राशिनुसार 2022 में प्रेम पाने के योग

एस्ट्रोसेज के प्रेम विशेष इस आर्टिकल में जानिए कि आने वाले साल 2022 में किन राशि के जातकों को प्यार हासिल होगा और साथ ही जानें प्रेम पक्ष के लिहाज से आने वाला साल आपके लिए कैसा रहने वाला है। प्यार एक ऐसी भावना है जो लोगों को एक दूसरे से जोड़ती है। यह एक ऐसा खूबसूरत शब्द है जो हर देश, धर्म, और संस्कृति में स्वीकार किया जाता है। प्रेम एक असाधारण भावना है जो बिना किसी स्वार्थ के निभाई जाती है। जिस व्यक्ति को जीवन में सच्चा प्रेम हासिल हो जाए उनका जीवन खुशियों से भरा रहता है और ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में हर एक सफलता प्राप्त कर लेते हैं।

वर्ष 2022 आपके लिए कैसा रहेगा विद्वान और जाने-माने ज्योतिषियों को कॉल करें और पाएं अपने सवाल का सटीक जवाब

वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर एक ग्रह रिश्तों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है। शुक्र ग्रह को प्रेम, रोमांस, विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण और सुंदरता का ग्रह माना गया है। ऐसे में जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह शुभ स्थिति में होता है ऐसे लोग प्यार के संदर्भ में भाग्यशाली होते हैं। इसके अलावा यह ग्रह व्यक्ति के जीवन में प्रेम और आकर्षण भी प्रदान करता है। जिन व्यक्तियों की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होता है वह विपरीत लिंग के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय होते हैं। वहीं इसके विपरीत जिन लोगों की कुंडली में शुक्र अशुभ स्थिति में होता है ऐसे लोगों के प्रेम जीवन में तमाम तरह के उठापटक और तनाव रहने लगता है। इसके अलावा ऐसे लोगों के जीवन में गलतफहमियां, लड़ाई झगड़े, और कई बार तो रिश्ते टूटने की कगार पर भी आ जाते हैं। तो आइए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि प्यार, रोमांस और जुनून के संदर्भ में आने वाला साल 2022 सभी राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आने वाला है।

हिंदी में पढ़ने के यहाँ क्लिक करें: राशिनुसार 2023 में प्रेम पाने के योग

2022 में इन राशियों को मिलेगा प्रेम का साथ

क्या प्रेम के संबंध संदर्भ में यह साल आपके लिए अनुकूल होने वाला है? क्या इस वर्ष आपके जीवन में प्रेम दस्तक देगा? क्या आप अपने क्रश के साथ रिश्ते में बंध सकते हैं? क्या आपके जीवन में प्रेम के बहार आएगी? आइए जानते हैं कि वर्ष 2022 में कौन-कौन सी राशियां प्रेम के संबंध में भाग्यशाली रहने वाली हैं।

वृषभ राशि

वृषभ प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार वृषभ राशि के जातकों की 2022 की शुरुआत कुछ खास अनुकूल नहीं होने वाली है लेकिन, साल की पहली तिमाही तक स्थिति बदलनी शुरू हो जाएगी। अप्रैल 2022 के बाद इस राशि के जातक प्रेम के मामले में भाग्यशाली रहने वाले हैं। गहराई और आत्मीयता के आठवें भाव के स्वामी की दृष्टि आपके प्रेम के पंचम भाव पर पड़ेगी। इस राशि के जातक जो पहले से ही किसी रिलेशनशिप में है उन्हें अप्रैल के बाद अपने रिश्ते में एक नई चिंगारी और अंतरंगता देखने को मिलेगी। जुलाई के महीने के बाद जब शनि आपके प्रेम भाव में एक दृष्टि डालेगा तो आप थोड़ा खिंचाव महसूस कर सकते हैं या बातचीत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन आप अपने रिश्ते में इस कदर संलग्न रहने वाले हैं कि आपको पीछे मुड़कर देखने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इसके अलावा इस राशि के कुछ जातक साल के अंत तक अपने प्रेमी से विवाह की योजना भी बना सकते हैं। वर्ष 2022 में प्यार पाने वाली भाग्यशाली राशियों में से एक राशि वृषभ भी है।

राशिनुसार प्रेम योग 2022 के अनुसार इस राशि के सिंगल जातकों के जीवन में भी कोई खास व्यक्ति दस्तक दे सकता है जिनके साथ आप एक मजबूत रिश्ते की शुरुआत करने की योजना बना सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ गहराई से जुड़ेंगे और मुमकिन है कि आप उनके साथ जिंदगी जीने की योजना भी बना ले। यूं तो आप अपने रिश्ते की शुरुआत की गति काफी धीमी रखेंगे हालांकि आप दोनों के बीच का भावनात्मक रिश्ता काबिले तारीफ रहने वाला है। आप अपने साथी के साथ मजबूत रिश्ते और खुशनुमा पल का आनंद उठाएंगे।

कर्क राशि

प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार इस नये साल में कर्क राशि के जातक अपने जीवन साथी से मिलने की प्रबल संभावना है। चंद्रमा द्वारा शासित यह संवेदनशील जलीय राशि साल की शुरुआत में भावनात्मक से ज्यादा भावुक रहने वाली है। इस अवधि के दौरान आपको किसी व्यक्ति पर क्रश हो सकता है यानी आपको किस व्यक्ति से तीव्र आकर्षण होने की संभावना है। हालांकि किसी वास्तविक रिश्ते के लिए आपको वर्ष की पहली तिमाही तक का इंतजार करना पड़ सकता है और उसके बाद जब आपके धर्म के नवम भाव का स्वामी आपके प्रेम के पंचम भाव पर दृष्टि डालेगा तब ही कोई मजबूत रिश्ता आपके जीवन में दस्तक देगा। इस दौरान आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके लिए बना होगा। इस व्यक्ति के साथ आपका आत्मिक संबंध रहेगा और आप इन से मिलने के बाद खुश और संतुष्ट महसूस करेंगे।

इस राशि के जो जातक किसी कैसुअल रिश्तों में थे इस वर्ष की शुरुआत में ही उनका ब्रेकअप हो सकता है और साल के मध्य तक आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति आ सकता है जो आपकी भावनाओं को और आपको अच्छी तरह से समझेगा। शुक्र की आपकी प्रेम और रिश्तों के घर में होने से अक्टूबर और नवंबर के महीनों में आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा। इस दौरान आप अपने प्रिय व्यक्ति के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करेंगे और लगातार उनके साथ डेट्स और नाइट आउट पर भी जाएंगे। ऐसा करने से आप अपने प्रिय व्यक्ति के साथ सच्चे और मजबूत रिश्ते की डोर में बंध जाएंगे।

कन्या राशि

वैदिक ज्योतिष आधारित राशिनुसार प्रेम योग 2022 के अनुसार इस वर्ष आपको अपने रिश्तो में कुछ स्थिरता हासिल होगी। इस राशि के जो लोग पहले से किसी रिश्ते में है वो अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को धीमी गति से आगे बढ़ाएंगे और साथ ही इस दौरान आपके मन में असुरक्षा की भावना रहने वाली है। कन्या राशिफल के अनुसार मई, जून और जुलाई के महीनों में आपको थोड़ा ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता पड़ सकती है क्योंकि, इस दौरान आपके प्रेम भाव का स्वामी झगड़े के घर में गोचर करेगा। ऐसे में अहंकार और महत्वाकांक्षाओं की वजह से इस समय अवधि के दौरान आप दोनों के बीच में कुछ और वाद विवाद होने की आशंका है। हालांकि जैसा कि कहते हैं न कि जहां ज्यादा लड़ाई होती है वहां प्यार भी ज्यादा होता है इसी तर्ज पर साल के दूसरे भाग में आप एक दूसरे के साथ अपने रिश्ते को ज्यादा मजबूत पाएंगे और साथ ही इस दौरान आप एक मजबूत और प्यार में डूबे हुए कपल्स की तरह उभरेंगे।

वर्ष 2022 में प्रेम पाने वाले कुछ शुभ राशियों में कन्या राशि भी है। ऐसे में इस राशि के सिंगल जातक इस दौरान अपने किसी पुराने दोस्त में या फिर किसी पारिवारिक समारोह और फंक्शन के दौरान किसी खास व्यक्ति से मिल सकते हैं। प्रबल संभावना है कि इस दौरान आपको पहली नजर में ही किसी से प्यार हो जाए। यदि आप किसी व्यक्ति को पसंद करते हैं तो उन्हें अपने दिल की बात जाहिर करने के लिए अप्रैल के बाद का समय सबसे शानदार रहने वाला है क्योंकि इस दौरान संगठन के सप्तम भाव का स्वामी दीर्घकालिक मित्रता के घर पर दृष्टि दे रहा होगा। सप्तम और ग्यारहवें भाव का यह संबंध आपको और रिश्ते में दीर्घकालिक साथ और एक स्थिर रिश्ते का आशीर्वाद प्रदान करेगा। मुमकिन है कि इस दौरान आप अपने जज्बातों को जाहिर करने में ज्यादा सफल ना हो पाए लेकिन आपके प्रेमी के लिए आपकी भावनाएं और प्रेम इस दौरान बढ़ेगा और साल के अंत तक यह प्यार कई गुना बढ़ने की प्रबल संभावना है।

अपने करियर और शिक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए अपनी कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट अभी ऑर्डर करें!

वृश्चिक राशि

जलीय राशि वृश्चिक हमेशा ही भावनात्मक रूप से अपने रिश्ते को लेकर संवेदनशील और भावुक होती है। इस राशि के लोग अपने पार्टनर के प्रति बेहद ही आधिकारिक होते हैं और रिश्तो में बहुत ज्यादा डिमांडिंग भी होते हैं। ऐसे में जब बात प्यार की आती है तो इस राशि के जातक थोड़े सख्त नजर आते हैं। इस वर्ष अप्रैल 2022 के मध्य से इस राशि के जातकों के प्रेम भाव में बृहस्पति की अनुकूल कृपा रहने वाली है जिसके प्रभाव से आपके प्रेम जीवन में स्थिरता और जीवन में स्थिर रिश्ते आने की संभावना है। साथ ही इस राशि के लग्न भाव पर बृहस्पति की दृष्टि आपको अपने रिश्ते को अलग स्तर पर ले जाने की परिपक्वता और ताकत प्रदान करेगी। इसके अलावा इस राशि के जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में है वह अपने रिश्ते को लेकर इस वक्त ज्यादा गंभीर होने वाले हैं और मुमकिन है कि आप अपने पार्टनर को अपने घरवालों से मिलाने का विचार भी करें।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मई के महीने में जब मंगल ग्रह आपके प्रेम के पांचवे भाव में गोचर करेगा तब आपका जुनून और रोमांस चरम पर रहने वाला है। इस दौरान आपका और आपके पार्टनर का रिश्ता हद से ज्यादा मजबूत होगा। साथ ही आपके प्रेम की प्रगाढ़ता अपने चरम पर होगी और आप दोनों के बीच अंतरंगता भी शानदार रहने वाली है। नवंबर के महीने में आप की प्रेम कहानी में और ज्यादा मिठास और अनुकूलता देखने को मिलेगी क्योंकि इस दौरान प्रेम का ग्रह शुक्र ग्रह आपके रिश्तो के घर को प्रभावित करेगा। ऐसे में इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बना सकते हैं।

धनु राशि

प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए प्रेम और रोमांस के मामले में यह वर्ष बेहद ही फलदाई रहने वाला है। आपके पंचम भाव का स्वामी साल की शुरुआत में उदय राशि में होगा। ऐसे में इस राशि के जो जातक पहले से किसी रिश्ते में है वह इस दौरान अपने पार्टनर के प्रति ज्यादा भावुक रहने वाले हैं। आपके रिश्ते में घनिष्ठता और रोमांस की बढ़ोतरी होगी और आप उनके साथ नई जगह घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। इस दौरान आप दोनों एक दूसरे के प्यार में पूरी तरह से डूबे नजर आएंगे। इसके अलावा आप अपने इस खुशी में अपने परिवार के लोगों और दोस्तों को भी शामिल करेंगे और सब के साथ कुछ खास पल व्यतीत करेंगे। इसके अलावा आप इस दौरान अपने प्रेमी के साथ सगाई भी कर सकते हैं।

साल की शुरुआत में इस राशि के सिंगल जातकों में चमत्कारी आकर्षण होगा जो आपको विपरीत लिंग के लोगों के बीच लोकप्रिय बनाने में सहायक साबित होगा। इसके अलावा इस समय अवधि के दौरान आपको कुछ अच्छे और शानदार प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। अप्रैल और जून के महीने में आपके जीवन में रोमांटिक रिश्ते बनेंगे। प्रेम का ग्रह शुक्र इस दौरान आप पर पूरी तरह मेहरबान होगा, जिसके प्रभाव से आप के रिश्ते में सुकून और खुशियां बनी रहेंगी। इस समय अवधि के दौरान इस राशि के किशोर जातक भी किसी प्यार के रिश्ते में बंध सकते हैं। इस दौरान आप अपने किसी सहपाठी या ग्रुप अध्ययन के किसी व्यक्ति की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो धनु राशि के जातकों के लिए यह साल प्यार और खुशियों से भरा रहने वाला है।

सटीक परामर्श के लिए आज ही हमारे प्रेम ज्योतिषी से बात करें

मीन राशि

मीन प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार अप्रैल के महीने में शुक्र ग्रह आपकी उदय राशि में होगा जिसके प्रभाव स्वरूप आपके मन, शरीर, हृदय और आत्मा में प्रेम की अलग लौ देखने को मिलेगी। इस दौरान आप किसी नए रिश्ते में बंधने की चाह रख सकते हैं और आप किसी ऐसे रिश्ते में बंध भी सकते हैं। साल के मध्य में प्रेम ग्रह के गोचर के साथ ही आपका प्रेम भाव सक्रिय हो जाएगा। इस समय अवधि के दौरान आप किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। यदि आप किसी व्यक्ति के प्रति झुकाव रखते हैं या आकर्षण महसूस करते हैं तो यह अवधि आपके लिए शानदार साबित होगी क्योंकि उनकी तरफ से भी आप को सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। प्रेम में उन्नति और प्रगति देखकर आप अपने जीवन में खुशियों का अनुभव करेंगे।

आप अपने रिश्ते को इस समय धीमी गति और सोच समझ कर आगे बढ़ाएंगे। राशिनुसार प्रेम योग 2022 के अनुसार इस दौरान आप अपने साथी को और बेहतर ढंग से जानने में रुचि रखेंगे और उनके स्थान क्वालिटी वक्त व्यतीत करेंगे। साल के अंत तक आपके रिश्ते में स्थिरता आएगी और आप अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते हैं।

इसके अलावा जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में थे उन्हें अपने रिश्ते में एक अलग ही आकर्षण देखने को मिलेगा। आप अपने रिश्ते में खुशी के एक नए आयाम का पता लगाएंगे और अपने प्रेमी को बेइंतहा प्यार करेंगे। इस अवधि के दौरान आप का रिश्ता कई गुना मजबूत होने वाला है और साथ ही आप अपने पार्टनर के साथ अटूट विश्वास बनाने में भी कामयाब रहेंगे।

मकर राशि

मकर प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार अप्रैल के महीने में शनि का गोचर इस राशि के सिंगल जातकों के लिए बेहद ही भाग्यशाली साबित होगा। खासकर उन लोगों के लिए जो किसी को पसंद करते हैं या एक तरफा प्यार करते हैं। इस अवधि में आप उस व्यक्ति को प्रपोज करने के लिए बेहतर से बेहतर प्रयास करेंगे और प्रबल संभावना है कि उत्तर आप के पक्ष में आएगा। मई और जून के महीनों में प्रबल संभावना है कि आप किसी रिश्ते में बंध सकते हैं। इस दौरान आप अपने कंफर्ट जोन से बाहर आएंगे और रिश्तो के मामलों में चीजें आपके पक्ष में होने हो जाएंगी। प्रेम का स्वामी ग्रह शुक्र अपने ही घर में होगा जिसके प्रभाव स्वरूप जून के महीने में आपके प्रेम जीवन को बढ़ाने के लिए अनुकूल साबित होगा।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार राशिफल 2022 यह बताता है कि जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में है वह जून के महीने में अपने पार्टनर के साथ अपनी समझ को और बेहतर बनाने के लिए प्रयास करेंगे। आपके रिश्ते में घनिष्ठता और जोश अगस्त के महीने में अपने चरम पर होने वाला है क्योंकि इस अवधि के दौरान मंगल ग्रह आपके प्रेम भाव से गोचर करेगा। आप अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने की योजना बना सकते हैं और साल के अंत तक अपने पार्टनर से शादी कर सकते हैं। हालांकि जुलाई के महीने में आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन सितंबर अक्टूबर के महीने तक चीज़ें दोबारा पटरी पर आ जाएंगी और व्यवस्थित हो जाएंगी।

ज्योतिषीय उपचार, सुझाव और सेवाओं के लिए, विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम आशा करते हैं कि 2022 में किन राशियों को मिलेगा प्रेम का साथ विषय पर बनाया गया यह खास आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer