Personalized
Horoscope
  • Talk To Astrologers
  • Brihat Horoscope
  • Personalized Horoscope 2024
  • Live Astrologers
  • Top Followed Astrologers

आर्थिक राशिफल 2019

धन मानव जीवन की सबसे बड़ी अभिलाषा और आवश्यकता है क्योंकि इसी से हम अपनी इच्छाओं की पूर्ति कर सकते हैं और सभी सुख सुविधाओं का आनंद उठा सकते हैं। इसलिए पूरे वर्ष हमारी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, यह जानने में सबकी दिलचस्पी बनी रहती है। हमारे मन में अनेक विचार आते हैं जैसे कि धन के मामले में यह साल अच्छा रहेगा या नहीं? कौन से ऐसे महीने हैं जिनमें हमें अपने धन को संग्रह करने में सहायता मिलेगी और कौन सा ऐसा समय है जब हमारे खर्चे अधिक हो जाएंगे? निवेश करने के लिए उत्तम समय कौन-सा है और किस समय निवेश करने से बचना चाहिए? क्या इस वर्ष हमारी आमदनी में वृद्धि होगी या फिर गिरावट आएगी? क्या हमारी आमदनी इतनी होगी कि हम अपने ख़र्चों का बोझ उठा सकें? क्या हम सैर सपाटे पर अपना धन खर्च कर सकते हैं? एस्ट्रोसेज आपके सामने प्रस्तुत करता है वैदिक ज्योतिष पर आधारित आर्थिक राशिफल 2019 लेकर। इसके माध्यम से आप वर्ष 2019 के दौरान अपनी वित्तीय स्थिति और धन के प्रवाह और ख़र्चों का लेखा जोखा देख सकते हैं और इसी के आधार पर भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। भारतीय वैदिक ज्योतिष पर आधारित भविष्यवाणियां आपको आर्थिक चिंताओं से बचाएंगी। न केवल आपको पता चल जाएगा कि अपनी मेहनत की कमाई का अधिकतम लाभ कैसे उठाएं, बल्कि यदि कोई नुकसान होने वाला हो, तो उसको रोकने का भी तरीका खोज लेंगे। इसलिए आर्थिक राशिफल 2019 पढ़ें और समय से पहले योजना बनाएं।

मेष आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मेष राशि का चिह्न भविष्यफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ नज़र आएँगी। साल की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी परंतु इस समय आपके ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। अचानक आपके ख़र्चों की संख्या बढ़ सकती है। यदि आपने इन ख़र्चों पर कंट्रोल नहीं किया तो यह आपको आर्थिक संकट की ओर ले जा सकती है। साल के जून-जुलाई में आपका क़ारोबार गति पकड़ेगा जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा। परंतु यदि आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं तो किसी अर्थशास्त्री की सलाह से ही निवेश करें, क्योंकि इस समय आपको धन की हानि हो सकती है। धन के मामले में किसी शख़्स या संस्था पर ज़रुरत से ज़्यादा भरोसा न करें, अन्यथा आपको इसमें भी धन की हानि हो सकती है। आपको विदेशी संबंधो से आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। इस समय आपका अंतर्राष्ट्रीय क़ारोबार सफल रहेगा और इसमें विस्तार की भी संभावना रहेगी। किसी मल्टी नैशनल कंपनी के साथ आपका क़रार संभव है, जिससे आपकी आमदनी में गुणात्मक वृद्धि होने की संभावना दिखाई दे रही है। आर्थिक जीवन में धीरे-धीरे परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी। मार्च-अप्रैल और नवंबर-दिसंबर का समय आर्थिक जीवन के लिए शानदार रहने वाला है। इस दौरान आपको विभिन्न स्रोतों से उच्च लाभ की प्रबल संभावना रहेगी।

स्टार: 3.5/5

वृषभ आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृष राशि का चिह्न राशिफल 2019 में दी गई भविष्यवाणी के अनुसार इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार तो होगा परंतु आपके ख़र्चों में भी वृद्धि की संभावना है। यदि आपने बेवज़ह के ख़र्चों पर लगाम नहीं लगाया तो आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। वैसे इस वर्ष आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी। आय के नए स्रोतों का सृजन होगा। अप्रैल के मध्य से मई के मध्य तक आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जून में भी यह सिलसिला जारी रहेगा। निवेश में आपको मुनाफ़ा होगा। घर में पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। यदि संपत्ति को लेकर अदालत में कोई केस चल रहा है तो उसका फ़ैसला आपके हक़ में आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके सफल प्रयास आपकी आर्थिक स्थिति को मज़बूत बनाने में कारगर होंगे। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की ख़रीदारी में आपका पैसा ख़र्च हो सकता है। हालाँकि अपने व्यापार को आगे बढ़ाने हेतु आप डिजिटल माध्यम अपनाएंगे। साल के दूसरे चरण में धन संपत्ति को लेकर थोड़े सतर्क रहें। यदि शेयर बाज़ार में निवेश कर रहे हैं तो आर्थिक क्षेत्र के विशेषज्ञों से राय मश्विरा अवश्य लें। व्यापार में पार्टनरशिप पर भरोसा जताएं। इस वर्ष आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं। लोहा से संबंधित क़ारोबार में मुनाफ़ा की संभावना अधिक हैं। वहीं खेती-किसानी में आशानुरूप परिणाम मिलना थोड़ा मुश्किल है।

स्टार: 3.5/5

मिथुन आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मिथुन राशि का चिह्न राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपको आर्थिक जीवन में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी। आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। व्यापार में नए-नए आइडिया आपके आर्थिक लाभ को बढ़ाने में मदद करेंगे। इस वर्ष आप धन एकत्रित करने में सफल रहेंगे। हालांकि बिजनेस के विस्तार हेतु आपको घर से दूर जाना पड़ सकता है। इस दौरान आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। विदेशी संबंधों से आपको आर्थिक मुनाफ़ा होगा। परंतु आपको हमारी यही सलाह होगी कि पैसों के पीछे इतना न भागें जिससे कि आपकी आप निजी ज़िन्दगी को भी समय न दे पाएं। प्रोफ़ेशन और पर्सनल लाइफ़ के बीच तालमेल बनाकर रखें। साल के शुरुआती महीनों में आपका फ़ानैंशियल स्टेट्स मजबूत होगा। समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा। इसके अलावा साल के अंत यानी नवंबर-दिसंबर में भी आपको इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के विभिन्न अवसर मिलेंगे। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपकी आमदनी में वृद्धि संभव है। कंपनी अथवा संस्था के द्वारा आपको कोई बड़ा तोहफ़ा भी मिल सकता है। हालांकि परिस्थितियाँ एक जैसी नहीं होंगी इसलिए कभी कभार आपको आर्थिक जीवन में निराशा भी हाथ लग सकती है परंतु इस समय घबराएं नहीं, बल्कि अच्छे वक़्त का इंतज़ार करें। आय के साथ-साथ आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। कोशिश करें कि आमदनी और ख़र्चों में एक प्रकार का बैलेंस बना रहे।

स्टार: ⅘

कर्क आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कर्क राशि का चिह्न फलादेश 2019 इंगित करता है कि कर्क राशि वालों के लिए यह साल आर्थिक मामलों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है। विशेषकर मार्च, अप्रैल और मई के महीने में अच्छे योग बन रहे हैं। इस अवधि में आपको कई माध्यमों से आमदनी और धन लाभ होगा। धन वृद्धि और आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। इस दौरान लोगों से आपका मेल-मिलाप बढ़ेगा और वे आपसे आर्थिक सलाह लेंगे। हालांकि इन सबके बीच फरवरी से मार्च के प्रथम सप्ताह तक का समय आर्थिक मामलों के लिहाज से थोड़ा संभलकर चलने का होगा। क्योंकि इस अवधि में धन हानि हो सकती है इसलिए आर्थिक मामलों से जुड़े मसलों पर बिना सोचे-समझे कोई कदम ना उठाएं। यदि आप पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं तो इस वर्ष इसमें विस्तार होगा और आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। साल के मध्य में खर्च थोड़े बढ़ सकते हैं लेकिन चिंता ना करें, क्योंकि खर्च बढ़ने के साथ-साथ आय में भी बढ़ोत्तरी होगी। इसी दौरान धन हानि होने की संभावना भी बन रही है इसलिए निवेश संबंधी योजना में थोड़ी सावधानी बरतें। इस अवधि में शेयर बाज़ार में पैसे लगाने को लेकर लापरवाही ना बरतें। हालांकि कुछ समय के बाद परिस्थितियां फिर से आपके अनुकूल हो जाएगी। कुल मिलाकर साल 2019 कर्क राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से अच्छा साबित होने वाला है। इस साल आप अधिक से अधिक धन अर्जित करेंगे और नौकरी व व्यवसाय में आपको तरक्की मिलेगी। आर्थिक संपन्नता आने से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

स्टार: 3.5/5

सिंह आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि का चिह्न राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आपको आर्थिक जीवन में छोटी-मोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा परंतु इसके बावजूद भी आपको बहुत बढ़िया परिणाम भी मिलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जनवरी को छोड़ दिया जाए तो फरवरी-मार्च और अप्रैल में आपको धन हानि हो सकती है। परंतु यदि आप आर्थिक मामलों में सावधानी से क़दम बढ़ाएंगे तो इस परिस्थिति से बचकर निकल सकते हैं। उसके बाद अप्रैल-मई का समय आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है। इस समय आपको आर्थिक क्षेत्र में कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। इस दौरान आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। व्यापार में मुनाफ़ा होगा। आप अपने भविष्य के लिए आर्थिक योजनाएं तैयार करेंगे। मई के बाद जून व सिंतबर और दिसंबर के महीनों में भी आपको भरपूर आर्थिक लाभ मिलने के प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं। मानकर चलिए, इस वर्ष आप धन को एकत्रित करने में कामयाब रहेंगे। वहीं आपके ख़र्चों पर नज़र डालें तो फरवरी और मार्च में आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है। कई चीज़ों में आपका धन ख़र्च होगा। हालांकि फिर भी परिस्थितियां आपके नियंत्रण में ही रहेंगी। यदि संपत्ति को लेकर अदालत में केस चल रह है तो उसका फ़ैसला आपके हक़ में आ सकता है। विदेशी संबंधों से आपको आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। इस वर्ष आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं। इसके अलावा इस साल आप अपने पुराने उधार को भी चुका सकते हैं। यदि बैंक में लोन के लिए आवेदन किया है तो आपका लोन पास हो जाएगा।

स्टार: ⅘

कन्या आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कन्या राशि का चिह्न भविष्यफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा और साल की शुरुआत से ही आपको इसका आभास होने लगेगा। जनवरी-फरवरी और मार्च में आपको विभिन्न स्रोतों से आमदनी प्राप्त होगी, परंतु इस समय आपके ख़र्चों में भी वृद्धि की संभावना है। हालांकि परिस्थितियां फिर भी आपके काबू में रहेंगी। जून व अक्टूबर का समय मुख्य रूप से आपको आर्थिक मुनाफ़ा देने का वादा कर रहा है। इस समय आपको अचानक ही धन लाभ होने की प्रबल संभावना रहेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। यदि आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं तो यह समय आपके लिए लाभकारी रह सकता है। अगस्त और सितंबर में आपको धन हानि हो सकती है। ख़र्चों में वृद्धि संभव है जबिक आमदनी स्थिर रहेगी। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई एवं उनकी ज़रुरतों को पूरा करने में पैसा अधिक ख़र्च हो सकता है। इस समय आपको संभालकर पैसे ख़र्च करने होंगे। ज़्यादा ज़रुरत पड़ने पर आप किसी से पैसे उधार भी ले सकते हैं। आगे का समय आर्थिक जीवन के लिए अच्छा रहेगा। घर में शादी-विवाह होने पर आप जेबरात आदि बनवा सकते हैं। आप अपनी प्रॉपर्टी में भी वृद्धि करेंगे। आप कोई नया वाहन ख़रीद सकते हैं अथवा पुराने वाहन की रखरखाव में आप धन ख़र्च करेंगे।

स्टार: 3.5/5

तुला आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार तुला राशि का चिह्न राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष तुला राशि के जातकों के लिए उम्मीदों से भरा रहेगा। आर्थिक क्षेत्र में आपको उम्मीद से ज़्यादा अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस क्षेत्र में भाग्य भी आपका साथ देगा और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे। इस वर्ष आपको आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। विशेषकर मई, अगस्त और दिसंबर का समय आपके इस वर्ष को बेहद ही शानदार बनाएगा। इस समय आपको आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना रहेगी। इसके अलावा जून मध्य तक आपको कोई बड़ा मुनाफ़ा हो सकता है परंतु इसके बाद जुलाई तक आपको सावधान रहने की भी सलाह दी जाती है। इस समय आप कोई बड़ा आर्थिक निर्णय न लें, निवेश करने से भी बचें। धन के मामले में किसी पर ज़्य़ादा भरोसा न करें। इस समय आपके ख़र्च में अचानक वृद्धि की संभावना रहेगी। किसी न किसी कारण आपका धन ख़र्च होगा। कोशिश करें कि अनावश्यक वस्तुओं की ख़रीदारी में पैसा ख़र्च न हों। वहीं नवंबर में भी कमोबेश यही स्थिति देखने को मिलेगी लिहाज़ा इस समय भी धन का ख़र्च सोच-समझकर करें। इस वर्ष आपकी पैतृक संपत्ति में बढ़ोतरी की प्रबल संभावना है। आर्थिक मामलों में परिजनों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। आप इस वर्ष नया वाहन ख़रीदेंगे। विदेश संबंधों से भी लाभ की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। व्यापारिक क्षेत्र में अधिक मुनाफ़ा के योग हैं।

स्टार: ⅘

वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार वृश्चिक राशि का चिह्न वैदिक राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके आर्थिक जीवन के लिए मिलाजुला रह सकता है। फाइनेंशियल कंडीशन्स में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। आपके ख़र्चे और आमदनी में अंतर देखने को मिलेगा। अर्थात इस वर्ष आपके ख़र्चे बढेंगे परंतु आदमनी स्थिर रह सकती है। ऐसे में आपको अपने ख़र्चों पर लगाम लगाना होगा, ताकि आय और व्यय में तालमेल बना रहे। आप मनोरंजन, लग्जरी आइटम्स को ख़रीदने में अपना पैसा ख़र्च करेंगे। मार्च और अप्रैल में आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। इस समय आप धन को जोड़ने में सफल रहेंगे और सितंबर माह में आपको अचानक धन लाभ भी हो सकता है। यदि किसी कोर्ट-कचहरी में धन-संपत्ति का मामला चल रहा है तो उसका फ़ैसला आपके हक़ में आ सकता है। इस समय आपके पास धन आएगा, हालांकि धन का प्रयोग कैसे करना है? इस बात पर आपको ग़ौर करना होगा। धन के लालच में ऐसा कोई भी कार्य न करें जो कि पूर्ण रूप से अवैध अथवा अनैतिक हो। इस वर्ष आपको अपनी ज़रुरतों को पूरा करने के लिए आर्थिक संकट से गुजरना पड़ सकता है। ऐसे में आप किसी शख़्स से पैसे उधार ले सकते हैं। विलासितापूर्ण वस्तुओं में होने वाले ख़र्चों को कम करें और पैसों की बचत पर ध्यान दें। संपत्ति को लेकर विवाद होने की संभावना है।

स्टार: 3.5/5

धनु आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार धनु राशि का चिह्न राशिफल 2019 के अऩुसार यह साल आपके आर्थिक पक्ष के लिए बहुत ख़ास रहेगा। इस साल आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, परंतु आपकी आमदनी में भारी वृद्धि की संभावना है। कम मेहनत के बावजूद भी आपके पास धन आएगा, हालांकि फिर भी आप मेहनत करने से नहीं चूकेंगे जिसका आपको दोगुना लाभ मिलेगा। अच्छा होगा कि आप अपने ख़र्चों का सही से अवलोकन करें। इससे आपके अनावश्यक ख़र्चों में रोक लगेगी और धन की बचत होगी। जनवरी, फरवरी, मई और अक्टूबर में आपको धन लाभ होगा। इस समय आर्थिक क्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके अनुकूल होंगी। विभिन्न स्रोतों से आपको आर्थिक मदद मिलेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। आपके परिजन आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने में मदद करेंगे। यदि आप कोई व्यापार अथवा क़ारोबार करते हैं तो उसमें आपको आर्थिक मुनाफ़ा होगा। आपके व्यापार में विस्तार संभव है। देश-विदेश में आपके आर्थिक रिश्ते बेहतर होंगे। रुका हुआ धन आपके पास आएगा। आर्थिक फ़ैसला लेते समय आपके सामने कोई दिक्कत नहीं आएगी। यदि कोई बड़ा निर्णय लेना है तो आप अनुभवी लोगों की सलाह ले सकते हैं। आर्थिक निवेश से भी आपको लाभ मिलने की उम्मीद है। शेयर बाज़ार में आपको धन लाभ होगा और आपकी लॉटरी भी लग सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने पर आप कोई नया वाहन या फिर अन्य कोई संपत्ति आदि ख़रीद सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की ख़रीदारी में आपका धन ख़र्च हो सकता है।

स्टार: ⅘

मकर आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मकर राशि का चिह्न राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन मिलाजुला रहेगा। इस वर्ष आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होने की संभावना है जबकि आमदनी की बात करें तो इसमें वृद्धि की संभावना कम है। हालांकि आपको अंतर्राष्ट्रीय संबंधों से आर्थिक मुनाफ़ा होने की प्रबल संभावना है। साल का पहला आपको आर्थिक रूप से मजबूत करेगा। इस समय आपके पास धन का आगमन होगा और आमदनी के स्रोत भी बढ़ेंगे। हालांकि आपको अपने ख़र्चों पर भी लगाम लगाना होगा, तभी आपका आर्थिक पक्ष एक मजबूत स्थिति में आ पाएगा। घरेलू कामकाज में आपका ख़र्च बढ़ सकता है। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को ख़रीदने में भी आपकी जेब ढीली होगी। आर्थिक फ़ैसले लेने से पूर्व अनुभवी लोगों से उस बारे में राय अवश्य लें और फिर जाकर कोई क़दम उठाएं। घर की संपत्ति में वृद्धि होगी, परंतु इस संबंध में किसी तरह का विवाद भी हो सकता है। ऐसे में मामले को आगे न बढ़ाएं अन्यथा क़ानूनी विवाद होने पर आपको आर्थिक रूप से बड़ा नुकसान हो सकता है। यदि आप अपनी संपत्ति का सही प्रयोग करेंगे तो निश्चित रूप से आपको इसमें धन लाभ होगा। जोखिम भरा व्यापार करने से बचें और यदि आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो इस समय इन्वेस्ट करते समय अधिक सावधानी बरतें। आंख-मूँदकर निवेश करने से आपको धन हानि हो सकती है। यदि आपके पैसे कहीं फँसे हुए हैं तो उन्हें निकालने में आपको थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। ध्यान रखें, यदि आपने अपना आर्थिक प्रबंधन ठीक प्रकार से नहीं किया तो आपके ऊपर इस वर्ष क़र्ज़ का बोझ पड़ सकता है।

स्टार: 3.5/5

कुम्भ आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुम्भ राशि का चिह्न वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन शानदार रहेगा। इस वर्ष आपको आर्थिक लाभ के योग हैं। आपके पास धन आएगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस वर्ष आप धन को संचय करने में सफल रहेंगे। मार्च के बाद आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगेगा। आमदनी के कई सारे स्रोत होंगे और आप अपने आर्थिक पक्ष को लेकर ख़ुश भी दिखाई देंगे। आर्थिक लिहाज से आपके लिए जनवरी, मार्च, अप्रैल और नवंबर-दिसंबर बहुत बढ़िया रहने वाले हैं। साल की शुरुआत में आपको धन लाभ होने की संभावना है अथवा आपको आर्थिक लाभ को लेकर इस समय कोई शुभ समाचार मिल सकता है। यदि आप व्यापार करते हैं तो आर्थिक मुनाफ़ा होगा और यदि जॉब करते हैं तो आपकी आय में वृद्धि होने की संभावना है। वहीं खेती-किसानी करने वाले जातकों के लिए यह साल सामान्य रह सकता है। परंतु यदि मेहनत करेंगे तो फसल की अधिक पैदावार से आपको आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। भाई-बहनों को आर्थिक तरक्की मिलेगी। इसके अलावा पैतृक संपत्ति से भी लाभ के योग हैं। आप इस वर्ष कोई नया वाहन अथवा घर का निर्माण करा सकते हैं। साल के अंतिम माह में परिस्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी। यदि आपने बैंक में लोन के लिए आवेदन किया है तो उसमें भी आपको सफलता मिलेगी। एक बात का ध्यान रखें, धन का ख़र्च बहुत ही समझदारी के साथ करें। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए बढ़िया बीतेगा।

स्टार: ⅘

मीन आर्थिक राशिफल 2019

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मीन राशि का चिह्न आर्थिक जीवन: साल 2019 में आपको आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इस वर्ष अपने आर्थिक पक्ष को लेकर थोड़े सावधान रहें। ज़ोखिम भरे क़दम उठाने से पहले उस फ़ैसले पर विचार करें, आपको धन हानि भी हो सकती है। आपकी आमदनी अच्छी रहेगी परंतु आमदनी के साथ-साथ आपके ख़र्चों में भी वृद्धि होने की संभावना है। ऐसे में आपको अपनी आमदनी और ख़र्चों में तालमेल बिठाने के लिए अपने ख़र्चों में कटौती करनी होगी। फ़रवरी और दिसंबर के माह में आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। इस समय आपके पास धन आएगा। जबकि अगस्त और नवंबर में आपको धन हानि होने की संभावना रहेगी। इस समय शेयर मार्केट, सट्टा बाजार से दूरी बनाए रखें। इसके अलावा धन के मामले में ज़रुरत से ज़्यादा किसी पर भरोसा न जताएं। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपके व्यापार में मुनाफा होगा। पार्टनरशिप में पार्टनर के साथ किसी तरह के मतभेद हो सकते हैं जो कि व्यापार के लिए उचित नहीं होगा। ध्यान रखें क़ानूनी विवादों से दूर रहें अन्यथा इसमें आपका बहुत अधिक धन ख़र्च हो सकता है। आप महँगी वस्तुओं को ख़रीद सकते हैं, परंतु आपको अपने महँगे शौक़ पर रोक लगानी होगी अन्यथा आपके सामने आर्थिक संकट भी आ सकता है। जीवनसाथी की मदद से आपको धन लाभ मिलने की संभावना है।

स्टार: 3.5/5

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

AstroSage TVSubscribe

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com

Reports

Live Astrologers