कुंभ राशिफल 2022 - Kumbh Rashifal 2022

कुंभ राशिफल 2022 (Kumbh Rashifal 2022) हमारे विद्वान ज्योतिषियों द्वारा तैयार किया गया एक बेहद ही ख़ास भविष्यफल है। वैदिक ज्योतिष पर आधारित यह भविष्यफल हमारे विद्वान ज्योतिषियों द्वारा ग्रहों-नक्षत्रों और गोचरों आदि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके माध्यम से हमारा मकसद आपके आने वाले कल को और भी ख़ास, खूबसूरत और परेशानी मुक्त बनाना है। तो महत्वपूर्ण पहलुओं पर आधारित भविष्यवाणी पढ़ने और उपायों की जानकारी प्राप्त करने के लिए अभी पढ़ें यह विशेष राशिफल और जानें भविष्य आपके लिए ला रहा है क्या नई और ख़ास सौगात।

Kumbh Rashifal 2022

2022 में बदलेगी आपकी किस्मत? विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

साल 2022 में 13 अप्रैल को बृहस्पति मीन राशि में और आपके दूसरे भाव में गोचर करेगा और वहीं 12 अप्रैल को राहु मेष राशि में गोचर करेगा और यह आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा। शनि 29 अप्रैल को आपके प्रथम भाव में यानी कि कुंभ राशि में गोचर करेगा और वहीं 12 जुलाई को यह वक्री होकर मकर राशि में और आपके बारहवें भाव में गोचर करेगा।

कुंभ राशिफल 2023 विस्तार से पढ़ें

2022 कुंभ वार्षिक राशिफल के अनुसार जनवरी और फरवरी का महीना कुंभ राशि वालों के लिए दूसरों के साथ और खासकर के नए लोगों के साथ अच्छे संबंध विकसित करने के लिए अनुकूल समय रह सकता है लेकिन आपको यह सलाह दी जाती है कि आप इन संबंधों पर आँख मूँद कर भरोसा न करें। फरवरी के महीने में कुंभ राशि वालों का प्रेम जीवन पिछले महीनों की तुलना में बेहतर रहने की संभावना है और यही वह समय है जब आप एक-दूसरे के और करीब आ सकते हैं।

वहीं कुंभ राशि वार्षिक भविष्यफल 2022 के अनुसार मार्च और अप्रैल के महीने में आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने यानी कि सही खानपान और व्यायाम करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्या परेशान कर सकती है।

जून और जुलाई के महीने में कोशिश करें कि आप ज्यादा तनाव न लें और स्वयं पर काबू रखें। आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप स्वयं को किसी खेलकूद जैसी चीज में व्यस्त रखें या फिर किसी प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर जगह पर घूमने जाएं ताकि आपका मानसिक तनाव कम हो सके। हमेशा ध्यान रखें कि संवाद और ईमानदारी जैसी चीजें आपके द्वारा किसी भी रिश्ते को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।

सितंबर और अक्टूबर का महीना 2022 कुंभ भविष्यफल के अनुसार साल 2022 में आपके लिए ऐसे महीने साबित हो सकते हैं जब आपकी चतुराई और कूटनीति आपके करियर को नई व सकारात्मक दिशा देने में सहायक सिद्ध हो सकते हैं। इस दौरान ग्राहकों या निवेशकों के साथ आपके संबंध आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले साबित हो सकते हैं। जैसे-जैसे यह महीने बीतते जाएंगे आप पदोन्नति, वेतन वृद्धि और नई पहचान प्राप्त करने में सफल रह सकते हैं।

साल के अंत में आप अपनी सफलता का लुत्फ उठाते नजर आ सकते हैं। हालांकि इस दौरान कुछ अप्रत्याशित खर्चों का बोझ भी आपको परेशान कर सकता है। इसके अलावा आपको यह सलाह भी दी जाती है कि इस अवधि में आप वसायुक्त भोजन से परहेज करें क्योंकि यह आपके पाचन तंत्र को बिगाड़ सकता है।

कुंभ वार्षिक राशिफल 2022 (Kumbh Rashifal 2022) के अनुसार कुंभ राशि के जातक अपनी शर्तों पर स्वतंत्र जीवन जीने के लिए जाने जाते हैं। साल 2022 का समय आपके लिए मेहनत करने और सुनहरे अवधि का भरपूर इस्तेमाल करने का वर्ष है। इस वर्ष आपको हर क्षेत्र में अप्रत्याशित नतीजे मिलने की संभावना है जिससे आपके जीवन में स्थिरता, सुख, संपन्नता आदि आने के योग बन रहे हैं। इस वर्ष आपके परिवार में कई मांगलिक कार्य आयोजित हो सकते हैं। साथ ही इस वर्ष आपके मित्रों से आपके संबंध अच्छे रह सकते हैं और वे इस दौरान आपको पूरा सहयोग और समर्थन देते नजर आ सकते हैं। साल 2022 में आपको धन संचय करने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है ताकि आपका आर्थिक जीवन स्थिर रह सके। कुंभ वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार पिछले वर्ष की तुलना में साल 2022 में आपकी किस्मत आपका साथ ज्यादा बेहतर ढंग से देती नजर आ सकती है।

कुल मिला कर साल 2022 कुंभ राशि के जातकों के लिए सौहार्दपूर्ण रहने की संभावना है। आप इस वर्ष वास्तव में शांति के सिद्धांत का पालन करते नजर आ सकते हैं जिसकी वजह से आपको अपनी मेहनत का फल प्राप्त होगा। हालांकि इस वर्ष एक समय ऐसा भी आने की आशंका है जब आप अपनी नौकरी बदलने की सोच सकते हैं क्योंकि जो पद या कार्यभार आपको सौंपा गया है, आप उस अवधि में उससे असंतुष्ट रह सकते हैं। ऐसे में वार्षिक कुंभ भविष्यवाणी 2022 के अनुसार आपको सलाह दी जाती है कि इस समय आप धैर्य और समझदारी के साथ फैसले लें जैसे कि यदि आपको इस अवधि में आर्थिक परेशानी होती है तो नौकरी छोड़ने की जगह इस दौरान आप फ्रीलांस काम ढूंढ कर इस समस्या को खत्म कर सकते हैं या फिर किसी सहयोगी अथवा सहकर्मी से कोई परेशानी हो तो आप स्वयं को विवादों से दूर रखने की कोशिश कर इस समस्या से निपट सकते हैं। यह साल कुंभ राशि की महिलाओं के लिए शानदार रहने की संभावना है। आपको इस दौरान अपने रिश्ते में सुखद आश्चर्य मिल सकते हैं। हालांकि आपको छोटी-छोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का इस वर्ष सामना करना पड़ सकता है। यह साल कुंभ राशि के उन जातकों के लिए भी बेहतर रह सकता है जो उच्च शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं। ऐसे में यह वर्ष उन छात्रों के लिए भी बेहतर रहने की संभावना है जो विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। वह जातक जो किसी संपत्ति में निवेश करने की योजना बना रहे हैं या फिर कोई बड़ा निवेश करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि इस वर्ष आप किसी भी प्रकार का निवेश करते वक़्त बेहद सतर्क रहें और जहां भी निवेश करने की सोच रहे हैं, उसके बारे में अच्छे से जांच-पड़ताल करने के बाद ही कोई फैसला लें अन्यथा नुकसान हो सकता है।

आइये अब विस्तार से ज्योतिषीय रूप से सटीक और बिल्कुल मुफ्त कुंभ वार्षिक राशिफल 2022 (Kumbh Rashifal 2022) की मदद से साल 2022 में कुंभ राशि के जातकों के जीवन में क्या कुछ घटने वाला है, इसकी जानकारी आपको दे देते हैं।

कुंभ प्रेम राशिफल 2022

2022 कुंभ प्रेम राशिफल के अनुसार कुंभ राशि वालों का प्रेम जीवन इस वर्ष औसत रहने की आशंका है क्योंकि आपका प्रेम साथी आपसे काफी ही अशिष्टता से पेश आ सकता है। लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि आप इस दौरान खुद को उदास न होने दें। अप्रैल के महीने में आप अपनी कोशिशों से उन्हें बेहतर ढंग से समझ पाने में सफल रह सकते हैं साथ ही आप उन्हें विनम्र और शिष्टता से बर्ताव कराने में भी कामयाब रहने वाले हैं। साल की शुरुआत में आपका आपके प्रेम साथी के साथ अनुकूलता या फिर कहें तो एक दूसरे को न समझ पाने की वजह से अनबन होने की आशंका है। ऐसे में आप उसकी बात को ध्यान से सुनें और शांत दिमाग रखते हुए उसे समझाने की कोशिश करें। 2022 कुंभ प्रेम भविष्यफल के अनुसार इस वर्ष हरेक महीने के बीतने के साथ-साथ आपके प्रेम संबंध में मौजूद उलझनें कम हो सकती हैं। साल 2022 के अंत की कुछ अवधि आपके प्रेम जीवन के लिहाज से लिए सुखद और बेहतर साबित हो सकता है।

Click here to read in English: Aquarius Horoscope 2022

सभी ज्योतिषीय आकलन आपके चंद्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें: चंद्र राशि कैलकुलेटर

कुंभ करियर राशिफल 2022

2022 कुंभ करियर राशिफल के अनुसार कुंभ राशि के जातकों का करियर साल 2022 में उतार चढ़ाव से भरा हुआ रहने की आशंका है। वैसे जातक जो कॉर्पोरेट क्षेत्र से जुड़े हैं या फिर सरकारी नौकरी में हैं, उनका स्थानांतरण हो सकता है। आपको इस समय स्वयं को शांत और संयम रखने की सख्त जरूरत हो सकती है क्योंकि आशंका है कि इस दौरान की परिस्थिति आपके लिए मुश्किल भरी हो सकती है जिससे आप चिड़चिड़े हो सकते हैं। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि इस अवधि में अपने अधिकारियों और वरिष्ठों से किसी भी प्रकार के बहस या विवाद में न पड़ें अन्यथा आपके पेशेवर जीवन पर इसका नकारात्मक असर पड़ सकता है। 2022 कुंभ करियर भविष्यफल के अनुसार कुंभ राशि के वह जातक जो बेरोजगार हैं उन्हें इस वर्ष अच्छी नौकरी प्राप्त होने की संभावना है। साल का उत्तरार्ध आपके लिए बेहतर रहने की संभावना है क्योंकि इस दौरान आपके मेहनत और कोशिशों को लोगों के लिए नजरअंदाज करना मुश्किल हो सकता है।

कुंभ आर्थिक राशिफल 2022

2022 कुंभ आर्थिक राशिफल के अनुसार कुंभ राशि के जातकों का आर्थिक जीवन साल 2022 में अच्छा रहने की संभावना है। इस साल आपकी आय तो अच्छी होगी लेकिन आपके खर्च भी बढ़ सकते हैं जिससे स्थिति सामान्य रह सकती है। यही वजह है कि साल 2022 में आप अपनी उम्मीद के अनुसार धन संचय करने में असफल रह सकते हैं। हालांकि इसके बाद भी इस वर्ष आप कुछ आभूषण और रत्नों की खरीदारी जरूर कर सकते हैं। 2022 कुंभ आर्थिक भविष्यफल के अनुसार इस साल सामाजिक और पारिवारिक आयोजनों पर आपको अच्छा-खासा धन खर्च करना पड़ सकता है।

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

कुंभ शिक्षा राशिफल 2022

2022 कुंभ शिक्षा राशिफल के अनुसार संभावना है कि कुंभ राशि के छात्रों को पढ़ाई में ज्यादा बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। वह जातक जो किसी प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित होने वाले हैं, उन्हें इस वर्ष परीक्षा परिणाम से निराशा हाथ लग सकती है क्योंकि परिणाम उनके उम्मीद अनुरूप नहीं रहने की आशंका है। साल 2022 के जनवरी से मार्च तक का महीना कुंभ राशि के उन छात्रों के लिए अच्छा रहने की संभावना है जो उच्च शिक्षा हासिल करने की चाह रखते हैं। 2022 कुंभ शिक्षा भविष्यफल के जरिए आपको सलाह दी जाती है कि आप इस वर्ष जम कर परिश्रम करें क्योंकि इस वर्ष आपको कई ऐसे मौके प्राप्त हो सकते हैं जहां आपको आपके परिश्रम का उचित फल प्राप्त हो सकता है।

कुंभ संतान राशिफल 2022

2022 कुंभ संतान राशिफल के अनुसार साल की शुरुआत संतान के दृष्टिकोण से बेहतर रहने की संभावना है। बृहस्पति का आपके पांचवें भाव में दृष्टि की वजह से आपकी संतान इस अवधि में अच्छी तरक्की कर सकती है। साल की शुरुआत में आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे। यह वर्ष आपकी दूसरी संतान के लिए भी सकारात्मक रह सकती है क्योंकि इस दौरान वे जिस भी क्षेत्र में कार्यरत रहेंगे उन्हें उस क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। इसके अलावा यदि आपकी संतान विवाह योग्य उम्र में हैं तो इस वर्ष वो शादी के बंधन में बंध सकते हैं अप्रैल के महीने के बाद नव विवाहित कुंभ राशि के जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। 2022 कुंभ संतान भविष्यफल के अनुसार साल 2022 की शुरुआत में कुंभ राशि के जातक अपने संतान के साथ अच्छा वक़्त बिताते नजर आ सकते हैं। यह अवधि आपके दूसरी संतान के लिए बेहतर रह सकती है। साल के अंत की अवधि संतान के दृष्टिकोण से औसत फल देने वाली साबित हो सकती है। इस दौरान आपके संतान को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, अतः उनके स्वास्थ्य के प्रति इस अवधि में आपको सजग रहने की सलाह दी जाती है।

कुंभ विवाह राशिफल 2022

2022 कुंभ विवाह राशिफल के अनुसार साल 2022 की शुरुआत में विवाहित जातकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि साल 2022 जैसे जैसे अंत के करीब आता जाएगा वैसे वैसे आपके वैवाहिक जीवन में रौनक आने की संभावना है। अगर आप सुखद वैवाहिक जीवन की इच्छा रखते हैं तो साल 2022 में अपने जीवनसाथी को ढ़ेर सारा प्यार दें और उनका ध्यान रखें। 2022 कुंभ विवाह भविष्यफल के अनुसार इस साल आपको अपने वैवाहिक जीवन में छोटे-मोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं जो कि समय के साथ आपके वैवाहिक जीवन के लिए भाग्यशाली साबित हो सकते हैं।

कुंभ पारिवारिक राशिफल 2022

2022 कुंभ पारिवारिक राशिफल के अनुसार इस वर्ष कुंभ राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में औसत परिणाम प्राप्त हो सकते हैं क्योंकि इस वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में कोई बड़े बदलाव नहीं होने की आशंका है। साल 2022 के पहले तिमाही में आपके पारिवारिक जीवन में कुछ बाधाएँ आ सकती है और इसके साथ ही परिवार में कुछ विवाद भी हो सकता है जिसकी वजह से आपका मानसिक तनाव बढ़ने की आशंका है। ऐसे में आपको 2022 कुंभ पारिवारिक भविष्यफल के अनुसार सलाह दी जाती है कि आप साल 2022 की पहली तिमाही में धैर्य से काम लें और चीजों को नजरअंदाज करें। साल की दूसरी तिमाही में आपको यह मौका मिल सकता है कि आप परिवार में मौजूद समस्याओं को दूर कर सकें। साल 2022 की अंतिम तिमाही कुंभ राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से बेहतर रहने की संभावना है। इस अवधि में आपको आपके परिवार का पूर्ण समर्थन प्राप्त हो सकता है।

सभी तरह के ज्योतिष समाधान के लिए विजिट करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

कुंभ व्यवसाय राशिफल 2022

2022 कुंभ व्यवसाय राशिफल के अनुसार साल की पहली तिमाही कुंभ राशि के जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है क्योंकि इस अवधि में आप व्यवसाय से अच्छा मुनाफा अर्जित कर सकते हैं। यह समय उन जातकों के लिए भी बेहतर रहने की संभावना है जो समय के साथ व्यवसाय में विस्तार की योजना बना रहे थे। यह अवधि उन जातकों के लिए भी सकारात्मक साबित हो सकती है जो कोई स्टार्टअप शुरू करने की योजना बना रहे हैं। साल के उत्तरार्ध में आपको कुछ समस्या हो सकती है। अगर आप किसी परियोजना में निवेश करने की सोच रहे हैं या फिर किसी प्रकार का सौदा करना चाहते हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि इस कार्य को साल के पहले छह महीने में करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। इस वर्ष कोई भी कार्य शुरू करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें, इससे आपके व्यवसाय में तरक्की होने की संभावना में वृद्धि होगी। 2022 कुंभ व्यवसाय भविष्यफल के अनुसार वह जातक जो स्वयं का व्यवसाय करते हैं उन्हें साल के पहले महीने से ही कुछ लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती है जिससे उनके व्यवसाय को फायदा पहुँच सकता है। इस साल आपको अपने संपर्कों से भी भरपूर मदद मिलने की संभावना है जिसकी वजह से आपके व्यवसाय में तेज गति से वृद्धि होने की संभावना है। अप्रैल और जुलाई महीने के मध्य में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में इस अवधि में आपको सतर्क रहने की जरूरत है, साथ ही आपको इस दौरान किसी भी कार्य में सफलता हासिल करने के लिए आपको जरूरत से अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। कुंभ भविष्यवाणी 2022 के अनुसार आपको सलाह दी जाती है कि आप इस वर्ष मशीन या वर्कशॉप संबंधी व्यवसाय में निवेश करें क्योंकि इसमें फायदा होने की संभावना अधिक है। अपने सहकर्मियों और कामगारों से अच्छे संबंध बना कर रखें। इसके अलावा इस वर्ष यदि व्यवसाय संबंधित कोई ऋण लें तो कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह पढ़ व समझ लेना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

कुंभ संपत्ति और वाहन राशिफल 2022

यह साल 2022 कुंभ संपत्ति और वाहन राशिफल के अनुसार कुंभ राशि के जातकों के लिए संपत्ति के दृष्टिकोण से अच्छा रह सकता है। थोड़ी-बहुत दिक्कतों के बावजूद आय की निरंतरता बनी रहने की संभावना है। हालांकि इस दौरान आपके खर्च में वृद्धि भी देखी जा सकती है जिस पर लगाम लगाना आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस परिस्थिति में तब सुधार आने की संभावना है जब अप्रैल महीने के बाद बृहस्पति का आपके दूसरे भाव में गोचर होगा। इस दौरान आप कुछ रत्नों और आभूषणों की ख़रीदारी कर सकते हैं। 2022 कुंभ संपत्ति और वाहन भविष्यफल के अनुसार इस साल आपको सलाह दी जाती है कि हड़बड़ी में कोई संपत्ति न खरीदें अन्यथा नुकसान हो सकता है। इस अवधि में आपको संपत्ति खरीदने में परेशानी हो सकती है क्योंकि ऐसी आशंका है कि आपके पास इस दौरान संपत्ति खरीदने के लिए बजट की कमी रहेगी। हालांकि अप्रैल से सितंबर तक की अवधि आपके लिए सकारात्मक रह सकते हैं क्योंकि इस दौरान आप किसी भी संपत्ति को अच्छे भाव पर खरीद या बेच कर अच्छा मुनाफा अर्जित कर सकते हैं।

कुंभ धन और लाभ राशिफल 2022

2022 कुंभ धन और लाभ राशिफल के अनुसार कुंभ राशि के जातकों के लिए यह वर्ष आर्थिक दृष्टिकोण से औसत रह सकता है। इस वर्ष आपको आपके आय को लेकर थोड़ा सजग रहने की जरूरत है। आपको सलाह दी जाती है कि इस वर्ष आप कोई भी बड़ा निवेश न करें क्योंकि आशंका है कि आप इस वर्ष उम्मीद अनुसार धन संचय करने में असमर्थ रह सकते हैं इसलिए कोई भी निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार लेना आपके लिए सही रहेगा। जहां तक लाभ की बात है तो कुंभ राशि के जातकों की आय इस वर्ष स्थिर रहने की संभावना है। 2022 कुंभ धन और लाभ भविष्यफल के अनुसार आपको रियल एस्टेट और वित्तीय बाजार में निवेश न करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस वर्ष आपको अपने खर्च की वजह से बजट के साथ समझौता करना पड़ सकता है। ऐसे में सलाह है कि आकर्षक और लुभावनी व्यावसायिक परियोजना में अपना पैसा खर्च करने से बचें।

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2022

2022 कुंभ स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार कुंभ राशि के जातक साल 2022 में मानसिक तनाव की समस्या से परेशान रह सकते हैं। इसके अलावा इस वर्ष आपको छोटी-छोटी स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है, खास कर के पाचन तंत्र से जुड़े रोग और कोई पुरानी बीमारी भी उभर सकती है। इन स्वास्थ्य समस्याओं का नकारात्मक असर आपके काम पर भी पड़ने की आशंका है। ऐसे में 2022 कुंभ स्वास्थ्य भविष्यफल के अनुसार आपको सलाह दी जाती है कि आप इस वर्ष अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें। इसके अलावा कुछ नई व अच्छी आदतें जैसे कि अच्छा खान पान व व्यायाम और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना भी इस वर्ष आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए बेहतर साबित हो सकता है।

अगर आप भी हैं स्वास्थ्य को लेकर परेशान तो तुरंत बात कीजिए हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ ज्योतिषी से और पाएं सभी समस्याओं के ज्योतिषीय उपाय।

कुंभ राशिफल 2022 के अनुसार भाग्यशाली अंक

कुंभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 में भाग्यशाली अंक 11 है। कुंभ राशि का स्वामी शनि है और इस वर्ष पर अंक 06 और बुध का स्वामित्व रहने वाला है। शनि और बुध एक दूसरे का साथ तटस्थ संबंध साझा करते हैं। ऐसे में यह वर्ष कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छा और व्यस्तता से भरा रहने की संभावना है। इस वर्ष आपके मित्र व परिवार के सदस्य आपको पूरा समर्थन देते नजर आ सकते हैं जिसकी वजह से आप कई क्षेत्रों में सफलता हासिल कर सकते हैं। इस वर्ष आपको स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, विशेषकर मानसिक तनाव को लेकर आपको इस वर्ष ज्यादा सजग रहने की जरूरत है। अगर आप शादीशुदा हैं और आपकी पहले से ही कोई संतान है तो संभावना है कि इस वर्ष आपको एक और संतान की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ राशिफल 2022: ज्योतिषीय उपाय

साल 2022 में आप निम्नलिखित ज्योतिषीय उपायों को अपनाकर जीवन की कई समस्याओं को खत्म कर सकते हैं।

  • शनि देवता की नियमित पूजा करें।
  • गरीब, जरूरतमंद लोगों और साधु-संतों को भोजन कराएं।
  • रविवार को भगवान भैरव के मंदिर जाकर उनकी पूजा करें।
  • भोजन में उड़द की दाल, चना दाल और काली मिर्च का उपयोग करें।
  • गरीब, जरूरतमंद व मजदूर श्रेणी के व्यक्तियों का सम्मान करें और सक्षम हों तो उनकी मदद से पीछे न हटें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:

1. कुंभ राशि की कमजोरी क्या है?

कुंभ राशि के जातकों का अत्यधिक भावुक होना, परिस्थिति के साथ समझौता न करना, गुस्सैल व जिद्दी स्वभाव और अलग-थलग रहने की उनकी आदत ही उनकी कमजोरी है।

2. साल 2022 कुंभ राशि के लिए कैसा रहेगा?

कुंभ राशि के जातकों के लिए साल 2022 प्रेम, वैवाहिक और आर्थिक दृष्टिकोण से बेहतर रहने की संभावना है। करियर में थोड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं लेकिन कुल मिला कर यह वर्ष कुंभ राशि के जातकों के लिए सुखद रहने की उम्मीद है।

3. क्या कुंभ राशि वाले साल 2022 में विदेश जा सकेंगे?

साल 2022 की शुरुआत में कुंभ राशि के जातक देश में ही अलग-अलग जगहों की यात्रा कर सकते हैं लेकिन साल की दूसरी तिमाही में इस बात की प्रबल संभावना है कि कुंभ राशि के जातक शिक्षा, नौकरी या व्यवसाय से संबंधित कार्यों के लिए लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं।

4. कुंभ राशि वालों के लिए कौन सी नौकरी अच्छी है?

कुंभ राशि के जातकों के लिए अनुसंधान वैज्ञानिक, सामाजिक कार्यकर्ता, औद्योगिक इंजीनियर, मैकेनिकल डिजाइनर और कंप्यूटर प्रोग्रामर की नौकरी अनुकूल है।

5. क्या कुंभ राशि वाले अमीर हो सकते हैं?

कुंभ राशि के जातक जन्म से धनी नहीं होते हैं लेकिन यदि आप कठिन परिश्रम करें तो इस बात की प्रबल संभावना है कि आप किसी भी अन्य राशि से ज्यादा धन कमाने में सफल रह सकते हैं। आप नौकरी या व्यवसाय से भी धन अर्जित कर सकते हैं और स्वयं पर गर्व कर सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि आपको हमारा लेख पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद। अधिक रोचक लेखों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

कुंभ करियर राशिफल 2022

कुंभ करियर राशिफल 2022

कुंभ करियर राशिफल 2022 (Kumbh career Rashifal 2022 in hindi) के अनुसार साल 2022 की शुरुआत आपके कार्य और पेशेवर जीवन के दृष्टिकोण से अनुकूल...

कुंभ करियर राशिफल
कुंभ आर्थिक राशिफल 2022

कुंभ आर्थिक राशिफल 2022

कुंभ आर्थिक राशिफल 2022 (Kumbh Rashifal Finance 2022) के अनुसार कुंभ राशि के जातकों को इस वर्ष आर्थिक दृष्टिकोण से अनुकूल परिणाम प्राप्त...

कुंभ आर्थिक राशिफल
कुंभ शिक्षा राशिफल 2022

कुंभ शिक्षा राशिफल 2022

शिक्षा राशिफल 2022 (Kumbh Education Horoscope 2022 in Hindi) के अनुसार साल 2022 शिक्षा के दृष्टिकोण से कुंभ राशि के जातकों के लिए सकारात्मक...

कुंभ शिक्षा राशिफल
कुंभ प्रेम राशिफल 2022

कुंभ प्रेम राशिफल 2022

कुंभ प्रेम राशिफल 2022 (Aquarius love horoscope 2022 in hindi) के अनुसार कुंभ राशि के जातकों के लिए साल 2022 में प्रेम जीवन सुखद रहने...

कुंभ प्रेम राशिफल
कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2022

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2022

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2022 (Kumbh Health Rashifal 2022 in Hindi) के अनुसार आने वाला वर्ष कुंभ राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण...

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल
कुंभ वैवाहिक राशिफल 2022

कुंभ वैवाहिक राशिफल 2022

कुंभ वैवाहिक राशिफल 2022 (Kumbh Marriage Rashifal) के अनुसार कुंभ राशि के जातक इस वर्ष वैवाहिक जीवन में मिश्रित परिणाम प्राप्त कर सकते...

कुंभ वैवाहिक राशिफल
कुंभ पारिवारिक राशिफल 2022

कुंभ पारिवारिक राशिफल 2022

कुंभ पारिवारिक राशिफल 2022 (Kumbh Family Rashifal 2022 in Hindi) के अनुसार कुंभ राशि के जातक इस वर्ष मिश्रित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं...

कुंभ पारिवारिक राशिफल
एस्ट्रोसेज वार्ता

एस्ट्रोसेज वार्ता: ज्योतिषी से अभी करें परामर्श

एस्ट्रोसेज वार्ता ज्योतिषियों से बात करें - यह एक ऐसी सेवा है जो हमारे उपयोगकर्ताओं के जीवन को आसान बनाती है...

एस्ट्रोसेज वार्ता

Astrological services for accurate answers and better feature

33% off

Dhruv Astro Software - 1 Year

'Dhruv Astro Software' brings you the most advanced astrology software features, delivered from Cloud.

Brihat Horoscope
What will you get in 250+ pages Colored Brihat Horoscope.
Finance
Are money matters a reason for the dark-circles under your eyes?
Ask A Question
Is there any question or problem lingering.
Career / Job
Worried about your career? don't know what is.
AstroSage Year Book
AstroSage Yearbook is a channel to fulfill your dreams and destiny.
Career Counselling
The CogniAstro Career Counselling Report is the most comprehensive report available on this topic.

Astrological remedies to get rid of your problems

Red Coral / Moonga
(3 Carat)

Ward off evil spirits and strengthen Mars.

Gemstones
Buy Genuine Gemstones at Best Prices.
Yantras
Energised Yantras for You.
Rudraksha
Original Rudraksha to Bless Your Way.
Feng Shui
Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.
Mala
Praise the Lord with Divine Energies of Mala.
Jadi (Tree Roots)
Keep Your Place Holy with Jadi.

Buy Brihat Horoscope

250+ pages @ Rs. 599/-

Brihat Horoscope

AstroSage on MobileAll Mobile Apps

Buy Gemstones

Best quality gemstones with assurance of AstroSage.com

Buy Yantras

Take advantage of Yantra with assurance of AstroSage.com

Buy Feng Shui

Bring Good Luck to your Place with Feng Shui.from AstroSage.com

Buy Rudraksh

Best quality Rudraksh with assurance of AstroSage.com
Call NowTalk to
Astrologer
Chat NowChat with
Astrologer