Personalized
Horoscope
  • Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Personalized Horoscope 2024
  • Live Astrologers
  • Top Followed Astrologers

कन्या राशिफल 2019

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है। करियर में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। वहीं आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा और आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी। छात्र जातकों को इस साल अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।

यहाँ पढ़ें: कन्या राशिफल 2024

कन्या राशि का बोधक चिह्न

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आपको करियर में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। बेहतर भाषा शैली और संवाद की वजह से आप नौकरी व व्यवसाय में आप एक अलग मुकाम हासिल करेंगे। इस साल आर्थिक जीवन भी सामान्य रहने का संकेत दे रहा है। आमदनी बढ़ेगी और अलग-अलग साधनों से आपको आय प्राप्त होगी। हालांकि आय बढ़ने के साथ-साथ खर्चों में भी वृद्धि होगी इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी।

इस साल पारिवारिक जीवन अच्छा व्यतीत होगा। आप परिजनों का ख़्याल रखेंगे। यदि घर के सदस्यों के साथ किसी प्रकार की अनबन हो जाती है तो कृपया बहसबाज़ी न करें और परिस्थिति को संभालने का प्रयास करें। इस साल आपके वैवाहिक जीवन में मिलाजुला असर देखने को मिलेगा। शुरुआती माह में जीवनसाथी की सेहत में कमी देखी जा सकती है। मार्च-अप्रैल का समय वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा रहेगा। इस साल आप अपनी पढ़ाई के प्रति ज़्यादा संजीदा दिखाई देंगे। प्रेम जीवन के लिए यह साल कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है। आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं काम के सिलसिले में घर से दूर भी जाना पड़ सकता है।

छात्रों के लिए यह साल कई सौगात देने का वादा कर रहा है। परीक्षा परिणाम में आपकी मेहनत रंग लाएगी। यदि शिक्षा के प्रति आपका लगाव ऐसा ही रहा तो आप निश्चित रूप से आने वाली हर परीक्षा में सफल होंगे। इस साल आपकी सेहत सामान्यत: अच्छी रहेगी। छोटे-मोटे विकारों को यदि छोड़ दें तो आपको समय अच्छे से गुजरेगा।

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार करियर

इस वर्ष आपको करियर में मिल-जुले परिणाम मिलेंगे। इस क्षेत्र में कई मौक़े आएंगे जिनमें आपको निराश होना पड़ सकता है, वहीं कई मौक़े ऐसे भी होंगे जिनमें जिसमें आपको सफलता का स्वाद मिलेगा। अपनी कुशल संवाद शैली के माध्यम से आप करियर में तरक्की करेंगे। इससे आपको प्रोफ़ेशनल क्षेत्र में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। प्रोफेशनल ग्रोथ के लिए मई से अक्टूबर का समय बहुत ही बेहतरीन रहने का संकेत कर रहा है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में सफल परिणाम मिलेंगे। कंपनी अथवा संस्थान में आपके कार्यों को सराहा जाएगा। पुरस्कार के रूप में आपका प्रमोशन भी हो सकता है अथवा आपकी सैलरी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। हालांकि इससे पहले जनवरी-फरवरी और उधर मई-जून में आप अपनी जॉब बदल सकते हैं या यूँ कहें कि आपको कोई नई जॉब मिल सकती है। किसी अन्य जगह पर ट्रांसफर भी हो सकता है। वहीं जो जातक व्यापार से जुड़े हैं उनके व्यापार में बढ़ोतरी होगी और उन्हें आर्थिक मुनाफ़ा होगा। नवंबर-दिसंबर में आपको अपने काम पर ही फ़ोकस करना होगा। इस समय ऑफिस में होने वाली बेवजह की बातों को नज़रअंदाज करें और किसी विवाद का हिस्सा न बनें। इससे आपकी एक बेहतर कर्मी की छवि बनेगी और निश्चित रूप से आपको इसका लाभ मिलेगा। एक और बात का विशेष ध्यान रखें, यदि परिणाम आपके आशानुकूल न मिलें तो निराश होने की बजाय और मेहनत करें। इस समय अपने धैर्य को बिल्कुल भी न खोएं। सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें।

स्टार: 3.5/5

यह भी पढ़ें: ग्रह शांति और अन्य समस्याओं के असरदार उपाय

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक जीवन

भविष्यफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा और साल की शुरुआत से ही आपको इसका आभास होने लगेगा। जनवरी-फरवरी और मार्च में आपको विभिन्न स्रोतों से आमदनी प्राप्त होगी, परंतु इस समय आपके ख़र्चों में भी वृद्धि की संभावना है। हालांकि परिस्थितियां फिर भी आपके काबू में रहेंगी। जून व अक्टूबर का समय मुख्य रूप से आपको आर्थिक मुनाफ़ा देने का वादा कर रहा है। इस समय आपको अचानक ही धन लाभ होने की प्रबल संभावना रहेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। यदि आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं तो यह समय आपके लिए लाभकारी रह सकता है। अगस्त और सितंबर में आपको धन हानि हो सकती है। ख़र्चों में वृद्धि संभव है जबिक आमदनी स्थिर रहेगी। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई एवं उनकी ज़रुरतों को पूरा करने में पैसा अधिक ख़र्च हो सकता है। इस समय आपको संभालकर पैसे ख़र्च करने होंगे। ज़्यादा ज़रुरत पड़ने पर आप किसी से पैसे उधार भी ले सकते हैं। आगे का समय आर्थिक जीवन के लिए अच्छा रहेगा। घर में शादी-विवाह होने पर आप जेबरात आदि बनवा सकते हैं। आप अपनी प्रॉपर्टी में भी वृद्धि करेंगे। आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं अथवा पुराने वाहन की रखरखाव में आप धन ख़र्च करेंगे।

स्टार: 3.5/5

राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

इस साल छात्रों का मन किसी रहस्यमयी विषय को जानने और धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने में लगेगा। इस वर्ष आपकी छुपी हुई प्रतिभा भी सामने आएगी। ये प्रतिभा स्पोर्ट्स अथवा कला में हो सकती है। जनवरी-फरवरी को छोड़ दिया जाए तो मार्च के बाद परिस्थितियों में बदलाव होगा। आप अपनी पढ़ाई के प्रति ज़्यादा संजीदा दिखाई देंगे। परीक्षा परिणाम में आपकी मेहनत रंग लाएगी। यदि शिक्षा के प्रति आपका लगाव ऐसा ही रहा तो आप निश्चित रूप से आने वाली हर परीक्षा में सफल होंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए आप विदेश जा सकते हैं। वहीं जो छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनको इस वर्ष कठिन परिश्रम करना होगा। आपके लिए कॉम्पटीशन ज़्यादा कठिन होगा, हालांकि आप अपनी मेहनत से परिस्थितियों को अपने अनुकूल बनाने में भी सफल रहेंगे। क्लास में सहपाठी आपकी मदद करेंगे। वहीं गुरुजनों का आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा। इंजीनियरिंग के छात्रों को पढ़ाई में थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा यदि आप किसी विषय को लेकर शोध कर रहे हैं तो आपके लिए यह समय बेहतरीन रहेगा। अगस्त से अक्टूबर तक का समय छात्रों के लिए थोड़ा पेचीदा रह सकता है। इस दौरान सेहत में कमी होने के कारण पढ़ाई में मन कम लगेगा। वहीं नवंबर-दिसंबर में आप पढ़ाई में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे।

स्टार: 3.5/5

पढ़ें: विभिन्न भावों में ग्रहों का प्रभाव और उनके फल

राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

इस वर्ष आपको पारिवारिक जीवन में मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। नौकरी/व्यवसाय के कारण आपको घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। आप परिजनों का ख़्याल रखेंगे। यदि घर के सदस्यों के साथ किसी प्रकार की अनबन हो जाती है तो कृपया बहसबाज़ी न करें और परिस्थिति को संभालने का प्रयास करें। घर में किसी बात को लेकर पिताजी के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। माता-पिता जी की सेहत का ख़्याल रखें और उनके साथ संवाद कायम रखें। घर में किसी तरह का बड़ा फंक्शन हो सकता है। घर में किसी सदस्य की शादी हो सकती है। साल की शुरुआत पारिवारिक जीवन के लिए बेहतर है। मार्च-अप्रैल में घर की शांति के लिए धार्मिक आयोजन हो सकता है। सितंबर-अक्टूबर का समय भाई-बहनों के लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है। इस दौरान उनकी सेहत में कमी आ सकती है अथवा उन्हें करियर अथवा पढ़ाई में दिक़्क़्त का सामना करना पड़ सकता है। इस समय घर में किसी तरह का क्लेश भी हो सकता है। पड़ोसियों के द्वारा आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है इसलिए उनसे थोड़ा सावधान रहें। अक्टूबर के बाद का समय फ़ैमिली के लि बढ़िया रहेगा। इस दौरान घर में ख़ुशियाँ आएंगी और परिवार में एकजुटता नज़र आ सकती है।

स्टार: 3/5

राशिफल 2019 के अनुसार विवाह एवं संतान

राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आपके वैवाहिक जीवन में मिलाजुला असर देखने को मिलेगा। शुरुआती माह में जीवनसाथी की सेहत में कमी देखी जा सकती है। मार्च-अप्रैल का समय वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान मैरिड लाइफ़ में चुनौतियां बेशक़ आएंगी परंतु जीवनसाथी की सूझबूझ एवं आपकी समझदारी से आप उन परिस्थितियों का सामना आसानी से करेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका वैवाहिक रिश्ता मजबूत होगा। यदि आपका जीवनसाथी नौकरी में है तो उसकी मेहनत रंग लगाएगी। इस दौरान शायद वह आपको पर्याप्त समय न दे पाएं, परंतु आपको इसमें तालमेल बनाना होगा। जीवनसाथी को उसके हिस्से का समय दें। मार्च तक बच्चों का स्वभाव थोड़ा उखड़ा-उखड़ा रह सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर वे चिढ़ सकते हैं और किसी चीज़ को लेकर ज़िद भी कर सकते हैं। उनकी सेहत में भी कमी आ सकती है लिहाज़ा उनकी सेहत का भी ध्यान रखें। हालांकि बाद में उनके इस स्वभाव में सुधार देखा जा सकेगा। नव दंपतियों को संतान से संबंधित ख़ुशख़बरी प्राप्त हो सकती है। जीवनसाथी के द्वारा आपको किसी तरह का लाभ मिलने की प्रबल संभावना है।

स्टार: 3.5/5

रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिष समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार प्रेम जीवन

साल 2019 आपके प्रेम जीवन के लिए मिलाजुला रहेगा। इसमें आपको उतार-चढ़ाव दोनों ही देखने को मिलेंगे। प्रेम जीवन के लिए साल की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं है। इस समय आपको प्रेमजीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इसके बाद परिस्थितियों में सुधार देखने को मिलेगा। बात-बात में नाराज़गी न दिखाने से बचें और अपने प्यार को एक सही दिशा में ले जाएं। लव रिलेशनशिप में पार्टनर को पूरी अहमियत दें और उनके विचारों को समझें। जो जातक रिेलेशनशिप में हैं उनके प्यार का रिश्ता और भी मजबूत होगा। आप दोनों के बीच अच्छा तालमेल दिखाई देगा। जनवरी से मार्च का समय आपके प्रेम जीवन में उथल-पुथल ला सकता है। इस समय साथ से आपका अलगाव हो सकता है। लव पार्टनर के साथ बहसबाज़ी न करें। यदि रिलेशनशिप में किसी प्रकार का विवाद है तो उसके प्यार से सुलझाने का प्रयास करें। बातचीत से समस्या का समस्या का समाधान करें। लव रिलेशनशप के लिए जून और दिसंबर का समय बेस्ट रहेगा। इस दौरान कोई शख़्स आपके दिल को छू सकता है। नई रिलेशनशिप की शुरुआत भी हो सकती है। दिल के मामलों में किसी शख़्स पर ज़्यादा जल्दी भरोसा न जताएं बल्कि उन्हें अच्छी तरह परखें। नए रिश्ते की शुरुआत में भी जल्दबाज़ी दिखाना उचित नहीं होगा।

स्टार: 3.5/5

राशिफल 2019 के अनुसार स्वास्थ्य जीवन

राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपके स्वास्थ्य जीवन में उतार चढ़ाव की परिस्थितियाँ आएंगी। इस साल आपको स्वास्थ्य जीवन में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। जैसे कि स्वास्थ्य लाभ के साथ-साथ आपकी सेहत में भी कमी देखी जा सकेगी। साल की शुरुआत में आप उत्साहित और ऊर्जावान व्यक्ति नज़र आएंगें लेकिन फ़रवरी से अप्रैल तक का समय आपकी सेहत के लिए ज़्यादा अनुकूल नही हैं लिहाज़ा इस समय आपकी सेहत में कमी देखी जा सकती है। इस दौरान मौसम परिवर्तन से होने वाले रोग आपको घेर सकते हैं। हालांकि इसके बाद का समय आपके लिए उत्तम रहेगा। इसमें आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा परंतु इस दौरान आपके ऊपर काम का बोझ रह सकता है, काम के प्रति आपकी निष्ठा देखने को मिलेगी। आप अपनी क्षमता से अधिक काम करेंगे। हो सकता है कि आप इस दौरान थकान महसूस करें। इस समय अपने शरीर को आराम दें और रात में पर्याप्त नींद लें। इससे आप ताज़गी महसूस करेंगे। फिट रहने के लिए रेगुलर एक्सरसाइज़ करें। मई, अगस्त और सितंबर का समय आपकी सेहत के लिए बढ़िया रहेगा। इस समय आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी। अपनी दिनचर्या में योग और ध्यान क्रिया को जोड़ें। इससे आपका मन शांत और एकाग्रचित रहेगा व चेहरे में चमक आएगी। स्वस्थ्य दिनचर्या का पालन करें और मांस-मदिरा का सेवन न करें तो बेहतर है।

स्टार: 3.5/5

कन्या राशिफल 2019 उपाय

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. नियमित रूप से गीता का पाठ करें अथवा श्री गोपाल सहस्त्रनाम स्त्रोत्र का पाठ करें।
  2. समय-समय पर किन्नरों को कोई वस्तु भेंट में दें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।
  3. बुधवार और रविवार को भैरव मंदिर जाकर दर्शन करें और काले रंग के कुत्ते को रोटी तथा दूध दें।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

Live Astrologers