Personalized
Horoscope
  • Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Personalized Horoscope 2024
  • Live Astrologers
  • Top Followed Astrologers

चाइनीज़ राशिफल 2017

पेश है चाइनीज़ राशिफल 2017, जो प्राचीन चीनी सिद्धांतों पर आधारित है। इसके अनुसार 28 जनवरी 2017 से नया साल प्रारंभ हो रहा है, लिहाज़ा अपने नए साल के भविष्य के बारे में जानने के लिए पढ़ें चाइनीज़ राशिफल।

Click here to read in English - Chinese Horoscope 2017
चाइनीज़ राशि भविष्य कथन
ऑक्स,, ड्रैगन, स्नैक, रूस्टर उत्कृष्ट
टाइगर, हॉर्स, पिग बहुत अच्छा
रैट, गोट, मन्की अच्छा
रैबिट, डॉग सामान्य

पढ़िये चाइनीज़ राशिफल 2017…

रैट के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

रैट चाइनीज़ राशिफल 2017इस साल आपका जीवन सामान्य गति से चलता रहेगा जिसकी वजह से बेचैनी बढ़ेगी। अपने प्रयासों की बदौलत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। इसलिए कार्य स्थल पर किसी भी अवसर से नहीं चूकें। सीनियर्स और सहकर्मी आपके कठिन परिश्रम की तारीफ करेंगे। शुरुआती गर्मी और शरद ऋतु के दौरान आपके अंदर सकारात्मक भाव पैदा होंगे। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो अच्छे विकल्प मिल सकते हैं। करियर में सुधार होता दिखाई दे रहा है साथ ही अच्छी आमदनी होगी। जीवन से जुड़ी सुख-सुविधाओं पर हो रहा खर्च बंद हो जाएगा। आर्थिक प्रबंधन पर ध्यान देना होगा। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। आप प्रियजन के साथ हर हालात में साथ खड़े रहेंगे लेकिन जब आपको उनकी जरुरत होगी। वे आपकी मदद नहीं कर पाएंगे। आपकी दिनचर्या साल भर व्यस्त रहने वाली है लेकिन बेहतर प्लानिंग और टाइम मैनेजमेंट से आप अपने प्रियजनों के लिए वक्त निकाल सकते हैं। अपनी राशि के स्वभाव के मुताबिक आप सामाजिक व्यक्ति हैं और इस साल सामाजिक कार्यों में शामिल होने के कई अवसर आपको मिल सकते हैं। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। गर्मियों के दौरान लोगों से मेल मिलाप काफी होगा। हालांकि इन सबके बीच आपको स्वयं के लिए समय निकालने की जरुरत होगी। अपने शौक को देखते हुए कुछ योजना बनाएंगे। इनमें एडवेंचर एक्टिविटी शामिल हो सकती है। सेहत और खान-पान पर ध्यान देना होगा। एक अच्छी जीवनशैली अपनाने से स्वस्थ रहेंगे। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए महत्वपूर्ण है। क्योंकि इस दौरान कामकाज से जुड़े कई अवसर, परिवार के साथ अच्छे पल, नई दोस्ती और रोमांटिक लाइफ समेत कई अच्छी अनुभव देखने को मिलेंगे।

ऑक्स के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

ऑक्स चाइनीज़ राशिफल 2017यह वर्ष आपके जीवन में बदलाव लेकर आएगा लेकिन बेहतर प्रबंधन की जरुरत होगी। साल भर आप ऐसा महसूस करेंगे कि जैसा आप चाहते हैं सब कुछ वैसा ही हो रहा है। कार्य स्थल पर आप सभी काम दक्षता के साथ पूर्ण करेंगे। सैलरी में बढ़ोतरी होगी हालांकि नई ज़िम्मेदारी मिलने से थोड़ी परेशानी बढ़ेगी लेकिन इस वक्त आप जो चाहेंगे आपको वही मिलेगा। ऑफिस में बेहतर काम करेंगे, नए अवसरों की अनदेखी बिल्कुल मत कीजिए। गर्मी के मौसम के बीच का समय अनुकूल है साथ ही शरद ऋतु से पहले आपको कई नए अवसर मिल सकते हैं। बेहतरीन अवसरों को हाथ से जाने मत दीजिए। कार्य कुशलता में सुधार होगा। वित्तीय मामलों में थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है। अच्छी आमदनी होने के बाद भी निवेश से जुड़ा जोखिम लेने से बचें। अगर निवेश करने की आवश्यकता या मजबूरी हो तो बेहद सोच-समझकर फैसला लें और उसके संभावित परिणामों के लिए तैयार रहें। घरेलू मोर्चे पर प्यार और सहयोग मिलने की उम्मीद है। आप अपने प्रियजनों की मदद करेंगे और वे आपका साथ देंगे। घर में आप एक जिम्मेदार व्यक्ति की भूमिका में हैं इसलिए परिवार के हर सदस्य को आपकी सलाह की जरुरत होगी। घर में कुछ विवाद भी हो सकते हैं लेकिन इन बातों को ज्यादा गंभीरता से नहीं लें। सभी विवादित मसलों को बातचीत के जरिए हल करने की पहल करें। सामाजिक कार्यों में आना-जाना होगा, नई दोस्ती होगी। जीवन साथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे साथ ही अविवाहित लोगों की मुलाकात किसी बेहद खास से हो सकती है। यह साल आपके जीवन में सकारात्मकता लेकर आएगा। हालांकि वित्तीय मामलों पर ध्यान देने की जरुरत है।

टाइगर के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

टाइगर चाइनीज़ राशिफल 2017साल 2017 आपके लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण होगा। इस साल आपको कई अवसर मिलेंगे जिनकी बदौलत जीवन से जुड़े हर क्षेत्र में वृद्धि होगी। लेकिन संयम रखना होगा बिना सोचे-समझे किसी भी नतीजे पर पहुंचने की जल्दबाजी नहीं करें। ऑफिस में काम के दौरान अपनी स्ट्रेंथ पर फोकस करें, आप बेहद कार्य कुशल हैं लेकिन हालात के अनुसार खुद को ढालना सीखिये। गर्मियों के बीच और शरद ऋतु की शुरुआत के दौरान जीवन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अगर आपको अच्छा अवसर मिलता है तो इसे हाथ से जाने मत दीजिए, साथ ही अगर कोई नया पद मिलता है तो कुछ नया सीखने की कोशिश करें। सकारात्मक सोच व बेहतर जीवन शैली आपको आगे लेकर जाएगी। आर्थिक स्थिति बेहद अच्छी रहने वाली है, आय के नए साधन मिल सकते हैं लेकिन इन पैसों का इस्तेमाल सही तरीके से करें। जरुरत से ज्यादा खर्च से परेशानी बढ़ सकती है इसलिए ज्यादा से ज्यादा बचत करने की कोशिश कीजिए। परिवार के साथ होने वाली यात्रा पर खर्च कर सकते हैं। इसके अलावा घर की साज-सज्जा पर भी खर्च हो सकता है। परिजनों को आपके हर अच्छे और बुरे स्वभाव का सामना करना पड़ेगा लेकिन अंत में सब खुश ही रहेंगे। दूसरों को बोलने का मौका दें और उन्हें सुनने की कोशिश करें इससे आधी परेशानी स्वतः खत्म हो जाएगी। नए लोगों से मिलने और सामाजिक दायरा बढ़ने से आपके जीवन में कुछ बदलाव आएंगे। लोगों की अलग-अलग राय होने के बावजूद बिना किसी को ठेस पहुंचाये आपको बुद्धिमानी से काम लेना होगा। स्वयं की तुलना दूसरों से नहीं करें। क्योंकि हम नहीं जानते हैं कि कौन सी बात किसको बुरी लग जाये इसलिए दूसरों से बात करते वक्त सावधानी बरतें। गर्मी की शुरुआत और मध्य में सामाजिक कार्यों को लेकर सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन सफलता पाने के लिए चतुराई से काम लेना होगा।

रैबिट के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

रैबिट चाइनीज़ राशिफल 2017साल 2017 में आपको मिश्रित नतीजे मिलने की संभावना है। आपकी राह में चुनौतियां आएंगी लेकिन अंत में सब कुछ ठीक हो जाएगा। पिछले साल की तरह यह साल भी इतना अच्छा नहीं रहेगा हालांकि कड़ी मेहनत की बदौलत बड़ी कामयाबी हासिल होगी। कार्य क्षेत्र में आप नया कौशल और अनुभव प्राप्त करेंगे और ये अनुभव आपके लिए फायदेमंद होगा। स्वतंत्र होकर काम करेंगे और दूसरों इसका श्रेय नहीं देंगे लेकिन यह आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है इसलिए टीम भावना के साथ काम कीजिए और दूसरों का सम्मान करें। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो गर्मी के मध्य में अच्छे योग हैं। इसके अलावा अक्टूबर, दिसंबर और जनवरी 2018 में भी बेहद अच्छे अवसर मिलेंगे। इस साल खर्च बहुत होंगे खासकर आप यात्रा पर ज्यादा ही खर्च करेंगे। हालांकि इन खर्चों की तुलना में आर्थिक प्रबंधन बेहतर रहेगा, फिर भी खर्च पर ध्यान देने की जरुरत है। अगर मन में निवेश से जुड़ी कोई योजना है तो पहले अच्छे से रिसर्च कर लें और सलाह लेकर आगे बढ़ें। कला प्रेमी होने की वजह से घर के इंटीरियर डेकोरेशन पर बड़ी पूंजी खर्च कर सकते हैं। हर मामले में परिजनों का सहयोग मिलेगा। अगर तनाव महसूस करें तो अपने प्रियतम के साथ दुख साझा करें लेकिन अपना गुस्सा किसी और पर नहीं उतारें। आपका सामाजिक जीवन बेहद अच्छा है लेकिन लोगों से मेल मिलाप के दौरान सावधान रहें। विवादों में नहीं उलझें समस्याओं को बातचीत के जरिए हल करने की कोशिश करें। गर्मी की शुरुआत और ठंड में वक्त अच्छा गुजरेगा। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए चुनौती पूर्ण रहेगा। अगर ऑफिस में बॉस के साथ डील कर रहे हैं तो भविष्य में नतीजे आपके पक्ष में होंगे।

ड्रैगन के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

ड्रैगन चाइनीज़ राशिफल 2017यह साल आपके लिए कई बेहतरीन अवसर लेकर आने वाला है। करियर के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुधार संभावित हैं साथ ही आपके कार्य कौशल में निखार आएगा। नए अवसर मिलेंगे और उनके नतीजे सकारात्मक होंगे। परिचितों की मदद से करियर में मदद मिलेगी। साल भर कार्य स्थल के अलावा कई क्षेत्रों में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन नतीजे अनुकूल होंगे। गर्मियों के दौरान और ठंड की शुरुआत के समय में कुछ अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। नए संपर्क बनाने की कोशिश करें इससे फायदा होगा। करियर के क्षेत्र में होने वाली तरक्की से आर्थिक मजबूती आएगी। हालांकि इन पैसों का इस्तेमाल अच्छे से करना होगा। महंगी चीज़ों पर खर्च करने की योजना के लिए पैसे बचाकर चल सकते हैं। कुछ पैसा यात्रा पर खर्च करने के लिए भी रख सकते हैं। हालांकि यात्रा के दौरान बजट का ध्यान रखें। इन सब के बीच कुछ समय अपनी व्यक्तिगत रुचि के लिए निकालें। सामाजिक स्तर पर बड़े अवसर मिलेंगे लिहाजा इनका अच्छे से इस्तेमाल करें। गर्मी की शुरुआत और ठंड का मौसम सामाजिक जीवन के लिहाज से बेहद अच्छा बीतेगा। कई मामलों में परिजनों का सहयोग मिलेगा। यह साल अच्छे से गुजरेगा और आप बेहद सक्रिय रहेंगे लेकिन बिना किसी योजना और तैयारी के कोई प्रोजेक्ट हाथ में नहीं लें। अपनी सीमाओं को ध्यान में रखते हुए योजना बनायें। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए काफी कुछ लेकर आएगा।

स्नैक के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

स्नैक चाइनीज़ राशिफल 2017यह साल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि आपके अंदर जो शक्ति और कौशल है उसका इस्तेमाल आप बेहद कुशलता से करेंगे। आपकी पर्सनल लाइफ बेहद अच्छी रहेगी। कार्य स्थल पर आपका पूरा ध्यान नौकरी में तरक्की और अवसरों को तलाशने में होगा। परिचितों के सहयोग से आपको मदद मिलेगी। कुछ ऐसे प्रस्ताव मिल सकते हैं जो करियर में आपको आगे लेकर जाएंगे। अगर वर्तमान जॉब से संतुष्ठ नहीं हैं तो नई नौकरी के बारे में सोच सकते हैं। इसलिए कोई अवसर हाथ से जाने मत दीजिए। बसंत ऋतु और गर्मी के शुरुआती दिनों में कई अच्छे अवसर मिलने की संभावना दिख रही है, साथ ही मॉनसून के शुरुआती दिन और शरद ऋतु के अंतिम दिन भी आपके लिए अच्छे होंगे। कड़ी मेहनत और कोशिशों की वजह से करियर में मजबूती आएगी साथ ही विश्वसनीयता और सम्मान में बढ़ोतरी होगी। स्वतंत्र रूप से काम करने की वजह से भी आमदनी हो सकती है। आय बढ़ने के साथ-साथ खर्च भी बढ़ेंगे इसलिए बजट पर ध्यान रखें। बड़े कार्यों में योजना बद्ध तरीके से खर्च करना लाभकारी होगा। जोखिम भरे कामों में निवेश करने से बचें। अपने शौक को पूरा करने के लिए वक्त निकालें। इससे आपके टैलेंट में इजाफा होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, परिजनों के साथ अच्छा वक्त बीताएंगे। घर पर कोई महत्वपूर्ण समारोह हो सकता है। प्रियजनों के सुझावों से मिलने से समस्याओं का समाधान होगा इसलिए उनकी बातों पर ध्यान दें। किसी भी तरह की ग़लतफहमी दूर करने के लिए बातचीत के लिए खुद पहल करें। सामाजिक जीवन पर थोड़ा ध्यान देने की जरुरत है वरना आप अलग-थलग पड़ जाएंगे। सामाजिक जीवन में रहने से आपके लिए कई रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए बेहद अच्छा है। गर्मी और ठंड के मध्य का समय अच्छा बीतेगा। इस साल कोई भी अवसर हाथ से जाने नहीं दें सबका भरपूर इस्तेमाल करें।

हॉर्स के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

हॉर्स  चाइनीज़ राशिफल 2017चाइनीज़ वर्षफल के अनुसार यह साल आपके लिए कई अच्छे अवसर लेकर आएगा। हालांकि सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत और बेहतर प्रयास करने होंगे। स्वतंत्र होकर काम करना भी अच्छा रहेगा लेकिन संयुक्त रूप से काम करने पर बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। अगर करियर की बात करें तो आपका पूरा ध्यान अपने गुण और कौशल को निखारने में रहेगा। ऐसे में अगर आपको कहीं कोई अच्छा अवसर मिले तो उसके बारे में जरूर सोचिये। हर चीज से आपको अनुभव और दीर्घकालिक लाभ मिलेगा। गर्मी और सर्दियों की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा साबित होगा। क्योंकि इस वक्त में कई अवसर मिलेंगे। अगर आपको कुछ सीखने का अवसर मिले तो इससे छोड़िये मत क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद होगा। वित्तीय हालात पर खास ध्यान देने की जरुरत है। पैसों की बचत करें और योजना बनाकर खर्च करें। निवेश करने से पहले सभी पहलुओं पर सोचिये। रोमांचकारी यात्रा के योग बन रहे हैं इन यात्राओं से आनंद आएगा। परिजनों के साथ फुर्सत के पल बेहद अच्छे गुज़रेंगे। परिवार में आपकी भूमिका बेहद अहम रहेगी और आप सभी को सहयोग करेंगे। अगर आपको कोई सलाह मिले तो उसकी अनदेखी नहीं करें क्योंकि यह सलाह आपके लिए अच्छी साबित होगी। सामाजिक गतिविधियों का आपके जीवन पर सकरात्मक प्रभाव होगा। अगर आप अतीत के बुरे अनुभव की वजह से अलग-थलग पड़ गए हैं तो दोबारा कोशिश कीजिए। खुशमिज़ाज रहने के लिए दोस्तों के साथ वक्त बीताएं। बसंत और बारिश का मौसम आपके लिए अच्छा होगा। यह साल अच्छा बीतेगा लेकिन कड़ी मेहनत से बेहतर नतीजे मिलेंगे।

शीप के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

शीप चाइनीज़ राशिफल 2017यह साल आपके लिए मिश्रित प्रभाव वाला रहेगा, कुछ वक्त अच्छा गुजरेगा और कुछ समय परेशानी भी होगी। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि यह वक्त अच्छे से बीते तो कठिन परिश्रम करें और कोई मौका नहीं छोड़ें। करियर के क्षेत्र में तरक्की के लिए नई जॉब के बारे में सोच सकते हैं। अगर कोई नया अवसर मिले तो इसे बिल्कुल मत छोड़िये। गर्मी और बारिश के बीच का समय आपके लिए बेहद अच्छा होगा। अगर कुछ सीखने का अवसर मिले तो उसे सीखने और समझने की कोशिश करें। इससे आपके गुण और कौशल में वृद्धि होगी जो भविष्य में लाभकारी साबित होगी। इसके अलावा अगर यात्रा करने का कोई असवर मिले तो जरूर जाईये। हालांकि इन सबके बीच आपको अपने वित्तीय मामलों पर ध्यान देने की जरुरत है क्योंकि खर्च बढ़ सकते हैं। पैसों से जुड़े मामलों को हल्के में नहीं लें, कागज़ी कार्यवाही अच्छे से करें। आपकी सामाजिक प्रवृत्ति से रिश्तों में मजबूती आएगी। पारिवारिक जीवन में व्यस्त रहेंगे लेकिन वक्त अच्छा बीतेगा। इस दौरान कई काम मिलेंगे लेकिन प्राथमिकता तय करने के बाद काम करें। व्यक्तिगत जीवन में कुछ विवाद भी हो सकते हैं इसलिए संयम रखें और बातचीत के जरिए मामलों को हल करने की कोशिश करें। सामाजिक कार्यों में ज्यादा से ज्यादा शामिल होने की कोशिश करें। बारिश और गर्मी का मौसम अच्छा गुजरेगा, दोस्तों के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा।

मन्की के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

मन्की चाइनीज़ राशिफल 2017यह साल आपके लिए कई अवसर लेकर आने वाला है। हालांकि अगर आप नतीजे अच्छे चाहते हैं तो बेहतर प्रयास करने के लिए तैयार रहें। ना केवल कठिन परिश्रम बल्कि आपको चतुराई से भी काम लेना होगा। अगर अपने क्षेत्र में कुछ करना चाहते हैं तो आपके पास अवसरों की भरमार होगी। कार्य स्थल पर आनंदित महसूस करेंगे। नई नौकरी को लेकर योजना बना रहे हैं तो आपको कई अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। गर्मी और बारिश के मौसम का आखिरी पड़ाव आपके लिए बेहद अच्छा होगा। वित्तीय मामलों पर ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है। आप मौजूदा संसाधन और पूंजी से ज्यादा खर्च कर सकते हैं। जोखिम भरे मामलों में निवेश करने से बचें साथ ही अन्य निवेश को लेकर सावधानी बरतें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। हालांकि विचारों में मतभेद होने की वजह से परिजनों में विवाद हो सकते हैं। ऐसे में समझदारी दिखाएं और बातचीत से सभी विवादों को हल करने की कोशिश करें। जीवन साथी या प्रेमिका के साथ बेहद खास सफर पर जा सकते हैं। गर्मी और ठंड के बीच का वक्त लोगों से मिलने के लिए बेहद अच्छा है। अगर किसी से प्यार करते हैं तो यह वक्त और भी शानदार होगा साथ ही अच्छे जीवन साथी की तलाश खत्म होगी। सेहत और खान-पान पर खास ध्यान देने की जरुरत है। स्वास्थ्य रहने के लिए व्यायाम करें। यह वर्ष आपके लिए काफी कुछ लेकर आने वाला है, बस जरुरत है इसको सही तरीके से इस्तेमाल करने की।

रूस्टर के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

रूस्टर चाइनीज़ राशिफल 2017 यह वर्ष कई मायनों में आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। जीवन में बड़े बदलाव का अहसास होगा साथ ही हालात आपके नियंत्रण में होंगे। अतीत की यादों को छोड़कर जीवन के पुर्ननिर्माण के लिए आगे बढ़ें। करियर के लिहाज से भी यह वर्ष अच्छा साबित होगा। बसंत, सर्द और ग्रीष्म ऋतु का समय कामकाज के लिए बेहद शानदार रहेगा। आमदनी के हिसाब से भी यह साल बेहतर होगा। नौकरी के अलावा अन्य साधनों के जरिए अतिरिक्त आय होगी। हालांकि खर्चों पर नियंत्रण रखें। कुछ वक्त अपने शौक के लिए निकालें। पारिवारिक जीवन रुचिपूर्ण रहेगा। परिवार में आप ही होंगे जो सभी मुद्दों पर लोगों की एक राय कायम करेंगे। अगर आपको किसी की मदद की जरुरत हो तो परिजनों से मदद मांगने में बिल्कुल नहीं हिचकिचाएं। आपका सामाजिक जीवन पूरी तरह से आप पर निर्भर रहेगा। अगर बेहतर सामाजिक जीवन जीना चाहते हो, तो लोगों से मेलजोल बढ़ाएं। नए दोस्त और किसी खास दोस्त से मिलने की संभावना बन रही है, होने वाली लाइफ पार्टनर से भी मुलाकात हो सकती है। यह साल आपके लिए अच्छी संभावनाओं को दर्शा रहा है। बस खुद को बेहतर साबित करने की कोशिश करें।

डॉग के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

डॉग चाइनीज़ राशिफल 2017ऐसा लगता है कि इस साल जीवन में आपको कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। हालांकि निराश होने की जरुरत नहीं है। क्योंकि हर बुरे वक्त के बाद अच्छा वक्त आता है। लोगों से व्यवहार और लेन-देन में सावधानी बरतें। काम के दबाव से तनाव नहीं लें। धैर्य और गंभीरता से कामकाज करें। ऐसे कामों में हाथ अज़माएं जिनमें लाभ मिलने की संभावना हो। करियर और नौकरी में बड़े बदलाव की संभावना दिख रही है। हालांकि बदलाव के साथ-साथ चुनौती भी बढ़ेंगी लेकिन इस दौरान जो कुछ आप करेंगे भविष्य में उसका बेहतर फल मिलेगा। बसंत, गर्मी और बारिश के मौसम में वक्त अच्छा गुजरेगा। आपकी रुचि और शौक के लिहाज से भी यह वक्त अच्छा बीतेगा। जिन लोगों की रुचि संगीत में उनके लिए यह समय शानदार रहेगा। वित्तीय मामलों में थोड़ा सावधान रहें, बेहतर प्रबंधन की जरुरत है। मुखर और स्पष्ट होने की वजह से घर पर परिजनों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में थोड़ा व्यस्त रहेंगे लेकिन अनुभव अच्छा रहेगा। सामाजिक स्तर पर भी मान-सम्मान में वृद्धि होगी लेकिन मेल-मिलाप के दौरान अपने शब्दों पर ध्यान दें वरना विवाद की स्थिति भी बन सकती है। शरद ऋतु और मॉनसून की शुरुआत का वक्त आपके लिए बेहद अच्छा है। यह साल बहुत बढ़िया रहने वाला है।

पिग के लिए कैसा रहेगा चाइनीज़ राशिफल 2017 ?

पिग चाइनीज़ राशिफल 2017यह वर्ष आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा। खासकर प्यार और रोमांस इस साल परवान चढ़ेगा। जीवन साथी की तलाश खत्म हो जाएगी। गर्मी और बारिश का मौसम आपकी लव लाइफ के लिए बेहतर वक्त होगा। शादीशुदा लोगों के लिए यह समय एक-दूसरे को समझने और मिलकर कुछ बड़ा करने का वक्त है। घर में किसी बड़े समारोह या आयोजन की संभावना है। घर गृहस्थी से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। सामाजिक जीवन में भी उन्नति करेंगे साथ ही नए लोगों से परिचय होगा। कार्य स्थल पर भी आप बेहतर करेंगे। प्रमोशन और नई ज़िम्मेदारी मिलने की संभावना है। अच्छे संपर्क और साफ छवि की वजह से करियर के क्षेत्र में तरक्की होगी। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो व्यक्तित्व विकास पर ध्यान दें इससे आपको ज्यादा बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज के लिहाज़ से भी यह वक्त अच्छा है। इस दौरान आमदनी बढ़ेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे। पैसा चाहे जितना हो उतना ही कम पड़ता है इसलिए वित्तीय मामलों में योजना बनाकर काम करें। कुल मिलाकर यह साल आपके पक्ष में होगा। बस आपको अपनी योग्यता और गुणों से इस समय का सही इस्तेमाल करने की जरुरत है। जीवन साथी और प्रियतम की मदद से सफलता मिलेगी। कुल मिलाकर यह साल आपको खुश रहने के कई मौके देगा, इसलिए कोई मौका नहीं छोड़ें।

Read Other Zodiac Sign Horoscope 2017

Related Articles

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

Live Astrologers