B नाम वालों का राशिफल 2025

B नाम वालों का राशिफल 2025 एस्ट्रोसेज द्वारा विशेष रूप से उन लोगों के लिए तैयार किया गया है जिनके नाम का पहला अक्षर B है। प्राचीन काल से ही हिंदू धर्म में नाम और नाम के पहले अक्षर को बहुत महत्व दिया जाता है। वैदिक ज्योतिष में “B” अक्षर मुख्य रूप से वृषभ राशि के अंतर्गत आता है। अगर आपको अपनी जन्म तिथि या राशि के बारे में जानकारी नहीं है और आपका नाम “B”अक्षर से शुरू होता है, तब भी B नाम वालों का राशिफल 2025 आपके लिए महत्वपूर्ण माना जाएगा।

वर्ष 2025 की भविष्यवाणी जानने के लिए पढ़ें, B नाम वालों का राशिफल 2025।

यह भी पढ़ें: राशिफल 2025

2025 में बदलेगी आपकी किस्मत? विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

जिन लोगों का नाम “B” अक्षर से शुरू होता है, उनके लिए वर्ष 2025 की शुरुआत थोड़ी धीमी रह सकती है, लेकिन यह आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। विशेष रूप से, जनवरी से लेकर जून 2025 तक का समय आपके लिए कुछ निराशाजनक रह सकता है। हालांकि, यह जातक अपनी बुद्धिमानी और अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखते हुए इस मुश्किल समय से बाहर आने में सक्षम होंगे। लेकिन, आपके मन-मस्तिष्क में उत्पन्न भ्रम की वजह से आप जीवन के महत्वपूर्ण फैसले लेने में नाकाम रह सकते हैं। ऐसे में, किसी भी काम को अपने हाथ में लेने से पहले अपनने विचारों को स्पष्ट कर लेना आपके लिए जरूरी होगा।

एस्ट्रोसेजबृहत् कुंडली: जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

Click Here To Read In English: B Letter Horoscope 2025

वृषभ राशि के अंतर्गत कृत्तिका, रोहिणी और मृगशिरा नक्षत्र आते हैं। इस राशि के स्वामी प्रेम के कारक ग्रह शुक्र हैं। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में रोहिणी नक्षत्र के स्वामी चंद्रमा को माना गया है जबकि शुक्र देव और चंद्रमा दोनों मिलकर अंक 7 (2025 का कुल योग) का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसका संबंध रचनात्मकता और जनता से है। इसी क्रम में,B नाम वालों का राशिफल 2025, वर्ष 2025 को लेकर आपके मन में उठ रहे सभी तरह के सवालों केजवाब प्रदान करेगा। यह राशिफल आपको जीवन में आने वाली समस्याओं को दूर करने में आपका मार्गदर्शन करेगा। साथ ही, आपको मिलने वाले हर अवसर का लाभ उठाने और भविष्य की योजना बनाने में सहायता करेगा।

ऐसे लोग जिनका नामB अक्षर से शुरू होता है, उनके लिए साल 2025 किस तरह के परिणाम लेकर आएगा? एस्ट्रोसेज का B नाम वालों का राशिफल 2025 आपकी इस उलझन को दूर करेगा। चाल्डियन अंक ज्योतिष में अंक 2 पर चंद्र देव का स्वामित्व माना गया है और अंग्रेजी वर्णमाला का "B" अक्षर भी अंक 2 के तहत आता है। ऐसे में, साल 2025 में आप बेहद भावुक रहेंगे और इस वजह से आपको भावनात्मक रूप से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिष की बात करें, तो “B” अक्षर रोहिणी नक्षत्र के अंतर्गत आता है जिसके अधिपति देव चंद्रमा हैं। इसके परिणामस्वरूप, जिनके नाम का पहला अक्षर B है, इस साल उन पर चंद्रमा का अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा।

इसके अलावा, B अक्षर का संबंध वृषभ राशि से भी है जिसके राशि स्वामी शुक्र देव हैं। ऐसे में, B नाम वालों का राशिफल 2025 कहता है कि इन जातकों के कार्यों के परिणामों पर चंद्रमा सहित केतु और शुक्र का प्रभाव भी रहेगा। जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर "B" है, उनकी रुचि रचनात्मकता में बढ़ेगी। अब आइए आगे बढ़ते हैं और नज़र डालते हैं वर्ष 2025 के लिए B नाम वालों के राशिफल पर।

B नाम वालों का राशिफल 2025 के अनुसार, यह जातक नए वर्ष यानी कि साल 2025 में बढ़-चढ़कर कार्यों को करेंगे और इनकी रुचि ज्यादा से ज्यादा यात्रा करने में हो सकती है। इसके अलावा, आप जीवन में सही और गलत के फर्क को समझते हुए सही फैसले लेने में सक्षम होंगे। इन लोगों का झुकाव अध्यात्म के प्रति भी बढ़ेगा और यह सामाजिक कार्य करते हुए भी दिखाई देंगे। लेकिन, वर्ष 2025 के शुरूआती छह महीनों में आपके अंदर असुरक्षा की भावना जन्म ले सकती है, परंतु कुछ गलत नहीं होगा इसलिए घबराएं नहीं। हालांकि, यह जातक अगर अपने जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो आपके लिए योग और ध्यान करना फलदायी रहेगा। इन लोगों को प्रवचन सुनने से लाभ होगा।

B नाम वालों का राशिफल 2025: करियर और व्यापार

करियर एवं व्यापार की बात करें, तो B नाम वालों का राशिफल 2025 कहता है कि साल 2025 में जनवरी से लेकर मई तक आपको औसत परिणामों की प्राप्ति होगी। इस दौरान आपको नौकरी में मिलने वाले लाभ प्राप्त होने में देरी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, जनवरी से लेकर जून माह के दौरान आपको करियर के क्षेत्र में मनचाहे लाभ की प्राप्ति न होने की आशंका है।

जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि वर्ष 2025 का संबंध केतु से है जबकि B अक्षर चंद्रमा के अंतर्गत आता है। इस प्रकार, जब चंद्रमा और केतु एक साथ होते हैं, तो इसका असर आपके करियर में देखने को मिलता है और कार्यों में देरी का सामना करना पड़ता हैं। अगर आप प्रमोशन या वेतन वृद्धि आदि की उम्मीद लगाए बैठे हुए हैं, तो इस साल के पहले छह महीने आपको निराश कर सकते हैं। वरिष्ठ और सहकर्मी आपके काम में समस्याएं पैदा करने का काम कर सकते हैं और ऐसे में, काम में की जा रही कड़ी मेहनत का आपको फल न मिलने की आशंका है।

इसके अलावा, B अक्षर से नाम वाले जातकों को साल 2025 में जून के महीने तक करियर में अस्थिरता का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग नौकरी करते हैं, वह सफलता पाने के लिए कोई न कोई रास्ता ढूंढ़कर आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। जिन जातकों का खुद का व्यापार है, उन्हें बिज़नेस में उतार-चढ़ावों की वजह से हानि उठानी पड़ सकती है। कुल मिलाकर, साल का पहला भाग व्यापार के संबंध में बड़े फैसले लेने की दृष्टि से अनुकूल नहीं कहा जाएगा।

B नाम वालों का राशिफल 2025: वैवाहिक जीवन

वैवाहिक जीवन की बात करें तो, B नाम वालों का राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि फरवरी से लेकर जून तक का समय आपके लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। संभावना है कि इस दौरान आपको रोमांस करने के ज्यादा अवसर न मिले। अगर आप शादीशुदा हैं, तो वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहने की आशंका है। इसके अलावा, जो जातक जनवरी से लेकर जून 2025 तक विवाह के बंधन में बंधने के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं, उनके लिए फ़िलहाल शादी को टालना ही सबसे अच्छा रहेगा।

B नाम वालों का राशिफल 2025 के अनुसार, जिन लोगों का अभी विवाह हुआ है, उन्हें इस साल जनवरी से जून के बीच सामंजस्य बिठाना होगा। साथ ही, मार्च से जून 2025 के दौरान पार्टनर के साथ रिश्ते को मज़बूत बनाने की राह में परिपक्वता का अभाव रह सकता है। वहीं, मार्च से जून 2025 के बीच वैवाहिक जीवन में तालमेल की कमी की वजह से प्रेम नदारद रह सकता है। इन लोगों को साथी या प्रेमी से बात करते समय बहुत सावधानी बरतनी होगी।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

B नाम वालों का राशिफल 2025: शिक्षा

B नाम वालों का राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में साल 2025 में आपके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिल सकती है। इस बात की प्रबल संभावना है कि साल के पहले भाग यानी कि जनवरी से लेकर जून 2025 तक का समय आपके लिए ज्यादा अच्छा न रहे क्योंकि इस दौरान आप शिक्षा के संबंध में अपनी क्षमताओं के इस्तेमाल के साथ-साथ अच्छा प्रदर्शन न कर सकें। इस अवधि में पढ़ाई में कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको सकारात्मक परिणाम न मिलने की आशंका है। अगर आप कोई पेशेवर कोर्स कर रहे हैं, तो साल 2025 में आपको ज्यादा ख़ास परिणाम नहीं मिलने के आसार है।

जिन छात्रों का नाम B अक्षर से शुरू होता है, वह जून 2025 तक मन लगाकर पढ़ाई करने में नाकाम रह सकते हैं। इन जातकों के पढ़ाई करने का तरीका दूसरों से अलग हो सकता है जो शिक्षा में सफलता हासिल करने के मार्ग में समस्या पैदा करने का काम कर सकता है। वहीं, जो छात्र मैकेनिकल या सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग जैसे विषयों की पढ़ाई कर रहे हैं, उनकों इन सब्जेक्ट्स में विशेषज्ञता हासिल करने के लिए एकाग्रता के साथ पढ़ाई करनी होगी। हालांकि, इस साल जून से दिसंबर के दौरान आपका प्रदर्शन शिक्षा में शानदार रहेगा।

B नाम वालों का राशिफल 2025: प्रेम जीवन

प्रेम जीवन की बात करें, तो B नाम वालों का राशिफल 2025 कहता है कि वर्ष 2025 आपके लिए कार्यों या परिणामों में देरी लेकर आ सकता है और इस तरह की परिस्थितियां आपके लिए जून 2025 तक बनी रह सकती हैं। यदि आप अपने साथी या प्रेमी/प्रेमिका के साथ रिश्ते को बनाए रखना चाहते हैं, तो इस अवधि में आपको धैर्य रखना होगा। आशंका है कि जून के महीने में प्रेम जीवन में हालात आपके पक्ष में नहीं होंगे और इसके परिणामस्वरूप, आप दोनों के रिश्ते से ख़ुशियां नदारद रह सकती हैं। कुल मिलाकर, साल 2025 में जून तक के समय को शादी के बंधन में बंधने या फिर रिश्ते को विवाह में बदलने के लिए श्रेष्ठ नहीं कहा जा सकता है इसलिए इस दौरान ऐसा करने से बचें।

सामान्य रूप से साल 2025 कार्यों में मिलने वाले सकारात्मक परिणामों में देरी लेकर आएगा और ऐसे में, आप औसत रूप से संतुष्ट रह सकते हैं। जिन लोगों के नाम की शुरुआत B अक्षर से होती है, उनका रिश्ता चाहे कितना भी मज़बूत या प्रेम से भरा क्यों न हो, वह रिश्ते को लेकर संतुष्टि पाने में असमर्थ रह सकते हैं। हालांकि, आपका प्रेम जीवन साल के दूसरे भाग यानी कि जून के बाद प्रेम एवं रोमांस से भरा रहेगा। इस दौरान आप दोनों को रिश्ते में कई यादगार लम्हें देखने को मिलेंगे और इस वजह से आपका रिश्ता खुशियों से पूर्ण रहेगा। साथ ही, आप दोनों एक-दूसरे की भावनाओं को समझ सकेंगे और ऐसे में, यह जातक रिश्ते को मज़बूत बना सकेंगे। बता दें कि जून के बाद से नवंबर 2025 का समय साथी के सामने अपनी भावनाओं को रखने और आपसी समझ को मज़बूत करना के लिए शानदार समय होगा।

प्रेम संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये प्रेम संबंधी परामर्श

B नाम वालों का राशिफल 2025: आर्थिक जीवन

आर्थिक जीवन को देखें, तो B नाम वालों का राशिफल 2025 बता रहा है कि आर्थिक रूप से साल 2025 आपके लिए अनुकूल नहीं रहने का अनुमान है, विशेषकर जनवरी से जून 2025 तक का समय। यह अवधि आपके लिए बेहद मुश्किल रह सकती है। आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है और इस वजह से आप ज्यादा बचत भी करने में असफल रह सकते हैं। साथ ही, आपको मिलने वाले लाभ में भी कमी आ सकती है। B नाम वालों का राशिफल 2025 कहता है कि अगर आप इस साल कोई बड़ा निवेश करने के बारे में योजना बना रहे हैं, तो ऐसा करने के लिए इस समय को उत्तम नहीं कहा जा सकता है क्योंकि आपको हानि उठानी पड़ सकती है।

B से नाम वालों को महसूस हो सकता है कि जनवरी से लेकर जून माह की अवधि में आपके खर्चे अन्य महीनों की तुलना में बढ़ गए हैं। इसके परिणामस्वरूप, आपके लिए इन खर्चों को संभालना मुश्किल हो सकता है जो कि अपेक्षा से अधिक हो सकते हैं। साल 2025 की पहली छमाही अर्थात जनवरी से जून 2025 के दौरान धन से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला या फिर कोई बड़ा निवेश करने का फैसला न लें, इन कामों के लिए यह समय अनुकूल नहीं होगा। इस दौरान आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं और आपके बिलों में भी बेतहाशा वृद्धि हो सकती है। साथ ही, आप इन महीनों में बचत करने में नाकाम रह सकते हैं इसलिए आपको धन से जुड़े मामलों में सावधानी से चलना होगा और बेकार के खर्चों से बचना होगा।

हालांकि, साल 2025 का दूसरा भाग यानी जून के बाद का समय आपके लिए राहत लेकर आएगा। इस अवधि में आप पर्याप्त मात्रा में पैसा कमाने के साथ-साथ बचत करने में भी सक्षम होंगे। इन लोगों को शेयर खरीदने के साथ-साथ पैसा कमाने के भी अवसर प्राप्त होंगे। अगर आप एक से ज्यादा व्यापार चला रहे हैं या फिर एक नया व्यापार शुरू करने जा रहे हैं, तो आप अच्छा ख़ासा लाभ प्राप्त कमाने की स्थिति में होंगे।

आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये धन सम्बन्धी परामर्श

B नाम वालों का राशिफल 2025: स्वास्थ्य

B नाम वालों का राशिफल 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि साल 2025 में आपका स्वास्थ्य औसत रहेगा। इस वर्ष जनवरी से लेकर मई माह के दौरान आपको पाचन और पेट से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इन लोगों को योग और ध्यान का अभ्यास करने के साथ-साथ अपने खानपान पर नज़र बनाए रखने की जरूरत होगी। साल का पहला भाग यानी कि मई 2025 तक की अवधि में आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है।

इस अक्षर से नाम वालों को जनवरी से मई माह के दौरान अपनी सेहत को लेकर बेहद सावधान रहना होगा क्योंकि इस अवधि में आपको एलर्जी से जुड़ी समस्याएं घेर सकती हैं। इसकी वजह से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। ऐसे में, इन लोगों को अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव करना होगा। B अक्षर से नाम वाली महिलाओं को स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और ऐसे में, इन्हें अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा।

साल 2025 में मई से नवंबर के महीने आपकी फिटनेस को बेहतर बनाने का काम करेंगे। इसके फलस्वरूप, आप आत्मविश्वास से भरे दिखाई देंगे और स्वास्थ्य समस्याएं भी दूर होंगी। साथ ही, इन लोगों के स्वास्थ्य के लिए व्यायाम करना फायदेमंद साबित होगा।

B नाम वालों का राशिफल 2025: सरल एवं अचूक उपाय

  • मंगलवार के दिन हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
  • मंगलवार को किसी मंदिर में जाकर देवी दुर्गा को लाल रंग के फूल चढ़ाएं और उनकी पूजा करें।

सभी तरह के ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हमें उम्मीद है कि राशिफल 2025 से संबंधित एस्ट्रोसेज का यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। इस लेख को पसंद करने एवं पढ़ने तथा एस्ट्रोसेज से जुड़े रहने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. अंक ज्योतिष में अंक 7 किसका प्रतिनिधित्व करता है?

अंक 7 का संबंध समस्याओं, रचनात्मकता और आध्यात्मिकता से है।

2. अंक 7 के स्वामी कौन हैं?

केतु ग्रह को अंक 7 का स्वामी माना जाता है।

3. रोहिणी नक्षत्र के स्वामी कौन हैं?

चंद्रमा को रोहिणी नक्षत्र का स्वामित्व प्राप्त है।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer