F नाम वालों का राशिफल 2023

F नाम वालों का राशिफल 2023 (F Naam Ki Rashifal 2023) उन लोगों के लिए रोशनी की एक किरण है जो अपना साल 2023 का राशिफल तो जानना चाहते हैं लेकिन उन्हें अपनी वास्तविक जन्मतिथि का ज्ञान नहीं है और इस वजह से उन्हें अपनी नाम राशि भी नहीं पता है। यही कारण है कि वह अपना राशिफल 2023 नहीं जान पाते हैं तो उन्हीं की मदद के लिए हमने यह राशिफल 2023 तैयार किया है। यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए है जिनके नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी वर्णमाला का "F" लेटर है। इस राशिफल में आपको अपने निजी जीवन और अपने पेशेवर जीवन से संबंधित सभी प्रकार की भविष्यवाणियां प्राप्त होंगी। आपका निजी जीवन कैसा रहेगा? वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा अथवा उस में परेशानियां आएंगी? प्रेम जीवन में खुशी भरे पलों की आहट कब होगी? नौकरी में कैसी स्थितियां रहेंगी और व्यापार कब तरक्की करेगा? विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में अच्छे परिणाम कब मिलेंगे? आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा, आदि सभी महत्वपूर्ण जानकारियां आपको इस राशिफल 2023 में प्रदान की जा रही हैं। इस राशिफल को तैयार करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि आप इसकी सहायता से यह जान सकें कि वर्ष 2023 में किन क्षेत्रों में आपको ज्यादा फोकस करके ध्यान केंद्रित करना है जिससे उनमें समस्या ना आए और किन क्षेत्रों में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे, यह आपको पता चल सके।

2023 में बदलेगी आपकी किस्मत? विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि यह राशिफल 2023 विशेष रूप से उन लोगों के लिए है, जिन्हें अपनी सहित जन्मतिथि पता नहीं है और जिनके नाम का अक्षर अंग्रेजी के F लेटर से शुरू होता है। चाल्डियन न्यूमैरोलॉजी (अंक ज्योतिष की एक पद्धति) के अनुसार अंक 8 अंग्रेजी के F अक्षर को मुख्य रूप से प्रभावित करता है और नंबर 8 (अंक 8) शनिदेव का मुख्य अंक है। इसके अतिरिक्त यह एफ अक्षर पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में आता है। इस नक्षत्र के स्वामी शुक्र ग्रह हैं तथा यह धनु राशि के अंतर्गत आता है जिसके स्वामी देव गुरु बृहस्पति ग्रह हैं। इस प्रकार हम कह सकते हैं कि वर्ष 2023 के दौरान विभिन्न समयों पर अलग-अलग स्थितियों में शनि देव, शुक्र देव और बृहस्पति देव की स्थितियों के आधार पर एफ नाम वाले लोगों को अनेक प्रकार के फलों की प्राप्ति हो सकती है। एस्ट्रोसेज के जाने-माने ज्योतिषी डॉ. मृगांक शर्मा ने विभिन्न ग्रहों की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए विशेष रुप से आपके लिए तैयार किया है। आइए अब जानते हैं F नाम का का राशिफल 2023।

F नाम वालों का राशिफल 2024 पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: F नाम वालों का राशिफल 2024

बृहत् कुंडली: जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

Click Here To Read In English: F Letter Horoscope 2023

F अक्षर से नाम वाले लोगों का करियर और व्यवसाय 2023

F नाम वालों का राशिफल 2023 (F Naam Ki Rashifal 2023) यह बताता है कि वर्ष 2023 आपके कार्य के लिए वर्ष की शुरुआत में बहुत अच्छा रहेगा। आप अपनी बुद्धि का और वाक्चातुर्य का पूरा लाभ उठाएंगे और उसकी बदौलत अपनी नौकरी में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। आप हाजिर जवाब बनेंगे और अपने कार्य क्षेत्र में अपने आसपास के लोगों से हास्य प्रमाद का वातावरण रखेंगे जिससे आपकी छवि भी अच्छी होगी और आपके साथ काम करने वाले सहकर्मी आपको एक अच्छे व्यक्ति के रूप में देखेंगे। इससे आपको अपने कार्य क्षेत्र में बहुत लाभ होगा और सहकर्मियों के सहयोग से आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। आप के वरिष्ठ अधिकारी कुछ तनावपूर्ण स्थितियों का निर्माण करते रहेंगे और गुपचुप तरीके से आपके काम करने के तरीके पर नजर रखेंगे लेकिन यदि आप अपने काम को अच्छा रखते हैं तो कोई समस्या नहीं आएगी।

अप्रैल से अगस्त के बीच आपकी नौकरी में बदलाव के प्रबल योग बनेंगे। यदि आप नौकरी बदलना नहीं चाहते तो बहुत सावधानी रखनी होगी क्योंकि इस दौरान नौकरी जा भी सकती है। अगस्त के बाद से नौकरी में अच्छी स्थिति बनेगी। आप अपने काम में और मजबूती से डटे रहेंगे और विरोधियों को पछाड़ देंगे। यदि आप एक व्यापारी है तो वर्ष की शुरुआत आपके लिए भी अच्छी रहेगी। व्यापार में अच्छी उन्नति होगी। सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा। सरकारी क्षेत्र की किसी संस्था के साथ काम करने का मौका भी मिल सकता है। पैतृक व्यवसाय में भी वृद्धि होगी। जून से लेकर अगस्त के बीच का समय तनावपूर्ण रहेगा। इस दौरान साझेदार से भी झगड़ा हो सकता है और व्यापार में गिरावट आ सकती है इसलिए कोई बड़ा निर्णय समय में ना लें। इसके बाद धीरे-धीरे व्यापार उन्नति की राह पर आगे बढ़ेगा। आपको इस वर्ष अपने व्यापार में कुछ नए लोगों को साथ लेने से भी लाभ मिलेगा।

F अक्षर से नाम वाले लोगों का वैवाहिक जीवन 2023

वैवाहिक लोगों की बात करें तो F नाम वालों का राशिफल 2023 (F Naam Ki Rashifal 2023) के अनुसार आपके जीवनसाथी वर्ष की शुरुआत में पूरी तरह से आप के प्रति समर्पित रहेंगे। वह व्यावहारिक रूप से भी आपको सहयोग करेंगे और आपको जीवन का व्यावहारिक पक्ष समझने में आपकी मदद करेंगे। परिवारिक माहौल सकारात्मक रहेगा जिससे आपकी सोच खुली रहेगी और आप सभी दिशाओं में देख सकेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से आप और जीवनसाथी के बीच की दूरियां समाप्त होंगी। आप अपने रिश्ते को लेकर और भी खुश नजर आएंगे। आप यह समझेंगे कि आपके जीवन साथी वास्तव में एक आदर्श जीवन साथी हैं जो आपके लिए हर तरह से सहयोग करते हैं।

फरवरी और मार्च के महीनों में जीवनसाथी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अप्रैल से लेकर अक्टूबर के बीच कुछ कहासुनी, लड़ाई - झगड़े, समस्याएं आ सकती हैं और परिवार का माहौल थोड़ा बिगड़ सकता है जिसकी वजह से आपके वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव बढ़ेगा लेकिन समस्याओं को दरकिनार करते हुए सही पक्ष को खोजेंगे तो आपको अपने जीवनसाथी का उजला पक्ष नजर आएगा। नवंबर और दिसंबर के महीने बहुत रोमांटिक रहेंगे। आप अपने जीवन साथी के साथ किसी खूबसूरत जगह घूमने जा सकते हैं और रोमांस करने‌ का‌ मौका पा सकते हैं।

F अक्षर से नाम वाले लोगों की शिक्षा 2023

F नाम वाले विद्यार्थियों की बात करें नववर्ष की शुरुआत आपके लिए बहुत चुनौतीपूर्ण रहेगी। आप का मन पढ़ाई में बिल्कुल नहीं लगेगा। इधर - उधर की घटनाएं आपका ध्यान आकर्षित करेंगी। आपकी पढ़ाई में बहुत व्यवधान आएंगे। आपकी बुद्धि तो तेज होगी ही और आप की स्मृति भी अच्छी होगी। आप जो भी पढ़ेंगे, एकदम से समझ में आ जाएगा और आप की स्मृति में अंकित हो जाएगा लेकिन आप मानसिक रूप से अस्थिर रहेंगे। पारिवारिक परिस्थितियां आपको चारों ओर से घेरेंगी। इस दौरान आप की संगति भी बिगड़ सकती है और आप अपना समय दोस्तों और मौज मस्ती के नाम कर सकते हैं जिसका नकारात्मक प्रभाव आपकी पढ़ाई को खराब कर सकता है इसलिए आपको बहुत ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

यदि आप चाहते हैं कि आपकी पढ़ाई सही रहे तो अपने आसपास के माहौल को ठीक करें और किसी अच्छे मार्गदर्शक या अध्यापक की मदद से अपनी पढ़ाई को सुचारू रूप से आगे बढ़ाएं, तभी आप इस वर्ष अच्छी स्थिति में रह पाएंगे। F नाम वालों का राशिफल 2023 (F Naam Ki Rashifal 2023) के अनुसार, प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे विद्यार्थियों को वर्ष की शुरुआत में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। आपको सफलता मिल सकती है। उसके बाद अगस्त के बाद से भी अच्छे योग बनेंगे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। आपको अच्छी सफलता मिलेगी और ना केवल सफलता मिलेगी बल्कि अच्छे अंकों से सफलता मिलेगी और आपके आसपास के लोगों को आप पर गर्व महसूस होगा। यदि आप विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं तो वर्ष की शुरुआत में दो महीने आपको सफलता दे सकते हैं।

F अक्षर से नाम वाले लोगों का प्रेम जीवन 2023

यदि आपके नाम का पहला अक्षर अंग्रेजी का F है और आप जानना चाहते हैं कि वर्ष 2023 में आपका प्रेम जीवन कैसा रहेगा तो हम आपको यह बताना चाहेंगे कि वर्ष की शुरुआत बहुत परेशानी जनक हो सकती है। एक तरफ तो आप उनके लिए बहुत कुछ करने की इच्छा मन में रखेंगे और बड़ी-बड़ी बातें बनाएंगे और उन्हें प्रभावित करने की कोशिश करेंगे लेकिन दूसरी तरफ आप स्वयं किसी मानसिक तनाव का शिकार रहेंगे जिसका असर आपके प्रेम जीवन को प्रभावित कर सकता है। आप और आपके प्रियतम के बीच एक अघोषित सी दूरी हो सकती है क्योंकि एक दूसरे को ठीक से समझ नहीं पाएंगे और इस गलतफहमी के कारण आपका रिश्ता संकटपूर्ण स्थितियों में नजर आने लगेगा लेकिन आप रोमांस का भी मजा लेंगे और धीरे-धीरे आपको समझ में आएगा कि जो आपके प्रियतम हैं, वह वास्तव में आपसे बहुत प्रेम करते हैं और आपको उनकी कद्र करनी चाहिए। यह विचार मन में आने के बाद फरवरी से लेकर अप्रैल के बीच आप अपने प्रेम जीवन का पूरा लुत्फ लेंगे। रोमांस के भरपूर अवसर मिलेंगे। साथ घूमने जाएंगे। कहीं फिल्म देखने या समय बिताने के लिए भी कोई छोटी-मोटी यात्रा कर सकते हैं।

F नाम वालों का राशिफल 2023 (F Naam Ki Rashifal 2023) के अनुसार, अप्रैल और मई के महीनों में आपके प्रियतम को कुछ पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में उनकी यथासंभव सहायता करें। इससे ना केवल वह आपका महत्व स्वीकारेंगे बल्कि उनकी नजर में आपकी इज्जत और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। उसके बाद धीरे-धीरे आपका प्रेम परवान चढ़ेगा। अगस्त के महीने में रोमांस के भरपूर अवसर मिलेंगे और कोई विशेष अवसर आएगा, जब आप एक दूसरे को बहुत ज्यादा ही प्यार का अनुभव करेंगे। अंतरंग संबंधों में बढ़ोतरी हो सकती है। वर्ष के अंतिम महीनों के दौरान आप उनसे अपने दिल की सभी बातें कहेंगे और शादी के लिए प्रस्ताव भी दे सकते हैं जिसका परिणाम आने में समय लग सकता है लेकिन वह आपके पक्ष में आने की स्थिति बनेगी। इस प्रकार यह वर्ष शुरुआती उतार-चढ़ाव के बाद आपके प्रेम जीवन को एक अच्छा रिश्ता बना देगा।

F अक्षर से नाम वाले लोगों का आर्थिक जीवन 2023

यदि आपका नाम एफ अक्षर से शुरू होता है तो आप का राशिफल 2023 आर्थिक स्थिति के लिए यह बताता है कि इस वर्ष की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहने वाली है। आपकी आमदनी अच्छी रहेगी और लगभग अक्टूबर तक का समय बहुत बढ़िया रहेगा। आपकी चाहे कितनी ही आर्थिक समस्याएं क्यों ना आ जाएं लेकिन आपकी आमदनी का एक जरिया बना रहेगा जिससे आपके पास धन प्राप्ति होती रहेगी। F नाम वालों का राशिफल 2023 (F Naam Ki Rashifal 2023) के अनुसार,अक्टूबर के बाद दिसंबर तक आमदनी में और तेजी देखने को मिलेगी लेकिन साल की शुरुआत में आपके कुछ खर्चे होंगे जो संभव है किसी प्रॉपर्टी की खरीद पर हो सकते हैं। उसके बाद अप्रैल से जून के बीच किसी की सेहत पर धन खर्च करने की स्थिति बन सकती है क्योंकि परिवार का कोई सदस्य इस दौरान बीमार पड़ सकता है और उस पर आपको खर्च करना पड़ सकता है। घरेलू खर्चे बीच-बीच में होते रहेंगे लेकिन आपको ज्यादा परेशानी नहीं देंगे। आपको इस वर्ष शेयर बाजार में निवेश करने से जितना संभव हो बचना चाहिए लेकिन वर्ष के शुरुआती तिमाही में आप बाजार का अध्ययन करके और किसी विशेषज्ञ से सलाह लेकर कुछ निवेश कर सकते हैं जो दीर्घकालीन अवधि का हो क्योंकि इससे आपको अच्छे धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं। व्यापार करने वालों को और भी अधिक लाभ होने के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपको केवल इतना समझना है कि अपने धन को सही तरीके से इस्तेमाल करें और कुछ ना कुछ बचत अवश्य करें।

F अक्षर से नाम वाले लोगों का स्वास्थ्य 2023

यदि आपके स्वास्थ्य की बात की जाए तो F नाम वालों का राशिफल 2023 (F Naam Ki Rashifal 2023) यह बताता है कि वर्ष की शुरुआत में आपको पेट से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और ऐसा इसलिए होगा क्योंकि आप लापरवाही भरा रवैया अपने प्रति अपनाएंगे और इधर-उधर और घर से बाहर ज्यादा भोजन करेंगे। ज्यादा तली - भुनी चीजें खाना, ज्यादा तेज मिर्च मसालों की सब्जी खाना, खाना अधिक मसालेदार, अधिक वसायुक्त भोजन करना, आपके लीवर के लिए नुकसानदायक हो सकता है। इसका ध्यान रखना आपके लिए आवश्यक होगा नहीं तो बाद में परेशानी उठानी पड़ सकती है। वर्ष की शुरुआत में किसी बात को लेकर मानसिक तनाव ही सामने आ सकता है लेकिन आपको ध्यान और योग का सहारा लेकर मानसिक तनाव से बाहर आने का प्रयास स्वत: ही करना होगा, तभी इन समस्याओं से आपको मुक्ति मिल सकती है। वर्ष के मध्य में अप्रैल के अंत से अगस्त के अंत तक आप को विशेष रुप से स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के प्रति सावधानी रखनी होगी क्योंकि इस दौरान सबसे ज्यादा बीमार होने के योग बन सकते हैं। इसके बाद धीरे-धीरे आपको अच्छा महसूस होने लगेगा। आपकी दिनचर्या में भी बदलाव आएगा। आप खुद को तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए नित नए प्रयास करते नजर आएंगे और वर्ष के अंतिम तिमाही में आपकी सेहत बहुत अच्छी रहेगी।

F अक्षर से नाम वाले लोगों के लिए साल 2023 में किये जाने वाले उपाय

F नाम वालों का राशिफल 2023 (F Naam Ki Rashifal 2023) आपके लिए साल 2023 में किए जाने वाले विशेष उपाय बता रहा है, जिन्हें करने से आपको अपने जीवन में विभिन्न क्षेत्रों में लाभ होगा और स्वास्थ्य समस्याओं में कमी आएगी। इस वर्ष आपको प्रतिदिन अपने मस्तक पर हल्दी या केसर का तिलक लगाना चाहिए। जब भी आप किसी ज्यादा समस्या का सामना कर रहे हों तो श्रीराम रक्षा स्तोत्र या गजेंद्र मोक्ष स्तोत्र का पाठ अवश्य करें। इसे आप प्रत्येक गुरुवार को अवश्य करने की आदत डालें। इसके अतिरिक्त उगते हुए लाल रंग के सूर्य देव को तांबे के लोटे में कुमकुम डालकर अर्घ्य देना भी आपके लिए बहुत लाभदायक होगा।

सभी तरह के ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हमें उम्मीद है कि राशिफल 2023 से संबंधित एस्ट्रोसेज का यह लेख आपको पसंद आया होगा और आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। इस लेख को पसंद करने एवं पढ़ने तथा एस्ट्रोसेज से जुड़े रहने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 399/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer