Personalized
Horoscope
AstroSage.com: Deal of the day

वृश्चिक राशिफल 2014

वृश्चिक राशिफल 2014 - स्वभाव

वृश्चिक राशिफल 2014 आप देखने में आकर्षक और सशक्त व्यक्तित्त्व वाले हैं। स्वतन्त्र रुप से कार्य करने की चाह होने के कारण आप अपने कार्यो में दूसरों का हस्तक्षेप पसन्द नहीं करते है। आप एक अच्छे वक्ता और लेखक हो सकते हैं। आप उदार स्वभाव के होने के साथ-साथ कुछ व्यंग्यात्मक और आवेगी भी हो सकते हैं। आप अत्यधिक चंचल प्रवृति के व्यक्ति हैं और इस कारण आप प्यार में उत्साहित रहते हैं। आप परम्पराओं में एक हद तक ही विश्वास रखते हैं।

वृश्चिक राशिफल 2014 - परिवार

राशिफल 2014 के अनुसार यह वर्ष आपके पारिवारिक मामलों के लिए मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। साल के पहले भाग में परिवार की किसी स्त्री से आपके मतभेद हो सकते हैं अथवा संबंध बिगड सकते हैं। परिवार के कुछ लोगो का बर्ताव आपके साथ प्रतिकूल भी रह सकता है। यहां तक कि मित्र और रिश्तेदार अपनी कही बातों से मुकर सकते हैं। अत: परिवार से जुडे हर मामले में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। हालांकि साल के दूसरे भाग में स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में आने लगेंगी। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करवा सकते हैं या कोई शुभ कार्य हो सकता है जिसमें परिवार के सभी लोग एकत्र होकर वैमनस्य को भूल जाएंगे।

वृश्चिक राशिफल 2014 - स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के लिए यह वर्ष अनुकूल नहीं है। अत: स्वास्थ्य को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी। द्वादस भाव में राहु और शनि का गोचर आपको शारीरिक कष्ट देने का संकेत है। अत: साल के पहले भाग में कुछ न कुछ शारीरिक परेशानी रह सकती है। मानसिक चिन्ताओं के कारण तकलीफ सम्भव है या किसी रिश्तेदार को लेकर चिंता रह सकती है। हालांकि साल के दूसरे भाग में न केवल बृहस्पति से अनुकूलता मिलेगी बल्कि राहु भी अनुकूल फल देने लगेगा। परिणाम स्वरूप आप शुकून का अनुभव करेंगे।

वृश्चिक राशिफल 2014 - प्रेम

राशिफल 2014 की दृष्टि से प्रेम प्रसंगों के लिए वर्ष का पहला भाग ठीक नहीं कहा जाएगा। इस समय विपरीत लिंगी से सम्बंध कमजोर हो सकते हैं। हो सकता है कि आपका प्रेम पात्र आपसे कोई बात छिपा रहा है लेकिन इस बात को अधिक तूल देने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह आपके मन का भ्रम भी हो सकता है। अगर आप अपने किसी मित्र से सम्बंध विच्छेद करने के मूड में हैं तो जल्दबाजी या हड़बड़ी में निर्णय न लें, ठंडे दिमाग से काम ले॥ बहुत सम्भव है कि वर्ष के दूसरे भाग में आपको मित्र की अच्छाइयां नजर आने लगें और सारे रिश्ते सुधर जाएं।

वृश्चिक राशिफल 2014 - कार्यक्षेत्र

साल की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान रह सकते हैं। यदि आप कुछ नया करने जा रहे हैं तो उस क्षेत्र से जुडे अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। यदि किसी ऐसे काम का प्रस्ताव आ रहा है जिसमें फटाफट पैसे बनने की बात कही जा रही हो तो सावधान हो जाएं यह धोखा भी हो सकता है। यदि आप का व्यापार भागीदारी में है तो सम्बंधों को बिगड़ने न दें। कुछ रुकावटे आने के बावजूद भी बीच-बीच में कुछ काम बनते रहेंगे। साल के दूसरे भाग में मेहनत का फल जरूर मिलेगा फ़िर भी जोखिम उठाने के लिये यह समय उपयुक्त नहीं है।

वृश्चिक राशिफल 2014 - धन

राशिफल 2014 इंगित करता है कि साल की शुरुआत में धन को लेकर निरंतरता नहीं बन पाएगी। फ़िर भी बीच-बीच में अचानक धन लाभ होने की संभावना जरूर बन रही है। लेकिन जोखिम उठाने के लिये समय ठीक नहीं है। इस समय पूंजी निवेश करने से मन चाहा परिणाम प्राप्त नहीं होगा। अत: शीघ्र पैसा बनाने के तरीकों पर अच्छी तरह सोच विचार कर अमल करें। यदि किसी को पैसे उधार दे रखे हैं तो उसे प्राप्त करने में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। हालांकि साल के दूसरे भाग में स्थितियां बेहतर होंगी और भाग दौड़ रंग लाएगी।

वृश्चिक राशिफल 2014 - विद्या

साल का पहला भाग विद्यार्थियों के लिए कडी मेहनत करने पर थोडी सफलता लेकर आया है। लेकिन यदि गूढ़ विज्ञान और परामनोविज्ञान में आपकी रूचि है तो उसके लिए समय अनुकूल है। यदि शिक्षा के संदर्भ में कोई लुभावना प्रस्ताव मिल रहा है तो यह धोखा भी हो सकता है अत: इनसे सावधान रहें। किसी उल्टे-सीधे पाठ्यक्रम में प्रवेश न लें। साल के दूसरे भाग में दर्शन व साहित्य के विद्यार्थियों को अच्छी सफलता मिेलेगी। यदि आप दूर देश में जाकर शिक्षा लेना चाह रहे हैं तो उसके लिए भी समय अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक राशिफल 2014 - उपाय

  1. प्रात:काल शहद का सेवन करें।
  2. हनुमान जी को सिंदूर और चोला चढ़ाएं।
  3. तंदूर की मीठी रोटी बनाकर गरीबों को खिलाएं।
  4. पीपल और कीकर के वृक्ष को कभी न काटें।
  5. किसी से कुछ भी मुफ्त में न लें।
  6. बड़े भाई की अवहेलना न करें।

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi