Personalized
Horoscope
AstroSage.com: Deal of the day

मिथुन राशिफल 2014

मिथुन राशिफल 2014 - स्वभाव

मिथुन राशिफल 2014 आप मजबूत बौद्धिक क्षमता वाले हैं। आपके भीतर कठिन परिस्थियों से निबटने की योग्यता है। आपके स्वभाव व्यवहारिका की झलक सहजता से देखी जा सकती है। कई मौकों पर आपके स्वभाव में लचीलापन भी देखने को मिलता है। आप परिश्रमी व्यक्ति हैं और संघर्ष करने से नहीं घबराते। आप हमेशा आत्मनिर्भर रहना पसंद करते हैं। आप एक अच्छे सलाहकार और योजनाकार हैं। आपका विनोदी स्वभाव लोगो को आकर्षित करने में सहायक बनता है।

मिथुन राशिफल 2014 - परिवार

मिथुन राशिफल 2014 के अनुसार पारिवारिक मामलों के लिए यह वर्ष काफ़ी अनुकूल है। पारिवारिक मामलों से प्रसन्नता मिलेगी। घर परिवाज में कोई शुभ और श्रेष्ठ संस्कार हो सकता है यानी कि कोई मांगलिक कार्य या उत्सव सम्पन्न होने की सम्भावना है। घर परिवार का माहौल भी संतोषप्रद रहेगा। लेकिन जुलाई महीने के बाद घर-परिवार को लेकर आपको कोई गलत निर्णय लेने से बचना होगा। अत: यदि कोई बड़ा पारिवारिक निर्णय लेना हो तो उसमें बड़े बुजुर्गों और अनुभवी लोगों से सलाह लेना ठीक रहेगा अन्यथा इसकी चिन्ता आपको पूरे वर्ष परेशान कर सकती है। हालांकि इन सबके बावजूद भी पारिवारिक वातावरण अच्छा बना रहेगा।

मिथुन राशिफल 2014 - स्वास्थ्य

फलादेश 2014 की दृष्टि से स्वास्थ्य के लिहाज से यह साल मिला जुला रह सकता है। हालांकि कोई किसी गंभीर बीमारी होने के योग नहीम हैं अत: आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं, लेकिन मौसम जनित बीमारियों से कभी कभार स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है। साथ ही खान-पान पर संयम रखें अन्यथा उदर विकार होने की सम्भावना है। जुलाई के बाद कोई बड़ी चिंता मन में न पालेम अन्यथा स्वयं को थका हारा अनुभव करने लगेंगे। स्वस्थ्य चिंतन से स्वास्थ्य भी अनुकूल रहेगा।

मिथुन राशिफल 2014 - प्रेम

प्रेम प्रसंगों के लिए वर्ष अनुकूल रहेगा। जिनकी उम्र विवाह की हो चली है उनकी सगाई हो सकती है। साथ ही उनका विवाह होने का योग प्रबल हो रहा है। राशिफल 2014 संकेत कर रहा है कि विवाहित लोगों को संतान का प्रेम और सुख नसीब होगा। नए प्रेम की भी सम्भावना है अथवा प्रेम में और अधिक प्रगाढता आएगी हालांकि बीच-बीच में छोटे-मोटे मौखिक विवाद भी सम्भव हैं। यदि आप इनसे बचने का प्रयास करते हैं तो यह वर्ष प्रेम प्रसंगों के लिहाज़ से शुभ रहेगा।

मिथुन राशिफल 2014 - कार्यक्षेत्र

कार्यक्षेत्र के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा रहेगा। आप अपने अच्छे कर्मों के कारण कामों में सफल रहेंगे। सरकार से जुडे किसी व्यक्ति की सहायता से भी आपके काम बनेंगे। नौकरी या व्यवसाय में अच्छा सुधार होगा। कुछ व्यवसायिक यात्राएं होंगी। व्यवसायिक विरोधियों पर विजय पाने में आप सफल रहेंगे। प्रभावशाली व्यक्तियों से आपके सम्पर्क बढेंगे। लेकिन कुछ कामों में आप अनुभवी लोगों की सलाह को भी नजरअंदाज कर सकते हैं और गलत निर्णय लेकर चिंताग्रस्त हो सकते हैं। कुछ विषम परिस्थियां भी सामने आ सकती हैं लेकिन आप उन पर विजय पा लेंगे और दैनिक कार्यों में स्फूर्तिवान बने रहेंगे।

मिथुन राशिफल 2014 - धन

आर्थिक मामले के लिए यह वर्ष बहुत अच्छा रहेगा। कहीं से अचानक धन प्राप्ति भी हो सकती है। किसी लाटरी या बीमा के माध्यम से भी धन लाभ होने की उम्मीद है। किसी सरकारी आदमी के सहयोग से भी आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन संचय करने में आपको सफलता मिलेगी। कोई मुनाफे का बडा सौदा भी हाथ लग सकता है। कुछ अचल सम्पत्ति मिलने के भी योग हैं। यानी कि यदि आपने मेहनत की है तो इस वर्ष आर्थिक साधन व रूपया पैसा आप अवश्य प्राप्त करेंगे।

मिथुन राशिफल 2014 - विद्या

राशिफल 2014 के मुताबिक़ आपका दिमाग पूरी तरह चैतन्य और सानकूल रहेगा। फलस्वरूप अध्ययन में आपकी गहरी रुचि रहेगी। यदि आप बैंकिग, मैनेजमेंट या व्यवस्थापन से जुडे पाठ्यक्रम से जुडना चाह रहे हैं या उस क्षेत्र से जुडे हैं तो भी आपको उत्तम फलों की प्राप्ति होगी। यदि आपका विषय दर्शन एवम् तत्व मीमांसा से जुडा हुआ है तो यह वर्ष बहुत ही उत्तम फलदायी रहेगा। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा या प्रतिस्पर्धा में भाग लेना चाह रहे हैं तो उसके लिहाज़ से भी समय अनुकूल है। इन सबके बावजूद आपकों कुसंगति से बचना होगा अन्यथा आपकी पढाई प्रभावित हो सकती है।

मिथुन राशिफल 2014 - उपाय

  1. तामसिक भोजन का परित्याग करें।
  2. फिटकरी से दांत साफ करें।
  3. किसी दमे के रोगी को मुफ्त में दवा बांटें।
  4. माता का पूजन करें और 12 वर्ष से छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।
  5. चमड़े के बेल्ट का प्रयोग न करें।

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi