होम » 2021 » तुला राशिफल 2021Modified: December 01, 2020

तुला राशिफल 2021 - Tula Rashifal 2021 in Hindi

तुला राशिफल 2021 (Tula rashifal 2021) के अनुसार ये वर्ष आपके लिए बहुत सारे बदलाव लेकर आने वाला है। जहाँ आपको इस वर्ष कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी, तो वहीं आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव भी इस समय आएँगे। अगर करियर राशिफल 2021 की बात करें तो तुला राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे फल प्राप्त होंगे। आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलने से उन्नति की प्राप्ति होगी। साथ ही व्यापारी जातकों को भी अपने व्यापार में विस्तार करने का अवसर प्राप्त होगा। हालांकि सहयोगी के साथ व्यापार कर रहे जातकों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। आर्थिक जीवन में राहु-केतु आपको मिले-जुले परिणाम देंगे। जहाँ आपको धन लाभ होगा, वहीं आपका धन भी उतनी तेजी से ही ख़र्च भी होगा। ग्रहों का गोचर आपको इस वर्ष सबसे ज्यादा प्रयास अपने धन की बचत की ओर करने लगाने पर जोर दे रहा है, तभी आप आर्थिक जीवन को और भी बेहतर बना सकेंगे।

तुला राशिफल 2021

राजयोग रिपोर्ट से जानें जीवन के किस वर्ष में होगा आपका भाग्योदय?

2021 भविष्यवाणी के अनुसार छात्रों के लिए वर्ष 2021 विशेष लाभकारी सिद्ध होगा। आपका मन पढ़ाई में अधिक लगेगा जिससे आप अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में सफल होंगे। शिक्षक भी आपका सहयोग करते दिखाई देंगे। विदेश जाने का अवसर मिलेगा और साथ ही उच्च शिक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। पारिवारिक सुख में कुछ कमी देखी जाएगी, क्योंकि ग्रहों की दृष्टि आपके पारिवारिक जीवन को प्रभावित करते हुए आपको कुछ तनाव दे सकती है। परिवार में विवाद संभव है, जिससे आपको भी परेशानी होगी। हालांकि भाई-बहन के लिए ये समय अच्छा रहेगा, लेकिन माताजी को सेहत से जुड़ी समस्या होने के योग बनेंगे।

तुला के लिए 2022 का भविष्यफल पढ़ने के लिए देखें - तुला राशिफल 2022

यदि आप शादीशुदा हैं तो, आपको अपने वैवाहिक जीवन में थोड़े कम अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। मंगल देव का प्रभाव आपके और जीवनसाथी के बीच अनबन का मुख्य कारण बनेगा, जिससे संभवतः आपका अपने ससुराल पक्ष से विवाद हो सकता है। आपकी संतान उन्नति करेगी और उन्हें अपने भाग्य का साथ मिलेगा। उन्हें खुश देख आपको भी सुकून की अनुभूति होगी। आपके प्रेम जीवन की बात करें तो प्रेम में पड़े जातकों को इस वर्ष अपने प्रेमी के साथ सुन्दर समय बिताने का मौका मिलेगा। भविष्यफल 2021 ऐसे में इस समय मर्यादित आचरण करने की सलाह दे रहा है। आप अपने प्रेमी के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेम विवाह के लिए प्रेमी आपको इस वर्ष प्रस्ताव दे सकता है, ऐसे में अपनी नई पारी के लिए पहले से ही तैयार हो जाएं। स्वास्थ्य की बात करें तो उसके लिए समय चिंता पूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आपकी राशि से क्रमशः अष्टम और द्वितीय भाव में राहु-केतु की उपस्थिति आपकी सेहत को प्रभावित करेगी, जिससे आप किसी भी कार्य में अपना मन नहीं लगा सकेंगे। ऐसे में अच्छा खान-पान और पूरी निद्रा लें।

Read in English - Libra Horoscope 2021

तुला राशिफल 2021 के अनुसार करियर

वर्ष 2021 तुला राशि के जातकों के करियर में काफी अनुकूल फल लेकर आ रहा है, जिसके चलते कार्यक्षेत्र में आप अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में सफल होंगे। राशिफल 2021 के अनुसार, विशेष रूप से जून से जुलाई के बीच में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी, क्योंकि इस समय लाल ग्रह मंगल अपना गोचर करते हुए आपकी राशि से दशम भाव में विराजमान होंगे। इसके चलते कार्य क्षेत्र में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। हालांकि ये लाल ग्रह आपके क्रोध में भी वृद्धि करेगा, जिससे कार्य स्थल पर आपका अपने सहकर्मियों या अपने बॉस से विवाद संभव है। ऐसे में आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, अन्यथा आपका गुस्सा आपकी छवि को खराब कर सकता है। शनि की दृष्टि भी मंगल के साथ आपकी राशि से दशम भाव में होगी, जिससे आपको साल भर मेहनत करनी होगी, तभी आपको फल अपने अनुसार प्राप्त होंगे।

इस वर्ष 6 अप्रैल को गुरु बृहस्पति का गोचर भी कुंभ राशि में होगा। इस दौरान गोचर का प्रभाव आपकी राशि पर भी पड़ेगा जिससे नौकरी बदलने की सोच रहे जातकों को सफलता मिलेगी। इस समय नौकरी पेशा जातकों का ट्रांसफर अपनी इच्छा अनुसार संभव है। हालांकि आपकी यह नौकरी पिछली नौकरी से काफी बेहतर सिद्ध होगी और इसका अनुकूल प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करेगा। व्यापार राशिफल 2021 के मुताबिक यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो आपको इस पूरे ही वर्ष अपने कामों को सबसे अधिक प्राथमिकता देनी होगी। इस दौरान आपको सामाजिक सहयोग भी करना होगा, तभी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

इस वर्ष कई नए निवेशक आपके साथ बिज़नेस करते नजर आएँगे। पार्टनरशिप में बिज़नेस कर रहे जातकों को अपने सहयोगी से हर बात और हर रणनीति साझा करने से बचना होगा, अन्यथा उनसे धोखा मिलना संभव है क्योंकि फरवरी से अप्रैल तक का समय पार्टनरशिप बिज़नेस के लिए थोड़ा परेशानी भरा साबित हो सकता है। ऐसे में जितना संभव हो, सहयोगी के साथ हर लेन-देन को दस्तावेज़ पर ही रखें। ग्रहों की चाल साल का अंत आपके लिए अच्छा बता रही है। सितंबर माह में विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा। अप्रैल से मई का समय काफी अच्छा परिणाम लेकर आएगा। इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे उतार-चढ़ाव के बाद भी आप अच्छा लाभ अर्जित करने में सफल होंगे। आपके करियर में तेजी देखने को मिलेगी, जिससे आपकी पदोन्नति संभव है।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन

तुला राशिफल 2021 के अनुसार, आपका आर्थिक जीवन इस वर्ष मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है। साल की शुरुआत आपके आर्थिक जीवन के लिए अच्छी रहेगी। आर्थिक राशिफल 2021 के अनुसार, विशेष रूप से मार्च, जून, जुलाई और अगस्त का महीना आपको धन लाभ की प्राप्ति कराएगा। उसके बाद कुछ खर्चे संभव है और विशेष तौर से सितंबर के महीने में आप दिल खोलकर खर्च करते नजर आएँगे। ऐसे में आपको अपने धन को संचय करने और अपने ख़र्चों पर लगाम लगाने की आवश्यकता पड़ेगी, अन्यथा आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है।

इस साल छाया ग्रह राहु आपकी राशि से अष्टम भाव में मौजूद होगा, जो ना चाहते हुए भी आप से धन खर्च कर कराएगा। ऐसे में आपको राहु की इस परीक्षा से पार पाते हुए, अपने धन को बचाना होगा। मातृपक्ष से धन लाभ होने के योग बनेंगे। पैतृक संपत्ति से भी कुछ धन लाभ संभव है।

स्वास्थ्य परामर्श से पाएं स्वास्थ्य सम्बंधित किसी भी समस्या का ज्योतिषीय समाधान

तुला राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

तुला राशिफल 2021 के अनुसार छात्रों को इस वर्ष अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। विशेष कर के अप्रैल से सितंबर तक का समय शिक्षा के क्षेत्रों में विशेष भाग्यवान साबित होने वाला है। इस समय आपका मन पढ़ाई में अधिक लगेगा, जिससे आप अपना प्रदर्शन अच्छा कर अपने शिक्षकों का दिल जीत पाने में सफल होंगे। आपको अपनी मेहनत का फल भी इस वर्ष शनिदेव देंगे। यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने का सोच रहे हैं तो, उसके लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। परंतु प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस समय भी अपनी मेहनत जारी रखनी होगी।

भविष्यफल 2021 यह संकेत देता है कि यदि आप इस वर्ष अपनी मेहनत से जी चुराएंगे, तो आपको परिणाम विपरीत प्राप्त होंगे। लगातार मन लगाकर ही केवल पढ़ाई पर भी ध्यान दें। इस वर्ष अगस्त माह का समय छात्रों के लिए विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आप इस समय अपनी मेहनत के दम पर अच्छे अंक हासिल करने में तो कामयाब होंगे ही, साथ ही, इस कामयाबी से आपकी उन्नति व तरक्की भी होगी जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। वो छात्र जो विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे थे, उनको सफलता मिलने की उम्मीद है। आपको विदेश के किसी अच्छे कॉलेज में जाने और अपनी उच्च शिक्षा हासिल करने का अवसर इस वर्ष मई से अगस्त के बीच मिलेगा।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन

तुला राशि के पारिवारिक जीवन को देखें तो वर्ष 2021 आपके पारिवारिक जीवन के लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहने वाला है, क्योंकि इस वर्ष शनि आपकी राशि से चौथे भाव में विराजमान रहेंगे जिससे आपको किसी कारण अपने घर से दूर जाना पड़ेगा। इसके साथ ही काम की अधिकता के चलते पारिवारिक दूरी या लड़ाई होने के भी योग बनेंगे, जिससे परिवार से मन-मुटाव संभव है। ऐसे में यह आपका ही कर्तव्य होगा कि समय-समय पर अपने पेशेवर जीवन के साथ ही अपने परिवार को भी अहमियत दें।

माता का स्वास्थ्य परेशान करेगा। उनका ध्यान रखें क्योंकि यह साल मां के स्वास्थ्य के लिहाज से बिल्कुल भी अच्छा नहीं दिखाई दे रहा। उनका किसी अच्छे डॉक्टर से इलाज करवाएं। राशिफल 2021 के संकेतानुसार वर्ष के मध्य में घर-परिवार के लिए समय अच्छा रहेगा। विशेष रूप से अप्रैल महीने में परिवार में शांति नजर आएगी, तथा पूर्व का कोई क्लेश या विवाद भी खत्म होगा। 15 सितंबर से 20 नवंबर के मध्य में किसी पैतृक संपत्ति की मरम्मत या उसकी साज-सज्जा पर आप धन खर्च करेंगे। इसके साथ ही आप अपने स्वयं के घर के रख-रखाव पर भी खर्च करते दिखाई देंगे। भाई-बहनों के लिए समय अच्छा रहेगा। उनसे सहयोग की प्राप्ति होगी, जिससे समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन एवं संतान

तुला राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन की बात करें तो, आपके शादीशुदा जीवन के लिए यह साल ज्यादा अनुकूल नहींं रहेगा क्योंकि साल की शुरुआत में ही लाल ग्रह मंगल आपके सप्तम भाव में विराजमान होंगे, जिससे आपके और जीवनसाथी के रिश्ते में कुछ कड़वाहट आने के योग बनेंगे। इसके साथ ही फरवरी से लेकर अप्रैल महीने के मध्य तक का समय आपके लिए विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला होगा, क्योंकि इस समय आपकी राशि से अष्टम भाव में मंगल मौजूद होंगे जो वहां विराजमान राहु के साथ युति करेंगे, जिससे ससुराल पक्ष से आपका किसी बात को लेकर विवाद संभव है। इस विवाद का असर सीधे तौर पर आपके वैवाहिक जीवन पर दिखाई देगा।

मध्य अप्रैल से 20 मई तक का समय वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिखाई दे रहा है। आपका जीवनसाथी इस समय अपने कार्य क्षेत्र पर अधिक मेहनत करेगा जिसे देख आप भी उनसे प्रभावित होंगे। जून के महीने में किसी कारणवश आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। इस समय आपका ससुराल पक्ष से विवाद संभव है। ऐसे में आपको अपने तनाव को न बढ़ाते हुए हर विवाद को आराम से सुलझाने की ओर प्रयास करने होंगे।

साल 2021 की भविष्यवाणी के अनुसार संतान पक्ष के लिए यह वर्ष काफी बेहतर रहने वाला है। हालांकि बीच-बीच में संतान का स्वास्थ्य खराब होने से आपको और आपके जीवनसाथी को परेशानी हो सकती है। ऐसे में उनका ध्यान रखना, आपका ही प्रथम कर्तव्य होगा। अप्रैल के महीने में कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने से संतान खुश होगी, और अपना बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्हें अपनी पढ़ाई में भी इस वर्ष भरपूर सफलता मिलेगी।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

प्रेम में पड़े जातकों के लिए वर्ष 2021 काफी अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष प्रेमियों को प्रेम में सफलता मिलेगी, जिससे उनके प्रेम विवाह में बंधने के योग बनेंगे। आप अपने प्रियतम के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। इस दौरान आप दोनों एक दूसरे के प्रति ज्यादा आकर्षित होंगे। अप्रैल से सितंबर के मध्य का समय आपके प्रेम जीवन में ख़ुशियाँ लेकर आएगा, क्योंकि इस दौरान आपका प्रियतम अपने इस रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए प्रयास करता दिखाई देगा, जिसे देख आप भी खुश होंगे।

फलकथन 2021 कहता है कि इस वर्ष प्रेम के दिन जैसे वैलेंटाइन डे या किसी अन्य खास दिन, आप अपने प्रियतम संग किसी यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं। फरवरी से जुलाई और फिर दिसंबर का महीना प्रेम के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण रहेगा। इस समय आप अपने प्रेम जीवन को खुलकर जी पाएंगे। दिसंबर का महीना भी आपके जीवन में कोई बड़ी सौगात लेकर आ सकता है। संभावना है कि आपके प्रियतम को मनचाही नौकरी मिले, जिससे आपको भी अच्छा लगेगा। कुल मिलाकर कहें तो आपके लिए प्रेम जीवन 2021 काफी अच्छा रहने वाला है।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

तुला राशि के जातकों का स्वास्थ्य वर्ष 2021 में ज्यादा अच्छा दिखाई नहीं दे रहा है, क्योंकि इस वर्ष आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होगी, अन्यथा कोई रोग आपको परेशान कर सकता है। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए ही हर प्रकार की छोटी-मोटी समस्याओं से अपने शरीर का बचाव करें। इस वर्ष छाया ग्रह राहु-केतु आपकी राशि से क्रमश: अष्टम और दूसरे भाव में उपस्थित होंगे, जो आपके स्वास्थ्य को सबसे ज्यादा प्रभावित करेंगे।

इसके साथ ही इस वर्ष बासी भोजन या तला-भुना भोजन खाने से परहेज करें, अन्यथा स्वास्थ्य परेशानी संभव है। राशिफल 2021 का संकेत समझें तो इस वर्ष यूँ तो कोई बड़ा रोग आपको परेशान नहीं करेगा लेकिन सेहत का ध्यान रखना आपकी ही ज़िम्मेदारी होगी। विशेष तौर से मार्च से अप्रैल में आपको अपना विशेष ध्यान रखना होगा, अन्यथा अपने खराब स्वास्थ्य के चलते आप किसी भी कार्य को सही से नहीं कर पाएंगे। अगस्त का महीना भी आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है।

तुला नौकरी राशिफल 2021

तुला राशि के जातक नौकरी के लिए इस वर्ष खूब मेहनत करेंगे क्योंकि यह वर्ष आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी अलग जगह बना पाने में कामयाब होंगे। यह वर्ष आपको अपनी कार्यकुशलता को प्रदर्शित करने का पूरा मौका देगा। आपके पास कुछ चुनौतियां आएंगी जिन्हें स्वीकार करते हुए आपको अपने काम को पूरा करना होगा जिससे आप के वरिष्ठ अधिकारियों की नजर में आपकी स्थिति मजबूत होगी और इसी वजह से आप अपनी नौकरी में अच्छा पद प्राप्त कर पाने में कामयाब हो सकते हैं लेकिन इस साल आपको अपने क्रोध पर थोड़ा ध्यान देना होगा क्योंकि उसकी वजह से आप अति आत्मविश्वास का शिकार हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त कार्यस्थल पर अपने साथ काम करने वाले लोगों अथवा अपने सीनियर अधिकारियों से विवाद में शामिल हो सकते हैं। यह आपके विरुद्ध जा सकता है इसलिए सावधानी रखकर काम करें और किसी भी विवाद को बढ़ने ना दें। इस वर्ष जून से जुलाई के मध्य का समय आपके लिए बेहद अनुकूल रहेगा। इस समय अवधि में यदि आप प्रयास करेंगे तो अच्छी पदोन्नति मिल सकती है। इसी समय में यदि आप अपनी नौकरी को बदलना चाहें तो आपके प्रयास सफल हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सभी के साथ अच्छा व्यवहार करना आपके लिए लाभदायक रहेगा।

तुला बिजनेस राशिफल 2021

तुला राशि के बिजनेस करने वाले लोगों को इस वर्ष कुछ अलग तरीके से सोचना होगा। बिजनेस तो सभी करते हैं लेकिन अच्छे तरीके से एक नियम बद्ध तरीके से काम करना आपको सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता है। एक अच्छी रणनीति बनाएं और अपने महत्वपूर्ण कामों को प्राथमिकता देकर सबसे पहले उन्हें पूर्ण करें जिससे आप अपने बिजनेस को एक सही दिशा देते हुए सही रास्ते पर आगे बढ़ सकें। आपको इस साल निवेश करने के अनेक मौके मिलेंगे और उनके जरिए आप अपने बिजनेस को अलग-अलग दिशाओं में आगे बढ़ा पाने में कामयाब होंगे। केवल एक बात का ध्यान रखें, अपने व्यवसायिक साझीदार से कोई भी निजी बात शेयर ना करें क्योंकि इस वर्ष के दौरान कुछ ऐसे योग भी बनेंगे कि आपके साझीदार आप को कमजोर करने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे में आपकी निजी बातें जानना उनके लिए फायदेमंद हो सकता है और आपको नुकसान दे सकता है। वर्ष की शुरुआत थोड़ी कमजोर जरूर होगी। अप्रैल तक का समय कुछ चुनौतियां पेश करेगा लेकिन अप्रैल के बाद से स्थिति बेहद अनुकूल दिखाई देती हैं। खासतौर से अप्रैल से मई का समय बढ़िया रहेगा। उसके बाद उतार-चढ़ाव होता रहेगा। वर्ष के अंतिम दो महीने आपको अच्छा रिटर्न देकर जाएंगे। इस वर्ष आपको सितंबर के महीने में बिजनेस के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है और कुछ लोग विदेश गमन भी कर सकते हैं। इस वर्ष एक बात का ध्यान रखें कि यदि कोई भी एग्रीमेंट साइन करें तो अच्छे से पढ़ कर ही उस पर हस्ताक्षर करें।

तुला प्रॉपर्टी एवं वाहन राशिफल 2021

तुला राशि के लोगों के लिए यह वर्ष स्थान परिवर्तन के योग बनाएगा अर्थात जहां आप वर्तमान समय में निवास कर रहे हैं, वहां से स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे लेकिन यह पूरा वर्ष आपको प्रॉपर्टी का लाभ दिलवा सकता है। आप अपना घर बनाना चाहें तो आपको उसमें सफलता मिलेगी। एक विशेष बात 2 जून से 20 जुलाई के बीच आपको प्रॉपर्टी खरीदने का बहुत अच्छा अवसर मिलेगा और इस समय में आप प्रयास करेंगे तो प्रॉपर्टी खरीदने में कामयाब भी हो सकते हैं लेकिन वह प्रॉपर्टी किसी झगड़े से संबंधित हो सकती है इसलिए पूरी जांच पड़ताल करके ही खरीदें। यदि आप कोई वाहन खरीदना चाहें तो उसकी टेस्ट ड्राइव जरूर लें और आप उसे पूरे तरीके से परखेंगे। ना केवल चला कर देखना बल्कि उसकी सारी जानकारी जुटाकर और उसका कंपैरिजन अन्य वाहनों से करके ही वाहन खरीदेंगे। गाड़ी खरीदने के सुंदर योग अप्रैल से सितंबर के बीच बनेंगे। इसके अतिरिक्त नवंबर से दिसंबर के बीच भी आप कोई बड़ा वाहन खरीद सकते हैं। यदि आप पहले से ही वाहन रखते हैं तो इस साल आपको इस सेवन सीटर वाहन खरीद सकते हैं। एक बात का ध्यान रखें, जनवरी से अप्रैल और सितंबर से नवंबर के बीच में वाहन खरीदने से बचें क्योंकि इस दौरान वाहन खरीदने से भविष्य में उसकी दुर्घटना की संभावना बन सकती है।

तुला संतान राशिफल 2021

तुला राशि के लोग अपनी संतान को लेकर थोड़े चिंतित तो रहेंगे लेकिन उस चिन्ता का कोई खास आधार पर नहीं होगा। यह आपका अपनी संतान के प्रति सहज स्नेह होगा। आपकी संतान के लिए वर्ष की शुरुआत जरूर कुछ कमजोर रहेगी और उनको स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं लेकिन जैसे ही बृहस्पति का गोचर पंचम भाव में होगा, संतान के लिए अच्छा समय रहेगा। संतान ज्ञान प्राप्ति में रुचि दिखाएगी और पढ़ने में मन लगेगा जिसके सकारात्मक परिणाम आपको देखने को मिलेंगे। यदि वे कहीं काम करते हैं तो उनकी निर्णय क्षमता और कार्यकुशलता भी बढ़ोतरी के साथ काम में अच्छे परिणाम प्रदान करेगी और उन्हें सफलता मिलेगी। यदि वे नौकरी करते हैं या अपना काम करते हैं तो यह वर्ष उनकी उन्नति के कई मार्ग खोलेगा और उनकी इस सफलता से आपको भी संतुष्टि प्राप्त होगी। अप्रैल से सितंबर का समय उनके लिए सर्वोत्तम रहेगा।

तुला धन लाभ एवं व्यय राशिफल 2021

आर्थिक मोर्चे पर यह वर्ष आपके लिये उन्नति दायक रहेगा। वर्ष की शुरुआत में कुछ खर्चे रहेंगे और पारिवारिक जरूरतों पर भी कुछ अच्छा खर्च होगा लेकिन देव गुरु बृहस्पति की कृपा से धन की कोई कमी आपके पास नहीं होगी। इस साल अप्रैल से सितंबर के बीच आप कोई अपना पुराना लंबे समय से चला आ रहा कर्ज चुकाने में कामयाब हो सकते हैं जिससे आपको राहत प्राप्त होगी। आप यदि नौकरी करते हैं तो आप कोई साइड बिजनेस करने की भी कोशिश करेंगे जिससे आप की आमदनी में वृद्धि स्पष्ट रूप से परिलक्षित होगी और आप चुनौतियों को पीछे छोड़ते हुए मजबूत आर्थिक स्थिति की ओर बढ़ेंगे। हालांकि अष्टम भाव में राहु और द्वितीय भाव में केतु की वर्ष पर्यंत स्थिति कुछ बेवजह के खर्चे समय समय पर करवाती रहेगी जिनकी आपने प्लानिंग भी नहीं की होगी इसलिए अपने लिए एक छोटा सा प्रयास जरूर करें कि जब कोई अचानक से खर्च आए तो उसके लिए आपके पास धन पर्याप्त मात्रा में हो। यदि इसका ध्यान रखेंगे तो यह वर्ष आपके लिए अनुकूल रहेगा।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार ज्योतिषीय उपाय

  • अपने राशि स्वामी शुक्र देव को बलि बनाएँ। इसके लिए आप हीरा अथवा ओपल रत्न धारण कर सकते हैं। इन्हे किसी भी शुक्रवार के दिन चाँदी के अंगूठी में अनामिका उंगली में ही पहनें।
  • सदैव गौ सेवा करें और रोज़ाना उन्हें हरा चारा या आटे की लोई खिलाएं।
  • इसके साथ ही शनि देव की शांति के लिए अपनी मध्यमा उंगली में पंचधातु अथवा अष्टधातु की अंगूठी में नीलम रत्न शनिवार के दिन धारण करें। इससे आपको अपने कार्यक्षेत्र में उन्नति की प्राप्ति भी होगी।
  • किसी भी बुधवार के दिन एक पक्षियों के जोड़ों को पिंजरे से आज़ाद कर आप अपने भाग्य को मजबूती प्रदान कर सकते हैं।
  • लकड़ी का कच्चा कोयला सिर से सात बार वार कर बहते हुए पानी में प्रवाहित करें। इससे आपको उत्तम फलों की प्राप्ति होगी।
अब एस्ट्रोसेज वार्ता से करें बेस्ट ज्योतिषियों से सीधा कॉल पर बात

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. क्या 2021 तुला राशि के लिए एक अच्छा वर्ष है?

राशिफल 2021 के अनुसार, इस वर्ष तुला राशि के जातकों को अपने करियर में इच्छानुसार परिणाम प्राप्त होने की सबसे अधिक संभावना है। वे अपने कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे उन्हें अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सम्मान और समर्थन की प्राप्ति होगी।

2. तुला राशि के लिए कौन-सा करियर विकल्प सही है?

तुला राशि के जातक यदि कानून, सार्वजनिक सेवा और मानव संसाधन ,आदि जैसे क्षेत्रों को अपना करियर विकल्प चुनते हैं तो, उन्हें इच्छानुसार फलों की प्राप्ति होती है।

3. तुला राशि के जातकों को किस राशि के जातकों से विवाह करना चाहिए?

तुला राशि के जातकों को सिंह, धनु, मिथुन और कुंभ राशि के साथ विवाह करना चाहिए।

4. तुला राशि का भाग्यशाली दिन कौन-सा है?

तुला राशि के लिए भाग्यशाली दिन रविवार और सोमवार हैं।

5. तुला राशि का आर्थिक जीवन कैसा होता है?

तुला राशि के जातक अपनी भव्य जीवन शैली और कई बार अधिक ख़र्चों के चलते अपनी आर्थिक सीमाओं को पार करने के लिए जाने जाते हैं।हालांकि धन के मामले में वे भाग्यशाली होते हैं और एक अच्छा आर्थिक परामर्श भी उनकी धन संचय करने में मदद कर सकता है।

6. तुला राशि की कमजोरियां क्या हैं?

तुला राशि के जातक कई बार स्वाभाविक रूप से और टकराव से बचने के लिए हर प्रकार के विवाद और संघर्ष से दूर रहना ही पसंद करते हैं। वे आमतौर पर अपने दिल में शिकायत रखने के लिए जाने जाते हैं।

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports