E नाम वालों का राशिफल 2025

एस्ट्रोसेज का यह E नाम वालों का राशिफल 2025 उन लोगों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है जिनका नाम “E” अक्षर से शुरू होता है। बता दें कि “E” अक्षर शुक्र ग्रह की राशि तुला और कृतिका नक्षत्र के अंतर्गत आता है। कृतिका नक्षत्र के स्वामी महाराज सूर्य देव हैं, लेकिन यहाँ पर एक अन्य नियम भी लागू होता है वह है कि “E” अक्षर अंग्रेजी वर्णमाला में पांचवें स्थान पर आता है। अंक ज्योतिष में अंक 5 पर बुध ग्रह का आधिपत्य है। ऐसे में, इन जातकों पर बुध ग्रह भी अपनी कृपा बनाए रखेंगे।

पढ़ें E नाम वालों का राशिफल 2025 और जानें वर्ष 2025 का हाल!

2025 में बदलेगी आपकी किस्मत? विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

बुध, शुक्र और सूर्य, इन तीनों ग्रहों में से सूर्य और बुध ग्रह के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध हैं जबकि सूर्य एवं शुक्र ग्रह एक-दूसरे के प्रति शत्रुता के भाव रखते हैं। ऐसे में, E से नाम वाले जातकों के लिए साल 2025 के पहले छह महीने यानी कि जनवरी से लेकर जून 2025 की अवधि पेशेवर जीवन, धन और रिलेशनशिप आदि में औसत परिणाम लेकर आ सकती है। वर्ष 2025 का अंक 9 है और इस अंक के स्वामी मंगल देव हैं।

यह भी पढ़ें: राशिफल 2025

चलिए अब हम आगे बढ़ते हैं और अंक ज्योतिष के बारे में आपको थोड़ा अवगत करवाते हैं जिससे आप साल 2025 में मिलने वाले परिणामों को बेहतर तरीके से समझ सकें। साल 2025 को जोड़ने पर अंक 9 होता है और चाल्डियन अंक ज्योतिष में अंक 9 मंगल ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसे में, साल 2025 पर मंगल देव की ऊर्जा का प्रभाव रहेगा। इसके परिणामस्वरूप, इन जातकों के भीतर का साहस, वीरता और आक्रामकता आपको वर्ष 2025 से सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगी। लेकिन, जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि E अंक पर बुध देव का शासन है जिनका अंक 5 है। इसके परिणामस्वरूप, E नाम वालों का राशिफल 2025 वादा करता है कि यह साल आपके लिए अनेक रास्तों से शुभ परिणाम लेकर आएगा। जैसे-जैसे हम इस आर्टिकल में आगे बढ़ेंगे हम इन सब पहलुओं के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे।

हालांकि, हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि दुनिया बहुत तेज़ी से भौतिकता की तरफ बढ़ रही है और ऐसे में, यह जातक तनाव में आ सकते हैं। इसके फलस्वरूप, इन्हें इस वर्ष कभी-कभी नकारात्मक परिणामों की प्राप्ति हो सकती है। हालांकि, तनाव अनेक तरह की स्वास्थ्य समस्याओं की वजह बनता है। ऐसे में, ध्यान का अभ्यास करते समय मंत्रों का जाप करना या फिर धार्मिक ग्रंथ का पाठ करना इन समस्याओं को हल करने का एक प्रभावी उपाय माना जाता है। साथ ही, इन जातकों को पूजा-अर्चना करने की सलाह दी जाती है।

एस्ट्रोसेजबृहत् कुंडली: जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

Click Here To Read In English: E Letter Horoscope 2025

E नाम वालों का राशिफल 2025: करियर और व्यापार

करियर और व्यापार की बात करें, तो जिन जातकों का नामE अक्षर से शुरू होता है, उनके लिए E नाम वालों का राशिफल 2025 कहता है कि साल 2025 की शुरुआत आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगी। पेशेवर जीवन को आगे ले जाने के लिए यह जातक अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करते हुए ज्यादा से ज्यादा लाभ कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए दिखाई देंगे। हालांकि, आपकी इस मेहनत का फल आपको साल के मध्य भाग में प्राप्त होने की संभावना है। अगर आप नौकरी करते हैं, तो वर्ष 2025 के पहले दिन से आप अपने बेहतरीन काम से लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। ऐसे में, कार्यस्थल पर आपकी मेहनत और प्रयास सहकर्मियों को प्रोत्साहित करने का काम करेगी। इसके परिणामस्वरूप, यह लोग अपने बेहतरीन प्रदर्शन और समय पर कार्य पूरा करने की वजह से कोई अवॉर्ड भी अपने नाम करने में सफल रहेंगे।

यह राशिफल संकेत कर रहा है कि इन लोगों को करियर में अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा और साथ ही, दूसरे लोग भी सलाह लेने के लिए आपके पास आ सकते हैं। बता दें कि वर्ष 2025 के मध्य भाग में आपको प्रमोशन मिलने के योग बनेंगे। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि आगे बढ़ने की दौड़ में किसी को आपकी वजह से नुकसान न पहुंचें। इसके बाद से लेकर साल के अंत तक परिस्थितियां आपके पक्ष में काम रहेंगी। ऐसे में, आप एक साथ कई कामों को आसानी से संभालने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, जिन जातकों का संबंध साहित्य, कविता, किसी भी तरह की राइटिंग, कहानी लेखन आदि से है, वह इस साल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे। वहीं, सिनेमैटोग्राफर, सिंगर और स्क्रिप्ट राइटिंग से संबंधित लोगों को उनके शानदार काम के लिए कोई बेहद सम्मानित अवार्ड मिल सकता है।

E से नाम वाले जिन जातकों का अपना व्यापार है, उनके लिए साल की शुरुआत अवसर और समस्याएं दोनों लेकर आ सकती हैं। इस अवधि में अपने पार्टनर के साथ किसी भी तरह का वाद-विवाद करना या फिर उनकी नाराज़गी को लेकर बात करने की कोशिश का असर आपकी वेबसाइट की कोलैबोरेशन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। हालांकि, इस वर्ष आपका व्यापार लगातार प्रगति हासिल करेगा, तेज़ी का यह दौर विशेष रूप से जून-जुलाई से लेकर नवंबर के अंत तक जारी रहेगा। लेकिन, नवंबर के बाद दिसंबर का महीना आपके लिए औसत रहेगा और इस दौरान आपका ध्यान बिज़नेस के अलावा दूसरी चीजों पर केंद्रित होगा। साल 2025 में व्यापार में किया गया निवेश आपको काफ़ी भारी लाभ प्रदान करेगा।

E नाम वालों का राशिफल 2025: वैवाहिक जीवन

वैवाहिक जीवन के लिए E नाम वालों का राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि ऐसे लोग जिनका नाम E से शुरू होता है, उनके लिए वर्ष 2025 उतार-चढ़ाव से भरा रहने का अनुमान है। इसके परिणामस्वरूप, यह जातक अपने वैवाहिक जीवन का आनंद लेने में असफल रह सकते हैं। इन जातकों के वैवाहिक जीवन के लिए यह राशिफल कह रहा है कि साल 2025 आपके लिए ज्यादा खास नहीं रहने की आशंका है। ऐसे में, इन जातकों को शादीशुदा जीवन शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए धैर्य रखना होगा और कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचना होगा, अन्यथा आपके और साथी के बीच बहस या मतभेद हो सकता है। इसके परिणामस्वरूप, आप दोनों के रिश्ते में कलह की वजह से तनाव बना रह सकता है।

इस अवधि में आपका साथी गुस्सा होने के साथ-साथ आपसे बात करते समय कठोर शब्दों का इस्तेमाल कर सकता है। इन सब बातों का असर आपके रिश्ते पर नकारात्मक रूप से पड़ सकता है। लेकिन, मई के बाद का समय आपके वैवाहिक जीवन के लिए शानदार रहेगा। साथ ही, मई से लेकर अगस्त के बीच जन्म लेने वाले बच्चे आपके लिए भाग्यशाली साबित होंगे। इस अवधि में आपका रिश्ता प्रेम और सौहार्द से पूर्ण रहेगा और कोई समस्या नहीं आएगी।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

E नाम वालों का राशिफल 2025: आर्थिक जीवन

आर्थिक जीवन की दृष्टि से, E नाम वालों का राशिफल 2025 कहता है कि साल 2025 के पहले भाग में इन जातकों को धन से जुड़े मामलों में बेहद सावधान रहना होगा क्योंकि यह अवधि आपके लिए अनुकूल न रहने की आशंका है। ऐसे में, इन जातकों को धन को मैनेज करने के लिए सप्ताह और महीने के आधार पर बजट का निर्माण करना होगा ताकि आप अपनी इच्छाओं को पूरा करने के मार्ग में बेकार के कामों में धन ख़र्च करने से बच सकें। साथ ही, वर्ष के पहले छह महीने यानी कि जनवरी से लेकर जून माह के दौरान आप चोरी या छलकपट के शिकार भी हो सकते हैं इसलिए जब बात आती है पैसों की, तो किसी पर भी आँखें बंद करके भरोसा न करें।

लेकिन, साल का दूसरा भाग आपके लिए राहत लेकर आएगा और इस दौरान आपके जीवन में चल रही सभी तरह की समस्याओं का अंत हो जाएगा। इसके परिणामस्वरूप, आप बिना किसी परेशानी के आराम से जीवन जीने में सक्षम होंगे। इस अवधि में किए गए धन निवेश से आपको अच्छे रिटर्न की प्राप्ति होगी। साथ ही, इन लोगों को अपने दोस्तों या करीबियों से अप्रत्याशित रूप से धन मिलने की संभावना है और ऐसे में, आप आराम से जीवन बिता सकेंगे।

आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये धन सम्बन्धी परामर्श

E नाम वालों का राशिफल 2025: शिक्षा

E नाम वालों का राशिफल 2025उन छात्रों के लिए कह रहा है जिनका नाम E अक्षर से शुरू होता है कि नए वर्ष यानी कि साल 2025 की शुरुआत में आपका प्रदर्शन कमज़ोर रह सकता है। ऐसे में, यह छात्र पढ़ाई में कड़ी मेहनत करने के बावजूद मनचाहे परिणाम पाने में पीछे रह सकते हैं। इसके फलस्वरूप, आपके सामने सिर्फ एक रास्ता होगा कि जितनी हो सके, उतनी अधिक मेहनत करें। हालांकि, साल 2025 में मई से लेकर अगस्त माह की अवधि आपको शिक्षा के संबंध में अनुकूल परिणाम देने का काम करेगी। इस दौरान आपके पास पर्याप्त समय होगा और ऐसे में, आप मन लगाकर पढ़ाई कर सकेंगे। साथ ही, अब आप लोगों को अच्छे से समझ सकेंगे।

जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर E है, वह अक्टूबर और नवंबर के महीने में किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के साथ-साथ सफलता हासिल करने में भी कामयाब रहेंगे। दूसरी तरफ, इन लोगों के पढ़ाई करने के लिए विदेश जाने की प्रबल संभावना है। लेकिन, अगर आप विदेश में पढ़ाई या प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने में से किसी एक विकल्प का चुनाव करते हैं, तो आपको बहुत ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इसी क्रम में, उच्च शिक्षा के इच्छुक छात्रों को अपने गुरु या फिर किसी अनुभवी व्यक्ति से इस बारे में बात करनी चाहिए क्योंकि आपको उनके मार्गदर्शन की आवश्यकता होगी। आप पढ़ाई में अच्छे अंक हासिल करने में सक्षम होंगे।

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

E नाम वालों का राशिफल 2025: प्रेम जीवन

प्रेम जीवन की बात करें, तो E नाम वालों का राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि जिन लोगों के नाम की शुरुआत E अक्षर से होती है, उनके लिए साल 2025 बहुत अच्छा रहेगा। हालांकि, इस साल की शुरुआत में इन लोगों को अपनी नौकरी के साथ-साथ घर-परिवार की जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान देना होगा, परंतु मार्च माह तक आप सभी तरह की समस्याओं से बाहर आ सकेंगे। ऐसे में, अब आपके पास साथी के साथ कीमती लम्हें बिताने के लिए पर्याप्त समय होगा और आपका प्रेम जीवन बिना किसी समस्या के आगे बढ़ेगा। इस दौरान आपके साथी के साथ डेट पर जाने या फिर किसी रोमांटिक जगह पर जाने की संभावना है। इस साल के मध्य भाग की अवधि में आपका रिश्ता साथी के साथ मजबूत होगा और आप एक-दूसरे पर अटूट विश्वास करने लगेंगे।

इस अवधि का आपको भरपूर लाभ उठाना होगा क्योंकि आपके रिश्ते के बारे में सुनकर आपके परिवारवालों को बेहद ख़ुशी होगी। अगर आप उन्हें रिश्ते के बारे में बताते हैं, तो आपके रिश्ते को उनकी इजाज़त भी मिल सकती है। इसके अलावा, नवंबर और दिसंबर के महीने पार्टनर के साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए अच्छे रहेंगे। यदि आप विदेश यात्रा पर जाने के बारे में योजना बना रहे हैं, तो इसमें आपको सफलता मिलेगी।

प्रेम संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये प्रेम संबंधी परामर्श

E नाम वालों का राशिफल 2025: स्वास्थ्य

E नाम वालों का राशिफल 2025 उन लोगों के स्वास्थ्य के लिए कह रहा है जिनका नाम E अक्षर से शुरू होता है कि नए साल यानी कि वर्ष 2025 की शुरुआत आपके लिए कुछ निराशाजनक रह सकती है। अगर आप जंक फ़ूड, बाहर का खाना खाने या भूख से ज्यादा खाने के आदी हैं, तो यह सब आदतें आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकती हैं। लेकिन, फरवरी के बाद की अवधि में इन जातकों को परिस्थितियों में सुधार देखने को मिलेगा और आपको बार-बार बीमार पड़ने की समस्या से छुटकारा मिलेगा, परंतु ग्रहों की स्थिति आपको गुप्त अंग, फोड़े-फुंसियों और पेट से जुड़े रोगों के प्रति सतर्क रहने की तरफ इशारा कर रही है। ऐसे में, आपको सेहत को लेकर सावधान रहने के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर डॉक्टर से सहायता लेने की सलाह दी जाती है। हालांकि, आपके लिए योग या ध्यान का अभ्यास करना फलदायी साबित होगा।

E नाम वालों का राशिफल 2025: प्रभावी उपाय

शुक्रवार के दिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें और देवी दुर्गा को लाल फूल अर्पित करें। साथ ही, कन्याओं के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लें।

हमें उम्मीद है कि राशिफल 2025 से संबंधित एस्ट्रोसेज का यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। इस लेख को पसंद करने एवं पढ़ने तथा एस्ट्रोसेज से जुड़े रहने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. अंक ज्योतिष में अंक 5 पर किसका शासन है?

अंक 5 पर बुध ग्रह का स्वामित्व माना गया है।

2. केतु को मज़बूत करने के लिए कौन सा उपाय करें?

केतु ग्रह को बलवान करने के लिए गरीबों को खाना खिलाएं या फिर जरूरतमंद लोगों को रंगीन कंबल का दान करें।

3 .क्या “E” अक्षर को ज्योतिष में शुभ माना जाता है?

हाँ, वैदिक ज्योतिष में “E” अक्षर को शुभ माना गया है।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer