Personalized
Horoscope

टैरो कार्ड राशिफल 2017

Click here to read in English - Tarot Horoscope 2017

पेश है टैरो कार्ड राशिफल 2017, राइडर वेट टैरो डेक पर आधारित टैरो रीडर सुरभि भदौरिया का विश्लेषण। राइडर वैट टैरो डेक पद्धति के आधार पर तैयार किया गया है राशिफल 2017। हर राशि के लिए अपनाया गया है केल्टिक क्रॉस स्प्रेड तरीका जिसमें 10 कार्ड के जरिए दिखाया गया है आपका संभावित भविष्यफल। तो जानने के लिए तैयार हो जाइये इस साल क्या कहती हैं आपकी राशियां।

मेष टैरो कार्ड राशिफल 2017

Arians, the cards that you have got for your Taro prediction of the year 2017 are given below:

Section 1 Section 2
पहला कार्ड - एस ऑफ सॉर्ड्स पहला कार्ड - थ्री ऑफ सॉर्ड्स
दूसरा कार्ड - सेवेन ऑफ सॉर्ड्स दूसरा कार्ड - क्वीन ऑफ सॉर्ड्स
तीसरा कार्ड - नाइट ऑफ सॉर्ड्स तीसरा कार्ड - द वर्ल्ड
चौथा कार्ड - किंग ऑफ सॉर्ड्स चौथा कार्ड - थ्री ऑफ कप्स
पांचवां कार्ड - टेन ऑफ सॉर्ड्स
छठवां कार्ड - पेज ऑफ सॉर्ड्स
मेष टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड रीडिंग के मुताबिक इस साल मेष राशि के जातक जो चाहेंगे वह पायेंगे। अनजान महिलाओं से दूरी बनाए रखने की कोशिश करें क्योंकि इनमें से कोई आपकी राह में बाधा बन सकती है। एक सैनिक की भांति आप तमाम मुश्किलों पर विजय प्राप्त करेंगे। आपके लिए कोई भी काम नामुकिन नहीं होगा। पूर्व में मिली असफलताएं आपको रोकने की कोशिश करेंगी लेकिन आप उन्हें पीछे छोड़ देंगे। नकारात्मकता आप पर हावी नहीं हो पाएगी। बेहतर प्रयास भविष्य में आपको अहम मुकाम पर लेकर जाएंगे। एक समस्या जो दिख रही है वह यह है कि आप बहुत सी चीजों में अनिच्छा जाहिर करेंगे। जीवन में इन सब चीजों को छोड़कर आगे बढ़ते रहिए, यह आपके लिए अच्छा होगा। मौजूदा अवसरों के बारे में ज्यादा नहीं सोचें वरना अगर आप चूक गए तो हाथ मलते रह जाएंगे। आपकी लव लाइफ में थोड़ी निराशा होगी। घर पर हर्षोउल्लास का माहौल बनाए रखें। बाहरी व्यक्ति अपने मतलब के लिए आपकी भावना से खेल सकता है। आने वाले दिनों से बहुत कुछ मिलेगा लेकिन डर की वजह से आप वह भी खो देंगे जो आपका है। आशा-निराशा और संवेदनाओं के बावजूद यह साल आपके लिए मंगलकारी रहने वाला है।

वृषभ टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड- एट ऑफ वान्ड पहला कार्ड - एस ऑफ सॉर्ड्स
दूसरा कार्ड- सिक्स ऑफ सॉर्ड्स दूसरा कार्ड- पेज ऑफ सॉर्ड्स
तीसरा कार्ड- पेज ऑफ कप्स तीसरा कार्ड- क्वीन ऑफ सॉर्ड्स
चौथा कार्ड - जजमेंट चौथा कार्ड- थ्री ऑफ सॉर्ड्स
पांचवां कार्ड - टू ऑफ सॉर्ड्स
छठवां कार्ड- नाइट ऑफ सॉर्ड्स
वृषभ टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड राशिफल के अनुसार वृषभ राशि के जातकों की जीवनशैली बेहद सक्रिय रहेगी और वे सभी कामों को बखूबी अंजाम देंगे। काम के सिलसिले में यात्राएं हो सकती है लेकिन यह यात्राएं आपकी व्यक्तिगत योजनाओं पर प्रतिकूल असर डाल सकती है। भाग्य और व्यक्तित्व आपके पक्ष में रहेगा। अगर आप करियर को लेकर सोच रहे हैं तो मीडिया और कम्युनिकेशन बेहतर विकल्प साबित होंगे। जीवन में बदलाव के लिए नए संसाधन प्राप्त होंगे। पहले की तरह इस साल भी प्रेमिका के साथ यादगार पल बीताएंगे। आपके प्रयास भविष्य में आपको मजबूत और कार्य कुशल बनाएंगे लेकिन जीत के लिए जी तोड़ मेहनत करनी होगी। आपको बहुत आगे जाना है इसलिए ज्यादा उलझे नहीं, सोच-समझकर काम करें। बेहतर नेतृत्व क्षमता आपके स्वभाव में है जो आपको दूसरों से ज्यादा जिम्मेदार और समझदार बनाती है। साल के अंत में अकेले रहने की वजह से अच्छा महसूस नहीं करेंगे। आप सोचेंगे कि किस्मत मेरे साथ नहीं है, इस तरह की भावना आपको अंदर से तोड़ सकती है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आपके बीच दूरी बन सकती है हालांकि इसका यह मतलब नहीं है कि सभी आप से दूर हो जाएंगे। ऐसे बहुत से लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं और आपको खुश देखना चाहते हैं।

मिथुन टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड - सेवेन ऑफ पेन्टकलस पहला कार्ड - एस ऑफ वान्डस
दूसरा कार्ड- टू ऑप पेन्टकल दूसरा कार्ड- द टॉवर
तीसरा कार्ड -द वर्ल्ड तीसरा कार्ड- द डेवल
चौथा कार्ड- द हाई प्रीस्टिस चौथा कार्ड - टेम्परन्स
पांचवां कार्ड - द मजिशन
छठवां कार्ड- द फूल
मिथुन टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड राशिफल के अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2017 संभावनाओं से भरा रहेगा लेकिन अपने विवेक का इस्तेमाल करें। आप समाज और लोगों के लिए काफी कुछ करेंगे। अगर आपको कभी परेशानी का सामना करना पड़े, तो सोचिये कि यह आपके लिए अच्छा समय है। कठिन परिश्रम और नरम रूख की वजह से सफलता सुनिश्चित है। आने वाला कल आपके लिए कई बेहतर अवसर लेकर आएगा लेकिन उन अवसरों को खुद ही तलाश ना होगा। वैज्ञानिक दृष्टिकोण आपको सही राह पर लेकर जाएगा। लंबे समय से चले आ रहे दुख-दर्द वैसे ही बने रहेंगे। जाने-अनजाने में कुछ ऐसी ग़लतियाँ कर बैठेंगे कि आगे चलकर पछतावा होगा। अगर आज सब कुछ अच्छा है तो आने वाला कल भी बेहतर होगा इसलिए गलत राह पर नहीं जाएं अपना ध्यान सही जगह केंद्रित करें। एक व्यक्ति के तौर पर परिवार के प्रति आपका झुकाव ज्यादा है। करियर में अच्छा करने के लिए कड़ी मेहनत करें। आप जॉब की बजाय बिजनेस करना ज्यादा पसंद करेंगे। अगर आप ऐसी स्थिति में पहुंच जाए जिससे आपकी छवि खराब हो जाए और इस बात का पछतावा रहे। इन हालातों से यह सोचकर बाहर आ जाइये कि यह सब पहले से निर्धारित था। खैर, जीवन में होने वाले इन उतार-चढ़ावों से परेशान नहीं होयें क्योंकि बहुत सी अच्छी चीज़ें हैं जो इस साल आपको मिलेगी। आर्थिक स्थिति बेहतर रहने वाली है।

कर्क टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड- डेथ पहला कार्ड- एट ऑफ पेन्टकल
दूसरा कार्ड- द हैंग्ड मैन दूसरा कार्ड- क्वीन ऑफ पेन्टकल
तीसरा कार्ड- जस्टिस तीसरा कार्ड- फॉर ऑफ सॉर्ड्स
चौथा कार्ड- व्हील ऑफ फॉर्च्यून चौथा कार्ड - द हाई प्रीस्टिस
पांचवां कार्ड- द लवर्स
छठवां कार्ड- - द हाइरोफेंट
कर्क टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड राशिफल के अनुसार इस साल आप बेकार के कामों को जरुरत से ज्यादा महत्व देंगे। आपकी बुद्धिमता आपको एक जिम्मेदार इंसान बनाती है। जिम्मेदारियों का बोझ ज्यादा होने से नए अवसर और चुनौतियों को स्वीकार करने से बचना चाहेंगे। सच्चाई और कठिन परिश्रम आपकी शक्ति है। अगर आप किसी काम में हाथ डालेंगे तो उसे पूरा करके ही रहेंगे। जीवन में सफलता और आनंद का भाव रहेगा। पूरे साल आप अतीत की सुंदर यादों में खोये रहेंगे। लव लाइफ को लेकर आपका टैरो कार्ड कहता है कि, अगर आप किसी से शादी करना चाहते हैं लेकिन सोचते हैं कि थोड़ी मुश्किल है। इस नकारात्मक सोच को छोड़ दें। क्योंकि आपको यह स्वीकार करना होगा कि शादी को लेकर कुछ समझौते करने पड़ते हैं। करियर अच्छा चलता रहेगा और आप एन्जॉय करेंगे। मन में बहुत सी चिंताएं रहेंगी जो आपको परेशान करेगी और तनाव देगी। अगर पूरे साल का सार निकालें तो ज्यादातर चीजें और चुनौतियां आपके लिए रहस्य से भरपूर होंगी। लिहाजा सब कुछ आपको ही करना है, कुछ भी पहले से तय नहीं है। इसलिए बेहतर करें और कड़ी मेहनत से अपना भविष्य संवारें।

सिंह टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड - सिक्स ऑफ सॉर्ड्स2017 पहला कार्ड- सेवेन ऑफ पेन्टकलस2017
दूसरा कार्ड- टू ऑफ सॉर्ड्स2017 दूसरा कार्ड- टू ऑफ पेन्टकलस2017
तीसरा कार्ड- सेवेन ऑफ सॉर्ड्स2017 तीसरा कार्ड- फाइव ऑफ पेन्टकलस2017
चौथा कार्ड- किंग ऑप वान्डस2017 चौथा कार्ड- थ्री ऑफ पेन्टकलस2017
पांचवां कार्ड- पेज ऑफ वान्डस2017

छठवां कार्ड- टू ऑप वान्डस2017
सिंह टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड राशिफल के अनुसार इस वर्ष सिंह राशि के जातक यात्राओं में रुचि दिखाएंगे खासकर जल मार्ग से यात्रा का योग है। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा। हालांकि कार्यक्षमता और कौशल से आत्मविश्वास बना रहेगा। संपर्क में रहने वाले लोगों से सहयोग मिलेगा इसलिए उनके साथ मिलकर ईमानदारी से काम कीजिये ये सोच आपको सफलता की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएगी। पूर्व के प्रेम प्रसंग से जुड़ी यादें आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। सावधान रहने की जरुरत है क्योंकि कोई आपको मुसीबत में डाल सकता है। इस साल विवाह और रिश्ते का कोई योग नहीं है लेकिन यह समय पैसा कमाने का है। सेहत से जुड़े मामलों में लापरवाही नहीं बरतें अपना ख्याल रखें। जीवन और भविष्य को लेकर आप बेहद ऊर्जावान हैं। किसी भी चीज से डरें नहीं अपनी चतुराई की बदौलत आप हर कदम पर सफलता प्राप्त करेंगे। इस वर्ष वित्तीय संपत्ति प्राप्त हो सकती है। पैसे खो जाने का डर बना रहेगा इसलिए खुश रहने की कोशिश करें ताकि अगर ऐसा हो तो आप सदमे से जल्द उभर जाएं। इस साल आपको बहुत शोहरत मिलेगी। अगर आप बिज़नेसमैन हैं या फिर बिज़नेस के बारे में सोच रहे हैं तो देर मत कीजिए क्योंकि आपके भाग्य में सफलता सुनिश्चित है।

कन्या टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड- नाइट ऑफ पेन्टकलस पहला कार्ड- फॉर ऑप सॉर्ड्स
दूसरा कार्ड- एट ऑफ पेन्टकलस दूसरा कार्ड- सेवेन ऑफ पेन्टकलस
तीसरा कार्ड- व्हील ऑफ फॉर्च्यून तीसरा कार्ड- टू ऑफ पेन्टकलस
चौथा कार्ड- नाइट ऑफ कप्स चौथा कार्ड- टू ऑफ वान्डस
पांचवां कार्ड- सेवेन ऑफ वान्डस

छठवां कार्ड- - द हाई प्रीस्टिस
कन्या टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड रीडिंग के अनुसार आप उन व्यक्तियों में से हैं जो प्रेमपूर्वक दूसरों की सेवा करना पसंद करते हैं। इस साल आप काम से जुड़ी कई जिम्मेदारियों में व्यस्त रहेंगे जिसकी वजह से पर्सनल प्लान प्रभावित हो सकते हैं। खुशमिज़ाज रहना आपका गुण है इसलिए इसका खूबी इस्तेमाल कीजिए और कामयाबी पाइये। नए संसाधनों की प्राप्ति होगी। इसका मतलब है कि आपको कहीं से धन मिलेगा। इस वर्ष कड़ी मेहनत की बदौलत सही मायनों में सफलता का स्वाद चखेंगे। अपनी भावी योजनाओं को गोपनीय रखें। इस साल आपको अपनी ग़लतियों का अहसास होगा जिन्हें आप स्वीकार करेंगे। अपने प्रयासों को जारी रखने की कोशिश करें। आप उन लोगों की सोच को बदल देंगे जो आपको लेकर विरोधी नज़रिया रखते हैं। अगर आप शादी के बारे में सोच रहे हैं तो इसकी उम्मीद थोड़ी कम है लेकिन आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहत का खास ख्याल रखें। ज्यादा काम करने के चक्कर में तनाव नहीं लें। प्रेमिका या जीवनसाथी की बातों को दिल पर नहीं ले, क्योंकि वे आपका बुरा नहीं सोचते हैं।

तुला टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड- किंग ऑफ सॉर्ड्स पहला कार्ड- नाइन ऑफ सॉर्ड्स
दूसरा कार्ड- एट ऑफ सॉर्ड्स दूसरा कार्ड- किंग ऑप वान्डस
तीसरा कार्ड- द इंप्रेस तीसरा कार्ड- टू ऑफ सॉर्ड्स
चौथा कार्ड - टेम्परन्स चौथा कार्ड- क्वीन ऑफ कप्स
पांचवां कार्ड- द डेवल
छठवां कार्ड- नाइन ऑप कप्स
तुला टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड राशिफल के अनुसार तुला राशि के जातक इस साल जल्दबाजी में फैसले लेंगे, जो कुछ मामलों में गलत साबित होंगे। आप ज़िम्मेदारी उठाना नहीं चाहेंगे लेकिन अगर आप पर ज़िम्मेदारी थोपी गई तो विवाद हो सकता है। हालांकि अगर आप स्वयं कोई ज़िम्मेदारी लेते हैं तो उसके नतीजे बेहद अच्छे होंगे। कार्यस्थल पर आपके प्रयासों को अनदेखा किया जा सकता है लेकिन इसमें कोई शक नहीं होगा कि आपने कड़ी मेहनत की है। सीमित संसाधन होने की वजह से कुशल प्रबंधन की जरुरत है। बीता हुआ कल याद आएगा लेकिन उस वक्त के बुरे अनुभव के बारे में ज्यादा नहीं सोचें। पिछले अनुभवों से सबक लेते हुए आने वाले कल के लिए बेहतर प्रयास करें। वर्तमान में किए गए प्रयास से आने वाला कल बेहतर और सुखद होगा। हालांकि जीवन को लेकर आपका नज़रिया बेहद निराश करने वाला होगा। आध्यात्मिक चिंतन में रुचि बढ़ सकती है। खुशहाल परिवार और ईमानदारी इस साल आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है। प्रियतम को खोने का डर रहेगा इसलिए कोशिश करें कि शांति और सद्भाव बना रहे। भविष्य बेहद अच्छा दिखाई दे रहा है। आने वाले कल को संवारने में लव पार्टनर का सपोर्ट मिलेगा।

वृश्चिक टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड- फाइव ऑफ वान्डस पहला कार्ड- किंग ऑफ पेन्टकलस
दूसरा कार्ड - क्वीन ऑफ सॉर्ड्स दूसरा कार्ड- - जजमेंट
तीसरा कार्ड- थ्री ऑफ सॉर्ड्स तीसरा कार्ड- एट ऑफ कप्स
चौथा कार्ड- नाइट ऑफ सॉर्ड्स चौथा कार्ड- द सन
पांचवां कार्ड- द पॉवर
छठवां कार्ड- फाइव ऑफ कप्स
वृश्चिक टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड राशिफल के अनुसार इस वर्ष आप आर्थिक क्षेत्र में सफलता और विरोधियों पर विजय पाने के लिए लगातार काम करेंगे। व्यक्तिगत संबंध प्रभावित हो सकते हैं साथ ही लव पार्टनर से भी दूरी बढ़ सकती है। कामकाज के मोर्चे पर आप निपुणता के साथ प्रदर्शन करेंगे। पहले से मौजूद संसाधन काम नहीं आएंगे, बेहतर प्रयास ही आपको सब कुछ दिलाएंगे। बीते दिनों में जो संघर्ष आपने किया, यही वक्त आपको आगे लेकर जाएगा। ऐसा लगता है कि इस साल खर्च बढ़ेंगे जो भविष्य में आर्थिक स्थिति पर असर डाल सकते हैं। लिहाजा अपने बैंक बैलेंस पर नज़र बनाए रखें। ज़िंदगी को लेकर आप दार्शनिक नज़रिया रखते हैं और व्यक्तिगत छवि अच्छी है। जीवन में आप बदलावों को देखना पसंद करेंगे, हालांकि इन बदलावों से होने वाले नफा और नुकसान का आकलन कोई और करेगा। इस साल आप निजी जीवन में बेहद खुश रहेंगे। हालांकि कुछ सुख-सुविधायुक्त चीजों को खोने का डर भी रहेगा। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए सुख-सुविधाओं से भरपूर रहेगा।

धनु टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड- सेवेन ऑफ सॉर्ड्स पहला कार्ड- फाइव ऑफ पेन्टकलस
दूसरा कार्ड- नाइट ऑफ कप्स दूसरा कार्ड- थ्री ऑफ पेन्टकलस
तीसरा कार्ड- एट ऑफ पेन्टकलस तीसरा कार्ड- द चैरीअट
चौथा कार्ड- नाइट ऑफ पेन्टकलस चौथा कार्ड- स्ट्रेन्थ
पांचवां कार्ड- सेवेन ऑफ वान्डस
छठवां कार्ड- फॉर ऑफ वान्डस
धनु टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड राशिफल के अनुसार धनु राशि के जातकों को जीवन की बुनियादी चीज़ों को लेकर लगाव रहेगा। यह साल बड़ी उम्मीदों और सपनों से गुलजार रहेगा। परिवार के साथ वक्त बीताएंगे और खूब मज़े करेंगे हालांकि कहासुनी और झगड़े भी हो सकते हैं। साल की सबसे दिलचस्प घटना यह होगी कि, किसी अनजान व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी और उससे आर्थिक लाभ मिलेगा, हालांकि इस अनजान व्यक्ति से मुलाकात को लेकर आपके मन में भय रहेगा। ऑफिस में आपकी कार्य कुशलता सभी की नज़रों में आएगी। इस दौरान कार्य स्थल पर मौजूद सभी अच्छे और होनहार लोग आपके साथ होंगे। कुछ लोग प्रतिस्पर्धा में हराने के लिए आपको चोट पहुंचाने की कोशिश करेंगे लेकिन हमेशा की तरह जीत आपकी ही होगी। ज्यादा पूँजी निवेश से भविष्य में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए अगर आप घाटा नहीं चाहते हैं तो सोच-समझकर कम पूँजी निवेश करें। बेकार की बातों का तनाव नहीं लें। कार्य कौशल और निपुणता आपकी सबसे बड़ी पूंजी, जिसकी वजह से आपके साथ काम करने वाले लोग आपको खुद से ज्यादा बेहतर और अनुभवी मानते हैं। कुछ लोगों का ऐसा सोचना है कि आपके अंदर हावी होने की प्रवृत्ति है। इस साल होने वाली सभी अच्छी और कड़वी बातें आपको साहस, शक्ति और अनुभव देगी।

मकर टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड- - द मजिशन पहला कार्ड- टेन ऑफ कप्स
दूसरा कार्ड- फॉर ऑफ पेन्टकलस दूसरा कार्ड- सिक्स ऑफ कप्स
तीसरा कार्ड- टू ऑफ सॉर्ड्स तीसरा कार्ड- किंग ऑफ पेन्टकलस
चौथा कार्ड- द इंप्रेस चौथा कार्ड- जजमेंट
पांचवां कार्ड- द डेवल
छठवां कार्ड- किंग ऑफ सॉर्ड्स
 मकर टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड राशिफल के अनुसार इस साल आपका पूरा ध्यान अपने करियर पर रहेगा। इस दौरान आप नई चीज़ें सीखेंगे साथ ही अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में नई शैली और कूटनीतिक प्रवृत्ति का विकास करेंगे। आपको ज़िम्मेदारी लेना पसंद है लेकिन इस साल आपकी यह आदत आपके लिए मुश्किल पैदा कर सकती है। दोस्ती और रिश्ते आपकी ताकत है। स्नेह पूर्ण व्यवहार की वजह से आपको हर जगह सफलता मिलती है। जो कुछ आप करना चाहते हैं उसे पूरा करने के लिए आपके पास पर्याप्त संसाधन हैं। अतीत में भी आपने बहुत प्रयास किये हैं जिनकी बदौलत आज आप जीवन में आगे हैं। इस साल आप बुद्धि मानी से फैसले लेंगे, जो आपको अधिकार प्राप्त पदों पर लेकर जाएंगे। पुराने दिनों के बेहतरीन पलों को याद करेंगे। आपको अचानक अपने अंदर छुपे प्रबुद्ध ज्ञान का अहसास होगा। भविष्य से जुड़ी संभावनाएं बेहतर हैं।

कुंभ टैरो कार्ड राशिफल 2017

Aquarians, the below given 10 Tarot Cards have been taken out of the RW Tarot Deck to make the predictions for your year 2017:

Section 1 Section 2
पहला कार्ड- क्वीन ऑफ कप्स पहला कार्ड- स्ट्रेन्थ
दूसरा कार्ड- द एम्परर दूसरा कार्ड- सेवेन ऑफ पेन्टकलस
तीसरा कार्ड- एस ऑफ सॉर्ड्स तीसरा कार्ड- द सन
चौथा कार्ड- पेज ऑप सॉर्ड्स चौथा कार्ड- जस्टिस
पांचवां कार्ड- द स्टार
छठवां कार्ड- द चैरीअट
कुंभ  टैरो कार्ड राशिफल 2017

साल 2017 के लिए आपकी टैरो कार्ड रीडिंग कहती है कि, आप ईमानदार और प्यार के प्रति समर्पित व्यक्ति हैं। आप के पास उन सभी चीज़ों को व्यवस्थित करने की शक्ति है जो आपके आसपास है। एक ज़िम्मेदार व्यक्ति होने की वजह से कभी-कभी आपके पर्सनल प्लान इससे प्रभावित होते हैं। अगर हम आपकी ताकत की बात करें तो, ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप हासिल नहीं कर सकते हैं। अतीत में आपने बहुत कुछ खोया है लेकिन भविष्य बेहद उज्ज्वल है इसलिए निराश नहीं होयें। इस साल ज़िंदगी जीने को लेकर आपकी सोच और व्यक्तित्व ज़िंदा दिल रहेगा। आप बेहद ऊर्जा वान और उत्साहित महसूस करेंगे। आपके पास साल भर अच्छी आय और अन्य संसाधन रहेंगे लेकिन लोगों को लगेगा कि किसी वजह से आप मुसीबत में हैं। कुल मिलाकर आपका भविष्य बेहद सुखद दिखाई दे रहा है।

मीन टैरो कार्ड राशिफल 2017

Section 1 Section 2
पहला कार्ड- फाइव ऑफ सॉर्ड्स पहला कार्ड- टेन ऑप सॉर्ड्स
दूसरा कार्ड- द हर्मिट दूसरा कार्ड- सेवेन ऑफ कप्स
तीसरा कार्ड- टेन ऑफ वान्डस तीसरा कार्ड- किंग ऑफ कप्स
चौथा कार्ड- सिक्स ऑफ वान्डस चौथा कार्ड- सिक्स ऑफ सॉर्ड्स
पांचवां कार्ड- एट ऑफ वान्डस
छठवां कार्ड- टू ऑफ कप्स
मीन टैरो कार्ड राशिफल 2017

टैरो कार्ड राशिफल के अनुसार इस साल जानबूझकर की गई ग़लतियों की वजह से परेशानियां होंगी। आप जो कर रहे हैं यह ग़लत है यह जानते हुए भी आप इस बात से बेफ्रिक रहेंगे। इसलिए आप इस बारे में अच्छे से सोचिये वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपके पास जबर्दस्त क्षमता है जो बेवजह खर्च हो रही है। किसी भी चीज से दूर भागने की कोशिश नहीं करें। क्योंकि ये चीज़े आपकी ज़िंदगी के लिए महत्वपूर्ण है। माना कि आप परिंदे की तरह आसमान में नहीं उड़ सकते हैं लेकिन बिना मकसद के जिंदगी जीने का क्या मतलब है। आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अगर आपने प्रयास किये तो अंत में नतीजे अच्छे होंगे। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल कुछ उपयोगी कार्य में करें। अगर आप पहले से ही कुछ कर रहे हैं तो इस साल भी उसे जारी रखें। नए रिश्ते बनेंगे और प्यार बढ़ेगा, जो भविष्य के लिए सुखद होगा। कल्पनाशीलता ही आपकी संपत्ति है। कम संसाधनों में भी आप काफी कुछ प्राप्त कर सकते हैं। आप जीवन में सब कुछ करना चाहते हैं लेकिन एक अनजान डर आपको सताता है और कामयाब होने से रोकता है जिसके सही मायने में आप हकदार हैं। कई यात्रा के योग बन रहे हैं इसलिए सफर के लिए तैयार रहें।

तो यह था टैरा कार्ड पर आधारित राशिफल 2017. अब हम बात करते हैं केल्टिक क्रॉस स्प्रेड, इस पद्धति के जरिए ही आपका टैरो कार्ड राशिफल दर्शाया गया है।

क्या है केल्टिक क्रॉस स्प्रेड ?

टैरो कार्ड राशिफल जानने के कई तरीके हैं लेकिन राइडर वेट टैरो डेक सबसे प्रसिद्ध तरीका माना जाता है। इसमें ज्यादातर केल्टिक क्रॉस स्प्रेड पद्धति को अपनाया जाता है।

इस पद्धति में हर राशि के लिए 10 कार्ड्स का इस्तेमाल किया जाता है। केल्टिक क्रॉस स्प्रेड यानि इसमें कार्ड्स को दो भागों में बांट दिया जाता है। पहले भाग में 6 पत्ते होते हैं जबकि दूसरे भाग में 4 कार्ड होते हैं। इन सभी कार्ड के जरिए आपके राशिफल का आकलन किया जाता है।

पहला भाग

  • पहला कार्ड: सामान्य लक्षण, विशिष्ठता
  • दूसरा कार्ड: ज़िम्मेदारी और जीवन में आने वाली अड़चनें
  • तीसरा कार्ड: शक्ति और क्षमता
  • चौथा कार्ड: उपलब्ध संसाधन
  • पांचवां कार्ड: अतीत और वर्तमान में चल रही चीज़ें
  • छठवां कार्ड- वर्तमान के प्रभाव से भविष्य पर पड़ने वाला असर

दूसरा भाग

  • पहला पत्ता: ज़िंदगी को लेकर नज़रिया
  • दूसरा पत्ता: संपत्ति और आपको लेकर दूसरों का बोध
  • तीसरा पत्ता: आशाएं और डर
  • चौथा पत्ता: भविष्य
टैरो कार्ड राशिफल के बारे में ज्यादा जानने के लिए क्लिक करें: Learn Tarot

हम आशा करते हैं कि टैरो कार्ड राशिफल 2017 में निहित संभावनाएं आपके लिए सुख लेकर आए और नववर्ष मंगलकारी रहे।

Read Other Zodiac Sign Horoscope 2017

Related Articles

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 299/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi