Personalized
Horoscope

कुम्भ राशिफल 2014

कुम्भ राशिफल 2014 - स्वभाव

कुम्भ राशिफल 2014 आप दार्शनिक स्वभाव के व्यक्ति हैं। आपके स्वभाव में उदारता है और आप दूसरों के प्रति सहानुभूति रखने वाले व्यक्ति हैं। शारीरिक रूप से भी आप आकर्षक हैं। आप व्यवहार से शिष्ट हैं अत: आपके मित्र जल्दी बन जाते हैं। आप एक अच्छे वक्ता हैं फ़िर भी शुरूआत में आप अपनी प्रतिभा को व्यक्त करने में शरमाते हैं। आप बुद्धिमान, स्मृति में अच्छे और मुद्दे को तथ्यों के साथ निपटने में सक्षम व्यक्ति हैं।

कुम्भ राशिफल 2014 - परिवार

राशिफल 2014 के अनुसार पारिवारिक दृष्टिकोण से वर्ष का प्रथम भाग अनुकूल रहेगा। परिवार में सुख और शान्ति बनी रहेगी। आप अपने परिवारजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं अथवा आपका झुकाव धार्मिक क्रिया कलापों की ओर होना चाहिए। घर परिवार में शुभ कृत्य का आयोजन होगा। लेकिन साल के दूसरे भाग में केतु की उपस्थिति दूसरे भाव में होने व बृहस्पति के छठे भाव में होने के कारण पारिवारिक जीवन को लेकर मन कुछ अप्रसन्न रह सकता है अथवा किसी परिजन की बीमारी की वजह से चिंता रह सकती है।

कुम्भ राशिफल 2014 - स्वास्थ्य

राशिफल 2014 की दृष्टि से वर्ष के प्रथम भाग में बृहस्पति आपके पंचम भाग में रहेगा। अत: बृहस्पति की दॄष्टि लग्न पर होगी। फलस्वरूप स्वास्थ्य के लिहाज़ से वर्ष का प्रथम भाग अनुकूल है। इसकारण कुछ मौसम जनित बीमारियों को छोडकर कोई विशेष बीमारी होने के योग नहीं हैं। लेकिन वर्ष के दूसरे भाग में किसी काम में मिली असफलता के कारण आई चिंता आपको थका सकती है। अत: स्वयं को चिंता मुक्त रखें और वाहनादि सावधानी से चलाएं। खान पान पर भी संयम रखें तो सब ठीक रहेगा। यानी कि कुल मिलाकर इस वर्ष आपको स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने जैसी स्थिति नहीं हैं।

कुम्भ राशिफल 2014 - प्रेम

राशिफल 2014 इंगित करता है कि प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष शुभ फलदायी और अनुकूल रहेगा। किसी उच्च कुलीन या धनवान से हो सकता है। नए प्रेम संबंधों के चक्कर में पुराने संबंधों को नजरअंदाज करने से बचें। पुराने प्रेम संबंधों में और प्रगाढता आएगी लेकिन घरेलू समस्याओं को प्रेम के बीच में लाने से बचें। नए प्रेम संबंधों के लिए भी समय अनुकूल है। आपका प्रेम संबध किसी उच्च कुलीन या धनवान से हो सकता है। इस वर्ष आपकी सगाई होने और विवाह होने के योग भी बन रहे हैं। इन सबके बावजूद वर्ष के दूसरे भाग में प्रियजन से विवाद करने से बचें।

कुम्भ राशिफल 2014 - कार्यक्षेत्र

भविष्यफल 2014 के मुताबिक आपके कार्यक्षेत्र के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। विशेषकर साल के पहले भाग मेंव्यापार में बदलाव या नौकरी की पदोन्नति की संभावना है। आप सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। इस अवधि में आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलायेगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। लेकिन साल के दूसरे भाग में काम विलम्ब से पूरे होंगें। कुछ प्रतिस्पर्धी अडचने पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप उन पर नियंत्रण पा लेंगे। लेकिन इस अवधि में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

कुम्भ राशिफल 2014 - धन

इस वर्ष आपकी आमदनी के श्रोतों में बढोत्तरी होगी आप बचत करने में भी कामयाब रहेंगे। वर्ष के पहले भाग में व्यापार-व्यवसाय के माध्यम से अच्छा लाभ मिलने से भी आप अच्छी बचत कर पाएंगे। आमदनी के किसी नए श्रोत के मिलने की भी उम्मीद है। कहीं से अचानक कोई बडा लाभ भी हो सकता है। साल के दूसरे भाग में यदि आपके पास कोई पुराना कर्ज है तो आप इस वर्ष उससे छुटकारा पा सकते हैं। यात्राओं से जुडी नौकरी करने वालों के लिए भी धनार्जन करने का समय है। लेकिन जमीन जायदाद के मामलों में बहुत ही सावधानी से निवेश करें।

कुम्भ राशिफल 2014 - विद्या

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। विशेषकर साल के पहले भाग में आप इस वर्ष बुद्धिजीवियों की संगति में रहेंगे। आप अपनी कुशाग्र बुद्धि के कारण अध्ययन से जुडे मामलों में सही निर्णय लेंगे। शिक्षकों के साथ आपके सम्बंध मजबूत होंगे। वहीं साल के दूसरे भाग में यदि आप किसी प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षा में भाग ले रहें हैं तो उसमें सफलता मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं। फ़िर भी अपनी विषयवस्तु पर ध्यान केन्द्रित करने में आप कुछ कठिनाई का अनुभव कर सकते हैं। बेहतर होगा कि चिंताओं से दूरी बनाए रखें।

कुम्भ राशिफल 2014 - उपाय

  1. चांदी का टुकड़ा हमेशा अपने पास रखें।
  2. भैरव मंदिर में तेल और शराब का दान करें।
  3. शनिवार का व्रत करें।
  4. शराब का सेवन न करें।
  5. सोना धारण करें।
  6. दक्षिण दिशा वाले मकान का परित्याग करें।

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Navagrah Yantras

Yantra to pacify planets and have a happy life .. get from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

FREE Matrimony - Shaadi