Personalized
Horoscope

अंक ज्योतिष 2017 भविष्यफल

"Numerology 2017" Click here to read in English - Numerology Horoscope 2017

क्या आप जानना चाहते हैं कि साल 2017 आपके लिए कैसा रहेगा? आपके पास अपना जन्म समय नहीं है? आपकी इस समस्या का समाधान अंक ज्योतिष से हो सकता है। यक़ीन मानिए अंक बोलते हैं। पढ़िए एस्ट्रोसेज का अनुपम अंक-शास्त्र आधारित राशिफल 2017, जिसे पढ़ने के बाद आपके भविष्य की अज्ञात परतें खुलती चली जाएंगी और अंकों का जादू आपके सर चढ़कर बोलेगा। साथ ही पाएँ एक से बढ़कर एक अचूक उपाय व सलाह जो आपकी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में आने वाली हर समस्या को सुलझाने में शत-प्रतिशत कारगर हैं।

नोट - यह भविष्यफल पूरी तरह से मूलांक पर आधारित है। यदि आप अपना मूलांक नहीं जानते हैं, तो कृपया यहाँ क्लिक करें - अंक ज्योतिष कैलकुलेटर

मूलांक एक का फलादेश

 अंक एक इस साल आप पर चन्द्र ग्रह का प्रभाव रहेगा। नकारात्मक विचार दूर रहेंगे और आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा महसूस करेंगे। नौकरी व बिज़नेस में आपको धुँआधार सफलता मिलने वाली है। अंक ज्योतिष 2017 के अनुसार इस दौरान आपकी तरक़्क़ी भी संभव है। जो लोग सेल्स या मार्केटिंग से जुड़ी नौकरी कर रहे हैं, उन्हें ज़्यादा फ़ायदा मिल सकता है। बिज़नेस में कोई बड़ी सफलता हाथ लगेगी। अगर आप पानी, मिल्क-प्रोडक्ट्स, कपड़े या दवाइयों के काम से जुड़े हुए हैं तो अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा मिलने की सम्भावना है। छात्रों को अपनी मेहनत दुगनी कर देनी चाहिए क्योंकि इस साल रिकॉर्ड-तोड़ सफलता आपका इंतजार कर रही है। जो लोग कॉम्पिटिशन एग्ज़ाम या गवर्मेंट सर्विस की तैयारी में लगे हुए हैं, उन्हें चौंकाने वाले परिणाम मिल सकते हैं। इस दौरान आप अपने परिवार के साथ ख़ूब मज़े मारने वाले हैं। अपने बच्चों की सफलता आपकी ख़ुशियों को दुगना कर सकती है। चन्द्रमा (यात्रा का कारक ग्रह) के प्रभाव से अपने लाइफ पार्टनर के साथ किसी यादगार ट्रिप पर जाने की भी सम्भावना है। यह यात्रा आपके लिए एक बेहतरीन साबित होगी। अपने बॉयफ़्रेंड/गर्लफ़्रेंड के साथ भी किसी रोमांटिक टूर पर जाना संभव है। अगर आप अपनी तन्हाई के कारण देवदास बने बैठे हैं तो चिंता न करें, आपकी पारो जल्द ही मिल सकती है। अगर शादी न होने से परेशान हैं तो इस साल आपकी यह इच्छा भी पूरी हो सकती है। सेहत का मामला बेहतरीन रहेगा। जॉगिंग व जिम करके आप अपने फ़िटनेस लेवल को और अच्छा कर सकते हैं । 13 अप्रैल से 12 मई व 17 अगस्त से 16 सितंबर तक का समय ज़्यादा अच्छा रह सकता है।

मूलांक 1 के लिए उपाय

  1. आपके लिए सुनहरा लाल रंग शुभ है। लाल व नारंगी रंग के कपड़े पहना फ़ायदेमंद है।
  2. शिव व सूर्य की उपासना करना फलप्रद है।
  3. सूर्य को प्रातःकाल तांबे के पात्र से जल दें व लाल-नारंगी रुमाल जेब में रखें।
  4. रविवार को व्रत रखना उत्तम है।
  5. आपके लिए रविवार, सोमवार और गुरुवार शुभ व 1, 10, 19, 28 तारीख़ें अनुकूल रहेंगी। यदि इन तारीख़ों में रविवार का संयोग पड़ जाये तो समझिए की ये दिन अत्यंत अनुकूल व्यतीत होंगे। 4, 6, 7, 8 अंक वाले व्यक्तियों से बचें।

मूलांक 1 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें – मूलांक एक की विशेषताएँ

मूलांक दो का फलादेश

 अंक दो इस साल आपके ऊपर देव-गुरु बृहस्पति मेहरबान हैं। इसलिए आपकी पाँचों उंगलियाँ घी में रहने वाली हैं। ज़्यादा टेंशन लेने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि पिछले साल जो उम्मीदें ध्वस्त हो गयी थीं वे इस साल सफलता रूपी बिल्डिंग की तरह फिर से खड़ी होने वाली हैं। नौकरी में आपको अपने बॉस का पूरा सहयोग मिलेगा। रुका हुआ प्रोमोशन इस साल ज़रुर हो जायेगा। अगर आप पत्रकारिता, पब्लिशिंग, कमीशन एजेंट, अध्यापन, एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट से जुड़ा बिज़नेस या नौकरी कर रहे हैं तो सफलता मिलना तय समझिए। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में आश्चर्यजनक परिणाम देखने को मिलेंगे। जो लोग उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने को तत्पर हैं उन्हें अपना पासपोर्ट तुरंत बनवा लेना चाहिए। परिवार में ख़ुशियों की बौछार होने वाली है। इस साल निःसंतान जोड़ों को संतान रूपी फल मिलने की पूरी सम्भावना है। किसी ख़ास पारिवारिक व्यक्ति का आपको पूरा-पूरा सपोर्ट मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप किसी रोमांचक पल का आनंद उठाएंगे। प्रेमी जोड़ों को इस साल डेटिंग के अनेक मौक़े मिलेंगे। जो लोग शादी न होने से परेशान हैं इस वर्ष उनके हाथ देव गुरु बृहस्पति ज़रूर पीले करवाएंगे। अंक शास्त्र 2017 फलादेश के नज़रिए से सेहत का मामला बढ़िया रहेगा मगर अपने बढ़ते हुए मोटापे के प्रति थोड़ा सावधान रहिए। जंक फ़ूड, टिक्की-पापड़ी का ज़्यादा आनंद उठाना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। 14 मार्च से 12 अप्रैल तक का समय विशेष अनुकूल रहेगा।

मूलांक 2 के लिए उपाय

  1. आपके लिए सोमवार, बुधवार और रविवार अत्यधिक अनुकूल रहेंगे। अगर सोमवार को 2, 11, 20 व 29 तारीख़ें पड़ें तो ये आपके लिए विशेष शुभ होंगी।
  2. आपके लिए सफ़ेद, हरा, सिंदूरी व क्रीम रंग शुभ है। इन रंगों के कपड़ों को ज़्यादा पहनें।
  3. 4 और 7 अंक वाले व्यक्तियों से बचें।
  4. जेब में सफ़ेद रुमाल रखना व शिवजी की पूजा करना शांतिवर्धक रहेगा।
  5. सोमवार का व्रत करना आपके लिए लाभकारी है।

मूलांक 2 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें – मूलांक दो की विशेषताएँ

मूलांक तीन का फलादेश

 अंक तीन यह साल आपके लिए सामान्य रहेगा और आप यूरेनस ग्रह की शरण में रहेंगे। आपके साथ कुछ रहस्यमयी व आकस्मिक घटनाएँ घट सकती हैं। जीवन में अचानक उतार-चढ़ाव आने की सम्भावना है। बिज़नेस करने वाले बंधुओं को काम-धंधे में बड़ी इन्वेस्टमेंट करने से पहले सोच लेना चाहिए। अपने बॉस या ऊँचे अधिकारियों से उलझना आपके लिए घाटे का सौदा साबित होगा। अपने भेद किसी को न बताएँ; कोई घर का भेदी आपकी लंका को ढहा सकता है। इसलिए वर्क प्लेस में तालमेल बना कर चलें। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो 15 दिसंबर से 13 जनवरी का टाइम आपके लिए बेहतर रहेगा। बिज़नेस में आपको साधारण लाभ मिलता रहेगा। पढ़ाई की बजाय मौज-मस्ती में आपका ध्यान ज़्यादा रहने की सम्भावना है। अंक विज्ञान के मुताबिक़ जो लोग स्टडीज़ के लिए विदेश जाने की सोच रहे हैं, उन्हें इस साल के अंत में मौक़ा मिल सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ बेकार की बहसबाज़ी से बचना ही आपके लिए बेहतर है वरना दाँत खट्टे होने की पूरी-पूरी सम्भावना है। प्रेमी-जोड़ों को गुपचुप प्यार करने के मौक़े मिलते रहेंगे। अपने पार्टनर से कोई बेहतरीन गिफ़्ट मिलेगा। इस साल स्वास्थ्य वैसे तो ठीक रहेगा, मगर पिज़्ज़ा-बर्गर से बचें वरना पेट की समस्याएँ बिना निमंत्रण के आ धमकेंगी। सुबह की ब्रिस्क वॉक और एरोबिक्स करना आपको फ़िट रखेगा। 14 मार्च से 12 अप्रैल तक का समय आपके लिए सुनहरा अवसर लेकर आएगा।

मूलांक 3 के लिए उपाय

  1. आपके लिए गुरुवार, सोमवार और मंगलवार काफ़ी अनुकूल रहेंगे। अगर गुरुवार को 3, 12, 21 व 30 तारीख़ें पड़ जाएँ तो समझ लीजिए आपकी निकल पड़ी।
  2. आपके लिए पीला, सफ़ेद व लाल रंग शुभ है। इन रंगों के कपड़ों को ज़्यादा-से-ज़्यादा पहनें।
  3. जेब में पीला रुमाल हमेशा रखें।
  4. 5 व 6 अंक के व्यक्तियों को दूर से ही राम-राम करें।
  5. गुरुवार का व्रत रखें।

मूलांक 3 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें – मूलांक तीन की विशेषताएँ

मूलांक चार का फलादेश

 अंक चार इस अवधि में आपके ऊपर बुध ग्रह की कृपा रहेगी। आपके दिमाग़ में नए-नए आइडिया आने वाले हैं, जिनसे आप कुछ अलग करके दिखायेंगे। इस साल अपनी क्रिएटिविटी से आप काफ़ी सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी व बिज़नेस में आप कुछ हटकर करने वाले हैं जिससे आपके विरोधियों को भी जलन होगी। आपके ऊपर अपने बॉस की कृपा बनी रहेगी। अंक विज्ञान 2017 कहता है कि आप अपनी बातों के जादू से अपने सहकर्मियों को इम्प्रेस कर देंगे जिससे कई नए लोग भी आपके मुरीद बनेंगे। अगर आप सेल्स, एकाउंट्स, ऑडिट व कम्युनिकेशन से जुड़ा बिज़नेस या नौकरी कर रहे हैं तो दोनों हाथों में लड्डू लेने के लिए तैयार हो जाइए। आप कोई नया बिज़नेस भी शुरू कर सकते हैं जिसमें सफलता मिलेगी। इस साल पढ़ाई में आपका ख़ूब मन लगेगा। मनचाहे विषय मिल सकते हैं व कॉलेज में पढ़ने का मौक़ा मिलेगा। मास कम्युनिकेशन, जर्नलिज़्म से जुड़े छात्र सफलता के झंडे गाड़ सकेंगे। आपकी पारिवारिक ज़िंदगी मज़ेदार चलने वाली है। अपने परिवार को आप पूरा समय दे सकेंगे और उनके साथ सुकून के कुछ पल बिता सकेंगे। आपकी कोई संतान इस साल रिकॉर्ड-तोड़ सफलता प्राप्त कर सकती है। अगर अपनी लोनली लाइफ से बोर हो चुके हैं तो चिंता न करें, जल्दी ही किसी अनजान व्यक्ति की घुसपैठ आपकी ज़िंदगी में प्यार के रंग भरने वाली है। इन प्यार के रंगों से आप अपने को सराबोर पायेंगे और लाइफ़ काफ़ी हसीन लगने लगेगी। इस साल आपके दोस्तों की गिनती बढ़ेगी और आप उनके साथ ख़ूब हैंगआउट मारेंगे। इस दौरान आप सेहत को लेकर काफ़ी सचेत रहेंगे व अपनी फ़िटनेस का पूरा ध्यान रखेंगे। साइकिलिंग व मैडिटेशन करना आपकी सेहत में चार चांद लगाएगा। 17 अगस्त से 16 सितम्बर तक का समय जीवन में ख़ुशियों की बहार ला सकता है।

मूलांक 4 के लिए उपाय

  1. आपके लिए बुधवार और शनिवार फ़ायदेमंद रहेंगे। अगर इन वारों में 4, 13, 22 व 31 तारीख़ें पड़ जाएँ तो सफलता निश्चित जानिए।
  2. आपके लिए भूरा, खाकी, काला व नीला रंग विशेष शुभ है इसलिए इन रंगों के कपड़ों का ज़्यादा उपयोग करें।
  3. जेब में भूरा, काला या नीला रुमाल रखें।
  4. पक्षियों को रोज़ाना दाना डालें और दुर्गा जी की पूजा करें।
  5. 1, 2, 7 व 9 अंकों वाले व्यक्तियों से बचकर रहें।

मूलांक 4 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें – मूलांक चार की विशेषताएँ

मूलांक पाँच का फलादेश

 अंक पाँच अंक शास्त्र के अनुसार 2017 में आपके ऊपर शुक्र ग्रह का राज रहेगा। आप लक्ज़री व ब्यूटी की तरफ़ ज़्यादा आकर्षित होंगे। आप नए गैजेट्स व कपड़े ख़रीदने में ख़ूब धन ख़र्च करने वाले हैं। नौकरी व बिज़नेस में आपको अच्छी सफलता मिलनी संभव है। ऑफ़िस में किसी व्यक्ति से आँखें चार हो सकती हैं। अगर आप ऑटोमोबाइल, आर्ट्स, रेस्टोरेंट, होटल, म्यूज़िक व डांस, रेडीमेड गारमेंट्स, मॉडलिंग, पेंटिंग, एक्टिंग से जुड़ा कोई भी काम कर रहे हैं तो सफलता मिलनी निश्चित है। जो लोग फ़ाइन आर्ट से जुड़ी पढ़ाई कर रहे हैं उनको काफ़ी प्रोग्रेस देखने को मिलेगी। फ़ैमिली लाइफ़ में प्यार की बरसात होगी। जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक सफ़र पर निकल सकते हैं या बच्चों के साथ किसी एम्यूज़मेंट पार्क की सैर भी संभव है। इस दौरान अपने गर्लफ़्रेंड/बॉयफ़्रेंड के साथ आप किसी मॉल में खाने-पीने का लुत्फ़ उठाएंगे। दोस्तों के साथ रात में किसी क्लब में मौज-मस्ती करने को मिलेगी। अगर आपका ब्रेक-अप हो गया है तो दुःखी होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि 15 जून से 15 जुलाई के दौरान प्यार का नशा आपके सर चढ़कर बोलने वाला है। हेल्थ का मामला बढ़िया रहने वाला है मगर लव-लाइफ़ के कारण थोड़ी टेंशन भी रह सकती है। फ़िटनेस को बरक़रार रखने के लिए आप स्विमिंग व योग का सहारा ले सकते हैं। नशे से बचें वर्ना दारु के चक्कर में दवा भी खानी पड़ सकती है। 17 सितम्बर से 16 अक्टूबर तक का समय काफ़ी अच्छा रहेगा।

मूलांक 5 के लिए उपाय

  1. आपके लिए हरा, भूरा व ग्रे रंग अनुकूल है। इन रंगों के कपड़े ज़्यादा पहनें।
  2. जेब में हमेशा हरे रंग का रुमाल रखें।
  3. देवी सरस्वती व विष्णु जी की रोज़ाना पूजा करें।
  4. आपके लिए बुधवार अनुकूल है। अगर इस वार को 5, 14, 23 तारीख़ें पड़ जाएँ तो पाँचों उंगलियाँ घी में समझिये।
  5. 2 अंक के व्यक्तियों से बचकर चलें।

मूलांक 5 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें – मूलांक पाँच की विशेषताएँ

मूलांक छः का फलादेश

 अंक छः इस साल आप पर नेपच्यून ग्रह का दबदबा रहेगा। 2017 का यह समय आपके लिए अच्छा है। आप अपनी नौकरी व बिज़नेस मीटिंग्स के चलते काफ़ी व्यस्त रहने वाले हैं। कोई नया बिज़नेस शुरू करने की प्लानिंग भी आप करने वाले हैं, जिससे आप अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा कमा सकते हैं। किसी बड़े प्रोजेक्ट को समय से पूरा करने के कारण आप अपने बॉस की वाहवाही लूटेंगे। नौकरी में आपका अनुशासन देखकर आपके विरोधी भी आपकी तारीफ़ करने पर मजबूर हो जायेंगे। अपने बॉस के साथ आप बड़ी-बड़ी बिज़नेस मीटिंग्स अटेंड करेंगे। पढ़ाई को लेकर आप काफ़ी संजीदा रहेंगे व अपने दोस्तों के साथ भी ख़ूब आउटिंग करेंगे। पिछले साल जिस इंजीनियरिंग कॉलेज में आपका दाख़िला होते-होते रह गया था, इस साल उसी कॉलेज में आपका एडमिशन होने की सम्भावना है। अपने जीवनसाथी व बच्चों के साथ आप कुछ रोमांचक जगहों पर घूमेंगे। बच्चों के साथ वॉटर व एम्यूज़मेंट पार्क का आनंद उठाना आपको सुखद अनुभव व मानसिक शांति दे सकता है। फ़ेसबुक व व्हाट्सएप पर अपने जिस ख़ास दोस्त से आजकल आप बात कर रहे हैं, मुमकिन है कि वह आपको चाहने लगा हो। इसलिए प्यार के मामले में परेशान होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि कुआँ ख़ुद प्यासे के पास चलकर आने वाला है। अंक ज्योतिष 2017 के मुताबिक़ इस दौरान हेल्थ बढ़िया रहेगी। अपनी दिनचर्या से समय निकालकर थोड़ा वर्क-आउट भी करिए क्योंकि आपका बढ़ा हुआ पेट आपकी आकर्षक व्यक्तित्व को सूट नहीं करेगा। 13 मई से 14 जून तक का समय आपके लिए कुछ अच्छे सरप्राइज़ ला सकता है।

मूलांक 6 के लिए उपाय

  1. आपके लिए सफ़ेद व नीला रंग अनुकूल है। इसलिए इन रंगों के कपड़ों को ज़्यादा पहनें।
  2. जेब में सफ़ेद रुमाल रखें।
  3. आपके लिए बुधवार, शुक्रवार व शनिवार शुभ हैं, अगर इन वारों में 6, 15 व 24 तारीख़ें पड़ जाएँ तो लाभदायक रहेंगी।
  4. शुक्रवार का व्रत रखना आपके लिए फ़ायदेमंद है।
  5. 1 व 2 अंक के व्यक्तियों से बचकर रहें।

मूलांक 6 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें – मूलांक छः की विशेषताएँ

मूलांक सात का फलादेश

 अंक सात अंक ज्योतिष की दृष्टि से इस वर्ष आप पर शनि देव शासन करेंगे। अपनी नौकरी व बिज़नेस को लेकर आप काफी सीरियस रहेंगे। आपका प्लानिंग करके काम करना नौकरी में अचानक तरक़्क़ी दे सकता है। जोश व उत्साह से आप भरपूर रहेंगे। नौकरी में अपने टैलेंट के चलते इस दौरान आप विरोधियों की ईंट-से-ईंट बजा सकते हैं। स्टील, लोहा, मशीनरी, लेदर, प्रॉपर्टी, ऑयल व जूतों से जुड़ा बिज़नेस अगर कर रहे हैं तो सफलता मिलने की पूर्ण सम्भावना है। बिज़नेस में ईमानदारी बरतें व छल-कपट से दूर रहें। अगर आप रिसर्च, साइंस, जियोग्राफ़ी से जुड़े स्टूडेंट हैं तो ज़बरदस्त सफलता आपका इंतज़ार कर रही है। आर्कियोलॉजी से जुड़े लोगों को भी मन चाहा परिणाम मिल सकता है। इस साल आपकी आध्यात्मिक क्रियाशीलता बढ़ेगी। इससे जुड़ी कोई ट्रिप भी संभव है। जीवनसाथी व बच्चों के साथ किसी मल्टीप्लेक्स में मनपसंद मूवीज़ देखने का मौक़ा मिलता रहेगा। बच्चों के साथ किसी ऐतिहासिक म्यूज़ियम्स की यात्राएँ भी संभव हैं। लव लाइफ़ अगर बे-जान हुई पड़ी है तो किसी रेस्टोरेंट में अपने प्रेमी से आपका सामना हो सकता है। पुराने प्रेमी पैसों का इंतज़ाम करके रखें क्योंकि गर्लफ्रेंड की शॉपिंग आप पर भारी पड़ सकती है; भले ही खाएँ-पीएँ कुछ नहीं मगर गिलास पूरे बारह आने का ही टूटेगा। हेल्थ का थोड़ा ख़्याल रखें। बाहर पिज़्ज़ा, बर्गर खाने की आदत पर लगाम लगाएँ। अगर जिम जाने का टाइम नहीं है तो घर पर ही साइकिल मंगा लें या फिर योग का सहारा लेना बेहतर होगा। 16 जुलाई से 16 अगस्त तक का समय यादगार साबित हो सकता है।

मूलांक 7 के लिए उपाय

  1. आपके लिए गुरुवार व शनिवार शुभ हैं। अगर इन वारों को 7, 16, 25 तारीख़ें पड़ जाएँ तो समझिए आपकी निकल पड़ी।
  2. आपके लिए नीला, क्रीम, पीला, हल्का हरा व गुलाबी रंग शुभ है। इन रंगों के कपड़ों को ज़्यादा पहनें।
  3. पॉकेट में नीला, पीला या क्रीम कलर का रुमाल हमेशा रखें।
  4. शनि देव की रोज़ाना पूजा करें।
  5. 1, 2, 4 और 9 अंकों वाले व्यक्तियों से बचकर रहें।

मूलांक 7 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें – मूलांक सात की विशेषताएँ

मूलांक आठ का फलादेश

 अंक आठ इस वर्ष आप पर मंगल ग्रह का स्वामित्व रहेगा। आप ऊर्जा और जोश से भरे रहेंगे। नौकरी और बिज़नेस में आप जी-तोड़ मेहनत करने वाले हैं, परन्तु परिणाम उम्मीद से थोड़ा कम मिल सकता है। इस दौरान कोई नया बिज़नेस शुरू न करें और किसी भी बिज़नेस में बड़ा निवेश करने से पहले सोच लें। प्रॉपर्टी, मशीनरी, लोहे के बिज़नेस से जुड़े हुए लोगों को अपने बिज़नेस में सतर्कता बरतनी चाहिए। पढ़ाई में इस साल आपका ध्यान थोड़ा कम लगने की संभावना है। अगर अध्ययन के लिए आप विदेश जाने की सोच रहे हैं तो थोड़ी दिक़्क़त आ सकती हैं। फ़ैमिली लाइफ़ स्मूथ चलने वाली है। मगर जीवनसाथी व बच्चों को ज़्यादा समय न दे पाने के कारण लाइफ़-पार्टनर के साथ थोड़ी नोक-झोंक संभव है। आपके के लिए बेहतर यही है कि जॉब या बिज़नेस के साथ-साथ परिवार को भी वक़्त दें। उन्हें किसी ट्रिप पर घुमाने भी ले जा सकते हैं। अपने गर्लफ़्रेंड/बॉयफ़्रेंड के साथ वाद-विवाद से बचें वर्ना आपके दाँत खट्टे होने की पूरी-पूरी सम्भावना है। रिलेशनशिप में तालमेल बिठाते हुए आगे बढ़ें। तिल का ताड़ बनाना ब्रेक-अप की वजह बन सकता है। हेल्थ को लेकर कॉन्शियस रहें। रोज़ाना इतनी चाय पीने की आदत को त्याग दें। वैसे भी 2017 में आपका वज़नबढ़ सकता है इसलिए रोज़ सुबह जॉगिंग करें। अंक ज्योतिष के मुताबिक़ 14 जनवरी से 13 फ़रवरी तक का समय आपके लिए एक नया सवेरा लेकर आ सकता है।

मूलांक 8 के लिए उपाय

  1. आपके लिए शनिवार व बुधवार काफ़ी बढ़िया रहेंगे। इन वारों में अगर 8, 17, 26 तारीख़ें पड़ जाएँ तो समझिए कि आपकी पौ बारह हो गई।
  2. आपके लिए काला, भूरा, गहरा नीला, हरा, बैंगनी रंग काफी शुभ हैं इसलिए इन रंगों के कपड़ों को ज़्यादा-से-ज़्यादा पहनें।
  3. जेब में काला रुमाल हमेशा रखें।
  4. शनिवार का व्रत रखें व किसी ग़रीब को खाना खिलाएँ।
  5. 1, 2 व 9 अंक के व्यक्तियों से सतर्क रहें।

मूलांक 8 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें – मूलांक आठ की विशेषताएँ

मूलांक नौ का फलादेश

 अंक नौ इस साल आपके ऊपर सूर्य नारायण की कृपा रहेगी। अपनी मेहनत और हौसले के दम पर आप हर क्षेत्र में बाज़ी मार लेंगे। नौकरी और बिज़नेस में आप सूर्य के समान चमकने वाले हैं। बिज़नेस में कोई बड़ा मुनाफ़ा आपका इंतज़ार कर रहा है। इस दौरान प्रोमोशन मिलने की भी पूरी संभावना है। पुलिस डिपार्टमेंट, बिल्डिंग-मटेरियल-सीमेंट, प्रॉपर्टी, डॉक्टरी, केमिस्ट से जुड़ा अगर कोई काम कर रहे हैं तो गेंद आपके पाले में है। पिछले साल जो मेडिकल एंट्रेंस आप क्लियर नहीं कर पाए थे इस वर्ष उसमे झंडे गाड़ने के पूरे-पूरे योग हैं। लाइफ़ पार्टनर के साथ आपके रिलेशन्स और रोमांटिक होंगे। अपने बच्चों के बर्थडे पर इस साल आप कोई बड़ी पार्टी ऑर्गनाइज़ कर सकते हैं। वैसे भी आप काफ़ी टाइम से कुछ गोल्डन-मूमेंट्स जीने की सोच रहे हैं। गर्लफ़्रेंड/बॉयफ़्रेंड के साथ अगर कोई नोंक-झोंक चल रही है तो आपकी गाड़ी फिर से पटरी पर आने की उम्मीद है। किसी नए साथी की तलाश में अगर आप भटक रहे हैं तो मजनू को लैला मिली हुई समझिए। हेल्थ को लेकर आपको क़तई टेंशन लेने की ज़रूरत नहीं है। आप वैसे ही इतने एक्टिव हैं। थोड़ी बॉडी वग़ैरह भी बना लेंगे तो आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगने पक्के हैं। मैडिटेशन का सहारा लेकर आप मेंटली और स्ट्रांग बन सकते हैं 13 अप्रैल से 12 मई तक का समय आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है।

मूलांक 9 के लिए उपाय

  1. आपके लिए मंगलवार, रविवार व सोमवार शुभ हैं। अगर इन वारों को 9, 18 व 27 तारीख़ें पड़ जाएँ तो सफलता आपके क़दम चूम सकती है।
  2. आपके लिए लाल, सिंदूरी रंग अनुकूल है। इसलिए इन कलर्स के कपड़ों को ज़्यादा अहमियत दें।
  3. हनुमान जी की डेली पूजा करना फ़ायदेमंद है।
  4. मंगलवार का व्रत रखें।
  5. 4, 5 व 7 अंकों के व्यक्तियों से बचकर चलें।

मूलांक 9 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखें – मूलांक नौ की विशेषताएँ


हमें आशा है कि अंक शास्त्र पर आधारित 2017 का यह भविष्य-कथन आपके लिए सहायक सिद्ध होगा और आप अंक ज्योतिष के माध्यम से वर्ष का पूरा लाभ ले सकेंगे।

Read Other Zodiac Sign Horoscope 2017

Related Articles

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi