राशि अनुसार वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025

Author: Deepika Gola | Updated Wed, 02 Oct 2024 08:08 PM IST

वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025: प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में कई तरह के सपने देखता है और उन सपनों को हकीकत में बदलने के लिए दिन-रात मेहनत भी करता है। हालांकि, यह ख्वाब अनेक प्रकार के हो सकते हैं जिसमें अपने घर से लेकर अपना वाहन का सपना भी शामिल हो सकता है। व्यक्ति जब अपने खून-पसीने की कमाई से अपना खुद का वाहन लेता है और यह वाहन समस्याओं का कारण बनता है, तब इंसान को दुख होता है। ऐसे में, हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि नया वाहन सदैव शुभ मुहूर्त या योग में ही खरीदें जिससे आपके जीवन में धन-दौलत और सौभाग्य में वृद्धि हो। एस्ट्रोसेज के इस आर्टिकल में हम आपको वर्ष 2025 में वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025 के माध्यम से राशि अनुसार वाहन खरीदने के शुभ मुहूर्त प्रदान कर रहे हैं।


Read in English: Good time to buy vehicle in 2025

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

बता दें कि “वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025” पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित है जिसे एस्ट्रोसेज के अनुभवी और विद्वान ज्योतिषियों द्वारा ग्रहों-नक्षत्रों की चाल, दशा एवं स्थिति को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इस आर्टिकल की सहायता से आप जान सकेंगे कि नए साल में कौन सा समय किस राशि के लोगों के वाहन खरीदने के लिए उपयुक्त रहेगा। अगर आप नए साल यानी कि वर्ष 2025 में वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम इस आर्टिकल को आपके लिए लेकर आये हैं।

यह भी पढ़ें: राशिफल 2025

ज्योतिष में किस भाव से मिलता है वाहन का सुख?

हम सभी इस बात को भली-भांति जानते हैं कि शुभ मुहूर्त को हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त है क्योंकि छोटे से लेकर बड़े कार्य तक, प्रत्येक शुभ एवं मांगलिक कार्य को शुभ मुहूर्त में किया जाता है। हालांकि, ज्योतिष में कौन सा समय शुभ मुहूर्त होगा? इसका निर्धारण ग्रहों-नक्षत्रों की स्थिति, चाल और तिथि के आधार पर होता है। शायद ही आप जानते होंगे कि मनुष्य जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे प्रेम, करियर, स्वास्थ्य और व्यापार आदि का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। इसी प्रकार, कुंडली में वर्णित 12 भावों का भी अपना एक अलग स्थान होता है और प्रत्येक भाव का कोई न कोई स्वामी ग्रह होता है जिनका नाम भाव के आधार पर होता है जैसे कि लग्नेश, पंचमेश आदि।

इसी क्रम में, हम बात करें वाहन की, तो कुंडली का चौथा भाव किसी इंसान के जीवन में वाहन सुख का प्रतिनिधित्व करता है। आपको अपने जीवन में वाहन सुख मिलेगा या नहीं? इसका जवाब भी ज्योतिषी चौथे भाव में उपस्थित ग्रहों की स्थिति एवं दशा को देखकर बता सकते हैं। हालांकि, वाणी, बुद्धि और तर्क के कारक ग्रह बुध कमर्शियल या व्यावसायिक वाहनों का भी दर्शाते हैं। वहीं, निजी जीवन में उपयोग होने वाले वाहन शुक्र देव के अंतर्गत आते हैं। हालांकि, ज्योतिष में नवग्रह मनुष्य के जीवन को काफ़ी प्रभावित करते हैं और इनकी स्थिति ही निर्धारित करती है कि आपके द्वारा खरीदा गया वाहन शुभ या अशुभ किस तरह के परिणाम प्रदान करेगा।

जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025 के अनुसार, राशि अनुसार वाहन खरीदने का शुभ मुहूर्त

मेष राशि

साल 2025 में मेष राशि के जो जातक वाहन खरीदने के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं या फिर आपका वाहन पुराना हो चुका है और पूरी तरह से खराब भी, तो वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025 कहता है कि इन जातकों को थोड़े अधिक प्रयास करने के बाद नए वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है। साथ ही, नए साल में ग्रहों की दशा की वजह से भूमि, भवन और वाहन की खरीद से जुड़े मामलों में साल 2025 न हो आपका सपोर्ट करेगा और न ही आपका विरोध। ऐसे में,यह लोग अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल 2025

वृषभ राशि

वर्ष 2025 में वृषभ राशि के जो जातक नया वाहन या अपना पहला वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं, उन्हें इस साल ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में, जिनके पास पुराना वाहन है, वह उसको सही करवा सकते हैं यानी कि आप अपने वाहन का मॉडीफाई करवा सकते हैं, परंतु इस अवधि में नए वाहन खरीदने से बचने की सलाह आपको दी जाती है।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2025

मिथुन राशि

वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025 के अनुसार, वाहन सुख की दृष्टि से मिथुन राशि वालों के लिए साल 2025 मिले-जुले परिणाम लेकर आ सकता है। अगर आप नए वाहन खरीदना चाहते हैं, तो आप इस दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। लेकिन, यदि आप पुराने वाहन खरीद रहे हैं, तो उसे लेते समय उसकी कंडीशन और कागजातों की जाँच-पड़ताल अच्छे से कर लें।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशिफल 2025

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

कर्क राशि

कर्क राशि के जो जातक नए साल यानी कि वर्ष 2025 में नया वाहन खरीदने के इच्छुक हैं, वह इस अवधि में ऐसा कर सकते हैं क्योंकि वाहन आदि के लिए यह साल अनुकूल परिणाम देने का काम करेगा। साल 2025 उन लोगों को वाहन खरीदने में सफलता दिलाएगा जो इसके लिए पूरे मन से कोशिश कर रहे हैं और ऐसे में, आप वाहन सुख का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल 2025

सिंह राशि

वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025 कहता है कि सिंह राशि के जातकों के लिए जनवरी से लेकर मार्च तक का समय वाहन खरीदने के लिए शुभ रहेगा। हालांकि, मार्च से लेकर मई के बीच की अवधि भी वाहन की खरीदारी के लिए औसत रहेगी। लेकिन, इसके बाद की अवधि में वाहन तब ही ख़रीदे जब जरूरी हो और वह भी बहुत सोच-विचारकर एवं वाहन से जुड़ी सभी जानकारी निकालने के बाद ही आगे बढ़ें। आप चाहे तो किसी एक्सपर्ट से भी एडवाइस ले सकते हैं, अन्यथा जोश में आकर गलत वाहन लेना आपकी समस्याओं की वजह बन सकता है। साथ ही, मई 2025 के दूसरे भाग में वाहन से जुड़े निर्णय सतर्कता से लें।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल 2025

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए साल 2025 में वाहन खरीदने की दृष्टि से वर्ष के शुरूआती तीन महीने शानदार रहेंगे और इसके बाद, मार्च से लेकर मई तक के महीने भी अनुकूल रहेंगे। इन शुभ मुहूर्तों के बाद वाहन आवश्यक होने पर ही खरीदें और वाहन के कागज़ों से लेकर मॉडल तक की अच्छे से पड़ताल कर लें। इसके बाद ही वाहन खरीदें और साथ ही, किसी भी तरह की जल्दबाज़ी करने से बचें।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल 2025

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

तुला राशि

वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025 के अनुसार, तुला राशि के जो जातक वाहन खरीदना चाहते हैं, उनके लिए यह साल अच्छा रहेगा और आप इस अवधि में वाहन सुख पाने की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। इन जातकों के लिए नए साल में होने वाले शुक्र और गुरु ग्रह के गोचर फलदायी रहेंगे जो आपको वाहन सुख दे सकते हैं। ऐसे में, आप अपनी इच्छा के मुताबिक वाहन खरीद सकेंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल 2025

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए नया साल अर्थात वर्ष 2025 वाहन खरीदने की दृष्टि से अच्छा रहेगा और ऐसे में, आप बेहतरीन परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। जो लोग नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, उनके लिए अप्रैल से लेकर मई के बीच का समय बहुत शुभ रहेगा। वहीं, इसके बाद की अवधि में खरीदे जाने वाले वाहन की अच्छे से जांच-पड़ताल करने के बाद ही आगे कदम बढ़ाने की सलाह दी जाती है। कुल मिलाकर, यह वर्ष आपकी अपना वाहन खरीदने की इच्छा को पूरा करेगा।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल 2025

प्रेम संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये प्रेम संबंधी परामर्श

धनु राशि

धनु राशि के जो जातक साल 2025 में वाहन सुख पाने की सोच रहे हैं, उनके लिए वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025 के अनुसार, साल का दूसरा भाग ज्यादा फलदायी रहेगा। हालांकि, इस वर्ष के पहले भाग में वाहन की खरीदारी से बचने का प्रयास करें और अगर वाहन खरीदना बहुत जरूरी हो, तो मई के मध्य भाग के बाद ही खरीदें।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल 2025

मकर राशि

मकर राशि के लोग साल 2025 में नया वाहन खरीदने के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं, तो उनको यह वर्ष अच्छे परिणाम देने का काम कर सकता है। इन जातकों के चौथे भाव से मार्च माह के बाद शनि का प्रभाव खत्म हो जाएगा और ऐसे में, नया वाहन लेने की राह में आ रही सभी समस्याओं का अंत होगा। इसके परिणामस्वरूप, आपके द्वारा किये जा रहे प्रयासों से आपको वाहन की खरीदारी में सफलता मिल सकेगी और ऐसे में, आप प्रसन्न दिखाई देंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल 2025

वैदिक ज्योतिष के मानदंडों के अनुसार सही नाम चुनने के लिए यहाँ क्लिक करें !

कुंभ राशि

वाहन ख़रीदने के शुभ योग 2025 कह रहा है कि कुंभ राशि के जो जातक वाहन खरीदने के लिए काफ़ी समय से इंतज़ार कर रहे हैं, उनका इंतज़ार अब इस वर्ष ख़त्म हो सकता है क्योंकि इस अवधि में शुक्र का गोचर होने से ज्यादातर परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। सामान्य शब्दों में कहें, तो इस साल वाहन खरीदने के लिए किये गए आपके प्रयास आपके सपने को हकीकत में बदल सकते हैं और आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। हालांकि, आपको बजट से बाहर जाते हुए वाहन न खरीदने की सलाह दी जाती है।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: कुंभ राशिफल 2025

मीन राशि

मीन राशि के जो लोग नया वाहन खरीदने के इच्छुक हैं, वह साल 2025 के पहले भाग में ऐसा कर सकते हैं क्योंकि यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। इसके बाद की अवधि में वाहन खरीदने से जुड़ा कोई भी निर्णय लेने से बचें क्योंकि आपके द्वारा किसी ऐसे वाहन का चुनाव हो सकता है जो आपके लिए गलत हो या अनावश्यक हो। ऐसे में, आपको बाद में समस्याओं का सामना करना पड़ है। इस वजह से आपके लिए वाहन खरीदारी के निर्णय साल की शुरुआत से लेकर मई तक के दौरान लेना फलदायी साबित होगा।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल 2025

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. क्या मीन राशि वाले साल 2025 में वाहन ले सकते हैं?

हाँ, मीन राशि के जातकों के वाहन खरीदने के लिए साल 2025 का पहला भाग अच्छा रहेगा।

2. वर्ष 2025 में वृषभ राशि वाले वाहन कब खरीदें?

साल 2025 में वृषभ राशि वालों को वाहन खरीदने से बचना होगा।

3. कुंडली में वाहन का कौन सा भाव होता है?

कुंडली में चौथा भाव वाहन को दर्शाता है।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer