आर्थिक राशिफल 2022

आर्थिक राशिफल 2022 के इस लेख में हम आपको साल 2022 में सभी राशि के जातकों का आर्थिक जीवन कैसा रहने वाला है, इसकी जानकारी देने जा रहे हैं। इस वैदिक ज्योतिष आधारित भविष्यवाणी 2022 की मदद से राशि के अनुसार जातक यह समझ पाएंगे कि भविष्य में उन्हें किस क्षेत्र में पैसा लगाना है और किस क्षेत्र से परहेज करने की जरूरत है। इसके अलावा आपको इस चीज को भी समझने में सहूलियत मिलेगी कि आप अपने खर्चों को इस साल किस तरह योजनाबद्ध तरीके से प्रबंधित करें और वे कौन से जरूरी कार्य हैं जिन्हें नजरअंदाज कर के भी आपका काम चल सकता है।

आर्थिक राशिफल 2022

मुफ्त आर्थिक राशिफल 2022 की मदद से जातकों को आने वाले समय में आर्थिक जीवन के प्रतिकूल व अनुकूल समय की जानकारी मिलती है जिसकी मदद से रुपये-पैसे से जुड़े मामलों के बारे में समय आने पर सही फैसला लेने में उन्हें आसानी होती है। इसके अलावा इस लेख में आपको इस बात की भी जानकारी मिलेगी कि आपको अपना पैसा कहाँ निवेश करना चाहिए और कौन सा समय इसके लिए बेहतर सिद्ध हो सकता है।

2022 में बदलेगी आपकी किस्मत? विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

आर्थिक राशिफल 2022 के माध्यम से आपको साल 2022 के हर आर्थिक पहलू की जानकारी भी मिलती है। इस लेख के माध्यम से आपको ग्रहों के गोचर व युति से बनने वाली अनुकूल परिस्थिति के साथ-साथ ऐसी अवधि की भी जानकारी मिलेगी जब पापी ग्रहों के प्रभाव से आपकी तरक्की में बाधा आ सकती है और आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके अलावा आप वैदिक ज्योतिष आधारित आर्थिक भविष्यवाणी 2022 के जरिये राशि अनुसार ये भी जान सकेंगे कि सिक्योरिटी और निवेश के लिए कौन सा बाजार या क्षेत्र आप को लाभ देने वाला है और कहाँ आपके पैसे डूब सकते हैं। साथ ही आपको इस बात की भी जानकारी मिलेगी कि किस ग्रह का आपके आर्थिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की आशंका है और कौन से ग्रह आपको फायदा पहुंचा सकते हैं।


साल 2022 के शुरुआत में ही कर्म, परिश्रम और न्याय के देवता शनि मकर राशि में गोचर करने वाले हैं। वहीं बृहस्पति देवता कुंभ राशि में गोचर कर सभी प्राणियों के जीवन को प्रभावित करने वाले हैं। अप्रैल के महीने में होने वाले यह वो दो महत्वपूर्ण ग्रह गोचर हैं जो जातकों के जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आएंगे फिर चाहे वो किसी भी जातक का निजी जीवन हो, कर्मक्षेत्र हो या फिर आर्थिक जीवन। बाद में राहु और केतु भी अप्रैल के महीने में गोचर करेंगे जिसका प्रभाव सभी जीवों पर पड़ेगा। इसके अलावा शुक्र, मंगल, बुध, सूर्य और चंद्रमा के गोचर भी सभी जातकों के जीवन पर प्रभाव डालेंगे।

यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है, अपनी चंद्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें चंद्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English: Finance Horoscope 2022

मेष आर्थिक राशिफल 2022

आर्थिक भविष्यफल 2022 के अनुसार मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति इस वर्ष अच्छी रहने की संभावना है लेकिन इसके साथ ही उनके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। साल की शुरुआत में आपके नौवें और बारहवें घर का स्वामी बृहस्पति आपके आय और लाभ के भाव से गोचर कर जाएगा। इस अवधि में आप कई स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इसके साथ ही आपका कोई पुराना निवेश भी इस अवधि में आपको लाभ देकर आर्थिक तौर पर मजबूत कर सकता है। पैतृक संपत्ति से भी लाभ होने के योग बन रहे हैं।

2022 आर्थिक भविष्यवाणी मेष राशि के वे जातक जो पर्यटन क्षेत्र से जुड़े हैं या फिर किसी विदेशी कंपनी में कार्य करते हैं, उन्हें इस अवधि में बेहतर नतीजे प्राप्त हो सकते हैं। साल 2022 में फरवरी से लेकर मार्च का महीना उन जातकों के लिए काफी शुभ साबित हो सकता है जो पार्टनरशिप में व्यवसाय कर रहे हैं। इस दौरान आपको अपने भागीदार के मदद व मेहनत से अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। हालांकि राहु का आपकी संपत्ति के भाव पर प्रभाव रहने की वजह से इस वर्ष आपको कुछ अप्रत्याशित खर्चों का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि वर्ष 2022 में अप्रैल महीने तक किसी भी क्षेत्र में निवेश करने से परहेज करें क्योंकि इस दौरान आपको नुकसान हो सकता है।

अप्रैल महीने के अंत में आपके ग्यारहवें भाव का स्वामी शनि लाभ भाव से गोचर कर जाएगा जिसकी वजह से मेष राशि के जातकों को आर्थिक लिहाज से शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं। इस अवधि में आपकी कड़ी मेहनत का आपको फल मिल सकता है और आपकी आय में बढ़ोतरी होने की भी संभावना है जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। जुलाई तक की इस अवधि में खेती-किसानी की जमीन या किसी प्रॉपर्टी में पैसा निवेश करना आपको फायदा दे सकता है। हालांकि केतु भी इस अवधि में आपके नौवें भाव से गोचर कर रहा है जिसकी वजह से इस दौरान आपका भाग्य आपके जीवन में सहायक नहीं होगा। ऐसे में इस दौरान आप सिर्फ और सिर्फ अपनी मेहनत से ही धन अर्जित करने में सफल रह सकते हैं, किस्मत के भरोसे बैठना इस समय में आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

साल 2022 आर्थिक राशिफल के अनुसार इस वर्ष के आखिरी छह महीनों में आप अपने सुख-सुविधाओं पर खर्च करते नजर आ सकते हैं। हालांकि आपकी मजबूत आर्थिक स्थिति की वजह से इन खर्चों का आपके आर्थिक जीवन पर कोई खास फर्क नहीं पड़ने की संभावना है। मेष राशि के जातक इस अवधि में दान-पुण्य करते भी नजर आ सकते हैं। हालांकि इस वर्ष आपकी आय और व्यय दोनों ही संतुलित रहने की संभावना है फिर भी आशंका है कि आप इस वर्ष अचल संपत्ति में निवेश करने के अलावा और किसी भी प्रकार से धन संचय करने में सफल नहीं रह सकेंगे।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 मेष राशिफल

वृषभ आर्थिक राशिफल 2022

आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2022 के शुरुआती चार महीने आर्थिक लिहाज से सकारात्मक रहने की संभावना है। साल की शुरुआत में शुक्र और सूर्य आपके आठवें भाव से गोचर करेंगे जिसकी वजह से आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। आपकी राशि का स्वामी शुक्र वर्ष 2022 के मार्च महीने में भाग्य भाव में उपस्थित रहने वाला है जिसके प्रभाव से आपके जीवन में सुख और समृद्धि आने की संभावना है। साथ ही वैसे जातक जो शेयर मार्केट में निवेश करने का सोच रहे हैं, उनके लिए यह समय उपयुक्त साबित हो सकता है क्योंकि इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलने की पूरी संभावना है। आप इस दौरान जमीन या फिर विदेश से जुड़ा कोई निवेश करें तो यह आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। इसके अलावा वृषभ राशि के वे जातक जो पर्यटन से जुड़ा कोई व्यापार कर रहे हैं, इस अवधि में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वहीं वैसे जातक जो भागीदारी में कोई व्यापार कर रहे हैं वे इस अवधि में आमदनी को लेकर निराश हो सकते हैं क्योंकि अप्रैल 2022 तक राहु का आपकी कुंडली में भागीदारी के भाव पर प्रभाव रहने वाला है।

ग्यारहवें भाव यानी कि लाभ भाव का स्वामी अप्रैल महीने के मध्य तक अपने भाव से गोचर कर जाएगा। आय भाव पर बृहस्पति की कृपा से आपको अचानक ही कोई आर्थिक लाभ हो सकता है। साथ ही अप्रैल के महीने में शनि का आपके कर्म भाव में गोचर होने से आपके व्यावसायिक जीवन में सुधार आने की उम्मीद है जिससे आपके सामने बेहतर आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। पुराने और नए उपक्रमों से कमाई हो सकती है। इसके अलावा पूर्व में किए गया कोई निवेश भी इस दौरान आपको अच्छा फायदा दे सकता है। यह अवधि आपके किसी डूब चुके निवेश के नुकसान की भरपाई के लिए उपयुक्त साबित हो सकती है।

वैदिक ज्योतिष पर आधारित आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार अगस्त के बाद के समय में आपको संपत्ति या खेती किसानी से जुड़ी जमीन से मुनाफा हो सकता है। शनि इस दौरान आपके भाग्य के नौवें भाव से गोचर करेगा। इस अवधि में आप अचल संपत्ति को खरीदने में काफी पैसा खर्च करते नजर आ सकते हैं। इस दौरान आपका भाग्य आपका साथ दे सकता है, ऐसे में वे जातक जो किसी प्रकार से सट्टा के व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें इस दौरान काफी फायदा मिल सकता है। कुल मिला कर साल 2022 के पहले छह महीने में आपको अपने पूर्व के निवेशों से फायदा पहुँचने की उम्मीद है और वहीं अगले छह महीनों के दौरान आपको नए निवेशों से सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 वृषभ राशिफल

मिथुन आर्थिक राशिफल 2022

साल 2022 आर्थिक भविष्यवाणी के अनुसार ग्रहों की स्थिति देखी जाए तो यह यह वर्ष मिथुन राशि के जातकों के लिए आय के कई नए मौके लेकर आ सकता है जो आपके आर्थिक जीवन में स्थिरता लेकर आएगा। साल के शुरुआत में आपके दूसरे भाव यानी कि धन भाव का स्वामी सूर्य आपके सातवें भाव यानी कि कलत्र भाव से गोचर करने वाला है जिसकी वजह से इस अवधि में आप व्यवसाय में कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं जो कि आपके खर्चों को अप्रत्याशित रूप से बढ़ा सकता है। हालांकि यह निवेश आपको भविष्य में फायदा देने वाला सिद्ध हो सकता है। इस अवधि में आप किसी प्रकार के ऋण के लिए आवेदन भी दे सकते हैं क्योंकि इसी अवधि में मंगल आपके छठे भाव से गोचर करने वाला है।

मिथुन राशि के दसवें भाव यानी कि कर्म भाव का स्वामी बृहस्पति साल के शुरुआत में नौवें भाव यानी कि भाग्य भाव से गोचर कर रहा है। ऐसे में इस अवधि में आपके लिए रियल एस्टेट या फिर किसी व्यवसाय में निवेश करना लाभदायक हो सकता है क्योंकि इस दौरान आपका भाग्य प्रबल रहने की संभावना है। इसके अलावा मिथुन राशि के वह जातक जो पर्यटन के व्यवसाय या फिर भवन निर्माण के कार्य से जुड़े हैं, उन्हें इस अवधि में मुनाफा होने की पूरी संभावना है। 2022 आर्थिक भविष्यफल के अनुसार अप्रैल के मध्य की अवधि में बृहस्पति आपके दशम भाव यानी कि कर्म भाव में गोचर करेगा जिसकी वजह से नए कारोबारियों को अप्रैल के बाद फायदा हो सकता है। वह जातक जो विदेशी बाजार से जुड़े हैं, उन्हें इस अवधि में अच्छा-खासा आर्थिक लाभ होने की संभावना है।

आठवें और नौवें भाव का स्वामी शनि अप्रैल के अंत में नौवें भाव से गोचर कर जाएगा जिससे प्रॉपर्टी डीलिंग का कारोबार करने वाले जातकों को अचानक कहीं से धन प्राप्त हो सकता है। साथ ही जुलाई महीने तक आपको पुरखों की किसी संपत्ति से फायदा मिलने के भी योग बन रहे हैं। वहीं अप्रैल के महीने में राहु का आपके ग्यारहवें भाव यानी कि लाभ भाव में गोचर होगा जिसकी वजह से विभिन्न स्रोतों से आय में बाधा आने की आशंका है। इस अवधि में आपको पूर्व के किसी उधार को लौटाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। फ्रीलांस कार्य कर रहे जातक और व्यवसायियों को इस दौरान गुप्त स्रोतों से आमदनी हो सकती है।

आर्थिक भविष्यवाणी 2022 के अनुसार मिथुन राशि के ग्यारहवें भाव का स्वामी मंगल जुलाई और अगस्त महीने के दौरान अपने भाव से गोचर कर रहा है जिससे नौकरीपेशा और व्यवसायी जातकों को लाभ हो सकता है। यह साल सट्टा बाजारों में अपनी किस्मत आजमाने और कई स्रोतों से पैसा कमाने के कई अवसर लेकर आ सकता है। साल की दूसरी छमाही, खासकर आखिरी तिमाही में कोई भी निवेश करते समय आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 मिथुन राशिफल

कर्क आर्थिक राशिफल 2022

आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए इस साल का शुरुआती समय आर्थिक लिहाज से मुश्किल भरा हो सकता है क्योंकि इस दौरान राहु आपके ग्यारहवें भाव यानी कि आय और लाभ के भाव में गोचर कर रहा है। इस अवधि में कर्क राशि के जातक फिजूलखर्ची और अप्रत्याशित खर्चों की वजह से धन संचय करने में परेशानी महसूस कर सकते हैं। साथ ही जनवरी महीने में आपके दूसरे भाव का स्वामी सूर्य और ग्यारहवें भाव का स्वामी शुक्र आपके छठे भाव यानी कि ऋण के भाव से गोचर करने वाले हैं जिसकी वजह से इस अवधि में आपको किसी प्रकार का कोई कर्ज या फिर ऋण लेना पड़ सकता है। इस युति की वजह से आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने की भी आशंका है और साथ ही इस दौरान लिए गए ऋण के लिए भी आपको जरूरत से अधिक ब्याज देना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि इस अवधि में आप किसी भी प्रकार के निवेश से बचें और सट्टा बाजार से दूर रहें। इस दौरान आपको फिजूलखर्ची पर काबू रखने की जरूरत है और आर्थिक जीवन से जुड़े कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। हालांकि फरवरी महीने के अंत तक शुक्र का आपके सातवें भाव में गोचर होने से आर्थिक जीवन में सुधार आने की संभावना है।

वार्षिक आर्थिक भविष्यफल 2022 के अनुसार साल 2022 की पहली तिमाही में ग्यारहवें भाव के स्वामी शनि के सातवें भाव में गोचर के कारण कुछ अनिश्चितताएं आएंगी। हालांकि इस अवधि के दौरान आपको अपने कुछ पुराने डूबे हुए निवेश, संपत्ति या खातों से लाभ मिल सकता है। अप्रैल के महीने में शनि आपके आठवें भाव से गोचर करेगा जिससे आपको स्वयं व परिवार के सदस्यों विशेषकर आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी सुधारों के लिए खर्च करना पड़ सकता है। मई से शुरू होकर जुलाई के महीने तक इस तरह के खर्चों की संभावना अधिक रहेगी जिसके बाद शनि सातवें भाव में वापस आ जाएगा।

मई का महीना नौकरीपेशा जातकों व व्यापारियों के लिए आर्थिक लिहाज से अच्छा समय साबित हो सकता है। इस दौरान आपकी आय में वृद्धि होने की संभावना बन रही है। यह वृद्धि आपके उन खर्चों को पूरा करने में सहायक सिद्ध हो सकती है, जिसका इस अवधि के दौरान आपको सामना करना पड़ सकता है क्योंकि इस दौरान ही आपके दूसरे भाव का स्वामी सूर्य आय और लाभ के भाव से गोचर करेगा।

अगस्त का महीना कर्क राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहने की उम्मीद है क्योंकि इस अवधि में शुक्र आपके लाभ भाव से गोचर करेगा। इस दौरान छोटी अवधि के लिए किसी संपत्ति में किया गया किसी भी तरह का निवेश आपको अच्छे परिणाम दे सकता है। साथ ही इस दौरान उधार चुकाने या फिर उधार दिये गए धन को प्राप्त करने के लिए यह समय अच्छा साबित हो सकता है। वैदिक ज्योतिष आधारित आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 की शुरुआत यानी कि पहली तिमाही में आर्थिक चुनौतियों का सामना करने के बावजूद वर्ष की अंतिम तिमाही तक कर्क राशि के जातकों की आमदनी और खर्चों का संतुलन बराबरी पर आ जाएगा जिससे आपको राहत मिलने की संभावना है।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 कर्क राशिफल

कब चमकेगा आपकी किस्मत का सितारा? अभी खरीदें अपनी कुंडली आधारित: राजयोग रिपोर्ट

सिंह आर्थिक राशिफल 2022

आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 के शुरुआती समय में सिंह राशि के जातक अपना उधार चुकाने में सक्षम रह सकते हैं। इस अवधि के दौरान आपके द्वारा किसी भी प्रकार के ऋण का आवेदन देने पर उसके स्वीकृत हो जाने की प्रबल संभावना है क्योंकि धन योग कारक ग्रह बुध आपके छठे भाव से गृह स्वामी के साथ गोचर करेगा। बुध और शनि की यह युति इस अवधि के दौरान आपके किसी अटके हुए निवेश से धन अर्जित करने में सहायक सिद्ध हो सकता है। जनवरी के महीने तक आपको संपत्ति या जमीन में किसी भी तरह के निवेश करने से बचना चाहिए क्योंकि चतुर्थ भाव का स्वामी मंगल केतु के साथ युति करेगा। ऐसे में आप झूठे सौदे या धोखाधड़ी के जाल में फंस सकते हैं जिसकी वजह से आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। साल के पहली तिमाही के दौरान व्यवसाय के घर में राहु के स्थित होने की वजह से सिंह राशि के व्यवसायियों को कुछ आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आपको इस अवधि के दौरान व्यापार में पैसा लगाने से बचना चाहिए क्योंकि आपको इससे कोई भी सकारात्मक परिणाम नहीं मिलने की आशंका है। इस अवधि के दौरान आपके अप्रत्याशित खर्च भी बढ़ सकते हैं।

साल 2022 आर्थिक भविष्यवाणी के अनुसार अप्रैल महीने के बाद अचानक लाभ के आठवें भाव में बृहस्पति का गोचर होगा जिससे सिंह राशि के जातकों के लिए अनुकूल समय तैयार होगा। यह समय उन लोगों के लिए भी अनुकूल रह सकता है जिनके पास पैतृक संपत्ति है या फिर पैतृक संपत्ति से लंबे समय से आर्थिक लाभ की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

इस अवधि के दौरान संपत्ति से लाभ या संपत्ति में लेन-देन से फायदा होने के प्रबल योग बन रहे हैं। यदि किसी प्रकार की कोई खरीदारी करने या बिक्री की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ साबित हो सकता है क्योंकि इस दौरान आपकी मोलभाव करने की क्षमता में सुधार होने की प्रबल संभावना है जो आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार ला सकता है। आर्थिक भविष्यफल 2022 के अनुसार जुलाई का महीना आपके लिए आर्थिक लिहाज से अच्छा समय सिद्ध हो सकता है। इस अवधि में आप धन संचय करने में भी सफल हो सकते हैं क्योंकि इस अवधि के दौरान बुध ग्रह आपके लाभ भाव से गोचर करेगा। साथ ही अगस्त के महीने में बुध का आपके दूसरे भाव यानी कि धन के भाव से गोचर होगा जो कि आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। यह महीने सिंह राशि के जातकों के लिए किसी भी तरह का बड़ा निवेश करने के लिए शुभ रह सकता है क्योंकि इस दौरान आपको हर निवेश से जबरदस्त लाभ होने की प्रबल संभावना है। साल 2022 का अंत सिंह राशि के जातकों के लिए किसी भी व्यवसाय में पैसा लगाने या कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 सिंह राशिफल

कन्या आर्थिक राशिफल 2022

आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष कन्या राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है। साल की शुरुआत के दौरान बुध ग्रह आपके पंचम भाव यानी कि संतान व शिक्षा भाव से गोचर करेगा और आपके आय के भाव पर दृष्टि डालेगा जिसका फायदा फ्रीलांस कार्य करने वाले जातकों और कंपनी के मालिकों को मिलने की प्रबल संभावना है। इस दौरान कन्या राशि के जातकों के संचार क्षमता और मार्केटिंग कौशल में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं जिसका फायदा आप आय बढ़ाने में करते नजर आ सकते हैं। साथ ही इस अवधि में शिक्षा प्राप्त कर रहे कन्या राशि के जातक अपने शौक और रुचियों से पैसे कमाते नजर आ सकते हैं। वहीं शनि का आपके पंचम भाव में गोचर करना आपके लिए थोड़ी चुनौतियाँ जरूर लेकर आ सकता है लेकिन इसका अंतिम परिणाम आपके लिए लाभदायक सिद्ध होने की संभावना है।

2022 आर्थिक भविष्यवाणी के अनुसार अप्रैल महीने के बाद का समय कन्या राशि के जातकों के लिए कुछ नए अवसर लेकर आ सकता है और आपके आय के संभावित स्रोतों में वृद्धि कर सकता है क्योंकि बृहस्पति आपके सातवें भाव यानी कि कलत्र भाव में गोचर करेगा और लाभ के घर पर दृष्टि डालेगा। हालांकि इस दौरान शनि आपके छठे भाव में गोचर करेगा और व्यय के भाव पर दृष्टि डालेगा जिसकी वजह से आपको धन का बड़ा हिस्सा किसी जरूरी कार्य पर खर्च करना पड़ सकता है। साथ ही आपके दूसरे भाव और धन का स्वामी शुक्र आठवें भाव से गोचर करेगा, जिसकी वजह से आपको संपत्ति या भूमि से संबंधित किसी प्रकार का अचानक लाभ होने की संभावना है। यह अवधि आपके लिए सट्टा बाजारों और निवेश से भी लाभ कमाने में सहायक सिद्ध हो सकती है।

वैदिक ज्योतिष आधारित आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार जुलाई के महीने में बारहवें भाव के स्वामी सूर्य के ग्यारहवें भाव में गोचर के कारण आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। इस महीने आपके द्वारा अत्यधिक खर्च करने की वजह से आपका मासिक बजट भी बिगड़ सकता है। साल के अंतिम दो महीने कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ परिणाम लेकर आ सकते हैं और व्यवसाय में इस पूरे साल के दौरान किए गए सभी निवेशों से आपको लाभ मिलने की संभावना है क्योंकि इस दौरान बुध का प्रभाव आपके पेशे और धन के घर पर रहेगा।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 कन्या राशिफल

तुला आर्थिक राशिफल 2022

वर्ष 2022 आर्थिक राशिफल के अनुसार तुला राशि के जातकों को इस वर्ष करियर में अच्छे नतीजे प्राप्त हो सकते हैं जो उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सहायक सिद्ध होगा। हालांकि साल के शुरुआत में केतु आपके धन के भाव में स्थित रहने वाला है जिसकी वजह से आपको आर्थिक अनिश्चितताओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा केतु की युति मंगल के साथ होगी जो कि आपके दूसरे घर के स्वामी को पीड़ित करेगा। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि जनवरी के महीने में निवेश या संपत्ति की खरीद से संबंधित कोई बड़ा निर्णय न लें, क्योंकि इस दौरान आप किसी धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। वहीं मंगल जनवरी के महीने में तीसरे भाव में गोचर करेगा और भाग्य के नवम भाव पर दृष्टिपात करेगा। यदि तुला राशि के जातक किसी संपत्ति को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह अवधि आपके लिए काफी शुभ साबित हो सकती है क्योंकि इस दौरान आपके मोलभाव के कौशल में सुधार होने की संभावना है।

साल 2022 आर्थिक भविष्यवाणी के अप्रैल महीने के बाद केतु वृश्चिक राशि से तुला राशि में गोचर करेगा जिसकी वजह से आप इस अवधि में धन संचय करने में सक्षम रह सकते हैं। हालांकि इस गोचर के दौरान आपको निवेश से जुड़ी कोई शंका जरूर परेशान कर सकती है लेकिन यह अवधि संपत्ति और फंड्स में निवेश करने के लिए अच्छी साबित हो सकती है। साथ ही जो लोग स्टॉक और शेयरों जैसे सट्टा बाजारों में काम करते हैं, उनके लिए अप्रैल 2022 के बाद की अवधि बेहतर रहने की संभावना है।

अप्रैल के महीने में मंगल तुला राशि के जातकों के पंचम भाव से गोचर करेगा और मई के मध्य तक इसकी यही स्थिति रहने वाली है। इस गोचर के दौरान यह तुला राशि के जातकों के लाभ के ग्यारहवें भाव पर दृष्टि डालेगा जिसके परिणामस्वरूप आपकी आय में कुछ वृद्धि होने की संभावना है। इस दौरान आप एक से अधिक स्रोतों से धन प्राप्त कर सकते हैं। अगस्त का महीना भी आर्थिक लिहाज से तुला राशि के जातकों के लिए शुभ रहने की संभावना है। वैदिक ज्योतिष आधारित आर्थिक भविष्यफल 2022 के अनुसार इस अवधि में आपके बारहवें भाव का स्वामी बुध अपने ही भाव से गोचर करने जा रहा है। ऐसे में इस अवधि के दौरान आपकी आय एक से अधिक स्रोतों से होने के योग बन रहे हैं और साथ ही इस दौरान कुछ पुराने निवेशों से भी आपको लाभ मिल सकता है। आप इस दौरान छोटी अवधि के निवेश करने की योजना भी बना सकते हैं क्योंकि इससे आपको लाभ होने की प्रबल संभावना है। कुल मिला कर देखा जाये तो तुला राशि के जातकों के लिए इस वर्ष की पहली तिमाही को अगर छोड़ दिया जाए तो बाकी के महीने आपके लिए आर्थिक लिहाज से अनुकूल रहने की संभावना है।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 तुला राशिफल

वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2022

वैदिक ज्योतिष आधारित आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार यह वर्ष वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम देने वाला साल साबित हो सकता है। साल की शुरुआत में आपको कुछ भारी-भरकम खर्च करने पड़ सकते हैं। आप इस दौरान अपने करियर के विस्तार पर रुपए खर्च करते नजर आ सकते हैं क्योंकि इस अवधि में सूर्य आपके धन भाव में स्थित रहेगा। इसके साथ ही आपके बारहवें भाव के स्वामी शुक्र का धन के भाव में गोचर होने की वजह से आप इस अवधि में स्वयं के ऐशो-आराम और भौतिक सुखों वाली चीज पर भी खर्च करते नजर आ सकते हैं। फरवरी के बाद आपके आर्थिक जीवन में सुधार देखने को मिल सकता है जब शुक्र मकर राशि में गोचर करेगा। यदि आप जमीन में निवेश अथवा गाड़ी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो मार्च और अप्रैल का महीना इस कार्य के लिए उपयुक्त साबित हो सकता है क्योंकि बृहस्पति इस दौरान आपके संपत्ति के भाव से गोचर करने वाला है।

अप्रैल के महीने में बृहस्पति वृश्चिक राशि के पंचम भाव में गोचर करेगा और लाभ के ग्यारहवें भाव पर दृष्टिपात करेगा। इस अवधि में आप विभिन्न स्रोतों से धन अर्जित कर सकते हैं। साथ ही आपके पास इस दौरान अतिरिक्त धन भी रह सकता है। इसके अलावा आप इस अवधि में अपनी रुचियों और शौक का सफलतापूर्वक इस्तेमाल पैसे कमाने में करते नजर आ सकते हैं। 2022 आर्थिक भविष्यवाणी के अनुसार मई के महीने में मंगल बृहस्पति के साथ युति करेगा और वृश्चिक राशि के आय के भाव पर दृष्टिपात करेगा जिससे इस राशि के जातकों को शुभ फल प्राप्त होंगे। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप इस अवधि का इस्तेमाल करते हुए किसी भी प्रकार का निवेश जरूर करें क्योंकि इससे आपको लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। इसके साथ ही वृश्चिक राशि के वह जातक जो कुछ नया कार्य करने की योजना बना रहे हैं, वह मई महीने के मध्य में अपना नया काम शुरू कर सकते हैं क्योंकि इस दौरान आपको आसानी से सफलता मिलने की संभावना है और साथ ही इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

आर्थिक भविष्यफल 2022 के अनुसार बुध जो कि आपके ग्यारहवें भाव यानी कि लाभ भाव का स्वामी का है, अगस्त के महीने में अपने ही भाव से गोचर करेगा। यह समय उन जातकों के लिए बहुत ही शुभ है जो कोई व्यवसाय कर रहे हैं या इन्सेंटिव संबंधित नौकरी कर रहे हैं। इस अवधि में आपको अचानक से किसी प्रकार का आर्थिक लाभ हो सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि आप अक्टूबर के महीने में किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचें क्योंकि आपके आय भाव का स्वामी इस दौरान हानि भाव से गोचर करने जा रहा है। इसके अलावा इस अवधि में आपके खर्चों में भी जबरदस्त उछाल आने की आशंका है।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 वृश्चिक राशिफल

रोग प्रतिरोधक कैलकुलेटर से जानें अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता

धनु आर्थिक राशिफल 2022

2022 आर्थिक भविष्यवाणी के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए साल 2022 आर्थिक लिहाज से बेहतर रहने की संभावना है। साल के शुरुआत में आपके धन भाव का स्वामी शनि अपने ही भाव में मौजूद रहेगा जिसकी वजह से धनु राशि के जातक इस अवधि में धन संचय करने में सफल रह सकते हैं। साथ ही इस अवधि में जातकों को पुरखों की संपत्ति से लाभ या फिर किसी प्रकार का बहुमूल्य उपहार भी प्राप्त हो सकता है। साल के शुरुआत में बुध जो आपके पेशेवर भाव का स्वामी है, वह बचत भाव से गोचर करने जा रहा है जिसकी वजह से आपको व्यवसाय से शुभ फल प्राप्त हो सकता है। इस दौरान वैसे जातक जो पुश्तैनी व्यापार कर रहे हैं वह बढ़िया मुनाफा अर्जित कर सकते हैं।

मार्च के महीने में धनु राशि के आय भाव का स्वामी शुक्र धन भाव से गोचर कर रहा है जिसके परिणामस्वरूप धनु राशि के जातकों को सट्टा बाजार से अप्रत्याशित लाभ मिलने की उम्मीद है। शेयर और स्टॉक धारकों को शुक्र के इस गोचर काल में सकारात्मक फल प्राप्त होने की संभावना है। इस अवधि के दौरान धनु राशि के जातक छोटे अवधि के निवेश से मुनाफा अर्जित कर सकते हैं। धनु राशि के वह जातक जो अपने शौक को पेशा बना चुके हैं उनके लिए भी यह समय शुभ रहने की संभावना है। इस समय में ऐसे जातक न सिर्फ अच्छा धन अर्जित कर सकते हैं बल्कि उसे संचय करने में भी सफल रह सकते हैं।

आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार आपके तीसरे भाव से शनि के गोचर के कारण अप्रैल से जुलाई तक का समय थोड़ा सा मुश्किल रह सकता है। इस दौरान आपको अपनी आर्थिक स्थिति सही रखने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है। ऐसे में आपको धन उधार देते समय या पैसे-रुपए से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय थोड़ी अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है क्योंकि इस अवधि के दौरान आपका पैसा अटक सकता है। जुलाई के बाद घर खरीदने की अच्छी संभावनाएं बन रही हैं क्योंकि इस अवधि के दौरान बृहस्पति आपके जमीन और संपत्ति के घर से गोचर करेगा। साल का अंत आपके लिए आर्थिक तौर से अच्छा रहने की संभावना है, विशेष रूप से अक्टूबर का महीना जब शुक्र आपके आय और लाभ के घर से गोचर करेगा, इस समय आपके पास अतिरिक्त धन रह सकता है। यह साल धनु राशि के जातकों के जीवन में संसाधनों का विस्तार करने और आर्थिक स्थिति में सकारात्मक सुधार करने के कई अवसर लेकर आयेगा।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 धनु राशिफल

मकर आर्थिक राशिफल 2022

वार्षिक आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार इस साल की शुरुआत में मकर राशि का स्वामी शनि अपनी ही राशि में स्थित होगा जो आपके आर्थिक स्थिति में स्थिरता लेकर आ सकता है। साल 2022 की पहली तिमाही के दौरान आपका खर्च बढ़ सकता है क्योंकि बारहवें भाव का स्वामी बृहस्पति आपके धन के भाव से गोचर करेगा। इस अवधि के दौरान आप अपनी बचत का अधिकांश हिस्सा ऐशो-आराम और फिजूल की चीजों को खरीदने पर खर्च करते नजर आ सकते हैं। हालांकि, मकर राशि के वह जातक जो विदेशी व्यापार में हैं या फिर डॉक्टर या नर्स के रूप में काम कर रहे हैं, उनके लिए मकर राशि के अन्य जातकों के मुक़ाबले स्थिति बेहतर रह सकती है। आर्थिक भविष्यफल 2022 के अनुसार अप्रैल के मध्य तक बृहस्पति आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा जिससे आपके खर्चों में कमी आने की संभावना है।

अप्रैल के अंत में शनि मकर राशि के जातकों के धन के भाव से गोचर करेगा जिसकी वजह से आर्थिक तौर पर लाभ लेने के आपको कई मौके मिल सकते हैं। इस अवधि के दौरान आप लंबे समय से अटके कार्य या फिर कोई ऐसा निवेश जिसे आप डूबा हुआ मान रहे थे, उससे लाभ प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आप इस गोचर की अवधि के दौरान अपने अटके हुए धन को वापस पाने में सक्षम रह सकते हैं। इस अवधि के दौरान आपको कई स्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है जो कि आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सहायक सिद्ध होगा। इसके अलावा अप्रैल के महीने में केतु का वृश्चिक से तुला राशि में गोचर भी आपकी कमाई में स्थिरता लाने में सहायक सिद्ध हो सकता है। साथ ही अप्रैल 2022 के बाद मकर राशि के जातकों को अपनी नौकरी या आय के प्रति मन में जन्में असुरक्षा के भाव से भी राहत मिलने की संभावना है।

वैदिक ज्योतिष आधारित आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष अप्रैल के बाद से आपके धन के भाव पर बृहस्पति की दृष्टि रहने से आपकी कमाई में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं। इस दौरान अपनी मेहनत के बल पर आप अच्छी कमाई करने में सक्षम रह सकते हैं। इस अवधि के दौरान मकर राशि के वह जातक जो व्यवसाय करते हैं, उन्हें अच्छा धन या निवेश प्राप्त हो सकता है। वह जातक जो रचनात्मक या डिजाइनिंग जैसे क्षेत्र में काम कर रहे हैं उनके लिए जून का महीना शुभ रहने की संभावना है। चूंकि शुक्र इस अवधि के दौरान अपने स्वयं के भाव से गोचर करेगा और धन के भाव पर दृष्टि डालेगा। यह अवधि उन जातकों के लिए अनुकूल रह सकती है जो अपने शौक को पेशे में बदलना चाहते हैं क्योंकि इस दौरान वह अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा नवंबर के महीने में मंगल आपके पंचम भाव से गोचर करेगा और आपके लाभ भाव को प्रभावित करेगा, जिसकी वजह से आप इस दौरान एक से अधिक स्रोतों से कमाई करने में सक्षम रह सकते हैं। कुल मिला कर देखा जाए तो आर्थिक भविष्यवाणी 2022 के अनुसार मकर राशि के जातकों के लिए आर्थिक लिहाज साल 2022 की पहली तिमाही के छोड़ दें तो पूरा साल आर्थिक लिहाज से आपके लिए अनुकूल रहने की संभावना है।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 मकर राशिफल

शनि रिपोर्ट के जरिये पता करें कि शनि का आपके जीवन पर क्या प्रभाव है

कुंभ आर्थिक राशिफल 2022

कुंभ आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार साल की शुरुआत में आपके खर्च बेतहाशा बढ़ सकते हैं। आपकी राशि का स्वामी शनि अप्रैल महीने तक बारहवें भाव यानी कि हानि के भाव में रहने वाला है। इस दौरान आपको आर्थिक तौर पर संघर्ष करना पड़ सकता है क्योंकि आप अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए धन के अभाव से जूझ सकते हैं। साथ ही इस दौरान आपको इलाज या फिर कानूनी लड़ाई में धन खर्च करने पड़ सकते हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित होने की आशंका है। वहीं कुंभ राशि के वह जातक जो व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें इस अवधि में घाटा हो सकता है जिसकी भरपाई उन्हें जेब से करनी पड़ सकती है।

वार्षिक आर्थिक भविष्यवाणी 2022 के अनुसार साल 2022 की शुरुआत में बृहस्पति का लग्न राशि में गोचर आशा की एक हल्की किरण होगा क्योंकि यह आपको वर्ष की पहली तिमाही के दौरान कमाई करने का मौका देगा। अप्रैल के मध्य में बृहस्पति का धन भाव में गोचर होना आपके लिए सकारात्मक रह सकता है। इस दौरान कुंभ राशि के जातक संपत्ति से कमाई कर सकते हैं, साथ ही ऐसे जातक जो अपना स्वयं का व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें भी इस अवधि के दौरान अच्छा लाभ होने की संभावना है। अप्रैल के अंत में शनि का गोचर होगा जो कि आपके लिए काफी राहत देने वाला साबित हो सकता है।

वैदिक ज्योतिष आधारित आर्थिक भविष्यवाणी 2022 के अनुसार जुलाई के महीने में आय और लाभ के एकादश भाव के स्वामी वक्री हो जाएंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ अस्थिरता आ सकती है। इस अवधि में आपको किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचना चाहिए क्योंकि इस अवधि के दौरान आपके पैसे अटक सकते हैं। आर्थिक तौर पर स्थिति के सही व नियमित होने के लिए आपको नवंबर तक का इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि उस अवधि तक बृहस्पति प्रत्यक्ष रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि जुलाई से अक्टूबर तक की अवधि के दौरान किसी संपत्ति पर पैसा न लगाएं या फिर किसी प्रकार का कोई लंबी अवधि का निवेश न करें। शुक्र वर्ष के अंत तक धन भाव से गोचर करेगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने की संभावना है। इस दौरान आपको कोई अच्छा प्रोत्साहन मिल सकता है जिससे आपकी कमाई में वृद्धि हो सकती है। जो लोग स्वयं का व्यवसाय करते हैं, उन्हें इस अवधि में बेहतर लाभ हो सकता है। यह साल कुंभ राशि के जातकों के आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव लाएगा। साथ ही इस साल किसी भी प्रकार की संपत्ति की खरीद न करना ही कुंभ राशि वालों के लिए उचित रहेगा क्योंकि आशंका है कि इससे आपका पैसा फंस सकता है।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 कुंभ राशिफल

मीन आर्थिक राशिफल 2022

वैदिक ज्योतिष आधारित मीन आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार यह वर्ष मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने की संभावना है। साल की पहली तिमाही के दौरान आपके राशि के स्वामी का व्यय के भाव में गोचर होगा जिसकी वजह से यह अवधि आर्थिक लिहाज से सुस्त रह सकती है। इस दौरान आप यात्रा या फिर अपने परिवार के ऐशो-आराम के ऊपर धन खर्च करते नजर आ सकते हैं। साथ ही इस दौरान आप संपत्ति में किसी प्रकार का निवेश भी कर सकते हैं। मीन राशि के वह जातक जो विदेशी व्यापार से जुड़े हैं, इस अवधि में अच्छी कमाई कर सकते हैं। आपके ग्यारहवें भाव का स्वामी शनि अपने ही भाव में मौजूद रहेगा जो आपके आर्थिक जीवन में स्थिरता लाने में सहायक सिद्ध हो सकता है। इस अवधि में आपकी पदोन्नति के साथ-साथ आय में वृद्धि होने के भी योग बन रहे हैं। वार्षिक आर्थिक राशिफल 2022 के अनुसार अप्रैल मध्य में राहु के गोचर की वजह से आपको किसी प्रकार का कोई बड़ा नुकसान या फिर खर्च उठाना पड़ सकता है। ऐसे में आपको अप्रैल से लेकर जुलाई महीने तक बेहद सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि इस अवधि में शनि भी आपके व्यय के भाव से गोचर करेगा। इस दौरान आपको सट्टा बाजार जैसे कि शेयर बाजार आदि में किसी भी प्रकार का निवेश न करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपको भारी नुकसान हो सकता है। साथ ही इस दौरान जमीन के सौदे में किसी प्रकार का निवेश भी आपको आर्थिक तौर से नुकसान पहुंचा सकता है। इस दौरान जरूरत है कि आप अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम लगाएं अन्यथा आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। अगस्त महीने की शुरुआत में मंगल जो कि धन भाव का स्वामी है, अपने ही भाव में मौजूद रहने वाला है जिसकी वजह से इस अवधि के दौरान आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है। इस अवधि में आप पुरखों की संपत्ति से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही इस दौरान आपको गुप्त स्रोतों से भी धन प्राप्त हो सकता है। आपको इस अवधि में अपने माता-पिता, विशेषकर पिता से आर्थिक तौर पर मदद और समर्थन प्राप्त हो सकता है। साथ ही आपका भाग्य भी इस दौरान आपको लाभ अर्जित करने में मदद कर सकता है। 2022 आर्थिक भविष्यवाणी के अनुसार साल के अंत में आय भाव का स्वामी अपनी राशि में रहेगा, जिससे आपके अनियमित खर्चों के बावजूद आपकी आय का प्रवाह नियमित रह सकता है। कुल मिला कर यह साल मीन राशि के जातकों के लिए बेहतर कमाई के मौके लेकर आ सकता है लेकिन साथ ही आपको इस बात से सावधान भी रहना होगा कि आप अपने धन का कहां निवेश करते हैं या फिर इसे कैसे खर्च करते हैं।

विस्तृत फलादेश पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें – 2022 मीन राशिफल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ जरूर साझा करें। धन्यवाद!

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 399/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer