अगस्त माह में मिलेगा बड़ा सरप्राइज, जानें क्या कहता है सिंह राशिफल 2024

सिंह राशिफल 2024 वैदिक ज्योतिष पर आधारित सबसे सटीक राशिफल है। इस राशिफल की मदद से आप अपने आने वाले कल को और भी ज्यादा ख़ास और शानदार बना सकते हैं। इस विशेष आर्टिकल में आपको सिंह जातकों के लिए महत्वपूर्ण भविष्यवाणी के साथ-साथ कुछ सरल ज्योतिषीय उपाय भी प्रदान किये जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आने वाले कल को और भी बेहतर और ख़ास बना सकते हैं। तो बिना देरी किये पढ़िए अपना राशिफल 2024 और जानिए यह साल सिंह जातकों के लिए कितना शुभ-अशुभ रहेगा।

हम आशा करते हैं कि सिंह राशिफल 2024 के इस विशेष लेख की सहायता से आप नए साल में नए लक्ष्य तय करें और जीवन में किसी भी प्रकार के जोख़िम लेने से पहले एक बार ज्योतिषीय सलाह अवश्य लें क्योंकि बाद में पछताने से अच्छा है कि आप जानकारी पाकर पहले से ही सतर्क हो जाएं और किसी भी चुनौती का डटकर सामना कर पाएँ। तो चलिए अधिक जानकारी पाने के लिए पढ़ें सिंह राशिफल 2024 और जानें अपना भविष्यफल व अपनी समस्याओं को दूर करने के विशेष उपाय के बारे में भी यहां चर्चा की जा रही है। यक़ीन मानिए हमारे द्वारा बताए गए उपायों से आपका आने वाला वर्ष न केवल काफी सुख शांति से परिपूर्ण रहेगा बल्कि इस वर्ष आपका जीवन भी ख़ुशियों से भरपूर हो जाएगा। सभी जानकारी के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

सिंह राशिफल 2024

इस राशिफल के माध्यम से हम आपको सिंह राशि वालों के जीवन में आने वाले छोटे या बड़े हर तरह के बदलावों से आपको रूबरू कराएंगे। वर्ष 2024 में मिलने वाले शुभ-शुभ परिणामों को जानकर आप पहले से सतर्क रहते हुए अपने भविष्य की योजनाओं का निर्माण कर सकेंगे। जैसे कि हम जानते हैं कि ग्रहों की स्थिति या चाल में होने वाला प्रत्येक परिवर्तन आपके जीवन को प्रभावित करने की क्षमता रखता है इसलिए एस्ट्रोसेज के अनुभवी एवं विशेषज्ञ ज्योतिषी डॉ. मृगांक द्वारा ग्रहों की चाल, दशा व स्थिति का गहन विश्लेषण करके इस राशिफल को तैयार किया गया है और यह राशिफल वैदिक ज्योतिष पर आधारित है। जिन जातकों का जन्म मिथुन राशि के अंतर्गत हुआ है उनके लिए ही इस राशिफल को विशेष रूप से बनाया गया है।

2024 का राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: राशिफल 2024

2024 की शुरुआत से ही शनि महाराज सप्तम भाव में बैठकर व्यापार में वृद्धि के योग बनाएंगे। आपके दांपत्य जीवन में भी अनुकूलता देंगे लेकिन जीवन साथी को स्पष्ट वक्ता बनाएंगे। यह जीवन में अनुशासन रखकर आगे बढ़ने का वर्ष रहेगा और तभी शनि महाराज आपको लाभ देंगे। लंबी लंबी यात्राएं इस वर्ष आप कर पाएंगे। विदेश जाने के मौके भी आपको मिलेंगे। बृहस्पति महाराज वर्ष की शुरुआत से मई की प्रथम तारीख तक नवम भाव में रहकर आपको सही निर्णय लेने की क्षमता प्रदान करेंगे। संतान संबंधित सुख के समाचार प्रदान करेंगे। आपका मन अच्छे कामों में लगेगा। दान, धर्म और पुण्य करने में भी आपकी रुचि जागेगी। राहु की उपस्थिति पूरे वर्ष आपके आठवें भाव में रहने से स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक होगा। इसके साथ ही वाहन चलाते समय भी सावधानी रखना भी आवश्यक होगा। इस वर्ष आपके पिता जी को स्वास्थ्य समस्याएं समय-समय पर परेशान कर सकती हैं इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें। हालांकि वैसे आपके परिवार में शांति और सद्भाव बना रहने के मंगल योग बनेंगे। वर्ष के पूर्वार्ध में अपने और अपने जीवनसाथी तथा अपने व्यावसायिक साझेदार से अच्छे संबंध बनाए रखने पर ध्यान दें और इस वर्ष अनुशासित होकर स्वास्थ्य समस्याओं पर ध्यान देंगे तो स्वस्थ बने रह सकते हैं।

2024 में बदलेगी आपकी किस्मत?विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

सिंह प्रेम राशिफल 2024

इस वर्ष में सिंह राशि के जातकों के प्रेम संबंधों की शुरुआत कुछ परेशानी जनक रह सकती है क्योंकि वर्ष की शुरुआत में ही सूर्य और मंगल जैसे गर्म प्रवृत्ति वाले ग्रह आपके पांचवें भाव में विराजमान रहेंगे लेकिन देव गुरु बृहस्पति नवम भाव में बैठकर आपके पांचवें भाव को देखेंगे जिससे भले ही कितनी चुनौतियां क्यों ना आ जाएं, आपका प्रेम संबंध चलता रहेगा इसलिए आपको थोड़ा सा शांति जनक व्यवहार करना चाहिए और एक दूसरे को पर्याप्त समय देना चाहिए जिससे आप दोनों के बीच की गलतफहमियां दूर हो सकें और आप आपसी विचार विमर्श के द्वारा अपने रिश्ते को मजबूती दे सकें। फरवरी और मार्च के महीने अनुकूलता लेकर आएंगे। सिंह भविष्यफलके अनुसार शुक्र और बुध के प्रभाव से रिश्ते में रोमांस भी बढ़ेगा और एक दूसरे के प्रति झुकाव भी बढ़ेगा। यह आपके रिश्ते को और भी ज्यादा परिपक्व बनाएगा। अगस्त से लेकर सितंबर के महीने के दौरान आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी क्योंकि इस दौरान आप और आपके प्रियतम के बीच कुछ समस्याएं आ जाएंगी और परिवार वालों का दबाव भी आपके रिश्ते पर हो सकता है। इसके लिए थोड़ी सी सतर्कता रखते हुए अपने प्रियतम को अपने दिल की सारी बातें कहें और उनका साथ दें। यह राशिफलबताता है कि सितंबर के बाद का समय आपके लिए अनुकूल साबित होगा। आप और आपके प्रियतम अपने प्रेम संबंधों का भरपूर लुत्फ उठाएंगे और अपने रिश्ते में आगे बढ़ते हुए इसे कोई नाम देने की कोशिश करेंगे।

Click here to read in English: Leo Horoscope 2024

सभी ज्योतिषीय आंकलन आपकी चंद्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें: चंद्र राशि कैलकुलेटर

सिंह करियर राशिफल 2024

करियर के मोर्चे पर वर्ष की शुरुआत ठीक-ठाक रहेगी। दशम भाव से दशम भाव यानी कि सप्तम भाव में दिग्बली शनि महाराज पूरे वर्ष पर्यंत बने रहेंगे, जो आपको आपके करियर में सफलता देंगे। आपको अपनी नौकरी में मजबूती प्रदान करेंगे। आप खूब मेहनत करेंगे और इसका आपको अच्छा परिणाम भी मिलेगा। बुध और शुक्र का वर्ष की शुरुआत में आपके दशम भाव पर प्रभाव आपको और भी ज्यादा स्पष्ट तरीके से अपनी नौकरी में जमने का मौका देगा। सिंह भविष्यफलके अनुसार देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके नवम भाव में रहकर नौकरी में बदलाव और ट्रांसफर के योग बनाते रहेंगे। यदि आप किसी सरकारी सेवा में लगे हैं तो वर्ष के शुरुआती दो महीनों के दौरान आपका तबादला होने के योग बन सकते हैं। इसके अतिरिक्त यदि आप लंबे समय से अपनी नौकरी में टिके हुए हैं और दूसरी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो इस दौरान यानी कि वर्ष के शुरुआती तिमाही में आपकी यह इच्छा भी पूरी हो सकती है और नौकरी में बदलाव संभव होगा।

इस दौरानमंगल महाराज 1 जून से 12 जुलाई तक आपके नवम भाव में और उसके बाद 26 अगस्त तक आपके दशम भाव में रहेंगे। यह मंगल की स्थिति आपको नौकरी में बदलाव के बाद एक अच्छी नौकरी प्रदान कर सकती है। जुलाई का महीना भागदौड़ से भरा रहेगा और काम में अति व्यस्तता रहेगी। आपको इस दौरान काम के सिलसिले में बाहर जाने का या दूसरे शहर या दूसरे राज्य जाने का मौका मिल सकता है। लेकिन, 31 जुलाई से 25 अगस्त के बीच का समय थोड़ा तनावपूर्ण रहने की संभावना है इसलिए इस दौरान अपनी नौकरी में मेहनत करते रहें। उसके बाद अक्टूबर से नवंबर का समय बहुत बढ़िया रहेगा। इस दौरान आपकी नौकरी में अच्छी स्थितियां बनेंगी और वर्ष के अंतिम महीने में एक बार फिर नौकरी में बदलाव संभव होगा इसलिए यह कहा जा सकता है कि इस पूरे वर्ष आप अपनी नौकरी में अच्छी स्थिति प्राप्त करेंगे और नौकरी बदलने में भी कामयाब हो सकते हैं।

सिंह शिक्षा राशिफल 2024

वर्ष की शुरुआत विद्यार्थियों के लिए कुछ कमजोर रहेगी। हालांकि ग्रहों की चाल बताती है कि आप पढ़ाई की ओर उन्मुख रहेंगे और अपनी ओर से प्रयास करते रहेंगे। बुध और शुक्र के चतुर्थ भाव में होने से व नवम भाव में बृहस्पति के होने से शिक्षा में आपकी रुचि सहज रूप से बनी रहेगी और इसकी बानगी आपको वर्ष की शुरुआत में ही देखने को मिलेगी क्योंकि आप अपनी पढ़ाई के लिए तत्पर नजर आएंगे लेकिन वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल के पंचम भाव में होने और शनि के चतुर्थ भाव पर दृष्टि डालने के कारण बीच-बीच में कुछ व्यवधान भी आएंगे‌ और आपकी एकाग्रता को भंग करेंगे जिससे शिक्षा में कुछ समस्या हो सकती है। हालांकि ग्रहों का गोचर आपके पक्ष में होने से अप्रैल के बाद से स्थितियां अनुकूल होने लगेंगी और आप अच्छे तरीके से पढ़ाई कर पाने में सक्षम भी होंगे।

Singh Rashifal 2024 के अनुसार, सिंह भविष्यफलके अनुसार इस वर्ष के दौरान प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को फरवरी से लेकर मार्च के बीच बहुत अच्छे परिणाम मिल सकते हैं और आपने यदि पूर्व में प्रयास किया है तो आपको फरवरी-मार्च के दौरान उत्तम सफलता मिल सकती है और किसी विशेष सरकारी सेवा में आपका चयन भी हो सकता है। इसके बाद अगस्त से नवंबर के बीच का समय भी आपके लिए अनुकूल रहेगा और इस दौरान आपको प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलने के प्रबल योग बनेंगे। उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं तो इस वर्ष का पूर्वार्ध अधिक अनुकूल रहेगा और इस दौरान आपको मनपसंद उच्च शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिलेगा। यदि आपकी रुचि विदेश जाकर पढ़ने में है तो उसमें कुछ विलंब हो सकता है लेकिन वह इच्छा भी पूरी हो सकती है। अगस्त के बाद आपको विदेश जाकर पढ़ने का मौका मिल सकता है।

सिंह वित्त राशिफल 2024

अगर इस वर्ष आपकी वित्तीय स्थिति का आंकलन किया जाए तो आपको बहुत सावधानी रखनी होगी क्योंकि ग्रहों की दशा आपके पक्ष में पूर्ण रूप से नजर नहीं आती है, भले ही आपके पास धन आने के मार्ग बनें लेकिन आर्थिक रूप से खर्च भी बने रहेंगे। इस पूरे वर्ष आपके दूसरे भाव में केतु और अष्टम भाव में राहु की उपस्थिति विभिन्न प्रकार के खर्च में आपको उलझाए रखेगी जिससे वित्तीय संतुलन साधना लगभग मुश्किल होगा।

इस वर्ष वित्तीय तौर से अप्रैल से लेकर अगस्त तक का समय अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है और इस दौरान आपको प्रबल वित्तीय लाभ के योग बनेंगे। शेष समय में आपको अपने धन का सदुपयोग करने पर ध्यान देना होगा क्योंकि उसी से आप अपना वित्तीय संतुलन स्थापित कर पाएंगे, अन्यथा यह वर्ष कुछ परेशानियां भी दे सकता है।

सिंह पारिवारिक राशिफल 2024

सिंह राशिफल 2024 के अनुसार वर्ष की शुरुआत मिश्रित रहने वाली है। जहां एक तरफ केतु महाराज आपके दूसरे भाव में रहकर कौटुंबिक समस्याओं को जन्म देंगे और आपसी सामंजस्य का अभाव दिखाई दे सकता है तो वहीं दूसरी तरफ शुक्र और बुध आपके चतुर्थ भाव में रहकर पारिवारिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी करेंगे। परिवार का सहयोग आपको प्राप्त होगा। घर में सुख शांति रहेगी। घर की सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। घर में खुशी का माहौल रहेगा। वर्ष के मध्य में 1 मई को देव गुरु बृहस्पति आपके दशम भाव में प्रवेश करेंगे और वहां से आपके द्वितीय भाव और आपके चतुर्थ भाव को विशेष दृष्टि से देखने के कारण आपके पारिवारिक जीवन में सुख और शांति का समावेश होगा। वहीं, वर्ष के पूर्वाद्ध में भाई बहनों से संतुलित और अच्छे संबंध स्थापित होंगे तो वर्ष के उत्तरार्ध में माता-पिता से आपके संबंध अनुकूल होंगे। यह वर्ष आपको परिवार का पूरा सहयोग प्रदान करेगा और पारिवारिक जीवन को खुशहाल बनाएगा। लेकिन, मार्च से जून के बीच अपने पिताजी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें क्योंकि इस दौरान उनके बीमार पड़ने की संभावनाएं बन सकती हैं।

बृहत् कुंडली: जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

सिंह संतान राशिफल 2024

यदि आपकी‌ संतान के लिए बात करें, तो यदि आप संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं तो वर्ष का पूर्वार्ध इसके लिए उत्तम है क्योंकि देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके नवम भाव में रहेंगे और वहां से आप के प्रथम भाव और आपके पंचम भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेंगे जिसके परिणाम स्वरूप आपको एक आज्ञाकारी और अच्छी संतान की प्राप्ति होने के प्रबल योग बनेंगे और इससे आपके जीवन में खुशियों का समावेश होगा। दूसरी तरफ यदि आप पहले से ही संतान वाले हैं तो वर्ष की शुरुआत थोड़ी सी कमजोर रहेगी। इस अवधि मेंसूर्य और मंगल की पंचम भाव में उपस्थिति होने के कारण आपकी संतान के स्वभाव में उग्रता रहेगी। उनको साधना थोड़ा मुश्किल होगा। वे आपकी बातें कम सुनेंगे और अपनी चलाने की कोशिश करेंगे लेकिन फरवरी और मार्च में उनके मन में प्रेम की भावना विकसित होगी। वे आपको पूरा मान सम्मान देंगे और आप के प्रति सहानुभूति भी रखेंगे। अप्रैल से अगस्त के बीच का समय मध्यम रहेगा और उसके बाद आपके संतान से संबंधित सुखद सूचनाएं समय-समय पर मिलती रहेंगी। वे अपने क्षेत्र में अनुकूलता हासिल करेंगे और आगे बढ़ेंगे तथा किसी विवाह योग्य संतान के विवाह की बात की हो जाने से घर में खुशियों का आगमन होगा।

सिंह विवाह राशिफल 2024

सिंह भविष्यफलके अनुसार विवाहित जातकों की बात करें तो इस पूरे वर्ष आपके सप्तम भाव में शनि महाराज अपनी ही राशि में विराजमान रहेंगे। इससे यह होगा कि जीवन साथी अपने विचारों में दृढ़ होंगे। जो वह करेंगे उसे पूरी तरह से मजबूती से करने की कोशिश करेंगे। हालांकि अष्टम भाव में राहु की उपस्थिति ससुराल से कुछ सहयोग भी प्रदान करेगी लेकिन कई मामलों में ससुराल पक्ष के लोग जो कहेंगे, उसे पूरा नहीं करेंगे जो आपको बुरा लग सकता है। आपको विशेष तौर पर फरवरी से जून के बीच सावधानियां रखने के लिए सतर्क करता है क्योंकि इस दौरान मंगल का गोचर आपके सप्तम और अष्टम भाव में होगा जहां पर क्रमशः शनि और राहु पहले से ही विराजमान होंगे। इस कारण जीवन साथी को स्वास्थ्य कष्ट परेशान कर सकते हैं। इसके साथ ही आप और आपके जीवनसाथी के मध्य तनाव बढ़ सकता है और आपके ससुराल पक्ष से संबंध भी खटास से भरे हो सकते हैं।

Singh Rashifal 2024 के अनुसार, जुलाई से आपके संबंधों में प्रेम का अंकुर फूटेगा और धीरे-धीरे आप दोनों फिर से एक दूसरे के प्रति लगाव महसूस करेंगे। आपके लिए अगस्त से नवंबर तक का समय ज्यादा अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपका दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। यदि आप कोई कुंवारे जातक हैं तो वर्ष की प्रथम और द्वितीय तिमाही के दौरान विवाह संबंधित विचार विमर्श घर में चलने लगेंगे और कहीं पर आपकी बात पक्की हो सकती है।

सिंह व्यापार राशिफल 2024

यह वर्ष आपके व्यापार के लिए बहुत अच्छा वर्ष रहने की उम्मीद आप कर सकते हैं। सप्तम भाव के स्वामी शनि महाराज पूरे वर्ष सप्तम भाव में रहकर आप के दीर्घकालीन लाभ के योग बनेंगे। आपका व्यापार में विस्तार भी होगा लेकिन धीरे-धीरे। शनि महाराज जो कुछ भी देंगे, आराम से देंगे, धीरे-धीरे देंगे लेकिन पक्का काम देंगे। आपके व्यापार में वर्ष के साथ-साथ उन्नति होती जाएगी, जैसे-जैसे वर्ष आगे बढ़ेगा, आपका व्यापार भी उन्नति पकड़ता जाएगा। हालांकि आठवें भाव में राहु की उपस्थिति होने से आपको सावधानी रखनी चाहिए। वर्ष का पूर्वार्ध कुछ कमजोर रह सकता है क्योंकि मंगल का और सूर्य का गोचर आपके छठे सातवें और आठवें भाव से होकर गुजरेगा। इस दौरान व्यावसायिक साझेदार से भी संबंध बिगड़ सकते हैं लेकिन अगर आप इस समय में समस्याओं को साधने में कामयाब रहते हैं तो इसके बाद वर्ष पर्यंत आपका व्यापार उन्नति करेगा। विशेष तौर पर जुलाई से अक्टूबर के बीच आपको अपने व्यापार में विशेष उन्नति हासिल होगी और कुछ महत्वपूर्ण बदलाव के साथ आपका व्यापार उन्नति करेगा।

सिंह संपत्ति और वाहन राशिफल 2024

संपत्ति के मामले में वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहेगी। शुक्र और बुध दोनों ही आपके चतुर्थ भाव में विराजमान रहेंगे। इस दौरान आप कोई नया वाहन खरीदने में कामयाब हो सकते हैं। यह वाहन आपको सुख सुविधाओं से सुसज्जित मिलेगा और आप उसकी खूबियों पर अधिक ध्यान देंगे तथा उसमें मजबूती कितनी है, उस पर भी आपका ध्यान रहेगा। सिंह भविष्यफलके अनुसार, जनवरी से फरवरी और उसके बाद अगस्त से नवंबर के बीच नया वाहन खरीदने के प्रबल योग बन सकते हैं।

आप जून से लेकर अगस्त के दौरान कोई बड़ी संपत्ति खरीदने में कामयाब हो सकते हैं। यह संपत्ति अचल संपत्ति होने के अधिक योग हैं। इससे आपको लाभ भी मिलेगा। इस दौरान संपत्ति के क्रय-विक्रय से भी प्रबल लाभ के योग बनेंगे और इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनेगी। इस दौरान आप अपनी क्षमता से अधिक धन लगाकर कोई संपत्ति हासिल कर सकते हैं।

सभी तरह के ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

सिंह धन और लाभ राशिफल 2024

आर्थिक रूप से देखा जाए तो यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। राहु महाराज आपके आठवें भाव में पूरे वर्ष विराजमान रहेंगे जिसके परिणाम स्वरूप खर्चों में तेजी बनी रहेगी। आप चाहें या ना चाहें, आप को खर्च तो करने ही होंगे। वर्ष की शुरुआत में 1 मई तक देव गुरु बृहस्पति नवम भाव में बैठेंगे जो आपको सही निर्णय लेने में मदद करेंगे लेकिन बृहस्पति के ऊपर शनि की दृष्टि भी होगी। इसके परिणाम स्वरूप वर्ष के पूर्वार्ध में आप तीर्थाटन पर भी जा सकते हैं और लंबी यात्राएं करेंगे। यात्राएं व्यापार के लिए तो लाभदायक होंगी और व्यापार में नए नए अनुबंध हो सकते हैं जो आपको व्यापार में लाभ प्रदान कर सकते हैं लेकिन यात्राओं पर विशेष धन खर्च होने के योग भी बनेंगे। इस पर आपको थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा। आपको वर्ष के पूर्वार्ध में ज्यादा सतर्कता से चलना होगा क्योंकि मार्च से जून के बीच किसी भी तरह का निवेश करने से बचें क्योंकि इस दौरान किया गया निवेश आपको लाभ के स्थान पर हानि प्रदान कर सकता है और आप परेशानियों में घिर सकते हैं। इस दौरान संभल कर चलेंगे तो वर्ष का उत्तरार्ध अपेक्षाकृत अधिक अनुकूल दिखाई दे रहा है और उसमें आपको अच्छा धन कमाने का और उसे जोड़ने का मौका मिल सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी इजाफा हो सकता है। नौकरी करने वाले जातकों को अपनी नौकरी में बदलाव से अच्छी तनख्वाह प्राप्त हो सकती है जिससे धन लाभ होगा।

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2024

वर्ष की शुरुआत स्वास्थ्य के मोर्चे पर कुछ कमजोर हो सकती है। पंचम भाव में सूर्य और मंगल के सप्तम भाव में शनि के और आठवें भाव में राहु के उपस्थित होने के कारण स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं के प्रति आपको सावधान रहना चाहिए। यह वर्ष आपको शारीरिक समस्याएं दे सकता है। राहु के कारण आपको अचानक से होने वाली समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं जो अचानक से आएंगी और अचानक से चली जाएंगी लेकिन कुछ समय के लिए आपको परेशानियां महसूस हो सकती हैं। साथ ही,वर्ष का पूर्वार्द्ध स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से ज्यादा कमजोर रहेगा। इस दौरान आपको रक्त संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके अतिरिक्त पेट की समस्या, बुखार और सिरदर्द जैसी समस्याएं बीच-बीच में परेशान कर सकती हैं, उनसे सावधान रहें।

इस वर्ष आपको अपनी दिनचर्या में विशेष बदलाव की आवश्यकता होगी। यदि आप अनुशासित होकर अपना जीवन व्यतीत करेंगे तो बहुत सारी शारीरिक व्याधियों की चपेट में आने से बच सकते हैं और राहु और केतु की स्थितियां बताती हैं कि अपने भोजन और खानपान को विशेष ध्यान देकर आप समस्याओं से बहुत हद तक बचने में कामयाब हो सकते हैं।

2024 में सिंह राशि के लिए भाग्यशाली अंक

सिंह राशि के स्वामी ग्रह सूर्य देव महाराज हैं और आप के लिए भाग्यशाली अंक 1 और 9 है। ज्योतिष के अनुसार यह राशिफलबताता है कि, इस वर्ष का कुल योग 8 होगा। यह साल सिंह राशि के जातकों के लिए मध्यम रहेगा इसलिए आपको अपनी समस्याओं से बाहर निकलने के लिए खुद ही प्रयास करने होंगे। सिंह भविष्यफलके अनुसार, आर्थिक और शारीरिक तौर पर इस वर्ष आपको ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी जबकि अन्य क्षेत्रों में आप अपेक्षाकृत अधिक अच्छे परिणाम प्राप्त कर पाएंगे। अपने आत्मसम्मान को बनाए रखें और किसी से भी व्यर्थ में उलझने से बचें।

सिंह राशिफल 2024: ज्योतिषीय उपाय

  • आपको रविवार के दिन श्री आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।
  • प्रतिदिन सूर्यदेव को जल दें।
  • शनिवार के दिन छाया दान करना आपके लिए हितकारी रहेगा।
  • राहु की अनुकूलता पाने के लिए बुधवार के दिन शाम के समय में किसी मंदिर में काले तिलों का दान करें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2024?

वार्षिक राशिफल 2024 के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए साल 2024 अच्छा साबित होगा। इस दौरान आपको करियर के क्षेत्र में नई पहचान और सफलता मिलेगी।

सिंह राशि का भाग्योदय कब होगा 2024?

वर्ष की शुरुआत से लेकर 30 अप्रैल 2024 तक देवगुरु बृहस्पति आपके नवम भावमें गोचर करेंगे जिसके चलते आपके सितारे बुलंदियों पर रहेंगे और आपका भाग्योदय होगा।

सिंह राशि वालों के भाग्य में क्या लिखा है?

सिंह राशि के जातकों के भाग्य में सफलता तो होती है लेकिन उसके लिए आपको कड़ी मेहनत करने की अवश्यकता पड़ती है।

सिंह राशि का जीवनसाथी कौन है?

मेष राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि, तुला राशि और कुंभ राशि के लोग सिंह जातकों के लिए सबसे बेहतरीन जीवनसाथी साबित होते हैं।

सिंह राशि से कौन सी राशि प्यार करती है?

सिंह राशि के जातकों को मेष राशि, मिथुन राशि, तुला राशि और धनु राशि के जातकों से ढ़ेर सारा प्यार मिलता है।

सिंह राशि वालों के दुश्मन कौन है?

मकर राशि।


रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer