसे में आपके मन में भी यकीनन यह सवाल तो उठा ही होगा कि नक्षत्र होते क्या हैं? और इनका हमारे जीवन से कैसा और क्यों संबंध होता है? तो आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि नक्षत्र आसमान में तारों के समूह को कहा जाता है। वैदिक ज्योतिष में नक्षत्रों को बेहद ही महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। इसके अलावा वेद जैसे प्राचीन ग्रंथ इत्यादि में भी नक्षत्रों के बारे में जानकारी मिलती है। नक्षत्र किसी भी इंसान का जीवन बदलने की क्षमता रखते हैं। शास्त्रों में कुल 27 नक्षत्रों के बारे में वर्णन किया गया है।

अब एस्ट्रोसेज वार्ता से करें बेस्ट ज्योतिषियों से सीधा कॉल पर बात

ये नक्षत्र राशिफल 2021 आपके जन्म नक्षत्र पर आधारित हैं। अपना नक्षत्र जानने के लिए यहाँ क्लिक करें नक्षत्र कैलकुलेटर

चलिए अब जानते हैं आपकी राशि अनुसार आने वाले नए साल के लिए नक्षत्र राशिफल 2021

अश्विनी नक्षत्र

अश्विनी नक्षत्र मंगल ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि मेष होती है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार साल की शुरुआत आर्थिक पक्ष के लिहाज से आपके लिए बेहद ही शुभ और अनुकूल रहने वाली है। हालांकि इसके बाद यानी जनवरी के महीने के मध्य भाग से लेकर मार्च के महीने तक आपके करियर के क्षेत्र में कुछ परिवर्तन आने के की संभावना है। इस दौरान आपको सलाह दी जाती है कि अपने प्रेम पर विश्वास बना कर रखें और किसी भी ग़लतफहमी की वजह से अपने रिश्ते में दरार ना आने दे। 16 सितंबर से लेकर 9 नवंबर के बीच जरूरी ना हो तो यात्रा करने से बचें, अन्यथा आप को कोई नुकसान हो सकता है। इसके अलावा इस वर्ष आपका आपके जीवन साथी के साथ अच्छा योग बनने की संभावना बनती नजर आ रही है।

भरणी नक्षत्र

यह नक्षत्र शुक्र ग्रह के स्वामित्व में आता है और इसकी राशि मेष है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार 17 जनवरी से लेकर मार्च तक का समय आर्थिक पक्ष के लिहाज से आपके लिए शुभ रहने वाला है। इस दौरान आपको धन लाभ होने की प्रबल संभावना बनती नजर आ रही है। हालांकि इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। यदि छाती पर दर्द या कोई भी परेशानी नजर आए तो तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें। परेशानी को नज़रअंदाज़ बिल्कुल भी ना करें। इसके बाद 16 मई से विवाहित जातकों के जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। इस साल प्रेमी जातकों के लिए समय अनुकूल साबित होगा क्योंकि उनके बीच से ग़लतफहमी दूर होगी। हालांकि इस वर्ष ना ही किसी को क़र्ज़ दें और ना ही किसी से क़र्ज़ लें।

कृतिका नक्षत्र

कृतिका नक्षत्र सूर्य ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि मेष और वृषभ है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार इस साल आपको अपने घर परिवार के लोगों से विवाद में ना उलझने की सलाह दी जाती है, अन्यथा इससे आपका पारिवारिक माहौल खराब हो सकता है। फरवरी के अंतिम चरण से आपकी कोई प्रिय खोई हुई या बिछड़ी हुई वस्तु आपको वापस मिल सकती है और आपको उससे एक बार फिर से प्यार भी हो सकता है। इस वर्ष छात्रों को पढ़ाई में ध्यान देना बेहद जरूरी है अन्यथा आप का परिणाम अनुकूल नहीं रहेंगे। 19 फरवरी से लेकर 11 अप्रैल तक आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। यह वर्ष व्यापार के लिहाज से आपके लिए बेहद ही अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आपको धन लाभ होगा। यानी कि कुल मिलाकर आर्थिक संपन्नता बनी रहेगी। वहीं दूसरी तरफ इस वर्ष आपको मानसिक तनाव होने की भी पूरी आशंका है। ऐसे में अपना ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। 5 नवंबर से लेकर साल के अंत तक अंधविश्वासी ना बनने की भी सलाह आपको दी जाती है। प्रेम को समझने का समय दें तो आपके लिए नतीजे अनुकूल रहेंगे।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

रोहिणी नक्षत्र

रोहिणी नक्षत्र का स्वामी चंद्रमा है और इसकी राशि वृषभ है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार यह साल रोहिणी नक्षत्र के तहत पैदा हुए जातकों के लिए बेहद ही खास रहने वाला है। 11 फरवरी से लेकर अप्रैल के मध्य तक आपको आपके कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। साथ ही इस दौरान आपको अपने अधिकारियों का सहयोग भी मिलेगा। इसके अलावा व्यवसाय करते हैं तो उसमें भी आपको लाभ हासिल होगा और जीवनसाथी भी आपका हर कदम पर भरपूर सहयोग करेगा। 16 जून से लेकर अगस्त तक का समय आपके लिए शुभ साबित होगा। इस दौरान आप कुछ अच्छे लोगों से मिल सकते हैं। 8 अक्टूबर से लेकर साल के अंतिम चरण तक का समय प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले या सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए शुभ परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा।

मृगशिरा नक्षत्र

यह नक्षत्र मंगल ग्रह के स्वामित्व में आता है और इसकी राशियाँ वृषभ और मिथुन है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की सलाह दी जाती है। अन्यथा स्वास्थ्य के मोर्चे पर साल की शुरुआत आपको कुछ परेशानियां दे सकती हैं। 14 फरवरी से लेकर मई महीने तक संतान पक्ष के लिहाज से आपके लिए समय अनुकूल साबित होगा। इसके अलावा संतान की उम्मीद कर रहे जातकों को इस दौरान संतान प्राप्ति का सुख प्राप्त हो सकता है। 26 सितंबर से आपके स्वास्थ्य में सकारात्मक सुधार देखने को मिलेगा जिससे आपके जीवन में मानसिक शांति आएगी। यह समय पारिवारिक जीवन के लिहाज से भी शुभ साबित होगा। इस दौरान आपको विदेश यात्रा का सुख भी मिल सकता है।

आर्द्रा नक्षत्र

यह नक्षत्र राहु ग्रह द्वारा शासित होता है और इसकी राशि मिथुन है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार मार्च के महीने से कार्यक्षेत्र में आपको उन्नति हासिल होगी। साथ ही नई नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए भी यह समय शुभ साबित होगा, क्योंकि आपके नए नौकरी के प्रबल योग बन रहे हैं। इस समय के दौरान आपको अपनी किसी पुरानी परेशानी या समस्या से निजात मिलेगी। हालांकि आपको अपने जीवनसाथी के प्रति सचेत रहने की सलाह दी जाती है। 11 सितंबर से कोई भी आर्थिक फैसला लेने से पहले या कहीं भी धन निवेश करने से पहले आपको अपने बड़ों से सलाह मशवरा करने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आपका नुकसान हो सकता है। नवंबर से लेकर साल के अंत तक आपको अपने स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं इसलिए स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें।

सभी 12 राशियों का का राशिफल विस्तार से पढ़ें – 2021 राशिफल

पुनर्वसु नक्षत्र

पुनर्वसु नक्षत्र पर बृहस्पति ग्रह का स्वामित्व होता है और इसकी राशियां मिथुन और कर्क होती हैं। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार इस साल के शुरुआती महीने आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव वाले साबित हो सकते हैं। ऐसे में आपको सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। हालांकि इसके बाद 11 फरवरी से लेकर जून तक का समय आपके कार्यक्षेत्र और व्यापार के लिहाज से शुभ साबित होगा। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। साथ ही यह समय वैवाहिक जीवन के लिहाज से भी अच्छा रहने वाला है। 14 जुलाई से आपको सेहत से जुड़ा सकारात्मक परिणाम हासिल होगा। किसी पुरानी बीमारी से निजात मिलेगी। इसके अलावा इस दौरान आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। आपके जीवन और स्वास्थ्य में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है।

पुष्य नक्षत्र

पुष्य नक्षत्र का स्वामी शनि को माना जाता है और इसकी राशि कर्क है। इस साल के शुरुआती कुछ महीने प्रेम में पड़े जातकों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाले हैं। इसके अलावा 17 फरवरी से आपके रुके हुए सभी कार्य सुचारु रूप से चलेंगे। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहने वाली है साथ ही आपको किसी गुप्त स्त्रोत से धन की प्राप्ति भी होगी। जून के मध्य से नौकरी पेशा जातकों को अच्छी नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। साथ ही जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें भी नौकरी मिलने के प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं। इस दौरान आपको किसी विदेशी कंपनी में या किसी मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने का मौका मिल सकता है। साल के अंत में आपको किसी लंबी चली आ रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से निजात मिलेगा।

अश्लेषा नक्षत्र

यह नक्षत्र बुध ग्रह द्वारा शासित होता है और इसकी राशि कर्क होती है। इस साल की शुरुआत में इस राशि के तहत पैदा हुए जातकों को शेयर बाजार से लाभ मिलेगा। साथ ही आपको गुप्त स्त्रोत से धन की प्राप्ति हो सकती है। जून के महीने से लेकर सितंबर के महीने तक आपको अपने परिवार की तरफ से कोई शुभ समाचार हासिल हो सकता है। कार्यक्षेत्र में बेहद ही सावधान रहने की सलाह दी जाती है। जुलाई से लेकर नवंबर के महीने के बीच आपको वजह से संबंधित किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में सावधान रहें। यह साल विद्यार्थी जातकों के लिए बेहद फलदाई साबित होगा।

मघा नक्षत्र

मघा नक्षत्र बुध ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि सिंह होती है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार इस राशि इस नक्षत्र के तहत पैदा हुए जातकों के लिए साल की शुरुआत शुभ रहने वाली है। इस साल की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति हासिल होगी। साथ ही उच्च अधिकारियों से आपके संबंध मजबूत और अच्छे बनेंगे। 11 जून से घर परिवार या वैवाहिक कलह को दूर करने या सुलझाने के लिए आपको किसी समझदार व्यक्ति से सलाह लेने की जरूरत पड़ सकती है। इसके अलावा इस साल स्वास्थ्य में सुधार और प्रेम में मिठास देखने को मिलेगा। सितंबर से आपका स्थान परिवर्तन हो सकता है। अंत में आपको सलाह केवल यही दी जाती है कि बेवजह का तनाव ना ले और जितना हो सके शांत रहें।

कब चमकेगी आपकी किस्मत? अपनी कुंडली आधारित अभी खरीदें: राजयोग रिपोर्ट

पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र

यह राशि शुक्र ग्रह द्वारा शासित होती है और इसकी राशि सिंह होती है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार इस नक्षत्र के तहत पैदा हुए जातकों के लिए साल की शुरुआत काफी अच्छी रहने वाली है। इस दौरान आपको अपने भाग्य का साथ मिलेगा। फरवरी महीने के मध्य से आपके काम में कुछ परिवर्तन होने की संभावना है। साथ ही इस दौरान आपको धन लाभ भी होगा। नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस दौरान शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। जून महीने से आपको अपनी पत्नी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। नवंबर से अपने स्वास्थ्य के प्रति आपको अत्यधिक सजग रहने की सलाह दी जाती है। साथ ही फ़िज़ूलखर्ची करने से बचें।

उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र

उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र सूर्य ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि और कन्या है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार इस पूरे साल आपको अपने बॉस या अपने सीनियर से अच्छा व्यवहार बनाकर रखने की सलाह दी जाती है। इस वर्ष आपको सम्मान हासिल होगा। जून महीने के दौरान आपको अपनी किसी पुरानी बीमारी के बारे में पता चल सकता है जिससे आपके स्वास्थ्य में सुधार आने की संभावना बनती नजर आ रही है। 19 सितंबर से आर्थिक विवादों के आधार पर किसी से कानूनी समस्या के भी योग बनते नजर आ रहे हैं। विद्यार्थी जातकों के लिए साल का अंतिम चरण बेहद शुभ साबित होगा।

हस्त नक्षत्र

हस्त नक्षत्र चंद्रमा द्वारा शासित है और इसकी राशि कन्या होती है। आर्थिक पक्ष के लिहाज से यह साल बेहद ही शुभ रहने वाला है। फरवरी महीने के मध्य से आपको अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा। इस दौरान आपके कई सपने पूरे होंगे। साथ ही इस दौरान आपको अपना लवमेट मिल सकता है। 13 सितंबर से आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल सकता है। हालांकि स्वास्थ्य के प्रति फिर भी सजग रहें। इस दौरान जीवन साथी के साथ आपकी उस समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। मानसिक तनाव से आप साल भर परेशान रहेंगे इसलिए सलाह दी जाती है बेवजह छोटी-छोटी बातों के बारे में तनाव ना लें।

करियर के सही चुनाव के लिए ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

चित्रा नक्षत्र

चित्रा नक्षत्र मंगल ग्रह द्वारा शासित है और उसकी राशियां कन्या और तुला होती हैं। इस साल में करियर के लिहाज से जून महीने तक का समय आपके लिए बेहद ही शुभ रहने वाला है। इस दौरान अगर आप कोई नई योजना बनाते हैं तो उसमें आपको शुभ फल प्राप्त होगा। फरवरी से मई महीने के दौरान आपको अपनों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि इस साल आपको पेट से संबंधित परेशानियां तकलीफ़ में डाल सकती हैं। ऐसे में इस मोर्चे पर आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा इस साल जीवन साथी का आपको भरपूर प्रेम मिलेगा और आर्थिक पक्ष के लिहाज से भी यह समय आपके लिए बेहद ही अनुकूल रहने वाला है।

स्वाति नक्षत्र

स्वाति नक्षत्र राहु ग्रह के स्वामित्व में आता है और इसकी राशि तुला होती है। नक्षत्र राशि फल 2021 के अनुसार इस साल आपके सभी रुके हुए काम दोबारा बनेंगे। हालांकि इस दौरान कार्यस्थल में आपका अचानक से स्थानांतरण हो सकता है जिससे जीवन में आपके उत्साह में थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है। 11 जून से आपके जीवन में नए प्यार की दस्तक होगी जिससे एक बार फिर आपके जीवन में रोमांच वापस आएगा। इस साल आपको पिता का सहयोग प्राप्त होगा जैसे आपके जीवन में ख़ुशियाँ बनी रहेंगी। इसके अलावा आपके पिता आपके व्यापार में आपका हाथ बटा सकते हैं। इस वर्ष आपके शादीशुदा जीवन में प्रेम बढ़ेगा और सितंबर के अंतिम चरण तक आपके स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल सकता है।

विशाखा नक्षत्र

विशाखा नक्षत्र बृहस्पति ग्रह द्वारा शासित होता है और इसकी राशियाँ तुला और वृश्चिक हैं। नक्षत्र राशि फल 2021 के अनुसार इस साल की शुरुआत में आपको बेहद ही सोच समझकर कोई भी कदम उठाने की सलाह दी जाती है। 19 जून के बाद आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों और सीनियर का सहयोग प्राप्त होगा। इसके अलावा वैवाहिक जीवन में भी जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना है। जुलाई महीने की शुरुआत इस राशि के विद्यार्थी जातकों के लिए बेहद ही शुभ रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से बात करें तो इस साल आपको वसा की समस्या परेशान कर सकती है। इस साल आर्थिक स्थिति को सही बनाये रखने के लिए फ़िज़ूलखर्ची पर ध्यान दें।

250+ पन्नों की रंगीन कुंडली खोलेगी भविष्य के राज़: बृहत् कुंडली

अनुराधा नक्षत्र

यह नक्षत्र शनि ग्रह द्वारा शासित है और उसकी राशि वृश्चिक होती है। साल की शुरुआत में आपको सेहत से जुड़ा शुभ परिणाम हासिल होगा। फरवरी के महीने से आपको वैवाहिक जीवन में जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा साथ ही आप उनके साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। अगस्त मध्य के बाद आपके जीवन में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिससे जीवन में सकारात्मकता आएगी। हालांकि आपको स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। अन्यथा आप को सर्वाइकल जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। सितंबर महीने के बाद दोस्ती यारी पर कम ध्यान दें अन्यथा बदनामी का शिकार हो सकते हैं।

ज्येष्ठा नक्षत्र

यह नक्षत्र बुध ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि वृश्चिक है। साल की शुरुआत आपके कार्यक्षेत्र के लिहाज से बेहद ही अच्छी होने वाली है इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में जमकर प्रशंसा मिलेगी। फरवरी महीने में आपके जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है, साथ ही यह समय वैवाहिक जीवन के लिए भी अनुकूल रहेगा। हालांकि प्रेमी जातकों के जीवन में किसी बात के चलते मतभेद हो सकता है और यह स्थिति विवाद तक भी पहुँच सकती है। बैंकिंग के क्षेत्र से संबंधित लोगों को इस साल लाभ मिलेगा साथ ही पदोन्नति की भी प्रबल संभावना है। 21 सितंबर से विदेश जाने का योग बनेगा। स्वास्थ्य के लिहाज़ से नवंबर के महीने से समय अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

मूल नक्षत्र

मूल नक्षत्र केतु ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि धनु होती है। इस साल कार्यक्षेत्र के लिहाज से आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जनवरी महीने के मध्य भाग से मार्च के महीने तक आपके करियर में कुछ बदलाव आने की आशंका है। सलाह दी जाती है कि अपने प्रेम पर विश्वास बना कर रखें। 16 सितंबर से लेकर 9 नवंबर तक मुमकिन हो तो यात्रा करने से बचें। यह समय जीवनसाथी के साथ शुभ रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करें तो आपको जोड़ों से संबंधित कोई परेशानी दिक्कत में डाल सकती है। ऐसे में सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र

पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र शुक्र ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि धनु होती है। साल की शुरुआत अच्छी होने वाली है। प्रेम के लिहाज से 17 जनवरी के बाद से समय अनुकूल होगा। इस दौरान आपको प्रेमी के सहयोग के साथ कोई शानदार तोहफ़ा भी मिल सकता है। 13 फरवरी से 18 जून के बीच आर्थिक लाभ होगा। इस दौरान आपको धन लाभ होने की और खोया हुआ धन वापस प्राप्त करने की भी प्रबल उम्मीद है। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करें तो इस साल आपको गट भागों से संबंधित परेशानियां हो सकती है। हालांकि आप को संतान सुख प्राप्त होगा।

उत्तराषाढ़ा नक्षत्र

उत्तराषाढ़ा नक्षत्र यह नक्षत्र सूर्य ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि धनु होती है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार यह साल कार्यक्षेत्र के लिहाज़ से शुभ साबित होगा। 11 मार्च से अधिकारियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि वैवाहिक जीवन में कुछ दिक्कतें आपको परेशान कर सकती हैं। इसके अलावा जून महीने से किसी विवादित संपत्ति से आपको लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। साथ ही इस दौरान आपको अपने माता-पिता का सुख मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और आपके धन बढ़ने की उम्मीद है। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करें तो इस दौरान आपको दाँत से संबंधित कोई परेशानी दिक्कत में डाल सकती है। ऐसे में इसको लेकर बिल्कुल भी लापरवाही ना दिखाएं।

श्रवण नक्षत्र

श्रवण नक्षत्र यह नक्षत्र चंद्र ग्रह द्वारा शासित होता है और इसकी राशि मकर होती है। इस साल की शुरुआत से आपको विदेश यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। हालांकि ये यात्राएं आपके लिए लाभदायक साबित होगी। इस वर्ष आपकी आर्थिक मामलों में सुधार होगा। 13 जून के बाद दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। सलाह दी जाती है कि, कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले एक बार माता-जी से सलाह अवश्य लें। फ़िज़ूलखर्ची पर ध्यान दें। स्वास्थ्य के लिहाज से बात करें तो इस दौरान आपकी बाई आँख में कोई समस्या हो सकती है। यह समस्या आपको पूरे साल भर परेशान करेगी।

विस्तृत स्वास्थ्य रिपोर्ट करेगी आपकी हर स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का अंत

धनिष्ठा नक्षत्र

धनिष्ठा नक्षत्र मंगल ग्रह द्वारा शासित है। उसकी राशियाँ मकर और कुंभ है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार आपको कोई खुशख़बरी इस वर्ष मिल सकती है। इसके अलावा जो लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रयत्न कर रहे हैं उन्हें भी इस वर्ष शुभ समाचार हासिल हो सकता है। अप्रैल महीने के मध्य से कार्यक्षेत्र के लिहाज़ से समय अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपको कोई बड़ी सफ़लता मिल सकती है। इसके बाद 11 मई से ज़मीन और भूमि के संदर्भ में आपको अच्छे परिणाम हासिल होने के प्रबल आसार हैं। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करें तो आपको हाथ से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है।

शतभिषा नक्षत्र

यह नक्षत्र राहु ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि कुंभ है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष आपको 17 फरवरी से अप्रैल के महीने के दौरान विदेश से नौकरी के आसार बनते नजर आ रहे हैं। हालाँकि जुलाई के मध्य का समय वैवाहिक जीवन के लिहाज़ से थोड़ा तकलीफदेह साबित हो सकता है। इस दौरान आपके संबंध में परेशानियाँ आ सकती हैं। बात करते समय आपको अपनी वाणी पर संयम बनाये रखने की सलाह दी जाती है। आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से सितंबर के बाद का समय आपके लिए शुभ रहेगा। ये साल विद्यार्थियों के लिए बेहद शुभ रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करे तो, पेट से संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है, इसलिए सावधान रहे।

पूर्व-भाद्रपद नक्षत्र

यह नक्षत्र बृहस्पति ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशियां कुंभ और मीन हैं। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार 17 जनवरी से अप्रैल तक की अवधि के दौरान आपको कार्यक्षेत्र के लिहाज़ से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। इस दौरान आपको अपने काम के प्रति ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। मई के बाद का समय वैवाहिक जीवन थोड़ा संघर्ष-पूर्ण रह सकता है। ज़मीन-जायदाद पर निवेश करने के लिए समय बेहद अनुकूल साबित होगा। प्रेम के लिहाज़ से भी समय अनुकूल रहेगा। हालाँकि स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करें तो डायबिटीज़ पेशेंट को बेहद सावधान रहने की सलाह दी जाती है। ज़रूरत लगे तो तुरंत डॉक्टर से परामर्श लें।

उत्तरा-भाद्रपद नक्षत्र

यह नक्षत्र शनि ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि मीन है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार इस साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहने वाली है। इस दौरान आपको आर्थिक लाभ मिलने वाला है। इसके अलावा इस वर्ष आपको 15 मई के बाद करियर में उन्नति और लाभ मिलने की भी प्रबल संभावना बनती नज़र आ रही है। ऐसा भी मुमकिन है कि इस वर्ष आपकी नौकरी में कोई परिवर्तन भी देखने को मिले। 18 अप्रैल से छात्रों के लिए समय अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको कोई पुरस्कार आदि भी मिल सकता है। वहीं बात करें अगर विवाहित जीवन की तो वो आपकी उम्मीद से अच्छा रहने वाला है साथ ही इस दौरान आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करे तो इस दौरान आपको उँगलियों में कोई एलर्जी होने की आशंका है।

रेवती नक्षत्र

यह नक्षत्र बुध ग्रह द्वारा शासित है और इसकी राशि मीन है। नक्षत्र राशिफल 2021 के अनुसार, मार्च से अगस्त महीने तक नौकरी ढूंढ रहे जातकों के लिए समय अनुकूल साबित होगा। इसके बाद आपका आपके जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद होने की प्रबल आशंका है। जो शादीशुदा जातक बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं उन्हें 22 सितंबर के बाद इस संदर्भ में शुभ समाचार हासिल हो सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको डॉक्टर से सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बात करें तो, इस दौरान आपको कान, नाक और गले का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। प्रेम के लिहाज़ से भी समय अनुकूल रहेगा, प्रेमी का हर-कदम पर साथ मिलेगा। गुस्सा ना करने की सलाह दी जाती है। बाकी समय अनुकूल साबित होगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 399/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer