T नाम वालों का राशिफल 2022

राशिफल 2022 आने वाले साल 2022 के बारे में आप की उत्सुकता ओं को शांत करने में पूरी तरह से सक्षम है। आप अपने वर्तमान समय में अपने जीवन में जो भी समस्याओं को देख रहे हैं, उन से मुक्ति मिलेगी या अभी उन से मुक्ति पाने के लिए और इंतजार करना पड़ेगा, इस सबसे बड़े प्रश्न का उत्तर भी आप राशिफल 2022 के द्वारा जान सकते हैं। विश्व पटल पर फैल रहे कोरोनावायरस के नए नए संस्करणों को देखते हुए मन में उत्सुकता है कि आने वाला साल भी क्या कोरोनावायरस की वजह से ख़राब हो जाएगा या आपको अपने जीवन में इन सभी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने करियर और अपनी शिक्षा में आगे बढ़ पाएंगे। यदि आपके मन में अपना करियर अपनी जॉब या व्यवसाय, अपनी आर्थिक स्थिति, अपना निजी जीवन या पारिवारिक जीवन, आपकी लव लाइफ, शिक्षा व स्वास्थ्य से संबंधित 2022 के लिए कोई भी उत्सुकता है तो उसको दूर करने के लिए हम प्रस्तुत कर रहे हैं, राशिफल 2022. यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए तैयार किया गया है, जिन्हें अपनी जन्मतिथि पूर्ण रूप से ज्ञात नहीं है और इसीलिए अपनी राशि के बारे में जानकारी ना होने के कारण केवल उनका नाम T अक्षर से शुरू होता है, इस आधार पर वे यह राशिफल पढ़ सकते हैं।

जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

यह राशिफल विशेष रूप से उन लोगों के लिए है, जिन्हें अपनी सही जन्मतिथि का ज्ञान नहीं है और जिनका नाम अंग्रेजी वर्णमाला के "T" लेटर से शुरू होता है। इस लेख में हम जानेंगे कि T अक्षर वालों का साल 2022 कैसा रहेगा। चाल्डियन न्यूमरोलॉजी के आधार पे “T” लेटर अंक 4 के अंतर्गत आता है। 4 का नंबर अंक शास्त्र में राहु का होता है। इसका तात्पर्य यह हुआ है कि “T” लेटर वाले लोगों के लिए 2022 में राहु की वर्ष 2022 के दौरान विभिन्न प्रकार की स्थितियों के कारण "T" लेटर वाले लोगों को विभिन्न प्रकार के फलों की प्राप्ति होगी। तो आइये अब हम जानते हैं। हमारे अंक ज्योतिषाचार्य एस्ट्रोगुरु मृगांक की कलम से T नाम वालों का राशिफल 2022 और आपको बताते हैं कि आपके लिए साल 2022 कैसा रहने वाला है।

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

करियर और व्यवसाय

करियर के दृष्टिकोण से यह वर्ष आपके लिए काफी अनुकूल नजर आएगा। वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी और अप्रैल तक स्थितियां काफी अनुकूल दिखाई देंगी। आपको अपने कामों में अपनी तेज बुद्धि का पूरा फायदा मिलेगा। अपनी कार्यकुशलता और अपनी तेजी के कारण आप अपना अलग स्थान बना पाने में कामयाब होंगे जिससे कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलताएं प्राप्त होंगी। अप्रैल के बाद से यानी वर्ष के मध्य में आपके कार्यक्षेत्र में कुछ उतार चढ़ाव आने के योग बनेंगे। इस दौरान आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने या फिर उस के माध्यम से अथवा अपने काम के माध्यम से विदेश जाने के पक्के योग बनेंगे। यदि आप किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करते हैं अथवा आप विदेश में नौकरी के लिए कोशिश कर रहे हैं तो वह आपकी इच्छा जल्द पूरी हो सकती है और वर्ष के मध्य में अप्रैल से जुलाई 2022 के बीच आपको विदेश जाकर काम करने में सफलता मिल सकती है। आपके लिए कुछ परेशानियां और चुनौतियां तो आएंगी लेकिन आप अपनी सूझबूझ और अपनी जिम्मेदारी के भाव से उन समस्याओं से भी मुक्त हो जाएंगे और कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति अच्छी होगी। जुलाई 2022 से अक्टूबर 2022 तक का समय आपके कार्यक्षेत्र में आपको मजबूती देगा। इस दौरान आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा और आपको प्रमोशन की संभावना बन सकती है। हालांकि आपकी तनख्वाह में वृद्धि ज्यादा होने की संभावना फिलहाल दिखाई नहीं देती है लेकिन आप का पदभार बढ़ सकता है इसलिए निराश ना हों, आने वाला समय आपके लिए फायदेमंद रहेगा। नवंबर से दिसंबर के बीच आपके पास कुछ नए काम आएंगे और आपका विभाग परिवर्तन हो सकता है या आपको अपनी नौकरी में तबादला प्राप्त हो सकता है। इस नई स्थिति से घबराने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह भविष्य में आपके लिए सफलता की इबारत लिखेगा बस आप अपने काम पर जमे रहें।

यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो वर्ष की शुरुआत उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी। इस दौरान किसी भी तरीके के नए काम में हाथ डालने से बचें और पुराने काम में भी काफी ध्यान देकर काम करेंगे। यदि आपका काम साझेदारी में है तो अपने साझीदार से अच्छे संबंधों पर विशेष ध्यान दें क्योंकि वर्ष की शुरुआत में खासतौर से शुरुआती दो महीनों के दौरान आप और आपके साझेदार के बीच झड़प होने या बहस बाजी होने या अलग होने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। यह आपके लिए ज्यादा अनुकूल स्थिति नहीं है क्योंकि इससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है इसलिए थोड़ा धैर्य रखें और वाद-विवाद से बचकर रहें। मार्च के बाद से ही स्थितियों में बदलाव दिखाई देगा और आप धीरे-धीरे अपने व्यापार में आगे बढ़ेंगे। अप्रैल से अगस्त के बीच का समय आपको व्यापार में कुछ नए क्षेत्रों में आगे बढ़ने का मौका देगा। आप कोई नया काम भी शुरु कर सकते हैं। इसके बाद दिसंबर 2022 तक आप किसी नए व्यक्ति को अपने साझेदार के रूप में जोड़ कर उसके साथ भी व्यापार कर सकते हैं। व्यापार के दृष्टिकोण से वर्ष का उत्तरार्ध ज्यादा अनुकूल रहने की संभावना है।

क्या आपकी कुंडली में बन रहे हैं राजयोग?

वैवाहिक जीवन

यदि आपके वैवाहिक जीवन की बात करें तो वर्ष की शुरुआत कुछ कमजोर रहेगी और इसी कारण आप और आपके जीवनसाथी के मध्य आपसी तनाव और वाद विवाद बढ़ने की आशंका रहेगी। शुरुआती दो महीनों के दौरान आपको अपनी वाणी पर थोड़ा सा नियंत्रण रखना चाहिए क्योंकि जरा सी बात भी बतंगड़ बन सकती है और आप दोनों के रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है। इस दौरान आपके जीवनसाथी के स्वभाव में उग्रता भी देखने को मिलेगी और उनका स्वास्थ्य भी पीड़ित हो सकता है लेकिन मार्च-अप्रैल से स्थितियां समझने लगेंगे और आप अपने रिश्ते में परेशानियों को पीछे छोड़ने लगेंगे। खासतौर से मार्च के अंतिम समय और अप्रैल के महीने में आप अपने जीवन साथी के साथ कहीं लंबी यात्रा पर घूमने जा सकते हैं। यह समय आपके रिश्ते को हल्का करने वाला होगा और इसका प्रभाव साल के अंत तक बना रहेगा। सितंबर तक आपका रिश्ता काफी अच्छी स्थितियों में आ जाएगा और आप एक दूसरे का साथ देते हुए नजर आएंगे। आप चाहें तो अपने जीवन साथी को कोई काम करने के लिए भी कह सकते हैं क्यूंकि इस साल उनकी सफलता के अच्छे योग बनेंगे। अक्टूबर का महीना थोड़ा सा कमजोर रहेगा जिसमें पारिवारिक तनाव के कारण आपके रिश्ते पर प्रभाव पड़ सकता है लेकिन यह सामान्य सी बात होगी। आप चाहें तो इसे संभाल सकते हैं और उसके बाद नवंबर और दिसंबर के महीने अनुकूल रहेंगे और आप अपने दांपत्य जीवन में काफी संतुष्ट महसूस करेंगे।

शनि रिपोर्ट के माध्यम से जानें अपने जीवन में शनि का प्रभाव

शिक्षा

आइए बात करते हैं विद्यार्थियों की। आप अपनी शिक्षा को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे और बुद्धि तेज होने से आप कम से कम समय में अधिक से अधिक ज्ञान अर्जित कर पाने में सक्षम रहेंगे। वर्ष की शुरुआत से लेकर मध्य तक का समय बहुत अनुकूल रहेगा। इस दौरान आप अपने ऊपर आत्मविश्वास रखकर आगे बढ़ेंगे और यह आत्मविश्वास आपको आगे बढ़ाएगा। आप को एक बात का ध्यान रखना होगा कि आत्मविश्वास तो ठीक है लेकिन आप अति आत्मविश्वास के शिकार भी हो सकते हैं। लापरवाही बरतना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। विशेष रूप से वर्ष के मध्य में स्थितियां थोड़ी सी विपरीत हो सकती हैं। आप का मन पढ़ाई से हट सकता है क्योंकि आपका ध्यान बाहरी क्रियाकलापों में अधिक लगेगा। ऐसी स्थिति से बचने की कोशिश करें क्योंकि यह आपकी शिक्षा पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। हालांकि प्रतियोगी परीक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए वर्ष का मध्य और अंतिम महीने ज्यादा अनुकूल रहेंगे और उन्हें उनकी मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिल सकती है। यदि आप एक विद्यार्थी के रूप में विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना सजा कर बैठे हैं तो मान लीजिए कि आप का समय आ गया है। अप्रैल 2022 के बाद से परिस्थितियां आपके पक्ष में बढ़ेंगी और राशिफल 2022 के मुताबिक आप इस वर्ष पढ़ाई के लिए विदेश जाने में सफल हो सकते हैं। खासतौर से वर्ष का उत्तरार्ध ज्यादा अनुकूल रहेगा और वहां जाकर किसी अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है और आप अपनी इच्छा की पूर्ति कर सकते हैं।

आर्थिक समस्या के समाधान के लिए लीजिये धन सम्बन्धी परामर्श

प्रेम जीवन

यदि प्रेमी युगल की बात की जाए तो वर्ष की शुरुआत बेहतरीन रहेगी। आप और आपके प्रियतम एक दूसरे के प्यार में काफी गहराई तक उलझे नजर आएंगे और एक दूसरे के लिए काफी समय निकालेंगे। एक दूसरे के साथ वक्त बिता कर एक-दूसरे के नजदीक आएंगे और रिश्ते की गर्माहट महसूस करेंगे। आप दोनों के बीच सामान्य से ज्यादा गहरे रिश्ते हो सकते हैं। इस दौरान आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ने के प्रयास करेंगे। इसके फलस्वरुप अंतरंग संबंधों में भी बढ़ोतरी हो सकती है। मार्च से मई के बीच में आपके प्रियतम को पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। ऐसी स्थिति में एक अच्छे मित्र के रूप में आपको उनकी मदद करनी चाहिए। इससे आपके रिश्ते में विश्वास बढ़ेगा। यदि आप अपने प्रियतम से विवाह करना चाहते हैं तो उसके लिए वर्ष के अंतिम महीने ज्यादा अनुकूल रहेंगे क्योंकि वर्ष का मध्य थोड़ा सा कमजोर रहेगा और इस दौरान कुछ गलतफहमियां पनप सकती हैं। एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपके रिश्ते में किसी बाहरी तीसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप ना हो क्योंकि इस वर्ष उसकी वजह से रिश्ता टूटने की कगार पर भी आ सकता है और यदि आप इस बात का ध्यान रखेंगे तो वर्ष के अंतिम महीने अनुकूलता लेकर आएंगे और आप अपने प्रियतम के साथ शादी करने में भी कामयाब हो सकते हैं।

आर्थिक जीवन

राशिफल 2022 के अनुसार आपकी आर्थिक स्थिति पर ध्यान दिया जाए तो आप को कुछ बातों का बहुत ख्याल रखना होगा। वर्ष की शुरुआत में जो भी धन प्राप्ति होगी, उसे आपको इस तरीके से सदुपयोग में लाना होगा कि वह वर्ष के उत्तरार्ध में आप के काम आए क्योंकि वर्ष की शुरुआत तो बहुत अच्छी रहेगी। आपकी आमदनी में उत्तर उत्तर बढ़ोतरी होगी। चाहे आप नौकरी करते हों या व्यापार, दोनों ही क्षेत्रों में अच्छी आमदनी आने के योग बनेंगे लेकिन वर्ष के उत्तरार्ध में खासतौर से मई के बाद से ही स्थितियों में बदलाव आना शुरू होगा और आपकी आमदनी से अधिक खर्चों में बढ़ोतरी हो जाएगी और यदि आप धन का प्रबंधन ढंग से नहीं कर पाए तो आप कर्जदार हो सकते हैं और आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है इसलिए वर्ष की शुरुआत से ही इन बातों पर ध्यान दें। वर्ष के मध्य में आपको पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य पर भी खर्च करना पड़ सकता है। वर्ष के अंतिम महीने विशेष रूप से नवंबर और दिसंबर के महीने आर्थिक तौर पर थोड़ी सी उम्मीद लेकर आएंगे और आपकी आमदनी में थोड़ी बढ़ोतरी भी करवाएंगे लेकिन खर्चे फिर भी बने रहेंगे इसलिए आपको इस पूरे वर्ष अपने खर्चों को नियंत्रित करने पर पूरा ध्यान देना होगा। शेयर बाजार में निवेश करने के लिए यह वर्ष अनुकूलता दिखाता है।

आर्थिक समस्या के समाधान के लिए लीजिये धन सम्बन्धी परामर्श

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से देखें तो यह वर्ष 2022 आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। वर्ष की शुरुआत स्वास्थ्य में उत्तम स्थिति दिखाएगी। आपकी पुरानी परेशानियों में कमी आएगी और कोई बीमारी चली आ रही है तो उससे मुक्ति मिलेगी। आप काफी चुस्त दुरुस्त नजर आएंगे और आपकी ऊर्जा काफी अधिक रहेगी जिसका प्रयोग आप विभिन्न कामों में करके उन्हें सफलता अर्जित करेंगे लेकिन अप्रैल के बाद से स्थितियों में बदलाव जरूर आ सकता है। इस दौरान आपके अंदर क्रोध और इरिटेशन बढ़ सकती है जिससे आपको पेट संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं। आंखों में समस्या भी हो सकती है। इनसे बचने के लिए आपको भरपूर मात्रा में तरल पदार्थों का सेवन करना चाहिए ताकि शरीर में तरलता बनी रहे और आप डिहाइड्रेशन का शिकार ना हों। अत्यधिक भोग विलास की प्रवृत्ति से बच कर रहना हितकारी रहेगा क्योंकि इससे कई बड़ी बीमारियों को होने से आप रोक सकते हैं। लापरवाही की वजह से संतुलित जीवनचर्या बनाएंगे तो इस वर्ष अच्छी स्वास्थ्य स्थिति अपना पाएंगे। सितंबर 2022 के बाद से आपके स्वास्थ्य में फिर से अच्छी स्थिति देखने को मिलेगी और आप तंदुरुस्त महसूस करेंगे। आप को नियमित रूप से एक्सरसाइज करने पर ध्यान देना चाहिए और मानसिक तनाव से बचने के लिए मेडिटेशन का भी सहारा ले सकते हैं।

ऐस्ट्रोगुरु मृगांक से कॉल पर बात करें!

उपाय

आपको बुधवार को सायंकाल के समय किसी मंदिर में काले तिलों का दान करना चाहिए और शनिवार के दिन काली उड़द का दान करना लाभदायक रहेगा।

रत्न, यंत्र समेत समस्त ज्योतिषीय समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 399/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer