Personalized
Horoscope
  • Trikal Samhita
  • AstroSage Big Horoscope
  • Raj Yoga Reort
  • Shani Report

भरणी नक्षत्र का फल

The symbol of Bharani Nakshatra

वैदिक ज्योतिष के अनुसार भरणी नक्षत्र का स्वामी शुक्र ग्रह है। यह योनि की तरह दिखायी देता है। इस नक्षत्र के देवता यम और लिंग स्री है। यदि आप भरणी नक्षत्र से संबंध रखते हैं, तो उससे जुड़ी अनेक जानकारियाँ जैसे व्यक्तित्व, शिक्षा, आय तथा पारिवारिक जीवन आदि यहाँ प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आपको अपना नक्षत्र ज्ञात नहीं है, तो कृपया यहाँ जाएँ - अपना नक्षत्र जानें

Click here to read in English…

भरणी नक्षत्र के जातक का व्यक्तित्व

आपका जन्म भरणी नक्षत्र में हुआ है इसलिए स्वभाव से आप बड़े दिल वाले और किसी की बात का बुरा न मानने वाले हैं। आपके नेत्र बड़े और आकर्षक हैं तथा आप आँखों के द्वारा ही अपने मनोभाव व्यक्त करने में सक्षम हैं; कदाचित आपकी आँखें बोलती हुई प्रतीत होती हैं। आपकी मुस्कान मनमोहक है; अपनी इसी दिलफ़रेब मुस्कान और क़ातिलाना अंदाज़ से आप किसी को भी अपना ग़ुलाम बना लेते हैं। आपमें एक ज़बरदस्त आकर्षण है। यदि आपके मन में कोई भारी तूफ़ान चल रहा हो तो भी ऊपर से आप शांत दिखाई पड़ते हैं। आप व्यावहारिक हैं इसलिए दूरगामी परिणाम की कोई चिंता नहीं करते। आप जीवन को जीवंत तरीक़े-से जीते हैं और जोख़िम उठाना व साहसिक पहल करना आपको अच्छा लगता है। यदि आपको सही मार्गदर्शन और स्नेहपूर्ण सहयोग मिले तो आप अपना लक्ष्य शीघ्र पा लेते हैं। आप तिकड़मबाज़ी से दूर हमेशा सीधे तौर-तरीक़ों को अपनाने में विश्वास रखते हैं। अपनी अंतरात्मा के विरुद्ध आप कोई काम नहीं करते हैं और हमेशा अपनी बात साफ़-साफ़ कहते हैं – आपको इसकी कोई चिंता नहीं होती भले ही आपके संबंध ख़राब हो जाएँ। आप ईमानदार हैं और स्वाभिमानी होना भी आपका एक विशेष गुण है, इसलिए अपना हर काम ख़ुद करने में यक़ीन करते हैं। भरणी नक्षत्र का स्वामी शुक्र है जोकि एक शुभ, सौंदर्यप्रिय, और कलाप्रिय ग्रह भी है। इसलिए आप चतुर, सौंदर्यप्रिय, भौतिकतावादी, संगीतप्रिय, कलाप्रिय, घूमने-फिरने के शौक़ीन हैं। आपको अच्छे कपड़े पहनने में और राजसी ठाठ-बाट से जीवन जीने में आनंद आता है। कला, गायन, खेल-कूद में भी आपकी रुचि है। स्त्रियों के लिए यह नक्षत्र विशेष शुभ माना गया है, क्योंकि यह नक्षत्र स्त्रियोचित गुणों में बढ़ोतरी करता है (शुक्र के प्रभाव के कारण, क्योंकि शुक्र एक सौंदर्यप्रधान, कलाप्रिय ग्रह है)। आप आशावादी हैं और अपने माता-पिता तथा बड़ो का आदर करने वाले हैं। अवसरों की प्रतीक्षा करना आपकी आदत नहीं है बल्कि आप ख़ुद अवसरों की तलाश में निकल पड़ते हैं। आपका पारिवारिक जीवन भी सुखी होगा और आप न केवल अपने जीवनसाथी को प्रिय होंगे, बल्कि अपने गुणों के कारण उनपर शासन भी करेंगे।

शिक्षा और आय

आप संगीत, नृत्य, गायन, चित्रकारी व अभिनय के क्षेत्र, मनोरंजन व रंगमंच से जुड़े कार्य, मॉडलिंग, फ़ैशन डिज़ाइनिंग, फ़ोटोग्राफ़ी व वीडियो एडिटिंग, रूप व सौंदर्य से जुड़े व्यवसाय, प्रशासनिक कार्य, कृषि अर्थात खेती-बाड़ी का कार्य, कला-विज्ञापन, वाहन से जुड़े कार्य, होटल से जुड़े कार्य, न्यायधीश और वक़ालत आदि से जुड़े क्षेत्रों में विशेष सफल हो सकते हैं। धन-संग्रह करने में भी आपकी विशेष रुचि है।

पारिवारिक जीवन

अपने परिवार से आप अत्यधिक प्रेम करते हैं और उनसे एक दिन भी अलग नहीं रहना चाहते। 23 वर्ष से 27 वर्ष में आपका विवाह होने की संभावना है। अपने परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ आप ख़ूब ख़र्च करते हैं क्योंकि अपने परिवार की हर छोटी-बड़ी ज़रूरतों को पूरा करना आपको महत्वपूर्ण लगता है। अपने जीवनसाथी से आपको पूरा स्नेह, भरपूर सहयोग व विश्वास मिलेगा। अपने परिवार में बड़े-बूढ़ों का भी आप ख़ूब आदर करते हैं और अपने परिवार के हर सदस्य की ज़रूरतों का पूरा ख़याल रखते हैं। इसी वजह से आपका पारिवारिक जीवन भी काफ़ी ख़ुशहाल रहने की संभावना है।

Buy Your Big Horoscope

100+ pages @ Rs. 650/-

Big horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports