प्रेम 2025

Author: Deepika Gola | Updated Wed, 02 Oct 2024 08:04 PM IST

प्रेम 2025: प्रेम मनुष्य जीवन का बहुत खूबसूरत एहसास है जो इंसान के जीवन को सुंदर और खुशहाल बनाता है। प्रेम के बिना जीवन अधूरा रहता है और हर व्यक्ति अपने जीवन में सच्चे प्यार की तलाश में रहता है। कुछ भाग्यशाली लोगों को यह आसानी से मिल जाता है जबकि कुछ को अनेक प्रयास के बाद भी मनचाहा प्यार पाने में सफलता नहीं मिलती है।


प्रेम, जीवन जीने का मकसद देता है और कभी-कभी हमें गलत से सही रास्ते पर ले जाता है। ऐसे में, आने वाले नए साल को लेकर हमारे मन में अनेक सवाल उठते हैं जैसे कि यह वर्ष प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा? क्या मनपसंद इंसान से विवाह होगा? क्या जीवन में सच्चा प्यार मिलेगा? इन सभी सवालों का जवाब आपको एस्ट्रोसेज के “प्रेम 2025” के इस लेख में मिल जाएगा। साथ ही, आप राशि अनुसार जान सकेंगे कि साल 2025 के लिए सभी राशियों के प्रेम जीवन की भविष्यवाणी।

Read in English: Love 2025

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

मेष राशि

प्रेम 2025 कह रहा है कि मेष राशि वालों के प्रेम जीवन के लिए साल 2025 मिले-जुले परिणाम लेकर आ कता है। हालांकि, इस वर्ष के शुरुआती महीने यानी कि जनवरी से लेकर मार्च तक की अवधि में शनि ग्रह की दृष्टि सच्चा प्रेम करने वाले वाले जातकों को किसी तरह की हानि नहीं पहुंचाएगी, परंतु इस राशि के दूसरे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। इसके विपरीत, मई के बाद केतु का प्रभाव रहेगा और ऐसे में, यह आपके रिश्ते में गलतफहमियों को बढ़ा सकते हैं। इन परिस्थितियों से अपने रिश्ते को सुरक्षित रखने के लिए आपस में विश्वास को बनाए रखना होगा। मेष राशि के जातकों को प्रेम संबंधों में एक-दूसरे के प्रति वफादार रहना होगा, तब ही प्रेम जीवन अच्छा बना रहेगा, वरना आपका रिश्ता थोड़ा कमजोर रह सकता है।

यह भी पढ़ें: राशिफल 2025

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मेष राशिफल 2025

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों को प्रेम जीवन में साल 2025 अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम दे सकता है। सामान्य शब्दों में कहें, तो यह वर्ष मिला-जुला रहने के आसार है। इस वर्ष जनवरी से लेकर मई माह के दौरान केतु महाराज का प्रभाव रहेगा और इसके फलस्वरूप, यह समय-समय पर प्रेम संबंधों में गलतफहमियां पैदा कर सकते हैं। लेकिन, इस समय की अच्छी बात होगी कि साल के शुरुआत से लेकर मई के मध्य भाग तक बृहस्पति देव की शुभ दृष्टि इन गलतफ़हमियों को दूर करने का काम करेगी। इस प्रकार, आपके रिश्ते में समस्याएं आती-जाती रहेंगी, परंतु उनका निवारण भी हो जाएगा।

मई मध्य के बाद का समय जहां आपके रिश्ते से गलतफ़हमियों को कम करेगा। वहीं, कुछ बातें आपके रिश्ते को हानि पहुंचाने का काम करेगी। कुल मिलाकर, यह साल सच्चा प्रेम करने वालों के लिए अच्छा रहेगा और जो रिश्ते में दिखावा करते हैं, उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशिफल 2025

जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

मिथुन राशि

प्रेम 2025 भविष्यवाणी कर रहा है कि मिथुन राशि वालों की लव लाइफ के लिए साल 2025 अच्छा कहा जाएगा क्योंकि इस दौरान आप पर कुछ समय तक किसी ग्रह का अशुभ प्रभाव नहीं रहेगा। साथ ही, प्रेम के कारक ग्रह शुक्र की स्थिति साल के ज्यादातर भाग में मज़बूत रहेगी और ऐसे में, आपका प्रेम जीवन अनुकूल बना रहेगा। इस वर्ष के शुरुआत से लेकर मई मध्य तक का समय रिलेशनशिप के लिए ज्यादा ख़ास नहीं होगा जबकि मई मध्य के बाद लव लाइफ में आपको परिणाम अच्छे मिल सकेंगे। इस अवधि में प्रेम करने वाले जातकों जैसे कि प्रेमी-प्रेमिका के आपस में संबंध मज़बूत होंगे। बृहस्पति देव के शुभ आशीर्वाद से जो लोग रिश्ते में शादी के उद्देश्य से आये हैं, उनका यह मनोरथ पूरा हो सकता है।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशिफल 2025

कर्क राशि

कर्क राशि के जो जातक प्रेम में हैं या फिर रिश्ते में हैं, उनके लिए वर्ष 2025 राहत से भरा रहेगा क्योंकि इस साल आपको शनि के प्रभाव से मुक्ति मिलेगी जो कि बीते दो सालों से आपके रिश्ते में प्रेम की कमी और तकरार की वजह बन रहे थे। इसके परिणामस्वरूप, मार्च के बाद से आपका प्रेम जीवन प्यार से गुलज़ार रहेगा और आपस में होने वाली टकरार या छोटी-मोटी समस्याएं भी अब दूर होंगी। मई के मध्य भाग तक की अवधि कर्क राशि के युवा जातकों को रिश्ते में आने या नए-नए दोस्त बनाने के अवसर देगी। लेकिन, इसके बाद किसी भी ग्रह का शुभ-अशुभ प्रभाव न होने से शुक्र और मंगल आपको प्रेम जीवन में अनुकूल परिणाम देंगे इसलिए अब आप रिश्ते का आनंद ले सकेंगे। सामान्य शब्दों में कहें, तो इन जातकों के प्रेम जीवन के लिए साल 2025 काफ़ी अच्छा रहेगा और ऐसे में, रिश्ते से पुरानी समस्याएं ख़त्म होने से आप ख़ुश दिखाई देंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: कर्क राशिफल 2025

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के प्रेम जीवन के लिए प्रेम 2025 कहता है कि साल 2025 आपके लिए औसत से बेहतर रह सकता है। इस वर्ष की शुरुआत से लेकर मई माह का मध्य भाग विशेष रूप से उन जातकों को अच्छे परिणाम देगा जो अपने ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ रिश्ते में हैं जबकि अन्य लोगों के लिए यह अवधि सामान्य रहेगी। मार्च 2025 के बाद शनि महाराज ऐसे लोगों की समस्याओं को बढ़ाने का काम कर सकते हैं जो प्रेम में दिखावा करते हैं। वहीं, इस राशि के सच्चे मन से प्यार करने वाले लोगों के मार्ग में कोई समस्या नहीं आएगी। ऐसे में, यह लोग अपने प्रेम जीवन का खुलकर आनंद लेते हुए नज़र आएंगे। दूसरी तरफ, सिंह राशि के जो जातक प्रेम विवाह करना चाहते हैं, तो अब उनके मार्ग में आने वाली बाधाएं दूर होंगी। साथ ही, जो जातक युवा हैं, उन्हें नया पार्टनर मिल सकता है और वह नए दोस्त भी बनाने में सफल रहेंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: सिंह राशिफल 2025

कन्या राशि

बात करें कन्या राशि वालों के प्रेम जीवन की तो, साल 2025 आपके लिए मिलाजुला रहेगा। इस वर्ष के शुरूआती महीने अर्थात जनवरी से लेकर मार्च तक शनि महाराज की स्थिति प्रेम जीवन में मामलों में आपके लिए सहायक साबित होगी। इसके बाद, जब शनि ग्रह का गोचर होगा, तब वह प्रेम विवाह के इच्छुक जातकों की मनोकामना पूरी करेंगे। लेकिन, ऐसा उन लोगों के साथ ही होगा जिनका प्रेम सच्चा है और जो अपने रिश्ते को विवाह में बदलना चाहते हैं।

दूसरी तरफ, इस राशि के जातकों के प्रेम संबंधों के लिए मई मध्य तक का समय अच्छा रहेगा। हालांकि, प्रेम के कारक ग्रह शुक्र साल के ज्यादातर समय आपके पक्ष में परिणाम देंगे। ऐसे में, यह जातक प्रेम जीवन का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे। कुल मिलाकर, यह साल कुछ लोगों के प्रेम जीवन के लिए अच्छा और कुछ के लिए मुश्किल रह सकता है।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: कन्या राशिफल 2025

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का

तुला राशि

प्रेम 2025 के अनुसार, तुला राशि के जातकों के प्रेम जीवन के लिए वर्ष 2025 सामान्य रह सकता है न ज्यादा अच्छा न ज्यादा बुरा। इस वर्ष के शुरुआती दौर यानी कि जनवरी से लेकर मार्च तक का समय प्रेम संबंधों को उदासीन बनाने का काम कर सकता है और इसकी वजह शनि देव की उपस्थिति होगी। सामान्य शब्दों में कहें तो, आपका प्रेम जीवन बोरिंग हो सकता है और आप दोनों एक-दूसरे में कमियां निकालते हुए दिखाई दे सकते हैं। लेकिन, इसके बाद रिश्ते में चल रही समस्याओं का अंत होगा, परन्तु मई के बाद का समय फिर प्रेम जीवन में परेशानियों को बढ़ाने का काम करेगा। हालांकि, गुरु ग्रह का प्रभाव इन समस्याओं को दूर करने में मददगार बनेगा। कुल मिलाकर, वर्ष 2025 में जनवरी से लेकर मार्च का समय मुश्किल रहेगा और इसके बाद, मार्च से मई तक की अवधि प्रेम जीवन के लिए अनुकूल रहेगी। लेकिन, मई के बाद का समय आपके लिए मिला-जुला रहेगा और ऐसे में, रिश्ते में कुछ समस्याएं बनी रह सकती हैं।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: तुला राशिफल 2025

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के प्रेम जीवन के लिहाज़ से, वर्ष 2025 अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम लेकर आ सकता है। सकारात्मक पक्ष देखें तो, मई के बाद से राहु-केतु के प्रभाव का अंत हो जाएगा और इसके परिणामस्वरूप, रिश्ते में चल रही गलतफहमियां दूर हो जाएंगी। साथ ही, आपका दृष्टिकोण रिश्ते के प्रति सकारात्मक होगा। लेकिन, मार्च के बाद शनि का राशि परिवर्तन सच्चा प्रेम करने वालों के लिए फलदायी साबित होगा। ऐसे में, अगर आप एक-दूसरे को चाहते हैं और शादी करने की इच्छा रखते हैं, तो यह आपको शुभ परिणाम देंगे। वहीं, प्रेम संबंध में दिखावा करने वालों का रिश्ता टूटने की कगार पर पहुँच सकता है। कुल मिलाकर, यह साल सच्चे मन से प्रेम करने वालों को अच्छे परिणाम देगा जबकि टाइमपास करने वालों की मुसीबतें बढ़ाएगा। इस साल के पहले भाग में जातक अपने प्रेम जीवन का आनंद लेंगे और वहीं, दूसरा भाग सामान्य रह सकता है।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशिफल 2025

प्रेम संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए लीजिये प्रेम संबंधी परामर्श

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के प्रेम जीवन के लिए साल 2025 का पहला भाग थोड़ा कठिन रहने की संभावना है। हालांकि, गुरु ग्रह के प्रभाव की वजह से मई मध्य के बाद की अवधि प्रेम संबंधों को अनुकूल बनाने का काम करेगी। जहाँ एक तरफ लव लाइफ के मामलों में मंगल कमज़ोर परिणाम देंगे, तो वहीं प्रेम के कारक शुक्र वर्ष भर आपके पक्ष में रहकर रिश्ते को मधुर बनाए रखेंगे। इस प्रकार, इस साल के दूसरे भाग की तुलना में पहला हिस्सा थोड़ा मुश्किल रह सकता है इसलिए इस दौरान रिश्ते में लापरवाही बरतने से बचें। छोटी-मोटी नोंकझोंक होने पर साथी से नाराज़ होने की बजाय उनके साथ समय बिताने का प्रयास करें और मतभेदों से दूर रहें। वहीं, प्रेम संबंधों में दूसरा भाग अच्छे परिणाम देगा और आपके साथी भी समझदारी से काम करेंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: धनु राशिफल 2025

मकर राशि

प्रेम 2025 कहता है कि मकर राशि के जातकों के प्रेम जीवन के लिए साल 2025 का पहला भाग विशेष रूप से अच्छा रहेगा। सामान्य शब्दों में कहें, तो जनवरी से मार्च तक की अवधि का समय रिश्ते के लिए उत्तम कहा जाएगा। बता दें कि इस साल के शुरुआत से लेकर मई तक गुरु की स्थिति प्रेम जीवन में मधुरता बनाए रखेगी, परंतु मार्च के बाद की अवधि में शनि देव के प्रभाव की वजह से रिश्ते में समस्याएं रह सकती हैं। हालांकि, अगर आप कोशिश करेंगे, तो आप इन समस्याओं को रोक सकेंगे। लेकिन, मई मध्य के बाद होने वाला देव गुरु का राशि परिवर्तन और शनि की दृष्टि आपके और साथी के मन में एक-दूसरे के प्रति बेरुखी पैदा करने का काम कर सकती है। यह लोग रिश्ते में हर बात पर जिद करते हुए दिखाई दे सकते हैं और इसका असर नकारात्मक रूप से आपके प्रेम जीवन पर पड़ने की आशंका है। अगर आप दोनों खुद को शांत रखेंगे और विवादों से बचेंगे, तो रिश्ता मधुर बना रहेगा। ऐसे में, आप प्रेम जीवन का आनंद ले सकेंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मकर राशिफल 2025

वैदिक ज्योतिष के मानदंडों के अनुसार सही नाम चुनने के लिए यहाँ क्लिक करें !

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के प्रेम जीवन की बात करें, तो वर्ष 2025 आपके लिए औसत रह सकता है क्योंकि इस दौरान बुध के साथ-साथ शुक्र भी ज्यादातर आपको शुभ परिणाम देंगे। इस वर्ष आपके पांचवें भाव पर किसी ग्रह का लंबे समय तक अशुभ प्रभाव नहीं रहेगा। लेकिन, कभी-कभी रिश्ते में शक पैदा होने की वजह से आप दोनों को प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, मई मध्य के बाद का समय प्रेम जीवन के लिए अनुकूल कहा जाएगा, परंतु रिश्ते में थोड़ी बहुत समस्याएं बनी रह सकती है इसलिए यह अवधि औसत परिणाम आपको दे सकती है। कुंभ राशि के जिन जातकों की कुंडली में दशाएं सकारात्मक होंगी, उनके लिए मई मध्य के बाद का समय उत्तम रहेगा।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: कुंभ राशिफल 2025

मीन राशि

प्रेम 2025 के अनुसार, साल 2025 में मीन राशि के जातकों के प्रेम जीवन पर एक लंबे समय तक ग्रहों का अशुभ प्रभाव नहीं रहेगा जो कि आपके लिए अच्छी स्थिति कही जाएगी। लेकिन, साल के शुरुआती समय में अर्थात जनवरी से लेकर मई मध्य तक राहु का प्रभाव रहने की वजह से आपके प्रेम जीवन में कोई परेशानी नहीं आएगी, लेकिन छोटी-मोटी समस्याएं बनी रह सकती हैं। हालांकि, इन परेशानियों को आप अपनी बुद्धि के बल पर दूर कर सकेंगे। लेकिन, मई के बाद आपको अपने कर्मों के आधार पर प्रेम जीवन में परिणामों की प्राप्ति होगी। प्रेम के कारक ग्रह शुक्र इस साल आपको ज्यादातर समय प्रेम जीवन में अनुकूल परिणाम देंगे। ऐसे में, आपके प्रेम संबंध अच्छे बने रहेंगे। इस प्रकार, साल 2025 में आपके प्रेम जीवन में कोई बड़ी समस्या नज़र नहीं आ रही है, परंतु थोड़ी बहुत समस्या रह सकती है। कुल मिलाकर, अगर आप इस साल अपने रिश्ते में ईमानदार रहेंगे, तो आप आप रिश्तों का आनंद ले सकेंगे।

विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए क्लिक करें: मीन राशिफल 2025

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. साल 2025 में मेष राशि वालों का प्रेम जीवन कैसा रहेगा?

प्रेम 2025 के अनुसार, मेष राशि वालों के प्रेम जीवन के लिए साल के शुरुआती महीने अनुकूल रहेंगे।

2. 2025 में कन्या राशि का भविष्य क्या है?

कन्या राशि वालों के लिए साल 2025 मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा।

3. मीन राशि का प्रेम जीवन कैसा रहेगा 2025 में?

मीन राशि वालों के प्रेम जीवन के लिए सामान्य रूप से यह साल अच्छा रहेगा।

Talk to Astrologer Chat with Astrologer