आर्थिक राशिफल 2025

पैसा हाथ की मेल नहीं बल्कि सुखी जीवन का आधार है। अगर पैसा है तो व्यक्ति खुश है, अपने जीवन में खुशियां प्राप्त कर सकता है, वहीं इसके विपरीत अगर पैसे नहीं है तो व्यक्ति को अपने जीवन में तमाम तरह के परेशानियां उठानी पड़ सकती है। ऐसे में अगर आप जानना चाहते हैं कि 2025 में क्या पैसा आपके लिए खुशियों की वजह बनेगा या आपके जीवन में तनाव लेकर आएगा तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं क्योंकि आर्थिक राशिफल 2025 में हम आपके इन्हीं सवालों का जवाब देने जा रहे हैं।

पढ़ें आर्थिक राशिफल 2025 और जानें वर्ष 2025 में आपका आर्थिक जीवन कैसा रहेगा!

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

वैदिक ज्योतिष पर आधारित और हमारे विद्वान ज्योतिषियों द्वारा ग्रहों नक्षत्रों की चाल, स्थिति की गणना करने के बाद तैयार किया गया हमारा यह खास आर्थिक राशिफल 2025 लेख सभी 12 राशियों को आने वाले भविष्य में उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में महत्वपूर्ण भविष्यवाणी प्रदान करने के लिहाज से तैयार किया गया है। इसके अलावा हम आपको यहां पर कुछ सरल उपाय भी बताएंगे जिन्हें अपना कर आप आने वाले वर्ष में वित्तीय प्रचुरता सुनिश्चित कर सकते हैं। इसके अलावा यह भी जानना दिलचस्प रहेगा कि क्या इस वर्ष आपके लिए निवेश करना अनुकूल रहेगा या नहीं जिसकी मदद से आप आने वाले समय के लिए ख़र्चों की योजना बना सकते हैं और आर्थिक जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव को लेकर आप पहले ही सावधान हो सकते हैं व किसी भी नुकसान से बच सकते हैं। मतलब कि यह आर्टिकल आपके लिए कई तरह से मददगार साबित होगा। तो आइए बिना देर किए आगे बढ़ते हैं और राशि अनुसार आर्थिक जीवन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Read in English: Finance Horoscope 2025

आर्थिक राशिफल 2025

मेष राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार मेष राशि के जातकों को काफी हद तक अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। साल की शुरुआत से लेकर मई महीने के मध्य तक बृहस्पति धन भाव में रहेंगे जो आपको आर्थिक संदर्भ में अच्छे परिणाम दिलाएंगे अर्थात इस दौरान आप धन संचित करने में सफलता प्राप्त करेंगे। मई के बाद राहु का गोचर भी लाभ भाव में होगा जो आपके लाभ को और अधिक बढ़ाने का काम करेगा। 2025 बेशक धन संचित करने के संदर्भ में थोड़ा कमजोर रह सकता है लेकिन आमदनी इस साल जबरदस्त बनी रहेगी। आप अपनी मेहनत के अनुसार इस वर्ष अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में कामयाब रहेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल 2025

वृषभ राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार यह साल वृषभ राशि के जातकों के लिए शानदार रहेगा। जनवरी से लेकर मई महीने के मध्य तक लाभ भाव का स्वामी प्रथम भाव में जाकर लाभ और प्रथम भाव को जोड़ने का काम करेगा जिससे आपको लाभ मिलेगा। साल की शुरुआत से लेकर मई महीने तक आप अपनी मेहनत के अनुरूप शानदार लाभ हासिल करेंगे, अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे, साथ ही धन संचित करने में भी कामयाबी प्राप्त करेंगे। मई महीने के मध्य के बाद लाभ भाव के स्वामी धन भाव में चले जाएंगे इससे भी आप अच्छी बचत करने में कामयाब रहने वाले हैं। बुध का गोचर भी आर्थिक संदर्भ में आपके लिए अनुकूल संकेत दे रहा है। कुल मिलाकर देखा जाए तो 2025 में आपकी आर्थिक स्थिति शानदार रहेगी। मेहनत करने पर आप धन संचित करने में भी कामयाब हो सकते हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2025

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए इस साल मिश्रित परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार इस वर्ष कोई बड़ी परेशानी आपके जीवन में नहीं आएगी। हालांकि आप अपनी उपलब्धियां को लेकर थोड़े असंतुष्ट नजर आ सकते हैं। आपको ऐसा लगेगा कि आप जो भी मेहनत कर रहे हैं उसमें आपको अनुरूप परिणाम नहीं मिल रहे हैं। हालांकि जनवरी से लेकर मई महीने के मध्य तक बृहस्पति आपके द्वादश भाव में रहेंगे जो आपके खर्चों को बढ़ाने वाले साबित होंगे। मई महीने के मध्य के बाद गुरु का गोचर आपके लिए बेहतर साबित होगा। इस दौरान आपके खर्च नियंत्रण में आने लगेंगे, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप धन संचित करने में भी कामयाबी हासिल करेंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशिफल 2025

कर्क राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए साल 2025 तुलनात्मक रूप से पिछले साल से बेहतर रहेगा। मार्च के महीने के बाद शनि धन भाव में आकर नकारात्मक प्रभाव दूर करेंगे वहीं मई महीने के बाद दूसरे भाव में केतु का प्रभाव शुरू होने वाला है। आर्थिक दृष्टि से यह साल बेहतर रहेगा लेकिन छोटी-मोटी परेशानियां आपके जीवन में खड़ी हो सकती हैं। धन का कारक बृहस्पति ग्रह साल की शुरुआत से लेकर मई महीने के मध्य तक आपके लाभ भाव में बना रहेगा और आपको अपनी मेहनत के अनुरूप अच्छा लाभ प्राप्त कराएगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो अप्रैल और मई मध्य तक का समय आर्थिक उपलब्धियां आपके जीवन में लेकर आ सकता है। मई महीने के मध्य के बाद आपके खर्चे बढ़ेंगे जिन्हें रोक पाना आपके हाथ में नहीं रहेगा। यह आपके जीवन में आर्थिक परेशानियां खड़ी कर सकते हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल 2025

सिंह राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार सिंह राशि के जातकों को इस वर्ष मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। हालांकि इस साल आपकी आमदनी अच्छी बनी रहेगी। साल की शुरुआत से लेकर मई महीने की मध्य तक बृहस्पति की पंचम दृष्टि आपके धन भाव पर रहेगी जो आपको धन संचित करने में मददगार साबित होगी। साथ ही आप बचत किए हुए पैसों को सुरक्षित रख पाने में भी कामयाब रहेंगे। मई के बाद बृहस्पति आपके लाभ भाव में आ जाएंगे और आपकी आर्थिक स्थिति को और भी मजबूत कर देंगे। आपकी आमदनी का स्रोत भी मजबूत होगा। साल की शुरुआत से मई महीने तक राहु केतु का प्रभाव और मार्च के बाद से आगे का समय शनि का प्रभाव दूसरे भाव में नजर आएगा जो आपके जीवन में कुछ कठिनाइयां आने के संकेत दे रहा है। ऐसे में जहां एक तरफ बृहस्पति आपके आर्थिक पक्ष को मजबूत करेगा वहीं दूसरी तरफ शनि, राहु, केतु थोड़ी परेशानियां आपके जीवन में ला सकते हैं।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल 2025

कन्या राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार धन के संबंध में इस साल आप सफलता प्राप्त करेंगे। लाभ भाव और धन भाव पर किसी नकारात्मक ग्रह का प्रभाव नहीं है। ऐसे में आप अपने व्यापार या नौकरी में जितना अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जितनी कड़ी मेहनत करेंगे उतना ही आपको आर्थिक लाभ मिलेगा इस बारे में आश्वस्त रहें। इसके साथ ही इस वर्ष आप अच्छा खासा धन संचित करने में भी कामयाब रहेंगे। मई के मध्य में धन के कारक बृहस्पति का गोचर होने वाला है जो आपके जीवन में आर्थिक संपन्नता के संकेत दे रहा है। बृहस्पति धन भाव को दृष्टि देंगे इससे आप धन संचित करने में कामयाब होंगे। आप जितनी कमाई करेंगे उसके अनुरूप धन बढ़ाने में भी सफलता हासिल करेंगे। शुक्र का गोचर धन की रक्षा, सुरक्षा में आपकी सहायता करेगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो कन्या राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से वर्ष 2025 शानदार रहने वाला है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल 2025

तुला राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार तुला राशि के जातकों को इस वर्ष मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। लाभ भाव के स्वामी सूर्य ग्रह साल भर आपके लिए कभी शुभ तो कभी अशुभ होते रहेंगे। साथ ही मंगल का प्रभाव भी धन भाव पर पड़ने वाला है। ऐसे में यह दोनों ही ग्रह आपकी आर्थिक स्थिति पर मिश्रित प्रभाव डालेंगे। धन के कारक बृहस्पति का गोचर मई महीने के मध्य में होगा जो आपके लिए काफी हद तक अनुकूलता लेकर आएगा। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी, आप धन संचित करने में कामयाब होंगे, कुल मिलाकर देखा जाए तो साल का पहला हिस्सा आर्थिक दृष्टि से औसत रहेगा वहीं साल का दूसरा हिस्सा काफी अनुकूल परिणाम आपके जीवन में ले कर आ सकता है। मार्च के महीने तक आप अपने बचाए गए पैसों को संभाल कर रखने में कामयाब होंगे। इस वर्ष कोई भी निवेश गलत जगह पर करने से बचें ऐसी आपको सलाह दी जा रही है। अन्यथा आपको भारी धन हानि उठानी पड़ सकती है। साथ ही इस वर्ष आपके जीवन में ज्यादा फिजूल खर्ची भी नहीं रहेगी, अप्रत्याशित खर्च भी नहीं आएंगे और आप समझदारी दिखाते हुए अपने धन को सुव्यवस्थित करने में कामयाब होंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल 2025

वृश्चिक राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष मिश्रित परिणाम मिलने वाले हैं। बुध गोचर इस साल के अधिकांश हिस्से में आपको अनुकूल परिणाम देगा। आमदनी से लेकर धन संचित करने तक में आपको कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी। खासकर मई महीने के मध्य भाग तक जब आपके धन भाव का स्वामी बृहस्पति लाभ भाव को देखेगा। इस दौरान आपकी आमदनी भी अच्छी होगी साथ ही आप अपनी आमदनी का एक बड़ा हिस्सा संचित करने में भी कामयाब रहेंगे। हालांकि मई महीने के बाद आपको कुछ धीमापन उठाना पड़ सकता है। बृहस्पति धन भाव का स्वामी होकर धन भाव को ही देखेगा। ऐसे में बचाए गए पैसों के मामले में बृहस्पति आपके जीवन में सकारात्मक परिणाम लेकर आना चाहेंगे। हालांकि आमदनी में कुछ खास वृद्धि इस दौरान नहीं होगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो साल की शुरुआत से लेकर मई महीने के मध्य तक आमदनी के लिहाज से समय अनुकूल रहेगा। उसके बाद का समय आमदनी के दृष्टिकोण से थोड़ा कमजोर रह सकता है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल 2025

धनु राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार धनु राशि के आर्थिक हालात के बारे में बात करें तो इस साल आपको औसत परिणाम मिलने की संभावना है। जनवरी से लेकर मई महीने के मध्य भाग तक धन का कारक बृहस्पति आपके छठे भाव में रहेगा साथ ही यह नवम दृष्टि से धन भाव को देखेगा। ऐसे में धन संचित करने में आपको सफलता मिलेगी। शनि देव भी मार्च के महीने में तीसरे भाव में रहकर आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे। मार्च के बाद शनि की स्थिति कमजोर होने वाली है। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो वर्ष 2025 में धनु राशि के जातकों को आर्थिक संदर्भ में मिश्रित परिणाम उठाना पड़ेगा। धन का कारक बृहस्पति आपको लाभ करवाएंगे और इस दौरान आपको औसत से बेहतर परिणाम ही दिलाएंगे। साल के पहले हिस्से में आप जो भी बचत करना चाहते हैं उसके लिए आगे बढ़ें क्योंकि इस दौरान आप धन संचित करने में ज्यादा सफलता हासिल कर सकते हैं। साल का दूसरा हिस्सा कमाई के लिहाज से शानदार रहेगा। यहां धन संचित करने में आपको कुछ खास सफलता नहीं मिलेगी।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल 2025

मकर राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार जनवरी से लेकर मई महीने के मध्य भाग तक धन का कारक बृहस्पति आपके लाभ भाव को देखने वाला है इससे आपको अच्छा आर्थिक लाभ मिलेगा। मई महीने के मध्य भाग से बृहस्पति आपके छठे भाव में चले जाएंगे यहां पर बृहस्पति की स्थिति को कमजोर माना गया है लेकिन यह नवम दृष्टि से धन भाव पर दृष्टि डालेंगे जिससे धन संचित करने में आपको सफलता मिलेगी। यानी कि देखा जाए तो बेशक धन कमाने के लिहाज से बृहस्पति की ये स्थिति ज्यादा अनुकूल न हो लेकिन धन संचित करने में आपको अपार सफलता मिलने वाली है। इसके बाद जनवरी से लेकर मार्च तक शनि की स्थिति और राहु की स्थिति धन भाव पर अनुकूल नहीं रहेगी। इस दौरान आपको धन बढ़ाने के लिए ज्यादा प्रयत्न करना होगा और तभी आप सफलता हासिल कर पाएंगे।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल 2025

कुंभ राशि

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार साल का दूसरा हिस्सा कुंभ राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से ज्यादा अनुकूल रहने वाला है। जनवरी से लेकर मई महीने के मध्य भाग तक लाभ भाव का स्वामी चतुर्थ भाव में रहेगा। इस दौरान आपको कमाई के संदर्भ में केवल औसत परिणाम ही प्राप्त होंगे। हालांकि मई महीने के मध्य भाग के बाद लाभ भाव का स्वामी पंचम भाव में आ जाएगा जिससे आपको अच्छा खासा धन लाभ होगा अर्थात सरल शब्दों में कहें तो आमदनी की दृष्टि से साल के पहले हिस्से की तुलना में दूसरा हिस्सा ज्यादा अनुकूल रहेगा। वहीं बचत की बात करें तो इसके लिए यह साल काफी हद तक कमजोर रहने वाला है। साल की शुरुआत से मई महीने तक धन भाव पर राहु का प्रभाव रहेगा। मार्च के महीने से आगे का समय धन भाव पर शनि का प्रभाव रहेगा। यह दोनों ही ग्रह इस बात के संकेत दे रहे हैं कि इस वर्ष बचत करना आपके लिए थोड़ा कठिन रहने वाला है। ऐसे में अगर आप धन संचित करना चाहते भी हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशिफल 2025

मीन राशि

आखिरी राशि मीन की बात करें तो आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए यह साल मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है। धन भाव के स्वामी मंगल कुछ महीनो में आपका समर्थन करेंगे तो वहीं कुछ महीनो में आपको इनकी वजह से परेशानियां उठानी पड़ सकती है। जनवरी से लेकर मार्च तक के समय में लाभ भाव के स्वामी आपके द्वादश भाव के रहेंगे जिससे आर्थिक मामलों में आपको प्रतिकूल परिणाम मिलने की संभावना है। मार्च के बाद लाभ भाव के स्वामी पहला भाव में आ जाएंगे जिससे तुलनात्मक रूप से आपकी स्थिति बेहतर होने वाली है। इस दौरान आपकी आमदनी में इजाफा होगा, आपको अपनी नौकरी में इंक्रीमेंट मिल सकता है, या आपके जीवन में धन का कोई नया स्रोत खुल सकता है। इसके अलावा धन के कारक ग्रह बृहस्पति साल की शुरुआत से लेकर मई महीने के मध्य भाग तक नवम दृष्टि से लाभ भाव को देखेंगे जो आपको फायदा करवाएगा। ऐसे में सरल शब्दों में कहें तो आमदनी के दृष्टिकोण से आपको मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। हालांकि अगर आप मेहनत करते हैं तो आपको इससे अच्छा खासा लाभ मिलने की उच्च संभावना बन रही है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल 2025

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. 2025 में कौन सी राशि भाग्यशाली रहेगी?

कन्या राशि के जातकों को वर्ष 2025 में आर्थिक दृष्टिकोण से बेहद ही शानदार परिणाम प्राप्त होने की उच्च संभावना बन रही है। साथ ही इस वर्ष आप धन संचित करने में भी कामयाबी हासिल करेंगे।

2. 2025 सिंह राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा?

आर्थिक राशिफल 2025 के अनुसार सिंह राशि के जातकों को इस वर्ष मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। आपकी कमाई भी होगी, आप धन संचित करने में भी कामयाब रहेंगे, हालांकि बीच-बीच में कुछ अनचाहे खर्च आपके जीवन में आर्थिक तनाव बढ़ा सकते हैं।

3. सिंह राशि की परेशानी कब खत्म होगी?

सिंह राशि पर शनि की साढ़ेसाती 13 जुलाई 2034 से 29 जनवरी 2041 तक रहेगी। वहीं ढैया की बात करें तो शनि की ढैया 29 मार्च 2025 से ही शुरू होने वाली है और यह 3 जून 2022 तक रहेगी।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer